IhsAdke.com

कैसा होना चाहिए

यदि आप अन्य लोगों के लिए खोलते हैं, तो कमजोर होना सीखें और खुद को स्वीकार करना अन्य लोगों के प्यार को प्राप्त करने के मुख्य तत्व हैं। लेकिन ऐसा कुछ ऐसा नहीं है जो रात भर होने वाला है। जितना अधिक आप अपने आप को स्वीकार करते हैं और अन्य लोगों से प्यार करते हैं, उतने ही लोग आपको प्यार करते हैं!

चरणों

भाग 1
प्यार करना सीखना

बीवर ल्व्वबल चरण 1 शीर्षक वाली तस्वीर
1
समझे कि यह आप ही है जो निर्धारित करता है कि अन्य लोग आपको कैसे देखेंगे। अगर आप अपने आप को एक व्यक्ति के रूप में देखते हैं जिसे प्यार करने में असमर्थ हैं, तो यह लोगों को यह सोचने के लिए प्रभावित करेगा कि आप वास्तव में अस्वीकार्य हैं। यह महत्वपूर्ण है, पहले और सबसे महत्वपूर्ण, अपने आप को एक दयालु व्यक्ति के रूप में देखने के लिए, क्योंकि आप वाकई हां हैं
  • जब आप अपने आप पर विचार नहीं करते हैं, तो उन लोगों पर आप के लिए बहुत अधिक दबाव डालने की उम्मीद करना चाहिए। यह आपके हाथों का नियंत्रण भी लेता है और इसे अन्य लोगों के हाथों में डालता है
  • यदि आप अपने दयालुता पर आत्मविश्वास से काम करते हैं, तो अन्य लोगों को उसी तरीके से जवाब देने की अधिक संभावना होगी, भले ही वे इसे अनजाने में करते हों
  • लेवबल चरण 2 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    आपकी भावनाओं के साथ दयालु रहें अधिक आप अपने आप को बता यह इन भावनाओं को और अधिक आप अपनी भावनाओं को दबाने या उन्हें बदलने की कोशिश, जितना अधिक आप को अस्वीकार कर दिया और छोड़ दिया महसूस होगा करने के लिए गलत है। यह स्वयं का इलाज करने का एक अच्छा तरीका नहीं है
    • ध्यान दें कि आप कैसा महसूस करते हैं अगर आपको कुछ भी महसूस होता है, तो अपने आप से पूछिए कि आपको ऐसा क्यों लगता है? इसके कारण क्या हुआ? क्या यह केवल एक विशिष्ट घटना से अधिक कुछ से संबंधित है?
    • भावनाओं को यह सच है कि कुछ गलत हो सकता है। उदाहरण के लिए, यदि आप कुछ के बारे में परेशान महसूस कर रहे हैं, तो भावना शारीरिक दर्द के समान काम करती है। वह आपको बताती है कि कुछ गलत है (स्थिति आपके लिए स्वस्थ नहीं है, एक व्यक्ति आपके लिए स्वस्थ नहीं है, जिस तरह से आप खुद का इलाज कर रहे हैं वह स्वस्थ नहीं है, और इसी तरह)।
  • बीवर ल्व्वबल चरण 3 नामक चित्र
    3
