IhsAdke.com

चेरी लाल चिंराट कैसे करें

यह आलेख आपको सिखाएगा कि सबसे आसान मीठे पानी के झींगे कैसे बनाएं: चेरी-लाल चिंराट (नेओकारिडाइन दंतिकुलता सीनेन्सिस)। यह झींगा "बौना झींगा" नामक एक समूह से संबंधित है। वयस्क लंबाई में 4 सेमी तक पहुंच सकते हैं। पुनरुत्पादन के लिए उन्हें विशेष टैंक, भोजन, अनुष्ठान या शमौन की जरूरत नहीं है। टैंक की स्थिति समायोजित करना आसान है। वे एक मछलीघर में एक अतिरिक्त मज़ा कर रहे हैं और वे बचा है।

चरणों

बर्ड रेड चेरी चिंराट चरण 1 नामक चित्र
1
अपना टैंक सेट करें आपको 20 से 40 लीटर टैंक, एक हीटर (ठंड रातों के दौरान तापमान 24 और 27 डिग्री सेल्सियस के बीच रखने के लिए) की आवश्यकता होगी, बजरी (अंधेरे प्रकार से कम चिंराट तनाव होगा) और एक चक्रीय बबल फिल्टर।
  • एक बबल फिल्टर सेट करने के लिए, इसे एक पुराने टैंक में रखें, इसे चालू करें और चार सप्ताह तक प्रतीक्षा करें। चिंराट साइकिल चालन प्रक्रिया से बच नहीं पाएगा और अमोनिया या नाइट्राइट के उच्च स्तर के कारण मर जाएगा।
  • एक पावर फिल्टर का उपयोग न करें जब तक कि इनलेट छेद को एक पैन्टीज़ (या बहुत छोटे छेद के समान) से बंद कर दिया जाता है और टेप के साथ तय किया जाता है (अन्यथा चिंराट फिल्टर में चूसा जाता है और प्यूरी में बदल सकता है )।

  • बर्ड रेड चेरी चिंराट चरण 2 नामक चित्र
    2
    एक मास्टर टेस्ट किट खरीदें वे चिंराट बनाने के लिए बिल्कुल आवश्यक हैं ऐसी किट के बिना टैंक की समस्या का निर्धारण करना असंभव है। आपको निम्न परीक्षण प्रकारों की आवश्यकता होगी: अमोनिया, नाइट्राइट, और नाइट्रेट। गेट परीक्षण प्राप्त करें, पट्टी परीक्षण न करें। स्ट्रिप परीक्षण महंगे हैं और खुलने के बाद लगभग छह महीने बाद समाप्त हो जाते हैं। ड्रॉप किट बहुत सस्ता हैं और पिछले लंबे समय तक।
  • बर्ड रेड चेरी चिंराट चरण 3 नामक चित्र
    3
    पांच से दस चेरी-लाल चिंराट खरीदें पालतू जानवरों की दुकानों में उन्हें $ 4 और $ 7 के बीच खर्च होता है। वेबसाइटों और मंचों पर इंटरनेट पर बहुत कम लागत आती है, जहां कई लोग लगभग 20 चिंघाओं के लिए लगभग 40 डॉलर मुफ्त शिपिंग प्रदान करते हैं - इन दिनों से बेहतर सौदा मिलना आसान है हल्के पुरुषों का मिश्रण प्राप्त करने की कोशिश करें (नर में कुछ लाल हो सकते हैं) और लाल मादाएं यदि आप 10 चिंपांज प्राप्त करते हैं, तो पुरुषों और महिलाओं के होने की आपकी संभावना निश्चित रूप से गारंटी दी जाती है।
    • यदि कोई उन्हें ऐसी पद्धति से भेजना चाहता है जो तीन दिनों से अधिक समय लेता है, तो चिंराट कैसे पैक किया जाएगा की तस्वीरें मांगें। ये चिंपियां मरने के लिए बहुत मुश्किल हैं, इसलिए संभवतः ट्रैफिक सप्ताह में कोई समस्या नहीं होगी। अगर यह एक संभावित समस्या है तो परिवेश के तापमान को नियंत्रित करने में मदद करने के लिए, परिवहन कंटेनर में गर्म बैग या आइस पैक ऑर्डर करने के लिए दूरी के संबंध में समय को ध्यान में रखें। इसके अलावा श्वास बैग का अनुरोध करें
    • चेरी लाल चिंराट (या किसी मछली या चिंराट) को खरीद लें, जो पिछले तीन या चार दिनों में पालतू जानवरों की दुकान में प्राप्त हुआ है। जहाज़ की वजह से किसी भी तनाव की मौत स्टोर टैंकों में रखे जाने के पहले तीन या चार दिनों के दौरान होती है, इसलिए उस अवधि के बाद खरीदारी करें। केवल चिंराट खरीदें जो कम से कम चार दिनों के लिए भंडारण टैंक में रहे हैं

