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अपनी खुद की गेम कैसे बनाएं

वीडियो गेम डिजाइन करना एक सरल कार्य नहीं है लेकिन अगर आपके पास एक अच्छा विचार है जो सच नहीं होता है, तो आपको आगे बढ़ना होगा। स्वतंत्र डेवलपर्स के उदय के साथ, प्रसिद्ध "इंडीज़", गेम बनाना, कभी इतना आसान और सस्ता नहीं रहा। किक करने के लिए नीचे दिए गए निर्देशों का पालन करें और दुनिया के साथ अपने सपने की गेम साझा करें।

चरणों

विधि 1
मूल बातें परिभाषित

अपनी खुद की वीडियो गेम चरण 1 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
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एक शैली चुनें। जितना सफल खेल अद्वितीय हैं, वस्तुतः उनमें से सभी विशिष्ट शैलियों में फिट होते हैं। चुनें कि आप किस प्रकार का खेल बनाना चाहते हैं ताकि आप "प्रतियोगियों" क्या कर रहे हैं इसका विश्लेषण कर सकें। कुछ सामान्य शैलियों:
  • आर्केड।
  • निशानेबाजों (शूटिंग)।
  • पहेलियाँ।
  • मंच।
  • रेस।
  • साहसिक।
  • अनंत दौड़
  • आरपीजी।
  • पहले व्यक्ति शूटर
  • आरपीजी का सामना करना पड़ इतिहास (जेआरपीजी)
  • टॉवर रक्षा.
  • आतंक।
  • लड़ो।
  • हास्य।
  • जीवन रक्षा।
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    मंच सेट करें यह एक विकल्प है जिसका प्रभाव होगा काफी जिस तरह से खेल विकसित किया जाएगा। प्लेटफ़ॉर्म मुख्य रूप से यह तय करता है कि गेम कैसे नियंत्रित किया जाएगा - स्मार्टफोन गेम्स, उदाहरण के लिए, आम तौर पर बजते हुए काम करते हैं, जबकि कंप्यूटर गेम कीबोर्ड और माउस द्वारा काम करते हैं।
    • इसमें अपवाद हैं, लेकिन कुल मिलाकर, एकल नियंत्रण डिज़ाइन के आधार पर गेम को डिज़ाइन करना आसान है।
    • यदि आप एक आईफ़ोन गेम बनाना चाहते हैं, तो आपको इसे Macintosh कंप्यूटर का उपयोग करके एप्पल स्टोर पर भेजना होगा।
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    खेल का प्रारंभिक विचार लिखें एक पृष्ठ पर सब कुछ संघनित करना, गेम के मौलिक अवधारणाओं को लिखें विचार यह देखने के लिए अनुभव का वर्णन है कि क्या यह वास्तव में एक वीडियो गेम के रूप में व्यवहार्य है।
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    एक दर्शन से प्रारंभ करें एक वाक्य में, खेल के पीछे प्रेरणा को अपने विचार के दिल में लाने के लिए सेट करें! विकास के दौरान अक्सर दर्शन पर फिर से दोबारा गौर करें कि क्या आपने रास्ता नहीं निकाला है। दर्शन के कुछ उदाहरण:
    • खेल एक अंतरिक्ष स्टेशन की अर्थव्यवस्था का प्रतीक है
    • गेम आपको लाइव कार के रूप में खेलने की अनुमति देता है
    • खेल का उद्देश्य खिलाड़ी के सजगता का परीक्षण करना है।
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    कागज पर मुख्य विचार रखो विचार इस खेल में सब कुछ पहचानने के लिए है जो आपको समान शैली के अन्य लोगों से अलग करता है, इसलिए विचारों और अवधारणाओं को सूचीबद्ध करके शुरू करें अवधारणाओं को कार्रवाई की प्रार्थना में मुड़ें विचार करने के लिए पांच से 15 विचारों की है, जैसे:
    • अवधारणा: अंतरिक्ष स्टेशन का निर्माण
    • फ़ीचर: अपना स्वयं का अंतरिक्ष स्टेशन बनाएं और प्रबंधित करें
    • अवधारणा: क्षुद्रग्रह क्षति
    • फ़ीचर: क्षुद्रग्रहों और धूमकेतु का सामना करना पड़ रहा कठोर वातावरण में अस्तित्व के लिए लड़ो
    • कागज पर खेल की विशेषताओं को रखने से आप उन्हें बाद में डिजाइन दस्तावेज में विस्तारित करने की अनुमति दे सकते हैं। उन्हें जल्दी सूचीबद्ध करने से परियोजना को ध्यान में रखा जाएगा और सुविधाओं के देर से सम्मिलन को रोका जाएगा।
    • विचारों की समीक्षा करना जारी रखें, जब तक आप उस गेम के प्रस्तुतीकरण से संतुष्ट न हों, जिसे आप बनाना चाहते हैं।
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    ब्रेक लें प्रारंभिक विचारों को एक दराज में रखें और उनसे एक से दो सप्ताह तक सोचने की कोशिश न करें। इसलिए जब आप इस परियोजना को दोबारा शुरू करेंगे तो आपको एक नया परिप्रेक्ष्य मिलेगा और आप देखेंगे कि यह एक अच्छी स्थिति में है या यदि आपको योजना के प्रारंभिक दौर में वापस जाना है।
  • विधि 2
    डिजाइन दस्तावेज़ लेखन