    उन नकारात्मक चीजों को पहचानना सीखें जो आप अपने आप से करते हैं हर कोई एक आंतरिक आलोचक है जो उन सभी भयानक और बुरी चीजों को बताता है जो वे कर रहे हैं। आप पूरी तरह से अपने भीतर के आलोचक से छुटकारा नहीं पा सकते हैं, लेकिन आप नकारात्मक विचारों पर कुछ प्रकाश डालें जिससे आप उन्हें नियंत्रित करने के लिए कम शक्ति दे सकें।
    • इस बारे में सोचें कि आपको अप्रिय क्यों लगता है। क्या ऐसा इसलिए है क्योंकि किसी ने हाल ही में आपके साथ समाप्त कर दिया है? क्या ऐसा इसलिए है क्योंकि आप अपने आप को बताते हैं कि आप बदसूरत हैं या आपका व्यक्तित्व अजीब है?
    • अपनी सोच पर ध्यान दें जब आपको लगता है कि आप खुद के बारे में कुछ नकारात्मक सोच रखते हैं, तो इसे स्वीकार करते हैं, और इसे सकारात्मक या तटस्थ सोच के साथ बदलें।
  • बी लवरेबल चरण 4 नामक चित्र
    4
    दूसरों को आपकी स्वीकृति देने की प्रतीक्षा करने के बजाय खुद को स्वीकार करें दूसरे लोगों पर दबाव डालने के लिए आप को स्वीकार करना और आपको अपने बारे में अच्छा महसूस करना आपको एक पूरी तरह से नपुंसक स्थिति में डालता है दूसरे लोगों को आपकी स्वीकृति देने के लिए प्रतीक्षा करने के बजाय, अपने आप को स्वीकृति दें
    • एक कृतज्ञता पत्रिका बनाएं, जो आप अपने बारे में अपने बारे में आनंद लेते हैं। अपने बारे में कम से कम तीन चीजें रिकॉर्ड करें कि आप इसके लिए आभारी हैं।
    • किसी दर्दनाक कहानी के साथ किसी तक पहुंचने से पहले आपको स्वीकृति की आवश्यकता होती है, अपने आप को आपकी आवश्यकता की स्वीकृति दें। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको दूसरों के साथ जोड़ने से रोकना चाहिए, बल्कि आप स्वयं का समर्थन करने वाला पहला होना चाहिए।
    • अपने आप से पूछें कि अब आपको किस प्रकार की स्वीकृति चाहिए अपने आप से पूछें कि आपको बेहतर महसूस करने के लिए क्या होगा, अधिक संतुलित, स्वस्थ महसूस करें, और फिर अपने आप को उस मान्यता दें।
  • बी लवरेबल चरण 5 नामक चित्र
    5
    खुद को बहुत गंभीरता से लेने से बचें। जीवन से निपटना मुश्किल होता है जब हर चीज होती है, तो आपको दुनिया का भार महसूस होता है। यदि आप एक व्यक्ति के साथ बहुत अधिक बात करने की प्रवृत्ति है जिसमें आप रूमानी रुचि रखते हैं, तो अपने लिए उस पर बुरा मत मानो। स्थिति के बारे में एक मजाक बनाओ
    • थोड़े अड़चन होने और बहुत ज्यादा शर्मनाक होने जैसी चीजें अपने आप पर (कृपया) हँसने का मौका हो सकती हैं।
  • बी लवलीबल चरण 6 नामक चित्र
    6