    • झरनों वाले ले जाने वाले बैग के लिए 1/3 या आधा पानी भरने के लिए यह सामान्य और वांछनीय है। यह परिवहन के दौरान बैग में फंसे ऑक्सीजन को अधिकतम करता है। यह केवल उन संकुल पर लागू होता है जो सिर्फ सामान्य प्लास्टिक होते हैं यदि इन बैगों के साथ शिपिंग किया जाता है, तो देखें कि क्या विक्रेता सिर्फ ऑक्सीजन के बजाय शुद्ध ऑक्सीजन का इस्तेमाल कर सकता है।
  • बर्ड रेड चेरी चिंराट चरण 4 नामक चित्र
    4
    पानी के साथ टैंक भरें जिसे आपने क्लोरीन हटानेवाला जोड़ा है। क्लोरीन और क्लोरैमाइन चिंराट को मार देंगे, इसलिए एक क्लोरीन रिवॉस्टर प्राप्त करना सुनिश्चित करें जो दोनों को बेअसर कर देगा।
  • बर्ड रेड चेरी चिंराट चरण 5 नामक चित्र
    5
    इन चरणों का उपयोग करके चिंराट को पानी में प्राप्त करें बैग को पानी में रखो और एक बांध बांधने वाली क्लिप का उपयोग करके टैंक के किनारे पर सुरक्षित करें। टैंक से बैग में ¼ कप पानी जोड़ें (हो सकता है कि एक पूर्ण खाना पकाने सिरिंज का उपयोग करें)। रुको 15 मिनट दो बार दोहराएं (इसके लिए एक विकल्प बैग और उसके टैंक के पानी के मापदंडों की जांच करना है, और यदि वे समान हैं, तो उन्हें तापमान में मिलाएं और फिर उन्हें टैंक में डाल दें, क्योंकि चेरी-लाल चिंराट बहुत हैं प्रतिरोधी और अन्य चिंराट की तुलना में मरने के लिए मुश्किल)।



