1
कानून को जानिए कुछ देशों में, कानून उन सभी प्रकार के दांव पर रोक लगाते हैं, जिनमें आयोजक को किसी भी तरह का लाभ नहीं मिलता है। यदि यह आपके देश में मामला है, तो आप पैसे के लिए इन दांवों को व्यवस्थित नहीं कर सकते।
- यदि इस प्रकार की शर्त आपके देश में कानूनी नहीं है, तो आप केवल यह देखने के लिए खेल सकते हैं कि अगले सीजन तक अपने दोस्तों के साथ विजेता और डींग मारने का अधिकार कौन करेगा! इसके अलावा, यह एक पार्टी को व्यवस्थित करने का एक बड़ा कारण है।
2
एक टेबल बनाएं 10 पंक्तियों और 10 कॉलम के साथ एक मोटे टुकड़े कार्डबोर्ड पर एक तालिका बनाएं। लाइनों को सीधे रखने के लिए एक शासक का उपयोग करें और सुनिश्चित करें कि प्रतिभागियों के नाम या आद्याक्षर लिखने के लिए वर्गों में पर्याप्त जगह है
- वैकल्पिक रूप से, आप इंटरनेट पर उपलब्ध कई तैयार-किए गए तालिकाओं में से एक को प्रिंट कर सकते हैं। वे शब्द "प्रिंट करने योग्य फुटबॉल ग्रिड" के लिए एक सरल Google खोज के साथ पा सकते हैं और कम से कम 21 सेंटीमीटर x 28 सेमी के पेपर पर मुद्रित किया जाना चाहिए।
3
टीमों के नाम लिखें उच्चतम रेखा में एक टीम का नाम होना चाहिए और बाएं स्तंभ को अन्य टीम के नाम से जाना जाता है।
4
कीमत और पुरस्कार का फैसला आपको यह तय करना होगा कि एक वर्ग के लिए प्रत्येक को कितना भुगतान करना होगा और यह कि विजेताओं के बीच धन कैसे विभाजित किया जाएगा।
- मूल्य: आम तौर पर इस्तेमाल की जाने वाली कीमत आर $ 1.00 प्रति वर्ग है, जिसमें कुल राशि का आर $ 100 है।
- पुरस्कार: सबसे आम तरीका हर कमरे के अंत में कुछ भुगतान करना है आप यह तय कर सकते हैं कि प्रत्येक कमरे में किस प्रतिशत का भुगतान किया जाएगा। उदाहरण के लिए, आप सभी कमरों के अंत में भुगतान करने के लिए चार बराबर भागों में विभाजित कर सकते हैं। सुपर बाउल के दौरान, सबसे महंगे गेम $ 100 प्रति वर्ग की लागत, कुल $ 10,000 पुरस्कार, और प्रत्येक स्कोर पर 100 डॉलर का भुगतान करता है उदाहरण के लिए, गेम की शुरुआत में, 0-0 की जोड़ी के साथ एक $ 100 जीतता है। पहले टचडाउन के बाद, उस व्यक्ति को 6-0 के स्कोर वाले व्यक्ति ने $ 100 रन बनाए। यदि वे "फ़ील्ड गोल" को मारते हैं, तो 7-0 के साथ एक $ 100 जीतता है इसके अलावा, पहले तीन तिमाहियों के अंतिम स्कोर और गेम के अंतिम परिणाम पर आने वाले लोगों के लिए शेष $ 500 का भुगतान कर सकते हैं।
5
प्रत्येक प्रतिभागी को तालिका में खाली वर्गों में से किसी एक का चयन करने के लिए कहें। सभी वर्गों को तब तक बेच दें जब तक टेबल पूरी तरह से नहीं हो। प्रत्येक व्यक्ति उतना चौकोर खरीद सकता है जितना वह चाहता है।
6
एक बार सभी वर्गों को नाम से भरे जाने पर, प्रत्येक पंक्तियों और स्तंभों के लिए संख्याओं को निकालने का समय आ गया है। कागज के एक टुकड़े पर 0- 9 नंबर लिखें, उन्हें मीडिया में लें और उन्हें एक टोपी या एक बर्तन में खीचें जिसे तैयार किया जाना है।
- एक समय में एक नंबर बनाने के लिए एक प्रतिभागी को चुनें
- जैसे ही संख्या तैयार की जाती है, उन्हें ड्रॉ के क्रम में प्रत्येक कॉलम के शीर्ष पर लिखें
- उन्हें मोड़ो, उन्हें कंटेनर में वापस रखें और प्रत्येक पंक्तियों के लिए उसी प्रक्रिया का पालन करें।
- जब प्रक्रिया समाप्त हो जाती है, तो तालिका क्रम में यादृच्छिक क्रम में होनी चाहिए।
7
प्रत्येक प्रतिभागियों के लिए अंतिम तालिका की कॉपी ले लीजिए और मूल स्थान को जगह दें जहां हर कोई इसे आसानी से देख सकता है, खासकर यदि आप किसी पार्टी का आयोजन कर रहे हों गेम और विजेताओं के परिणामों को अपडेट करने के लिए एक जिम्मेदार व्यक्ति को सेट करें।
8
निर्धारित करें कि विजेताओं को कैसे निर्धारित किया जाएगा। प्रत्येक टीम के स्कोर के अंतिम अंक का उपयोग करना एक बहुत ही सामान्य तरीका है असल में, दोनों टीमों के स्कोरबोर्ड की इकाइयों का अंक लें और देखें कि कौन सही था। उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि टीम ए को स्तंभ में दिखाया गया है और पंक्तियों में टीम बी है। यदि गेम का अंतिम स्कोर टीम ए के लिए 19 था और टीम बी के लिए 12, तो जांच लें कि किसका वर्ग 9 और पंक्ति 2 के सापेक्ष है। उस वर्ग के व्यक्ति को शर्त जीतना है
9
गेम का आनंद लें और सहमत होकर दांव लगाएं।