    अपने आप को अपूर्ण होने दें जीवन में किसी भी बिंदु पर आप परिपूर्ण हो जाएगा। ठीक है! कोई भी नहीं है यदि आप सोच रहे हैं कि आपको दयालु होने के लिए परिपूर्ण होना है, तो अब सोचने की कोशिश करना बंद करो।
    • आप कोई बात नहीं आप कैसे अपूर्ण हैं प्यार के लायक है, कोई फर्क नहीं पड़ता अपने बालों को नमी की थोड़ी सी भी संकेत पर लहरदार है, या यदि आप एक नासमझ हंसी या ब्रेसिज़ है। इन चीज़ों में से कोई भी आपको कम तरह से नहीं करता है
    • इसके अलावा, जब आप अपने लिए पूर्णता की उम्मीदें बनाते हैं, तो आप उन उम्मीदों को रिश्तों में अन्य लोगों को लागू करना शुरू करते हैं। किसी व्यक्ति से प्यार करना कठिन है जो लगातार आपको महसूस कर रहा है कि आप पर्याप्त नहीं हैं (और इसमें शामिल है कि आपको लगता है कि आप पर्याप्त नहीं हैं)।
  • बी लवरबल चरण 7 नामक चित्र
    7
    अपने जीवन का आनंद लें लोग उन लोगों के लिए आकर्षित होते हैं जो खुश होते हैं और अपने जीवन के साथ अधिक मज़ेदार होते हैं अपने आप को या आपके जीवन को "परिपूर्ण" बनाने की कोशिश करने के बजाय, चीजों की सराहना करना शुरू कर दें क्योंकि वे हैं।
    • तरह होना करने के लिए खुला होना करने के लिए है और जब आप जीवन की अनियमितता के लिए खुले हैं, तो आप से अगर तुम पास खुश हो या चीजों को बेहतर बनाने के लिए कोशिश कर रहा पर पूरी तरह से ध्यान दिया जाएगा।
    • अपने काम का आनंद लेने के लिए तरीके खोजने की कोशिश करें अगर आपको अपनी नौकरी पसंद नहीं है, तो मज़ेदार होने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें, इसलिए आप इसके बारे में बहुत बुरा नहीं लगता। अपने लिए एक स्वादिष्ट भोजन बनाओ और जब आप काम छोड़ दें तो सूरज में चले जाएँ।
    • अपने दोस्तों के साथ समय बिताएं आपको कुछ भी विशेष रूप से रोमांचक नहीं करना है, बस एक साथ चाय लटकाए और पीने से आपको फिर से जीवित किया जा सकता है और आपको अपने साथ और अपने जीवन के साथ खुश महसूस कर सकते हैं।
  • बीवर ल्वबल चरण 8 शीर्षक वाली तस्वीर
    8
    अकेले रहना सीखें हर कोई एक रिश्ते में नहीं है और यह ठीक है क्योंकि आपको खुश होने के लिए रिश्ते की जरूरत नहीं है। दयालु होने के नाते सीधे तौर पर अकेले रहना अच्छा होता है, आपसे प्यार करना अन्य लोगों पर निर्भर नहीं होना चाहिए।
    • अपने साथ बैठें एक खूबसूरत किताब के साथ पिकनिक के लिए या फैंसी डिनर के लिए खुद को लें।
  • भाग 2
    खेत रुझानों की खेती