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    गेम को विस्तार से वर्णन करें डिजाइन दस्तावेज़ खेल का रीढ़ है - इसमें मशीनी, प्लॉट, माहौल, सौंदर्यशास्त्र और अधिक के विस्तृत विवरण शामिल हैं। दस्तावेज़ का प्रारूप महत्वपूर्ण नहीं है, लेकिन सामग्री है
    • डिजाइन दस्तावेज़ है और भी अधिक महत्वपूर्ण यदि आप प्रोग्रामर और कलाकारों की एक टीम का प्रबंधन करना चाहते हैं दस्तावेज़ लिखें उनके लिए, अंतिम उपभोक्ता के लिए नहीं अस्पष्ट मत बनो: जितना संभव हो उतना विवरण में जायें कि यांत्रिकी कैसे काम करता है।
    • प्रत्येक गेम में एक डिजाइन दस्तावेज़ नहीं है, और कोई दस्तावेज़ समान नहीं है। गाइड के रूप में नीचे दिए गए चरणों का उपयोग करें, लेकिन उन्हें छड़ी न करें। अपने गेम के लिए आदर्श दस्तावेज़ बनाएं!
  • अपना स्वयं का वीडियो गेम बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 8
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    सामग्री की एक तालिका बनाएं खेल के सभी पहलुओं को सारांश में वर्णित किया जाना चाहिए। केवल एक चीज जो एक तरफ छोड़ी जा सकती है वह कहानी है, जब तक कि यह मैकेनिक्स से बहुत जुड़ा न हो।
    • सामग्री तालिका को भरें, जैसा कि आप गेम मैनुअल को पूरा करेंगे। बड़े वर्गों जैसे "कैरेक्टर क्रिएशन", "कॉम्बैट" और "मेन इंटरफ़ेस" के साथ शुरू करें फिर उप-खंडों के साथ उनका विस्तार करें।
    • खेल के लिए एक रूपरेखा के रूप में सारांश के बारे में सोचो। सामग्री तालिका में सभी प्रविष्टियों में विस्तार में जाने के लिए महत्वपूर्ण है।
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    दस्तावेज़ के अनुभागों को भरें सारांश कंकाल इकट्ठा होने के बाद, यांत्रिकी को विस्तार से वर्णन करना शुरू हो जाता है ताकि प्रोग्रामिंग चरण में कोई भ्रम न हो। यह पूरी तरह से यांत्रिकी को समझा जाना महत्वपूर्ण है ताकि टीम पर सभी को एक ही पृष्ठ पर लगाया जाए, जब उन्हें लागू करने की बात आती है।
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    अन्य टीम के सदस्यों की सहायता के लिए पूछें गेम के लिए आपके दृष्टिकोण के आधार पर, डिजाइन को डिजाइन करना एक बहुत सहयोगी प्रक्रिया हो सकती है। दूसरों के विचारों को आप ध्यान केंद्रित करने और उन हिस्सों की पहचान करने में सहायता कर सकते हैं जो अच्छी तरह से परिभाषित नहीं हैं।
  • विधि 3
    प्रोग्राम शुरू करना

