IhsAdke.com

लोगों को आसानी से प्यार कैसे करें

कुछ लोगों को क्यों न सुलझाया जा सकता है? कुछ लोगों ने उन तक पहुंचने के लिए और उन्हें थोड़ा प्यार दिखाने का प्रयास क्यों किया? वास्तव में, इन सवालों का कोई सरल उत्तर नहीं है - कुछ के लिए, कारण मैत्रीपूर्ण इंटरैक्शन का डर हो सकता है, जबकि अन्य लोगों के लिए, इस तरह के व्यवहार के कारण पिछले बीमार अनुभवों में या यहां तक ​​कि किसी ऐसे विकार में जड़ हो सकती है जो व्यक्ति नहीं कर सकता नियंत्रण। किसी कारण के बावजूद, ऐसे व्यक्ति से प्यार करने के लिए काम करना जो दयालु नहीं होने पर जोर देकर कहते हैं कि वह किसी भी अच्छे (और सबसे मुश्किल) चीजों में से एक है। उन लोगों को प्यार दिखाएं जिनके नीचे चरण 1 से शुरू होने वाली चीज़ों की तुलना में अधिक आवश्यकता है।

चरणों

विधि 1
एक कनेक्शन बनाना

चित्र शीर्षक से लव अबाऊबल चरण 1
1
उस व्यक्ति की अच्छी तरफ देखें किसी व्यक्ति के साथ व्यवहार करते समय आप दयालु नहीं होते हैं, आपका पहला कदम एक कदम पीछे ले जाना चाहिए और पूरे व्यक्ति पर प्रतिबिंबित करने का प्रयास करना चाहिए खुद से पूछिए: क्या यह व्यक्ति वास्तव में दयालु नहीं है? क्या वह सक्रिय रूप से उससे प्यार करने के प्रयासों का विरोध करती है या क्या वह थोड़ा अजीब है? क्या इस व्यक्ति के पास वास्तव में कोई सकारात्मक गुण नहीं है, या क्या मैं किसी को देखने के लिए समय नहीं लेता? तरीकों के बारे में सोचो - यहां तक ​​कि छोटे तरीके - जिसके माध्यम से व्यक्ति ने पहले ही साबित किया है कि यह इतना बुरा नहीं है यह वह दयालुता के छोटे-छोटे कृत्य हो सकती है, उसने जो प्रतिभा दिखायी है, या जो कुछ उसने पहले ही कहा है, वह शांत है।
  • किसी से प्यार करने की कोशिश करना बहुत आसान है, अगर आप उन्हें न देखकर शुरू करना शुरू करते हैं तो शुरूआत न करें। इसीलिए आपको उस व्यक्ति के कुछ छोटे सकारात्मक पहलुओं को देखने का अच्छा विचार है जिसे आप प्यार करने की कोशिश कर रहे हैं उस व्यक्ति के सकारात्मक गुणों की पहचान करके, आप उन्हें अपने मन में "अस्वीकार्य" लेबल से अलग कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से लव अनलगेबल चरण 2
    2
    किसी के व्यवहार की जड़ के लिए देखो यह किसी से प्रेम करना बहुत आसान है जो आपको क्रोध या हताशा से प्राप्त करने के अपने प्रयासों के प्रति प्रतिक्रिया करता है अगर आपको कुछ धारणा है कि यह व्यक्ति इस तरीके से क्यों काम करता है कुछ लोग दूसरों को दूर कर देते हैं क्योंकि उन्हें अतीत में चोट लगी है और वे इस तरह के दर्द को खोलने से डरते हैं, जबकि अन्य को यह नहीं पता कि गर्मी से कैसे बातचीत करनी चाहिए क्योंकि उन्हें कभी ऐसा करने के लिए सिखाया नहीं गया है। अंत में, यह भी ध्यान देने योग्य है कि कुछ लोग वास्तविक व्यक्तित्व विकार या मानसिक बीमारी के कारण, या दुर्व्यवहार के परिणामस्वरूप, कुछ भी नहीं कर सकते हैं। इन मामलों में से किसी में, यह समझना कि कोई व्यक्ति कितना कड़ी मेहनत करता है, उसे बहुत आसान प्यार करने का कार्य कर सकता है