    बीवर ल्व्वबल चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने आप को प्यार करने से बचने से बचें अन्य लोगों के करीब आने के लिए यह बहुत आसान हो सकता है, खासकर यदि आपको पहले से रोमांस या दोस्ती में चोट लगी है खुले होने के कारण लोगों को आप के लिए खींचा जाना पड़ता है।
    • जितना अधिक आप लोगों से प्यार करते हैं, उतना ही प्यार आप स्वयं को आकर्षित करेंगे इसका मतलब यह नहीं है कि आप प्रत्येक व्यक्ति आपसे मिलकर प्यार करने के लिए है, लेकिन आप के पास, के बाद भी एक मुश्किल रोमांटिक या दोस्ती विश्वासघात का अनुभव किया किसी भी तरह से।
  • ल्यूब्बल चरण 10 नाम वाली तस्वीर
    2
    चुनें कि आप किससे प्यार करते हैं आपको प्यार करने के लिए अपने आप को बंद नहीं करना चाहिए, लेकिन आपको उन लोगों के बारे में सावधान रहना चाहिए जो आपको पसंद हैं। आप सिर्फ इसलिए प्यार नहीं करेंगे क्योंकि आप प्यारे हो जाते हैं आपको उन लोगों का चयन करना होगा जो आपको बेहतर प्यार कर सकते हैं।
    • उन लोगों की तलाश करें जो आपके साथ अंतरंग हो सकते हैं, जो लोग खुद को कमजोर पड़ सकते हैं जो लोग अपने दिलों को खोलते हैं (यह जरूरी नहीं कि यौन पदार्थ में) इसका मतलब आम तौर पर जो लोग आपके बारे में गहराई से ध्यान रखते हैं
    • उन लोगों के करीब रहें जो आपको स्वयं का सर्वश्रेष्ठ संस्करण मानते हैं। किसी को लगातार आप नीचे डालता है, अपनी पीठ के पीछे आप के बारे में बात करते हैं, या चीजें हैं जो स्वस्थ नहीं हैं करने के लिए आप को प्रोत्साहित करती है, तो आप उस व्यक्ति के आसपास नहीं रखना चाहिए। अब, अगर कोई व्यक्ति आपकी ओर से हमेशा सुनता है, तो आपको जब आपकी बुरी बातों का समर्थन करता है और आपको सबसे अच्छा प्रोत्साहित करता है, तो आपको इसे हमेशा आसपास रखना चाहिए।
  • बीवर ल्वबल चरण 11 शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    सीमा निर्धारित करें यह प्यार की बात आती है जब सीमाएं बनाने के लिए प्रतिवादी लग सकता है, लेकिन यह अत्यंत महत्वपूर्ण है आपको यह जानने की आवश्यकता है कि किसी के साथ संबंध में आपको क्या चाहिए और उनकी ज़रूरतों की क्या ज़रूरत है।
    • अपनी आवश्यकताओं को उसी स्तर पर रखें जैसे अन्य लोगों की तरह उनकी जरूरतें दूसरों की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण नहीं हैं, लेकिन वे कम महत्वपूर्ण नहीं हैं।
    • अगर कोई आपको भावनात्मक समर्थन नहीं दे सकता है और आपसे प्यार करता है, तो आपको हर अधिकार के लिए उन्हें चारों ओर नहीं रखना है, या तो एक दोस्त या प्रेमी के रूप में। हर कोई आपको प्यार नहीं करेगा और आपको इसके संबंध में रिश्ते की आवश्यकता का पूरा अधिकार है