    अपनी खुद की वीडियो गेम बनाएं शीर्षक वाला चित्र 11 कदम
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    एक चुनें इंजन. "खेल का इंजन", इंजन सभी खेलों का आधार है। इसमें विकास उपकरण शामिल हैं जो आपकी परियोजना के निर्माण की बहुत सुविधा प्रदान करेंगे। खरोंच से सब कुछ बनाने की तुलना में मौजूदा इंजन का उपयोग करके गेम बनाने के लिए यह अधिक व्यावहारिक है। स्वतंत्र डेवलपर्स के लिए विशेष रूप से उपलब्ध उपकरणों की एक विस्तृत विविधता है।
    • खेल इंजन अक्सर सुविधा प्रदान करते हैं यह बहुत अधिक है कृत्रिम ग्राफिक्स, आवाज़ें, और बुद्धि का हेरफेर
    • हर इंजन में इसकी ताकत और कमजोरियां हैं। कुछ 2 डी प्रस्तुतियों के लिए अधिक उपयुक्त हैं, जबकि अन्य 3 डी गेम के लिए विशिष्ट हैं। कुछ इंजनों को एक अधिक प्रोग्रामिंग ज्ञान की आवश्यकता होती है, जबकि कई ऐसे हैं जिनके बिना उपयोग किया जा सकता है कोई कोड भाषाओं का पूर्व ज्ञान सबसे लोकप्रिय स्वतंत्र इंजन हैं:
      • GameMaker: स्टूडियो - बाजार पर 2 डी गेमिंग के लिए अग्रणी इंजनों में से एक है।
      • एकता - उपयोग और पोर्टेबिलिटी में आसानी के लिए एक 3 डी इंजन लोकप्रिय है
      • आरपीजी निर्माता वीएक्स - एक इंजन जो जेआरपीजी बनाने के लिए स्क्रिप्ट का उपयोग करता है
      • अवास्तविक विकास किट - एक 3 डी इंजन जो विभिन्न उपयोगों के लिए अनुकूलित किया जा सकता है।
      • स्रोत - एक बहुत ही लोकप्रिय 3 डी इंजन है, जिसे अक्सर अद्यतन और संशोधित किया जाता है।
      • प्रोजेक्ट स्पार्क - एक अनुकूलित 3 डी इंजन, जो औसत उपयोगकर्ता के लिए आदर्श है
  • अपनी खुद की वीडियो गेम को अपना पहला चरण 12 में चित्रित करें
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    इंजन को प्रोग्राम करने के लिए जानें या कोई है जो करता है उसे ढूंढें अपनी पसंद के आधार पर, आपको खेल में बहुत कुछ कार्यक्रम की आवश्यकता हो सकती है। आपको समझने के लिए सीखने की आवश्यकता होगी कि इंजन कैसे काम करता है, यहां तक ​​कि सरलतम भी। अगर प्रोग्रामिंग आपकी वर्तमान क्षमताओं से परे है, तो आपको इसे सीखना होगा या किसी विशेषज्ञ को किराये पर लेना होगा।
    • यह आपकी टीम के निर्माण की शुरुआत है। यदि आप प्रोग्राम के बारे में नहीं जानते हैं, तो टीम के लिए पहली नियुक्ति एक प्रोग्रामर होगी आप बाद में कला और ध्वनि कर्मियों को छोड़ सकते हैं, आखिरकार, परियोजना चलने से पहले आपको एक कामकाजी प्रोटोटाइप चाहिए।
    • ब्राजील में स्वतंत्र डेवलपर्स का एक बड़ा समुदाय है जो आपकी मदद कर सकता है प्रोग्रामर्स और कलाकार विभिन्न प्रकार के मुआवजे और उद्देश्यों के साथ अपनी प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं। यही कारण है कि एक अच्छा डिजाइन दस्तावेज़ महत्वपूर्ण है: यह इस विचार को आपकी प्रतिबद्धता का प्रदर्शन करेगा।
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    एक प्रोटोटाइप बनाएं एक बार जब आप चुने हुए इंजिन से परिचित होते हैं (या एक अच्छा प्रोग्रामर काम पर रखा है), तो खेल का एक प्रोटोटाइप बनाएं यह मुख्य विशेषताओं का मूल परीक्षण के रूप में काम करेगा। प्रोटोटाइप के लिए कोई ग्राफिक्स या ऑडियो की आवश्यकता नहीं है - एक परीक्षण क्षेत्र में सिर्फ एक क्यूब या स्टिक आकृति
    • गेम मज़ेदार बनाने के लिए अनगिनत बार प्रोटोटाइप का परीक्षण और सुधार करें। जो सब कुछ अच्छी तरह से काम नहीं करता है उसे जांचें और इसमें शामिल यांत्रिकी की समीक्षा करें। यदि प्रोटोटाइप मज़ेदार नहीं है, तो यह संभव है कि अंतिम गेम मज़ेदार नहीं है।
    • कुछ विचार जो सरल या संभव लगते थे, वह खेल में ही काम नहीं कर सकते। ध्यान रखें कि प्रोटोटाइप कई बार बदल जाएगा जैसा कि आप सॉर्ट करते हैं कि क्या काम करता है और क्या नहीं।
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    नियंत्रण बढ़ाएं सभी खेलों की आवश्यक कार्यक्षमता नियंत्रण के माध्यम से खिलाड़ी इंटरैक्शन है। यह देखने के लिए प्रोटोटाइप का उपयोग करें कि क्या ये नियंत्रित हो सकते हैं कि नियंत्रण क्या हो सकते हैं।
    • खराब नियंत्रण वाले गेम गेमर्स के लिए निराशा पैदा करते हैं सही नियंत्रण वाले खिलाड़ी, खिलाड़ियों की क्षमताओं को इनाम देते हैं।
  • विधि 4
    निर्माण शुरू करना

