1
बदलाव विश्वासयोग्य, विश्वसनीय होना चाहिए। ऐसा तब होता है जब इतिहास में कुछ आश्चर्यजनक होता है, पूरे पाठ्यक्रम को बदलता रहता है। उदाहरण के लिए, एक पुलिसकर्मी मर सकता है, एक हिंसक शूटिंग अप्रत्याशित परिणामों का कारण बन सकती है या एक आदमी अपनी बेटी की तलाश शुरू कर देता है जब वह अचानक गायब हो जाती है, आदि। दूसरी ओर, साजिश विश्वसनीयता खो देता है जब माफिया के बारे में एक किताब में एक परी दिखाई देती है या शूरवीर और तलवार में एक शूरवीर एक ज़ोंबी सर्वनाश के बीच में दिखाई देता है। इसलिए एक बदलाव कहानी को खराब कर सकता है, जिसे कुछ हो सकता है, ऐसा कोई ऐसा कार्यक्रम हो सकता है जो वास्तव में हो सकता है अगर वह असली हो।
2
न ही बदलाव भी "काल्पनिक" हो सकता है यदि आप अविश्वसनीय कुछ डालते हैं, तो पाठक इस पुस्तक को छोड़ देगा, इतिहास की क्षमता में अब तक विश्वास नहीं करेगा। कृपया एक रहस्य प्लॉट के मध्य में बैंगनी डायनासोर नहीं! कुछ ऐसा प्रयोग करें जो पुस्तक को बेहतर, अधिक विश्वसनीय, और बदतर नहीं करने में सहायता करेगी अगर "बारी" असंभव लगता है, अगर वास्तविकता के आधार पर, यह केवल बाधित होगा
3
समानता पर ध्यान न दें मौलिक, एक मोड़ में, सही उपाय में आश्चर्य है अगर एक अन्य हत्या एक रहस्य किताब में होती है, जहां पांच अन्य हुए हैं, तो अधिक नवीनता है, लेकिन भविष्यवाणी की जा रही है। एक अच्छा विचार है, उदाहरण के लिए, यदि जासूस की बेटी को हत्या के जांच के दौरान अपहरण किया गया है यह अच्छी तरह से और साजिश के पक्ष में काम करेगा क्योंकि यह अप्रत्याशित है
4
अपने पाठकों में कुछ अचानक "फेंक" न करें, बिल्कुल आश्चर्य कीजिए सुराग और सूक्ष्म विवरण छोड़ दें, जो अंततः पाठक को बदलने के लिए नेतृत्व करेंगे यदि वह ध्यान दे। हत्या के साथ एक अच्छा रहस्य उपन्यास रीडर द्वारा जासूसी से पहले सुलझाया जा सकता है, और यह ठीक है कि "द हाउंड ऑफ द बोस्केविल्स" ने इतनी शानदार किताब बनाई। अगर एक हथियार अधिनियम III में प्रयोग किया जाता है, तो यह अधिनियम 1 की दीवार पर देखा जाना चाहिए और अगर अधिनियम 1 के दौरान तालिका पर रिवॉल्वर का ध्यान रखा गया हो, तो इसे अधिनियम III में निकाल दिया जाना चाहिए।
5
साजिश का स्केच करें यथासंभव संभव के रूप में कहानी लिखें। यही है, जिस तरह से रीडर की अपेक्षा होती है, लेकिन विवरण बदल रहा है। मुख्य चरित्र को बदलें- एक लड़के की बजाय, न्यूयॉर्क में या सामान्य जगहों के बजाय टर्मिनल बीमारी से पीड़ित एक आदमी, जिसे फिल्मों और श्रृंखलाओं में इस्तेमाल किया जाता है, नेपाल, सोमालिया, Patagonia या किसी भी अधिक "दूर" जगह में अपनी रचनात्मकता पर दिक्कत न करें, इसका उपयोग करें!
6
शुरुआत से ध्यान केंद्रित रहें छोटी कहानियों में आम तौर पर लगभग 2500 शब्द होते हैं, इसलिए ध्यान केंद्रित रहें ताकि आपको खोया न जाए। भवनों और भवनों का वर्णन न करें और किताब के आखिरी आधे संवादों को सम्मिलित न करें। कहानी सरल, संक्षिप्त, लघु, और उद्देश्य के लिए आपके मास्टरपीस बनाने के लिए होना चाहिए।