  • बीवर ल्वबल चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक सकारात्मक तरीके से प्यार के लिए अपनी आवश्यकता को व्यक्त करने के बारे में जानें। हर किसी को प्यार की आवश्यकता है, हर कोई कुछ लोग नहीं कह सकते हैं, लेकिन वे झूठ बोलेंगे। इसलिए, आपको प्यार के लिए अपनी आवश्यकता को ऐसे तरीके से व्यक्त करना सीखना होगा जो इतनी जरूरतमंद, रडार, मांग या नियंत्रण नहीं है।
    • जिन लोगों को आप थोड़ा आसान पसंद करते हैं, उनके जीवन को बनाने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें बदले में किसी चीज की उम्मीद के बिना एक छोटे से उपहार देने या सहायता प्रदान करें
    • उन लोगों को बताएं कि आप बदले में कुछ भी उम्मीद किए बिना उन्हें प्यार करते हैं (लेकिन अगर वे पारस्परिकता नहीं दिखाते हैं, तो वे आपके समय के लायक नहीं हैं)।
  • बीवर ल्वबल चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    दूसरों के प्रति दया करो आपको केवल उन लोगों के लिए अच्छा नहीं होना चाहिए जिन्हें आप पसंद करते हैं। सबसे मुश्किल लोगों सहित दयालु, हर किसी के साथ व्यवहार करने का आपका सामान्य तरीका बनाएं आपको सभी लोगों को समान मानव के रूप में देखना चाहिए और दया और सहानुभूति के योग्य होना चाहिए।
    • "प्यार और दया का ध्यान" अभ्यास करें। अपनी आंखों के साथ बैठो और कल्पना करें कि आप अपने जीवन के लिए क्या चाहते हैं। अपनी इच्छाओं को दिखाने के लिए तीन या चार वाक्य चुनें (मैं स्वस्थ और मजबूत हो सकता हूं, कि मैं दयालु हो सकता हूं, कि मैं खुश रहूंगा। आप उन लोगों को अलग-अलग लोगों तक निर्देशित करके उन इच्छाओं को दोहराएंगे। खुद के साथ प्रारंभ करें, कोई है जो आप मदद की है करने के लिए जाना है, तो किसी को आप के लिए तटस्थ (पसंद या नापसंद नहीं) तो कोई आपको पसंद है या अधूरा मुद्दों की जरूरत नहीं है के पास है, और प्रत्येक के अंत पर ध्यान केंद्रित।
  • बीवी ल्वबल चरण 14 शीर्षक वाली तस्वीर
    6
    अन्य लोगों के साथ प्यार में रहें दयालु होने के नाते दयालु होना और दयालुता का एक पहलू अन्य लोगों की मदद करना है आप किसी के लिए दरवाजे को पकड़ कर, अपनी खरीददारी करने, चिकित्सा की नियुक्ति के लिए अपनी दादी लेने की पेशकश कर सकते हैं।
    • इसमें क्रूरता के खिलाफ भी शामिल है। जब आप देखते हैं कि कोई व्यक्ति बदमाशी, अपमानित या बीमार होने वाला है, तो तुरंत कार्य करें हस्तक्षेप करें और उस व्यक्ति को समझाएं जो उनके व्यवहार को अनुचित क्यों चल रहा है।
  • बी लवरेबल चरण 15 नामक चित्र
    7
    आभार कल्याण दुनिया का आनंद लेने के लिए सक्षम होने से आप अपने आप को बंद होने की तुलना में अधिक सकारात्मक चीजों के लिए खोल सकते हैं। यह विशेष रूप से सच है जब आप खुद से या दुनिया के साथ नाखुश महसूस कर रहे हैं लोग सकारात्मक दृष्टिकोणों के प्रति अधिक आकर्षित होते हैं।
    • जीवन में छोटी चीज़ों पर ध्यान दें एक पार्किंग स्थल खोजने जैसे चीजों के लिए आभारी रहो, सुबह में अपने लिए कुछ पल लेते समय आप अपनी चाय खत्म करते हैं, और ऐसी अन्य चीजें आपको अधिक सकारात्मक और सराहनीय महसूस करने में मदद करेंगी।
    • अपने आप को तीन चीजें ढूँढ़ें जो आप हर दिन के लिए आभारी हैं। यदि सूरज चमक रहा था, तो इसे लिखो, यदि आपके पास किसी दोस्त के साथ एक स्वादिष्ट भोजन था, तो इसके लिए आभारी रहो!
  • भाग 3
    सुंदर गुणों की खेती