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    परियोजना की जरूरतों का मूल्यांकन करें कला विभाग की आवश्यकताओं में भिन्नता है बहुत खेल के आकार के आधार पर कुछ डिज़ाइन सरल ज्यामितीय आकृतियों और कुछ रंगों के उपयोग के साथ पूरा किए जाते हैं, जबकि अन्य में दृश्य और ध्वनि कलाकारों की विशाल टीमों द्वारा बनाई गई जटिल दुनिया होती है। अपनी महत्वाकांक्षाओं के अनुसार अपने लक्ष्यों और भर्ती पेशेवरों के साथ यथार्थवादी रहें
    • ज्यादातर स्वतंत्र गेम छोटी टीमों द्वारा बनाई जाती हैं, जो अक्सर एक ही व्यक्ति से बना होते हैं। यदि आप इस खेल को अपने आप बना रहे हैं, तो पता है कि परियोजना तैयार होने में काफी समय लगेगा।
    • खेल विकास मंचों और मंचों पर उपलब्ध विभिन्न संसाधनों की एक विस्तृत विविधता है। क्रेडिट देना याद रखें और किसी अन्य व्यक्ति के कॉपीराइट का उल्लंघन करने वाली किसी भी चीज का उपयोग न करें।



  • अपने खुद के वीडियो गेम को शीर्षक से चित्रित करें चित्र 16
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    स्केच कलाएं गेम के सौंदर्य भाग को विकसित करने के लिए, आपको प्रोटोटाइप के लिए गियर बनाना होगा। जब आप संतुष्ट हो जाते हैं, तो आप प्रोटोटाइप का विस्तार करना शुरू कर देंगे और गेम को स्वयं बना देंगे।
    • वहाँ कई शैलियों है कि इस्तेमाल किया जा सकता है। पिक्सेल कला स्वतंत्र डेवलपर्स में एक शैली बहुत आम है, क्योंकि यह वांछित परिणाम को खारिज किए बिना, तेज़ और सस्ती है
    • यदि आपके पास समय और एक सक्षम टीम है, तो एक 3D गेम बनाने का प्रयास करें टीम पर केवल एक व्यक्ति के साथ तीन-आयामी आधारभूत टेम्पलेट बनाना संभव है, लेकिन अधिक जटिल विवरणों को एक लंबा समय लगेगा। इसके अलावा तीन आयामी बनावट याद रखें जिन्हें मॉडल पर नियोजित करने की आवश्यकता होगी।
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    गेम की दुनिया बनाएं जब आपके संदर्भ के रूप में उपयोग करने के लिए कुछ गियर है, तो यह समय ही खेल बनाने का समय है। चुने हुए टाइल के आधार पर, आपको खुले चरणों या क्षेत्रों का निर्माण शुरू करना पड़ सकता है यदि खेल एक पहेली खेल है, तो चुनौतियों को डिजाइन करना शुरू करें।
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    गेम का आलेखीय भाग विकसित करें चुनी गई शैली के आधार पर, अलग-अलग कार्यक्रम हैं जिनका इस्तेमाल दृश्य भाग बनाने के लिए किया जा सकता है, जैसे:
    • ब्लेंडर - तीन आयामी मॉडल बनाने के लिए एक बहुत ही लोकप्रिय फ्री कोड सॉफ्टवेयर इंटरनेट पर कई ट्यूटोरियल उपलब्ध हैं जो आपकी सहायता कर सकते हैं।
    • फ़ोटोशॉप - दो आयामी बनावट और बनावट बनाने के लिए आवश्यक चूंकि यह एक महंगे कार्यक्रम है जो बजट से बाहर हो सकता है, आप भी इनका प्रयास कर सकते हैं तार से पुष्ट किया हुआ फ़ीता, एक निशुल्क सॉफ़्टवेयर जिसकी समान कार्यक्षमताएं हैं
    • Paint.net - पेंट शॉप प्रो के लिए एक फ्री कोड विकल्प है जो आपको मुफ्त में 2 डी कला बनाने की अनुमति देता है। पिक्सेल कला शैली में ग्राफिक्स बनाने के लिए प्रोग्राम बहुत अच्छा है
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    ध्वनियां रिकॉर्ड करें एक गेम का ध्वनि डिजाइन है आवश्यक काम के विसर्जन के लिए अगर आपके पास गाने हैं या नहीं, कोई फर्क नहीं पड़ता है, तो आप ध्वनि प्रभाव कैसे उपयोग करते हैं और आवाज को प्रभावित होगा यह बहुत अधिक है खेल के साथ खिलाड़ियों का कनेक्शन
    • आप इंटरनेट पर मुफ्त ऑडियो रिकॉर्डिंग पा सकते हैं, अगर बजट सख्त हो और आप अकेले काम कर रहे हों तो इस्तेमाल किया जा सकता है गाने बनाने के लिए सॉफ्टवेयर भी हैं
    • घर पर अपने स्वयं के ध्वनि प्रभाव बनाएँ!
  • विधि 5
    गेम खत्म कर रहा है

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    जितना संभव हो उतना खेलें! जैसा कि आप खेल के सभी पहलुओं को इकट्ठा करते हैं, यह देखने के लिए खेलते हैं कि क्या सब कुछ काम कर रहा है और मजेदार अभी भी वहां है। यदि कोई क्षेत्र अच्छी तरह से नहीं किया जाता है या कार्यान्वित नहीं करता है, तो इसे सुधारें या अंतिम गेम से बाहर काट लें। जब सभी चरणों या खुले क्षेत्र पूर्ण हो जाते हैं, तो खेल को शुरू से खत्म करने के लिए खेलते हैं।
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    खेल के शुरुआती दर्शन पर ध्यान दें विकास के दौरान, यह देखने के लिए कि आप अपने प्रारंभिक विचारों को जमीन से बाहर कर रहे हैं, उत्पादन की शुरुआत में परिभाषित किए गए दर्शन की समीक्षा करना महत्वपूर्ण है सुविधाओं की सूची का पालन करें और सावधान रहें कि ज़्यादा खाद्यान्नों में फंसाना न हो।
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    खेल को परिशोधित करें विकास प्रक्रिया लगातार स्विंग है! समस्याओं को परिष्कृत करने और शैली को मजबूत करने के लिए कला, ध्वनि और चरण डिजाइन के शुरुआती चरणों में लौटना आवश्यक है। आपके तंत्र को जल्दी से परिष्कृत करने की क्षमता मोटे तौर पर चुनी गई कला शैली पर निर्भर करती है।
  • विधि 6
    खेल का परीक्षण