    • यह जानने का एक तरीका है कि एक गैरकानूनी व्यक्ति इस तरह से काम क्यों करता है यह केवल यह जानना है। उस मामले में, आप निम्न प्रकार के अनुभाग को पढ़ सकते हैं कि गैर-दयालु लोगों तक कैसे पहुंचें हालांकि, अगर ऐसा कोई व्यक्ति इतना मुश्किल है कि इसके साथ संबंध बनाना लगभग असंभव है, तो आप उस विषय को धीरे-धीरे स्पर्श करने की कोशिश कर सकते हैं, जो आपको जानते हैं, जैसे कि उसके दोस्तों (एक के मानते हैं), परिवार, सहकर्मियों कमरा आदि
  • चित्र शीर्षक से लव अबाऊबल चरण 3
    3
    गुस्से से प्रेम करो यदि आप जिन गैरकानूनी व्यक्ति के साथ काम कर रहे हैं, आप पर हमला करने की कोशिश करते हैं, जब भी आप उनके साथ जुड़ने की कोशिश करते हैं, प्रतिशोध करने की इच्छा का विरोध करें। जो भी व्यक्ति "अपठनीय" होने वाला लेबल कमाता है, वह शायद अन्य लोगों की दुर्भावनापूर्ण टिप्पणियां, अपमान और मौखिक दुरुपयोग के परिणामों से पीड़ित होने के आदी हो, तो वह आपको कहीं नहीं मिलेगा। इसके बजाय, उस व्यक्ति के प्रति दयालु बनने का प्रयास करें मुस्कुराहट, एक सौम्य टिप्पणी के साथ उस शत्रुता पर प्रतिक्रिया करें, या जो भी आपको परेशान कर रहा है, उसके साथ सहायता भी करें क्योंकि यह उसके लिए एक असामान्य अनुभव हो सकता है, इससे उसे अधिक बातचीत के लिए खोलकर उसे आश्चर्य होगा। बहुत कम से कम, यह उससे साबित होगा कि हर कोई अपने क्रोध से भी ज्यादा क्रोध का सामना नहीं करेगा।
    • उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि आप दालान के नीचे चल रहे हैं, जब आप किसी ऐसे व्यक्ति के नाम की प्रतिष्ठा के साथ छात्र देखते हैं जो हमेशा क्रोधित और अजीब है आप कहते हैं "हाय!" और वह आपको क्रोध में दिखता है यहां, यदि आप कर सकते हैं, तो आप हरा को खोए बिना सकारात्मक प्रतिक्रिया कर सकते हैं मुस्कुराते हुए और कह रहे हैं "अच्छा दिन है!" उदाहरण के लिए, एक सामान्य सामाजिक संपर्क के लिए थोड़ा शांत हो सकता है, लेकिन उस व्यक्ति के लिए, यह एकमात्र ऐसी चीज हो सकती है जिसे किसी ने पूरे दिन उसे कहा है।
  • चित्र शीर्षक से लव अबाऊबल चरण 4
    4
    दूसरों के लिए एक सकारात्मक उदाहरण सेट करें जैसा कि ऊपर बताया गया है, जो लोग "नापसंद" के रूप में देखा जाता है, वे अक्सर मजाक, घृणा और मौखिक दुरुपयोग के मामले होते हैं। इस तरह के नकारात्मक ध्यान से उन्हें दूसरों के साथ सकारात्मक सामाजिक बातचीत करने से हतोत्साहित हो सकता है, जिससे एक दुष्चक्र हो सकती है, जहां सामान्य और सभ्य लोगों की नकारात्मक कार्रवाइयां "अप्रिय" व्यक्ति के व्यवहार को सुदृढ़ करती हैं। इन प्रकार के मामलों में, नॉन-प्रेमी व्यक्ति के आसपास के लोगों की कार्रवाइयों को बदलना, इसके बजाय न केवल अपठनीय व्यक्ति पर ध्यान केंद्रित करना, उसके लिए अच्छा कर सकता है उन लोगों को दयालु व्यक्ति के साथ व्यवहार करने के अपने उदाहरण का पालन करने के लिए प्रोत्साहित करें, जब भी यह कठिन हो।