  • बर्ड रेड चेरी चिंराट चरण 6 नामक चित्र
    6
    टैंक में चिंराट डालो तापमान और पानी के मापदंडों (जैसे पीएच) को करीब पर्याप्त होना चाहिए ताकि चिंराट पर दबाव न लगा सके।
  • बर्ड रेड चेरी चिंराट चरण 7 नामक चित्र
    7
    अपने हीटर को लगभग 27 डिग्री सेल्सियस तक सेट करें एक दूसरे थर्मामीटर का प्रयोग करें (एक डिजिटल अगर आप इसे खरीद सकते हैं) यह जांचने के लिए कि आपका हीटर सही तरीके से काम कर रहा है जब भी आप उन्हें खिलाने के लिए दैनिक चेक करें।
  • बर्ड रेड चेरी चिंराट चरण 8 नामक चित्र
    8
    फ्लेक्स में प्रकार के राशन के साथ चिंराट फ़ीड, डूबने वाली गेंदें, कद्दू या ज़िचिनी चिंराट एक मछली खाने के लिए कुछ भी खाते हैं आपको भोजन के छोटे टुकड़ों की ज़रूरत भी नहीं है, क्योंकि वे एक टुकड़ा लेते हैं और उस पर फ़ीड करते हैं। कुछ चिंराट शैवाल आधारित खाद्य पदार्थ पसंद नहीं करते हैं, अन्य जैसे (तांबे के यौगिकों वाले पदार्थ चेरी-लाल झींगा के लिए अच्छा नहीं हैं)।
    • यदि आप टैंक में भोजन करते हैं, जब आप उन्हें खाना खिलाते हैं, तो उस भोजन को छोड़ दें और बाद में देखें।
    • एक दिन में एक दिन में बहुत कम मात्रा में भोजन करें, खासकर अगर आप सिर्फ दस चिंप के साथ शुरू करते हैं। आपके पिंकी के नाखून का आकार दो टुकड़ा होना चाहिए, शायद तीन दिन भी।
    • उस्क्रीनी के लिए, एक माइक्रोवेव कटोरा में एक टुकड़ा रखें। लगभग 3 सेमी पानी के साथ कवर करें। एक मिनट के लिए उच्च गर्मी पर कुक। 20 मिनट के लिए शांत करें और फिर टैंक में डालें। यदि लचीला तैरती है, तो सील टेप के साथ वजन, प्लास्टिक या एक संगमरमर का एक टुकड़ा रखो, लेकिन धातु नहीं।
  • बर्ड रेड चेरी चिंराट चरण 9 नामक चित्र
    9
    यदि पानी का तापमान काफी गर्म होता है और पर्याप्त भोजन होता है, तो वे बस पुन: पेश करेंगे। महिला चिंराटों को उनके पूंछ के भीतर 30 दिनों के भीतर हिरवट या पीले अंडे मिलेगा यदि उन्हें अंडे नहीं रहेंगे। महिला चिंराटों के पास उनके सिर के पीछे एक पीले "पच्चर" आकार होगा। ये आपके अंडाशय में अंडे हैं। अंडों को पूंछ के अंदर सात से दस दिनों में जाना चाहिए। एक बार जब वे अपनी पूंछ पर होते हैं, तो उन्हें तीन से चार हफ़्ते में छलनी चाहिए। आप देखेंगे कि मां किस प्रकार अंडे को उन पर पैदा होने से रोकने के लिए अंडे को आवधिक करते हैं। अगर पानी गर्म होता है तो अंडे तेजी से चले आते हैं आप एक दिन जाग सकते हैं और छोटे झींगा को पौधों या तल पर स्पष्ट कर सकते हैं। चेरी-लाल चेरी वयस्कों के समान हैं, लेकिन वे बहुत छोटी हैं, लंबाई के बारे में 2 मिमी, और प्रकाश। लेकिन, इसका आकार एक वयस्क के समान है कैमरून अपने बच्चों को तब तक नहीं खाती जब तक कि वे भूखे न हों। इसके अलावा, शिशुओं को जल्दी से दूर जाना है।
  • बर्ड रेड चेरी चिंराट चरण 10 नामक चित्र
    10
    टैंक सेवा एक 40 लीटर टैंक सुरक्षित रूप से इनमें से 100 से 150 चिंराट सुरक्षित रूप से संग्रहीत कर सकते हैं यदि आप हर सप्ताह 25% पानी स्वैप करते हैं, इसमें कोई अपवाद नहीं होता है। टैंक के नीचे चूसना न करें क्योंकि झींगे के बच्चों को "बचे हुए" के साथ अपने दैनिक भोजन का एक अच्छा हिस्सा मिलता है। हालांकि, बहुत अधिक बर्बाद नाइट्रेट्स का निर्माण होगा। नाइट्रेट आपके चिंराट को मार सकता है
  • युक्तियाँ