    बीवर ल्व्वबल चरण 16 शीर्षक वाली तस्वीर
    1
    लोगों के साथ आँख संपर्क करें लोगों के साथ आँख संपर्क बनाने से पता चलता है कि आप उन्हें देख रहे हैं और उन्हें एक व्यक्ति के रूप में पहचानते हैं। बार की तरफ से उस सुंदर व्यक्ति के साथ ऐसा न करें सुपरमार्केट बॉक्स में व्यक्ति को मिलो, आपके पीछे बस कतार में व्यक्ति, और इतने पर।
    • लोग आँख से संपर्क करने के लिए प्रतिक्रिया करते हैं और इससे उन्हें खुद के बारे में अच्छा लगता है अधिक प्यार और सराहना करते हुए आप अन्य लोगों को महसूस करते हैं, आपको जितना अधिक प्यार और प्रशंसा मिलेगी।
  • बीवर ल्वबल चरण 17 शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    मुस्कुराते हुए। बुरा दिन होने और किसी के मुस्कुराहट को देखने के लिए ऐसा कुछ भी नहीं है जिसे आप जानते भी नहीं हैं, या एक अच्छे दोस्त की मुस्कान भी नहीं। तो आँख से संपर्क, मुस्कुराहट, आभार और दया दिखाती है।
    • जब आप मुस्कान करते हैं तो आप अधिक सुलभ हो जाते हैं लोग अक्सर दयालुता के साथ अभिगम्यता को संबद्ध करते हैं
  • बीवर ल्वबल चरण 18 नामक चित्र
    3
    सामाजिक रहें आपको सभी पार्टियों का केंद्र नहीं होना है, लेकिन कुछ अच्छे सामाजिक कौशल की खेती आपको दुनिया में होने और नए लोगों से मिलाने में सफल होने में आपकी मदद करेगी। नेत्र संपर्क और मुस्कान, जाहिर है, इस का हिस्सा हैं।
    • पार्टियों में लोगों से बात करें यदि आप किसी को नहीं जानते हैं, और अपने बारे में अधिक बात करने के लिए व्यक्ति से पूछें, तो अपने आप का परिचय दें। लोग खुद के बारे में बात करना पसंद करते हैं और अगर आप उन में दिलचस्पी दिखाते हैं तो आप के बारे में सोचेंगे।
    • याद रखें कि यदि आप असहज महसूस करते हैं, तो अन्य शायद इस तरह भी महसूस करेंगे और वे आपकी परेशानी को ध्यान नहीं देंगे।
  • बीवर ल्वबल चरण 1 9 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    लोगों को सुनो सुनना एक ऐसा कौशल है जो फैशन से बाहर है। इसलिए अक्सर लोगों को लगता है कि वे उन लोगों द्वारा नहीं सुना जा रहे हैं जो उनके जीवन का हिस्सा हैं और ऐसा कुछ ऐसा है जो कि ज्यादातर लोग सख्त चाहते हैं
    • जब कोई आपसे बात कर रहा है, तो आँख से संपर्क करें यह दिखाने के लिए प्रश्न पूछें कि आप सुन रहे हैं या यदि आप एक क्षण के लिए विचलित हो जाते हैं, तो उस व्यक्ति को दोबारा दोहराएं।
  • बीवी ल्वबल चरण 20 नामक चित्र
    5
    दोस्त, प्रेमी, आदि का प्रकार बनें जो आप करना चाहते हैं। दूसरों को वही करना, जैसा आप चाहते हैं कि आप उन्हें करना चाहें जीवन जीने का एक शानदार तरीका है।
    • यदि आवश्यक हो तो हमेशा मदद करने के लिए दोस्त बनें किसी मेडिकल नियुक्ति या नौकरी की साक्षात्कार के लिए उन्हें बदलने के लिए आपकी सहायता प्रदान करें, और इसी तरह।
    • व्यक्ति को कुछ मज़ा करने के लिए आमंत्रित करें रात का खाना बनाओ, इसे फिल्मों में ले जाएं, और इसी तरह।
  • बीवी ल्वबल चरण 21 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने आप को कमजोर होने की अनुमति दें आपको अपनी भावनाओं को उन हर व्यक्ति को स्पष्ट नहीं छोड़ना पड़ता है जो आप मुठभेड़ करते हैं। इसके बजाय, आपको उन लोगों को अपने दिल और अपनी भावनाओं में शामिल करने के लिए खुला होना चाहिए।
    • यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर आप पहले से घायल हो गए हैं स्वचालित प्रतिक्रिया यह है कि पिछली पीड़ा के कारण भेद्यता की किसी भी संभावना से दूर हो जाए, लेकिन खुद को बंद करने से आपको कोई दया नहीं होगी क्योंकि आप लोगों को आपसे प्यार नहीं करने पाएंगे।
    • प्यार की इच्छा, शुरू में, आप अन्य लोगों के अधीन रह सकते हैं ताकि वे आपको पसंद करें। लेकिन किसी को पसंद करने के लिए किसी को अच्छा लगना, आपको दूसरों को चोट देने की अनुमति देने से अलग है, इसलिए शुरुआत से पूरी तरह से कमजोर अधिकार न रखने का प्रयास करें। अपने कोमल व्यक्तित्व का लाभ उठाने के लिए किसी को भी दुस्साहसी न दें और खुद को नियंत्रित, प्रभावित या उन लोगों द्वारा उपयोग से मुक्त न करें जो क्रूर और निर्दयी हैं
  • युक्तियाँ

    • इन सभी चरणों को अभ्यास में डालने के लिए समय और प्रयास करें। धीरज रखो

    चेतावनी

    • ऐसा कुछ नहीं कहना ठीक है जिसे आप नहीं करना चाहते। बस सावधान रहें और एक वैकल्पिक योजना प्रदान करें।

    सूत्रों और कोटेशन


    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com