    • उदाहरण के लिए, मान लें कि आप कक्षा में बैठे हैं, शिक्षक उपरोक्त उदाहरण और कुछ लोकप्रिय लोगों के साथ आने के लिए इंतजार कर रहे हैं। यदि आपके पास मौका है, तो लोकप्रिय लोगों को उनके उपहास का मौका मिलने से पहले आप उस व्यक्ति के साथ व्यवहारिक बातचीत करने की कोशिश करके व्यक्ति के साथ व्यवहार करने की मिसाल तय करना चाहते हैं। यहां तक ​​कि अगर वह नकारात्मक प्रतिक्रिया देते हैं, तो आपको अपने दयालुता से उस तरह के क्रोध का इलाज करने का एक उदाहरण तैयार करने का मौका मिलेगा।
  • प्यार शीर्षक से प्यार करने योग्य चरण 5
    5
    इस व्यक्ति को सुनो कुछ लोग इस कार्य को पसंद करते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि वे दूसरों के साथ कोई वास्तविक कनेक्शन नहीं बना सकते हैं, और जो दुर्लभ अवसरों पर वे करते हैं, वे नहीं सुनाए जाते हैं। एक गैर-प्रेमी व्यक्ति शत्रुता के "शोर" पर कोशिश कर रहा है, लेकिन यह स्पष्ट कर रहा है कि आप ऐसा करने की कोशिश कर रहे हैं, यह एक प्रभाव बनाने के लिए पर्याप्त हो सकता है "हस्ताक्षर" देखना मुश्किल हो सकता है।
    • उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि दोपहर के भोजन पर आप ऊपर वाले परिस्थितियों से उस व्यक्ति के करीब महसूस करते हैं क्योंकि आपने देखा कि वह अकेले एक कोने में है सबसे पहले, वह उसे एक चुप उपचार देती है, लेकिन अंत में वह कहते हैं, "क्या आपको नहीं पता है कि मैं अकेला रहना चाहता हूं?" आप कुछ की तरह शांति से प्रतिक्रिया करने की कोशिश कर सकते हैं, "क्षमा करें, मुझे नहीं पता था - मैं सिर्फ नए लोगों से मिलने की कोशिश कर रहा था यदि आप चाहें तो मैं छोड़ दूँगा। "वह व्यक्ति शायद तुरंत माफी नहीं मांगेगा और आपको रहने के लिए कहता है, लेकिन बहुत कम से कम, उसे महसूस हो सकता है कि आपने उसे त्यागने के बजाय उस पर ध्यान दिया था।
  • प्यार शीर्षक से प्यार करने योग्य चरण 6
    6
    मानसिक अशांति या व्यक्तित्व के लक्षण पहचानें दुर्भाग्य से, इस तरह से एक गैरकानूनी जैविक समस्या की वजह से इस तरह अभिनय करने योग्य व्यक्ति बनने के लिए प्रतिष्ठा है, जो असंभव नहीं हैं, तो ज्यादातर लोगों की तरह व्यवहार करना मुश्किल होता है। उस मामले में, गैरकानूनी व्यक्ति का व्यवहार पसंद का मामला नहीं हो सकता है, इसलिए नकारात्मक पर प्रतिक्रिया केवल सराहनीय नहीं हो सकती है, लेकिन यह क्रूर हो सकता है। यदि आपको लगता है कि किसी को भी अस्वीकार्य होने के लिए प्रतिष्ठा वाला कोई व्यक्ति निम्न विकारों का प्रदर्शन कर रहा है और सहायता प्राप्त नहीं कर रहा है, तो किसी चिकित्सक, सामाजिक सेवाओं या पुजारी जैसे किसी उपयुक्त अधिकार से संपर्क करें:
    • नैदानिक ​​अवसाद: कभी-कभी चिड़चिड़ापन, उदासी, प्रेरणा की कमी, आत्म अस्वीकृति और लापरवाह व्यवहार का कारण बनता है।
    • एंटीज़ॉजिकल व्यक्तित्व विकार: दूसरों की भावनाओं, चिड़चिड़ापन और आक्रामकता, खराब आवेग नियंत्रण, अपराध या पश्चाताप की कमी, और स्वार्थी और असंवेदनशील व्यवहार के लिए चिंता का अभाव पैदा कर सकता है।