    • एक प्रजनन मछलीघर में, चिंराट के लिए कुछ आश्रय प्रदान करना जरूरी है जो कि सिर्फ रोपाई के अंतर्गत आये हैं। यहां तक ​​कि एक एक्वैरियम में केवल चिंराट है, यह उपयोगी होगा। बिक्री के लिए विशेष आश्रय हैं, लेकिन यहां तक ​​कि छोटे टेराकोटा बर्तन बहुत अच्छी तरह से नीचे जाएंगे।
    • बजरी गहरा, जैसे काला, चिंराट लाल रंग का बना देता है, क्योंकि वे सब्सट्रेट के रंग से मिलान करने की कोशिश करते हैं
    • आप कभी-कभी सफेद खोखले चिंराट आकार के गोले मिलेंगे। यह सामान्य है! चिंराट अपने गोले छोड़ देते हैं ताकि वे बढ़ सकें। एक शेल (या एक्सोस्केलेटन) सफेद, स्पष्ट और खोखला होगा। एक सचमुच मृत चिंराट गुलाबी या एक ठोस सफेद हो जाएगा शायद उसके पास ऐसे दोस्त होंगे जो उसे खा रहे होंगे
    • कैमरून उबला हुआ गाजर का एक छोटा सा टुकड़ा प्यार करता हूँ इसके अलावा, यह अपने रंग को बेहतर बनाता है इसे 24 घंटों के भीतर न निकालें, पानी को दूषित कर देगा।
    • कैमरून जो बीजों को बनाने की तैयारी कर रहे हैं, वे "यू" आकार ग्रहण करेंगे। वे झुकेंगे और पूंछ को छूने की कोशिश करेंगे। यदि आप भाग्यशाली हैं, तो आप उन्हें इस कदम को देखेंगे। यह बहुत तेज है वे आपकी आंख की झपकी में अपनी पुरानी त्वचा को छोड़ देते हैं, आपके पीछे एक परिपूर्ण खोखले प्रतिकृति छोड़ते हैं।
    • चेरी-लाल चिंराट कार्दिना जपोनिका (अमानो झींगा) की तुलना में कहीं अधिक शैवाल खाती है, जिसे अक्सर मछली टैंकों के लिए सर्वोत्तम सफाई उत्पादों के रूप में माना जाता है। शायद आपके एक्वैरियम में चमेली के कांच का बढ़ना सबसे अच्छा तरीका है कि आप अपने चेरी-लाल चिंराट को किसी भी शैवाल से मुक्त रखें।
    • चेरी-लाल चिंराट लंबे समय तक 15 डिग्री सेल्सियस से कम तापमान में रह सकते हैं, बशर्ते तापमान में बदलाव धीमा (मिनटों के बजाय घंटो के समय) होता है। हालांकि, वे इस तापमान पर पुन: उत्पन्न नहीं करते हैं।
    • ताजे पानी जोड़ने पर, क्लोरीन हटानेवाला को 20 लीटर बाल्टी में जोड़ें। नया पानी टैंक के पानी के समान ही होना चाहिए। तापमान को महसूस करने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें दो पानी का तापमान बिल्कुल वैसा ही नहीं है, लेकिन उन्हें एक जैसा दिखना चाहिए।
    • यदि नल के पानी में नाइट्रेट जैसे हानिकारक रसायनों का उच्च स्तर है, तो आप क्लोरीन रिमूवर के साथ मिश्रित नल का पानी के बजाय रिवर्स ऑस्मोसिस पानी का उपयोग कर सकते हैं। पानी पर टैप करें कभी-कभी अन्य रसायनों के असंख्य होते हैं जो आपके पानी के मापदंडों को बदल सकते हैं। इनमें फॉस्फेट हैं, जो शैवाल प्रसार के मुख्य कारणों में से एक हैं। वैज्ञानिकों ने फॉस्फेट के स्तर में वृद्धि हुई साइनोबैक्टीरिया वृद्धि (डिस्कवर पत्रिका, जनवरी 200 9) से जुड़ा है।
    • सर्वोत्तम परिणामों के लिए, चिंराट का कोई अन्य मछली बिना अपनी टैंक होना चाहिए। कुछ मछली ऐसे छोटे झींगे, जैसे ऑस्कर, परी मछली, सिचाइड्स और सबसे कैटफ़िश (शाकाहारी प्रजातियों को छोड़कर) खाती हैं। अन्य मछलियों को झींगा के साथ रखने के लिए सुरक्षित हैं, जैसे कि विविपरस (गुप्पीस, प्लैटिस, मौली)।
    • शुरुआत करने वाली सबसे बड़ी गलती बहुत सारे रसायनों का उपयोग करना है यदि आपके अमोनिया और नाइट्राइट के स्तर शून्य हैं, नाइट्रेट 50 से कम है और आपके पास पीएच 6 और 8 के बीच है तो आपको कोई समस्या नहीं होगी। पीएच या अन्य रसायनों को बढ़ाने या घटाने के लिए आपको कभी भी उत्पादों का उपयोग नहीं करना चाहिए वे केवल आपकी समस्याओं को बढ़ेंगे आपको केवल एक रसायन की जरूरत है जो क्लोरीन रिमूवर होगा जो कि क्लोरीन और क्लोरामीन्स को बेअसर करेगा।
    • चेरी-लाल चिंराट विभिन्न पीएच स्तरों तक जीवित रह सकते हैं जब तक वे धीरे-धीरे उपयोग करते हैं।

