IhsAdke.com

पूर्व-पका हुआ चिंराट को कैसे पकाने के लिए

पूर्व पकाया चिंराट की तैयारी में उन बाजारों में खरीद रहे हैं या एक भोजन से बचे, आपको पहले उन्हें पिघलाव चाहिए और उसके बाद सबसे उपयुक्त हीटिंग विकल्प चुनते हैं, स्टोव या माइक्रोवेव के रूप में। गरम होने के बाद, वे विभिन्न व्यंजनों में इस्तेमाल किया जा सकता है, जिसमें पेस्टा और सलाद भी शामिल हैं।

चरणों

भाग 1
चिंराट पिघलना

कुक पहले से पके हुए चिंराट चरण 1 नामक छवि
1
यदि चिंराट जमी है, तो इसे धोखा देने का सबसे अच्छा तरीका रेफ्रिजरेटर में रात भर छोड़ देना है। इस तरह, अगली सुबह इस्तेमाल होने के लिए तैयार होना चाहिए सामान्यतः, यह चिंराट विगलन के लिए सबसे प्रभावी तरीका है।
  • कुक पहले से पके हुए चिंराट चरण 2 नामक छवि
    2
    लगभग 15 मिनट के लिए ठंडे पानी में चिंराट पिघलाना। यदि आपके पास रात के इंतजार के लिए समय नहीं है, तो आप इसे सिंक में पानी की एक कटोरी में ढंक कर सकते हैं। झींगा पर पानी की थोड़ी मात्रा में प्रवाह करने के लिए बस टैप खोलें। तब तक लगभग 15 मिनट तक चूर्ण तक चले जाओ।
  • कुक पहले से पके हुए चिंराट चरण 3 नामक छवि
    3
    चिंराट से giblets निकालें आम तौर पर, सबसे पकाया झींगे पहले ही साफ हो चुके हैं। हालांकि, अगर आपके झींगे अभी भी एक अंधेरे नस पीठ के साथ के माध्यम से चल रहा है,, खोल के कटौती कैंची से नस पकड़ और यह धीरे दूर करने के लिए कैंची का उपयोग करें।
  • भाग 2
    चिंराट को गरम करना

    कुक पहले से पके हुए चिंराट चरण 4 नामक छवि
    1
    एक डिश में चिंराट की व्यवस्था करें जो कि माइक्रोवेव में ले जाने के लिए सुरक्षित है, ताकि वे एक परत में और अतिव्यापी बिना अलग हो जाएं। फिर, पकवान के लिए पानी की एक चम्मच जोड़ने प्लास्टिक रैप के साथ कवर और इसे ले एक माइक्रोवेव उच्च तापमान पर सेट में दो मिनट तक गर्म करने के लिए।
    • अगर झींगे पर्याप्त गर्मी नहीं करते हैं, तो आप उन्हें 30 सेकंड तक माइक्रोवेव में गर्मी कर सकते हैं।
    • माइक्रोवेव से बाहर आने के बाद चिंराट बहुत गर्म हो जाएंगे, इसलिए जब तक वे सेवा देने से पहले शांत नहीं हो जाते तब तक इंतजार करना महत्वपूर्ण होता है।
  • कुक पहले से पके हुए चिंराट चरण 5 नामक छवि
    2
    यदि चिंराट पहले से ही अनुभवी है, तो यह भाप से स्वाद को संरक्षित करने में मदद करेगा। पैन को पानी से भरें और इसके अंदर एक गश्त टोकरी या एक पास्ता डालीर रखें। तब टोकरी में झींगा जगह, चूल्हे पर खाना बनाना और छोड़ने के लिए बर्तन ले जाने के लिए जब तक झींगा गंध छोड़ते शुरू करते हैं।
    • भाप से भरा टोकरी में कई चिंराट ढेर करने से बचें और पानी को छूने की अनुमति न दें।
  • कुक पहले से पके हुए चिंराट चरण 6 नामक छवि



    3
    अगर झींगे भरे होते हैं, तो उन्हें फिर से गरम करने का सबसे अच्छा तरीका ओवन में होता है। पोंछे में ढीला उन्हें लपेटें और उन्हें एक बेकिंग डिश में रखें। फिर सेंकना और लगभग 150 डिग्री सेल्सियस पर 15 मिनट के लिए पकाना
  • कुक पहले से पके हुए चिंराट चरण 7 नामक चित्र
    4
    फ्राइंग पैन में चिंराट को गरम करें। लंबे दस्ते की कड़ाही के नीचे कोट को पर्याप्त तेल डालो और स्टोव पर जाएं। फिर एक समान परत में झींगे जोड़ें और लगभग तीन मिनट के लिए प्रत्येक पक्ष पकाना।
  • भाग 3
    व्यंजनों में चिंराट का उपयोग करना

    कुक पहले से पके हुए चिंराट चरण 8 नामक छवि
    1
    चिंराट एक बुनियादी नूडल पकवान के लिए एक महान इसके अलावा हो सकता है। बस अपने पसंदीदा पास्ता नुस्खा पकाने और पनीर, लहसुन और सूखे तुलसी जैसे स्वाद के लिए सामग्री जोड़ें। फिर एक अधिक पौष्टिक पकवान बनाने के लिए ताजा झींगे जोड़ें।
    • एक और पौष्टिक भोजन के लिए, सब्जियों को नुस्खा में जोड़ें।
  • कुक पहले से पकाया गया चिंराट चरण 9 नामक छवि
    2
    लहसुन और मक्खन के साथ चिंराट कुक। इस तरह की सामग्री चिंराट को हल्का लेकिन अमीर स्वाद जोड़ सकते हैं। मक्खन के एक चम्मच और कटा लहसुन के दो लौंग के बारे में जोड़ें, झींगे को कवर करने तक टॉस करें और फिर उन्हें सेवा दें।
  • कुक पहले से पके हुए चिंराट चरण 10 नामक छवि
    3
    पार्टी में एक स्नैक्स के रूप में चिंराट परोसें। बस पूर्व-पका हुआ चिंराट गर्मी और कॉकटेल सॉस के बगल में एक डिश में रखें। इस तरह, आपके मेहमान पार्टी के दौरान एक इलाज के रूप में इसका आनंद ले सकते हैं।
  • कुक पहले से पके हुए चिंराट चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक चिंराट सलाद बनाओ सलाद भोजन के लिए एक बढ़िया विकल्प हो सकता है। थोड़ी अधिक प्रोटीन जोड़ने के लिए, एक मुट्ठी भर चिंराट जोड़ें। यह पूरे दिन में खाने की ज़रूरत को कम करने, इसे और अधिक पौष्टिक बना देगा।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com