    • Narcissistic व्यक्तित्व विकार: आत्म मूल्य के एक फुलाया धारणा, अधिकारों की एक अत्यधिक धारणा, दूसरों की ईर्ष्या, प्रशंसा की एक मजबूत इच्छा, सहानुभूति की कमी, अपमान की प्रतिक्रिया में अत्यधिक क्रोध के कारण हो सकता है।
    • Evasive व्यक्तित्व विकार: शर्मिंदगी या खारिज होने का एक अति भय हो सकता है, एक अति उत्साही मिठाई और वापस ले लिया व्यक्तित्व, निरंतर चिंता, सामाजिक स्थितियों में जोखिम और विचित्रता लेने का डर।
  • प्यार शीर्षक से प्यार करने योग्य चरण 7
    7
    आघात और दुरुपयोग के लक्षण पहचानें शायद किसी भी तरह के नर्वस व्यक्ति उदासीन हो गए हैं, क्योंकि वे किसी तरह के बाहरी आघात या दुर्व्यवहार के कारण हो गए हैं। विशेष रूप से बचपन के दौरान बेहद दर्दनाक अनुभव, उस व्यक्ति के बारे में जिस तरह से सोचता है, व्यवहार करता है और देखता है, उस पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ सकता है। हालांकि, किसी अनुभवहीन व्यक्ति को पिछली दुर्व्यवहार के लक्षणों को समझना मुश्किल हो सकता है, नीचे दिए गए किसी भी संकेत को तत्काल चिंता और हस्तक्षेप का कारण हो सकता है, फिर एक योग्य पेशेवर से संपर्क करें (जैसे कि शिक्षक, चिकित्सक, सामाजिक सर्वर , आदि) तुरंत।
    • शारीरिक दुर्व्यवहार: चोट या बीमारियों में अस्पष्टीकृत या रहस्यमय चोट लगने की घटनाएं अक्सर "दुर्घटनाओं" के रूप में उचित होती हैं वे अपमान (लंबे आस्तीन, काले चश्मे, आदि) के निशान छिपाने के लिए पोशाक और पोशाक में काम कर सकते हैं और / या काम, स्कूल या सामाजिकता पर एक दिन खो सकते हैं।
    • भावनात्मक दुरुपयोग: कम आत्मसम्मान, चिंता और सामाजिक वापसी यदि किसी रिश्ते के संदर्भ में, वह व्यक्ति साथी को संतुष्ट करने के लिए बेहद चिंतित हो सकता है, साथी बिना छोड़ने से बच सकता है, परिवार, दोस्तों और / या संपत्ति तक पहुंचने पर प्रतिबंध हो सकता है, और साथी को बार-बार जांचना पड़ सकता है
  • विधि 2
    इसके साथ काम करना

    प्यार शीर्षक से प्यार करने योग्य चरण 8
    1
    इस व्यक्ति को समूह की घटनाओं में आमंत्रित करके शुरू करें अगर आप उस व्यक्ति को शेल से बाहर निकालने का प्रयास कर रहे हैं, तो आप दोनों के लिए लटकाए हुए अजीब और तनावपूर्ण हो सकते हैं इसके बजाय, इस व्यक्ति को इस घटना को आमंत्रित करने की कोशिश करें जहां कई लोग होंगे इस घटना में, उस व्यक्ति को आपका स्वागत महसूस करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें, लेकिन इसे ध्यान केन्द्रित करने का प्रयास न करें क्योंकि यह बहुत ही अजीब हो सकता है और भविष्य में भाग लेने से आपको निराश कर सकता है।