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    समस्याओं का पता लगाने की कोशिश करें जब आपके पास एक कार्यात्मक गेम होता है, शुरुआत और समापन के साथ, यह समय है कि इसे "ब्रेक" करने के कुछ तरीके तलाशें। कुख्यात "कीड़े" ढूंढना और उन्हें समाप्त करना आवश्यक है ताकि अन्य लोग आसानी से खेल सकें।
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    ऐसी चीजें करें जो आप आम तौर पर कोशिश नहीं करेंगे जैसा कि प्रत्येक खिलाड़ी अद्वितीय है और एक अलग मानसिकता है, आपको खेल की दुनिया के साथ सभी संभावित इंटरैक्शन का अनुभव करना होगा। यह महत्वपूर्ण है कि नियमों को बाधित या टूटा नहीं जा सकता है।
    • टेस्टिंग बग एक समय लेने वाली प्रक्रिया हो सकती है - कुछ मामलों में, डिजाइन प्रक्रिया के रूप में लगभग अधिक समय लगता है। जितने अधिक लोग आप परीक्षणों में मदद कर सकते हैं, उतनी अधिक समस्याएं जो आप तय करने में सक्षम होंगे।
  • अपना पहला वीडियो गेम चरण 25 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
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    सबसे महत्वपूर्ण लोगों को प्राथमिकता देने के लिए बग की सूची को व्यवस्थित करें यदि आपको बहुत सारी बग़यां मिलें, लेकिन उन्हें ठीक करने के लिए एक सीमित समय है, तो पहले से अधिक गंभीर के साथ सौदा करें जो वास्तव में जुए के रास्ते में प्राप्त कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि कोई बग किसी खिलाड़ी को बेहद महत्वपूर्ण गेम में स्कोर करने की अनुमति देता है, जहां स्कोरिंग बहुत महत्वपूर्ण है, तो जितनी जल्दी हो सके इसे ध्यान में रखें।
  • अपनी खुद की विडियो गेम बनाने का शीर्षक चित्र 26
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    अन्य लोगों को खेलना देखें कुछ मित्रों को अपने घर में आने के लिए आमंत्रित करें और देखें कि वे गेम की चुनौतियों से कैसे निपटते हैं और वे किस तरह वे बनाई गई आभासी दुनिया के साथ बातचीत करते हैं। वे उन चीजों को करने की कोशिश करेंगे जो कभी अपने दिमाग को पार नहीं करते हैं।
  • विधि 7
    गेम लॉन्च कर रहा है

