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मैदान में कुर्सियां रखो चार ठिकानों (प्रथम, द्वितीय, तीसरी और घरेलू प्लेट या चौथे आधार), जो खेल के दौरान हमलावरों के लिए "सुरक्षित स्थान" हैं। कैनवास या रबड़ बैग का उपयोग करें और उन्हें एक हीरे की आकृति में रखें।
- कुर्सियां एंटीकॉक्वाइज और होम प्लेट से गिने जा रही हैं: पहला, दूसरा और तीसरा दूसरा सीधे चौथे के सामने होना चाहिए, साथ में बीच में पिचर के माउंट-
- प्रत्येक आधार पिछले से 27 मीटर दूर है
- जिन ठिकानों को जोड़ते हैं, वे धरती से बने होते हैं, जिससे आक्रमणकारी उन्हें तेजी से प्राप्त करने के लिए स्लाइड कर सकते हैं। शेष क्षेत्र घास है
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पिचर की टांग व्यवस्थित करें पिचर हीरे के केंद्र में गंदगी के ढेर पर खड़े होंगे, घर के प्लेट से लगभग 18 मीटर दूर - उस पहाड़ी पर, उस जगह को चिह्नित करने के लिए एक रबड़ का टिकट लगा दें जहां खिलाड़ी को पिच करना चाहिए।
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उस रेखा को पेंट करें जो क्षेत्र को सीमांकित करें। जब गेंद को जोड़ दिया जाता है, लेकिन तीसरे आधार के बायीं तरफ क्षेत्र के हिस्से को छूता है या पहले बेस के दाईं ओर (जैसे कि उन्हें घर की प्लेट से देखा जाता है), यह एक गलत गेंद है, नाटक को अमान्य करता है। इन पंक्तियों को घर की थाली से बाहर निकलना चाहिए और पहले और तीसरे कुओं से बाहरी क्षेत्र तक जाना चाहिए।
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बल्लेबाज के क्षेत्र को रेखांकित करें अपने प्रमुख हाथ के आधार पर, हमला करने वाले खिलाड़ी को घर की प्लेट के एक ओर खड़े होना चाहिए। चौथे आधार के दोनों किनारों पर 1.8 मीटर वर्ग के एक 1.2 मीटर का रंग।
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पकड़ने वाला भी एक विशिष्ट क्षेत्र में रहने की आवश्यकता है। घर की प्लेट के पीछे, एक चौकोर पेंट करें - यह उस में है कि रिसीवर को गेंद को पकड़ने के लिए झुकना चाहिए, अगर यह नहीं बढ़ता। पकड़ने के पीछे, एक न्यायाधीश यह निर्धारित करने के लिए तैनात किया जाएगा कि क्या पिचर ने अनुमति के क्षेत्र में गेंद को या तो फिर से पलटा दिया है या नहीं।