    • उदाहरण के लिए, मान लें कि आपके पास एक पार्टी है और उपरोक्त उदाहरणों से असामाजिक लोगों को आमंत्रित करें। जब व्यक्ति वास्तव में प्रकट होता है, तो आप आश्चर्यचकित होते हैं हालांकि, आपको उसे अपनी पार्टी में स्वागत करने के लिए एक महान उत्पादन नहीं करना चाहिए या उनका यह विचार होगा कि वह ध्यान का केन्द्र है, जो उसके अनुभव में, एक बुरी चीज है इसके बजाय, इसे प्राप्त करें जैसा कि आप पार्टी में किसी और के साथ करेंगे। पार्टी के दौरान, आप अपने दोस्तों से उसे शुरू करके और समूह बातचीत में ले जाकर उसे अच्छी बातचीत शुरू करने की कोशिश कर सकते हैं यदि आपको लगता है कि वह जगह से बाहर है। वह शायद आपकी मदद की सराहना करेंगे



  • चित्र शीर्षक से लव अबाऊबल चरण 9
    2
    आखिरकार, अधिक घनिष्ठ घटनाएं बनाएं समय के साथ, जैसा कि यह "अप्रिय" व्यक्ति समूह की घटनाओं में अधिक से अधिक सहज हो जाता है, आप या नहीं पाएंगे कि वह स्वाभाविक रूप से अधिक खुल जाएगा और दूसरों के लिए अधिक प्रसन्न होगा यदि ऐसा होता है, तो आप इसे कम लोगों के साथ घटनाओं में आमंत्रित करने की कोशिश कर सकते हैं, जहां दूसरों के साथ अधिक सार्थक बातचीत हो सकती है आपको ऐसा महसूस नहीं करना चाहिए कि आप ऐसा करने के लिए "है" - वास्तव में, किसी के करीबी दोस्त के रूप में कार्य करें जब आप उसकी परवाह न करें और बेईमान न करें। हालांकि, यदि आप इस औपचारिक रूप से अपठनीय व्यक्ति के साथ मिलना चाहते हैं, तो आपको इसका सामना करने से निराश नहीं होना चाहिए।
    • उदाहरण के लिए, यदि व्यक्ति ने कुछ पार्टियों को आमंत्रित किया जाने के लिए अच्छी तरह से प्रतिक्रिया दी है, तो आप उन्हें बॉलिंग करते समय छोटे, करीबी दोस्तों के एक मंडली के साथ बाहर जाने के लिए आमंत्रित कर सकते हैं या जब आप बार में जाते हैं यदि वह अच्छी तरह से काम करना जारी रखती है, तो संभवतः आप किसी दूसरे मित्र के साथ जिस तरीके से आप सुरक्षित रूप से आगे बढ़ सकते हैं।
  • प्यार शीर्षक से प्यार करने योग्य चरण 10
    3
    नकारात्मक प्रतिक्रियाओं से निराश मत हो उपरोक्त कदम यह मानते हैं कि जब आप एक निर्दयी व्यक्ति को आप की तारीख देने के लिए आमंत्रित करते हैं तो आपको अच्छी प्रतिक्रियाएं मिलती हैं संभावना भी है कि आपको अच्छी प्रतिक्रिया नहीं मिली। अप्रभावित व्यक्ति अपने पिछले व्यवहार को उल्टा कर सकता है या घटना में लोगों पर हमला शुरू कर सकता है, जिससे दूसरों को अजीब चीजें छोड़ सकते हैं। इन मामलों में, आप अपने घाटे में कटौती कर सकते हैं और व्यक्ति को अन्य सामाजिक घटनाओं में आमंत्रित नहीं कर सकते हैं, या यदि व्यवहार बहुत अधिक विचलित कर सकता है, तो आप यह कह सकते हैं कि व्यक्ति वापस ले लेगा
    • यह जरूरी नहीं कि वह एक कठिन व्यक्ति को सामाजिक घटनाओं को आमंत्रित करने से रोकने के लिए क्रूर होने पर क्रूरता न करे - यह केवल अनुभवों से सीखना है इस तरह के मामलों में, इसमें शामिल सभी के लिए संभवत: अधिक तनावपूर्ण (गैरकानूनी व्यक्ति सहित) भाग लेना जारी रखना है।
  • विधि 3
    एक धार्मिक दृष्टिकोण का उपयोग करना

    चित्र शीर्षक से लव अबालबल चरण 11
    1