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    खेल शुरू करने के लिए इस्तेमाल इंजन के नियमों की जाँच करें। प्रत्येक इंजन का चयन प्लेटफार्मों के अनुसार अलग-अलग समर्थन है, और लॉन्च के लिए लाइसेंस प्राप्त करना आवश्यक हो सकता है। उदाहरण के लिए, मानक संस्करण में गेम स्टूडियो का उपयोग करके, आप अपने गेम को विंडोज और मैक के लिए लॉन्च कर सकते हैं। यदि आप मोबाइल फोन और टैबलेट के लिए गेम लॉन्च करना चाहते हैं, तो आपको प्रोग्राम के पेशेवर संस्करण पर हस्ताक्षर करने की आवश्यकता है।
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    खेल का खुलासा करें और दर्शकों का ध्यान आकर्षित करने का प्रयास करें। जब रिलीज आ रही है, गेमर दुनिया का सामना करने वाले समुदायों में खेल के फ़ोटो और वीडियो रिलीज़ करें - फ़ोरम और सोशल नेटवर्क उत्कृष्ट विकल्प हैं। गेमिंग समाचार पोर्टल से संपर्क करें और उन्हें बताएं कि आप जल्द ही गेम, कीमत, और फीचर सूचना सबमिट करके खेल जारी करेंगे।
    • एक फ़ैन बेस जीतने के लिए उत्पादन के दौरान आपकी कंपनी के लिए एक वेबसाइट बनाएं। अपने गेम के लिए एक मंच रखने से खिलाड़ियों के समुदाय बनाने का एक शानदार तरीका है। अधिक ध्यान पाने के लिए पेज को अपडेट रखें।
  • अपने खुद के वीडियो गेम को अपना पहला पिक्चर बनाएं
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    एक वितरण सेवा चुनें। कुछ स्वतंत्र डेवलपर्स स्वयं साइट पर खेल की मेजबानी करते हैं, लेकिन इसके लिए अतिरिक्त संरचना और लागत की आवश्यकता होती है, जो कि खेल में सफल हो सकती है, हालांकि, पीसी और मैक ओएस एक्स के लिए स्वतंत्र गेम लॉन्च करने के लिए कुछ प्लेटफार्म हैं, जैसे:
    • स्टीम।
    • Desura।
    • विनम्र स्टोर
    • गोग।
    • मोबाइल गेम्स और शान्ति विशिष्ट स्टोर (एप स्टोर, प्ले स्टोर और विंडोज़ मोबाइल स्टोर - कंसोल के लिए Xbox लाइव और प्लेस्टेशन नेटवर्क) के माध्यम से लॉन्च की जानी चाहिए।
    • प्रत्येक सेवा गेम बिक्री का एक अलग प्रतिशत उठाती है विकल्पों की समीक्षा करें और देखें कि आपके लिए सबसे अच्छा कौन है। अधिक जानकारी के लिए अपने सेवा प्रदाता से संपर्क करने का प्रयास करें
  • अपना पहला वीडियो गेम चरण 30 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
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    खेल का समर्थन करें रिलीज़ होने के बाद, गेम को वित्तीय सहायता दें, अधिक सामग्री का निर्माण करें और बग फिक्सिंग करें। डिजिटल वितरण के वर्तमान युग में, महान आसानी से अपडेट जारी करना संभव है। जैसे ही आम जनता खेलना शुरू कर देती है, बग को पॉप अप करना शुरू हो जाएगा - जितनी जल्दी हो सके उन्हें ठीक करने के लिए आप क्या कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • गेम बनाने का कोई एकमात्र तरीका नहीं है उपरोक्त कदम लात-शुरू के रूप में कार्य करते हैं, लेकिन यह विचार है कि आपकी अपनी प्रक्रिया का पालन करना है
    • पहले सप्ताह में लाखों बेचने की उम्मीद वाली कोई गेम नहीं बनाएं। परियोजना जुनून से प्रेरित होना चाहिए - पैसा सिर्फ एक बोनस है (बहुत स्वागत है, वैसे)।
    • कुछ लोग आपको हतोत्साहित करने का प्रयास करेंगे जब तक आप इस परियोजना को गंभीरता से लेते हैं, तब तक आप अपना गेम बना पाएंगे।

    चेतावनी

    • खेल बनाना एक खेल के रूप में मज़ेदार नहीं है कई युवा खिलाड़ी गेम बनाने का फैसला करते हैं क्योंकि वे खेलना पसंद करते हैं, लेकिन यह कहना अच्छा है कि वे पूरी तरह से अलग अनुभव कर रहे हैं। आपको कई सालों से कई बार कई बार खेलना और उसे दोहराना होगा, सैकड़ों बार। कुछ रोगी खिलाड़ी खेल के उत्पादन में सफल होते हैं, जबकि अन्य ऊब के कारण से बाहर निकलते हैं।
    • आप रास्ते के मध्य में झुंझलाहट पायेंगे, लेकिन अपने आप को हिलाना नहीं छोड़ना चाहिए। एक अच्छा खेल बनाना समय लगता है, लेकिन इसका परिणाम प्रयास के लायक होगा।
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