    चेतावनी

    • किसी भी खाली गोले को न हटाएं। बहुत से चिंपियां उन्हें काट लेंगे और बहुमूल्य खनिजों को वापस ले लेंगे।
    • कई मछली वयस्क झींगे के साथ ही बच्चे को झींगे खाते हैं कैटफ़िश, शिकारी मछली, परी मछली, ऑस्कर, बोटिया या ईल के किसी भी प्रकार के चिंराट खाने। अगर आपके पास मछलीघर में कई टॉपिंग हैं, तो अधिक बच्चे बचेंगे आच्छादन और चारा में जावा का काई एक उत्कृष्ट भूमिका निभाता है।
    • आम तौर पर कैमरून संवेदनशील होते हैं और क्लोरामींस, क्लोरीन, अमोनिया, नाइट्राइट्स और नाइट्रेट के उच्च स्तर द्वारा मार डाला जा सकता है। सुनिश्चित करें कि आपके क्लोरीन हटानेवाला क्लोरीन और क्लोरामाइन को नियंत्रित करने में सक्षम है।
    • भारी uncoated धातुओं जैसे जस्ता, सीसा (भारी पौधों से) और तात्विक तांबा झींगा को मार देगा, विशेष रूप से तांबा यदि एक टैंक में पहले से ही मौलिक तांबा हो चुका है, तो आपको चिंराट को जीवित रखने में कठिनाई होगी। मछली के भोजन में कॉपर सल्फेट सुरक्षित है क्योंकि यह छोटी मात्रा में आता है। खतरनाक सामग्री मौलिक तांबा (तांबा धातु) है घोंघे की हत्या के मिश्रण में पाए जाने वाले तांबे के कंपाउंड को चिंराट के लिए विषाक्त है क्योंकि यह बहुत केंद्रित है।
    • लगातार मिथक होने के बावजूद, मीठे पानी के क्रस्टेशियंस के लिए एक आयोडीन पूरक आवश्यक नहीं है। कोई वैज्ञानिक समर्थन नहीं है जो मीठे पानी झींगे पानी के स्तंभ में आयोडीन का उपयोग करता है। वे पहले से ही अपने भोजन से पर्याप्त आयोडीन प्राप्त करते हैं समुंदर के क्रस्टेशियंस को पूरक आयोडीन की आवश्यकता हो सकती है।
    • कुछ तांबा यौगिकों चिंराट के लिए सुरक्षित हो सकता है उदाहरण के लिए, तांबा सल्फेट की थोड़ी मात्रा सामान्यतः लगभग सभी मछली पदार्थों में परिरक्षक के रूप में उपयोग की जाती है। यह तांबे सल्फेट युक्त राशन के साथ चिंराट को खिलाने के लिए सुरक्षित है, बशर्ते यह मौलिक तांबा न हो।
    • वयस्क चेरी-लाल चिंराट, गिप्पी, मोली, प्लैटिस, रासबोरा, पोर्कचॉप या किसी भी मछली से चिंराट खाने के लिए बहुत कम खतरा नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com