    पवित्र शास्त्र मार्गदर्शन खोजें। कुछ लोगों को उन लोगों तक पहुंचने की आवश्यकता महसूस होती है जिन्हें धार्मिक कारणों से गैरकानूनी के रूप में जाना जाता है - उदाहरण के लिए, क्योंकि धर्म उन्हें दूसरों की मदद करने का विस्तार करने के लिए कहता है, भले ही यह इस प्रकार के परोपकारी व्यवहार के लिए मुश्किल या मूर्ख हो, । दुनिया के सभी प्रमुख धर्मों ने अपने अनुयायियों को दूसरों के प्रति प्रेम और दया के साथ काम करने के लिए प्रोत्साहित किया है, इसलिए यदि आप दूसरे व्यक्ति को प्यार करने के कठिन समय में प्रेरणा की तलाश कर रहे हैं, तो अपने धर्म के धर्मग्रंथों की ओर मुड़ें। नीचे विश्व धर्मों के विशाल चयन (कई अन्य मौजूद हैं) के प्यार और सहानुभूति के विषय पर धार्मिक उद्धरणों का एक छोटा खंड है।
    • ईसाई धर्मः अगर कोई कहता है, "मैं ईश्वर से प्रेम करता हूं" और अपने भाई से नफरत करता हूं, तो वह झूठा है- क्योंकि वह अपने भाई से प्रेम नहीं करता, जिसे वह देखता है, और जिस पर वह नहीं देखता उसे प्यार नहीं कर सकता।
    • इस्लाम: "जब तक आप अपने भाई या अपने पड़ोसी से प्यार नहीं करते, तब तक आप में कोई भी विश्वास नहीं है।"
    • यहूदी धर्म: "जो कोई खुद को घृणा करता है, अपने पड़ोसी के साथ मत करो।" यह संपूर्ण टोरा है - शेष केवल टिप्पणी हैं
    • हिंदू धर्म: "जब कोई व्यक्ति दूसरों के सुखों और दुःखों के प्रति प्रतिक्रिया करता है जैसे कि वे खुद ही थे, तो वह आध्यात्मिक संघ की सर्वोच्च अवस्था में पहुंच गए हैं।"
    • बौद्ध धर्म: "करुणा एक मन है जो सभी संवेदनशील प्राणियों के लिए केवल दया और प्रेम से भर जाता है।"
    • सिख धर्म: "महान राजाओं और राजाओं के साथ महान और धन और विशाल प्रभुत्व परमेश्वर के प्रति प्रेम की चींटी से तुलना नहीं कर सकते।"
    • ध्यान दें: जैसा कि "प्रेमप्रवृत्त लोगों को प्यार" के रूप में अक्सर एक ईसाई संदर्भ में प्रयोग किया जाता वाक्यांश है, इस खंड के बाकी हिस्से में कुछ ईसाई अवधारणाओं और शब्दावली का उल्लेख होगा हालांकि, यह समझना महत्वपूर्ण है कि वस्तुतः सभी प्रमुख धर्म दूसरों के लिए प्यार की वकालत करते हैं, खासकर "अप्रिय" लोगों के लिए, जिनसे प्यार और अधिक आवश्यकता होती है
  • चित्र शीर्षक से लव अबाऊबल चरण 12
    2
    भगवान के लिए अनुकरण में उदासीन प्यार दिखाएं भगवान, ब्रह्मांड के निर्माता, सभी प्रेम का स्रोत है जब हम प्यार करते हैं, तो हम भगवान का अनुकरण करते हैं वास्तव में, जब हम दूसरों से प्रेम करने की एक कोशिश करते हैं, तब भी जब वे तरीके से कार्य करते हैं, जो हमें अप्रिय लगता है, हम भगवान की सबसे अच्छी विशेषताओं की नकल कर रहे हैं, जो कि वह सभी लोगों को बिना शर्त बिना प्यार करता है। यदि आपको किसी की योग्यता या सराहना नहीं करने के लिए आपकी निरंतर दया के साथ न्याय करने में कठिनाई हो रही है, तो अपने व्यवहार को कम करने की कोशिश करें जो आप एक दूसरे व्यक्ति के लिए कर रहे हैं और अधिक भगवान के प्यार का अभ्यास करने का एक तरीका है।
  • चित्र शीर्षक से लव अबालबल चरण 13
    3
    पहचानें कि लोगों को प्यार करने वालों को सबसे ज्यादा प्यार करने की ज़रूरत है जैसा कि ऊपर वर्णित है, भगवान सभी लोगों को बिना शर्त शर्त प्यार करता है हालांकि, जो लोग परमेश्वर से अपना रास्ता खो चुके हैं, अपने प्यार को छोड़ देते हैं, वे हैं जिन्हें सबसे ज्यादा प्यार करने की आवश्यकता है केवल प्यार के माध्यम से (कभी बल या बलपूर्वक नहीं) इन लोगों को भगवान की रोशनी में वापस लाया जा सकता है, इसलिए प्रेम दिखा कर, आप उन्हें उन आध्यात्मिक दरवाजे खोल रहे हैं।
    • ईसाई धर्म में, कुछ गलत करने के बाद भगवान के प्रेम में लौट जाने पर आम तौर पर सभी की सबसे बड़ी निजी जीत माना जाता है (उबाऊ बेटे की दृष्टान्त देखें)। दूसरों को प्यार दिखाते हुए, आप उस व्यक्ति के लिए उस जीत को संभव बना रहे हैं
  • प्यार शीर्षक से प्यार करने योग्य चरण 14
    4
    विश्वास के कृत्यों के रूप में इस व्यक्ति से प्रेम करने के अपने प्रयास देखें। एक तरह से जो अपने कामों को मुश्किल बना रहा है उस व्यक्ति को अपने प्यार को बढ़ाने के लिए प्रेरित करने का एक तरीका यह है कि यह विश्वास आपके विश्वास की शक्ति के लिए एक संकेत या वसीयतनामा के रूप में है। अगर आपको आमतौर पर अपने व्यवहार के कारण किसी को प्यार करने में कठिनाई हो रही है, तो उसे अपने विश्वास के लिए एक चुनौती के रूप में देखें - उस व्यक्ति से प्यार करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए अपनी भक्ति को साबित करने का एक तरीका है।
  • चित्र शीर्षक से प्रेम न सुलझा चरण 15
    5
    एहसास है कि भगवान उस व्यक्ति को प्यार करता है कुछ लोगों के कार्यों इतनी दर्दनाक होती हैं कि उन्हें बहुत प्यार करना बहुत मुश्किल है, खासकर यदि वे आपको व्यक्तिगत रूप से चोट पहुँचाते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप वास्तव में किसी से प्यार नहीं कर सकते हैं, तो मत भूलो कि भगवान उस व्यक्ति से उसी तरह प्यार करता है जिस तरह वह तुम्हें प्यार करता है। इस कारण से, अपठनीय व्यक्ति कम से कम अपनी दया और माफी के लिए योग्य है, भले ही आप वास्तव में उससे प्यार नहीं कर सकते।
    • क्षमा की एक प्रेरक कहानी के लिए, रॉबर्ट रूले की कहानी देखें, जिन्होंने सीरीयल हत्यार गैरी रिजगवे को माफ़ किया, जिन्होंने अपनी बेटी लिंड रूले को मार डाला था, क्योंकि यह उनके शब्दों में था, "भगवान ने उसे क्या करने को कहा।"
  • चित्र शीर्षक से लव अबालबल चरण 16
    6
    आउटो नियम याद रखें लोगों के साथ व्यवहार करें जैसे आप का इलाज करना चाहें - ग्रह पर लगभग हर संस्कृति और धर्म उस नियम का एक भिन्नता है (ऊपर उद्धरण के चयन में कई सूचीबद्ध हैं) कोई भी व्यक्ति आपको क्या कहता है या आपको कहता है, गोल्डन रूल यह तय करता है कि आपको इसका इलाज करना चाहिए क्योंकि आप चाहते हैं कि आप इसका इलाज करें अगर कोई व्यावहारिक रूप से अक्षम है, दूसरे के नियम को ध्यान में रखते हुए आप अपने दुश्मनी का सामना करके भी अपनी श्रेष्ठ दया और प्रेम का विस्तार करने के अपने निरंतर प्रयासों को सही ठहराने में सहायता कर सकते हैं।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com