IhsAdke.com

निर्धारित करें कि आपको मोबाइल फोन की आवश्यकता है या नहीं

1 99 0 के दशक के दौरान, सेलफोन संचार की दुनिया में एक जरूरी उपकरण, बुखार बन गया। आजकल, लोग विभिन्न उद्देश्यों के लिए सेलफोन का उपयोग करते हैं - यह आलेख आपको यह पता लगाने में मदद करेगा कि क्या आपको वास्तव में एक सेल फोन की ज़रूरत है

चरणों

चित्र शीर्षक निर्धारित करें यदि आपको एक सेल फोन की आवश्यकता है चरण 1
1
उन सभी स्थितियों के बारे में सोचें जिनमें एक सेल फोन उपयोगी होगा। चाहे वह चित्र ले रहा हो, या आपातकाल के दौरान मदद मांगने के लिए।
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें यदि आपको एक सेल फोन की आवश्यकता है चरण 2
    2
    अपने दोस्तों के पास एक सेल फोन है? यदि हां, तो क्या वे इसके लिए कुछ भी उपयोग करते हैं? आपने अपने दोस्तों को कितनी बार बुलाया है और मेलबॉक्स में कॉल गिरा दी है? कितनी बार आप उन्हें उनके साथ उपयोगी कुछ कर देखा है? कई किशोर सिर्फ अपने दोस्तों के सामाजिक दबाव की वजह से एक सेल फोन चाहते हैं, या यहां तक ​​कि क्योंकि यह एक है करने के लिए फैशनेबल है
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें यदि आपको एक सेल फोन की आवश्यकता है चरण 3
    3
    इस बारे में सोचें कि आपका जीवन सेल फोन के बिना कैसे होगा। आप शायद घर से फोन करेंगे या फोन की आवश्यकता होगी जब आपको इसकी आवश्यकता होगी। क्या आप एक सेलफोन नहीं चाहते हैं, क्योंकि आपके मित्र अपने दिख रहे हैं?
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें यदि आपको एक सेल फोन की आवश्यकता है चरण 4
    4
    यदि आपके पास बहुत अधिक नियुक्तियां हैं या सार्वजनिक परिवहन पर निर्भर हैं, तो कुछ गलत हो जाने पर एक सेल फोन उपयोगी उपकरण हो सकता है आप इसका इस्तेमाल किसी चीज़ को खारिज करने के लिए कर सकते हैं या आपको चेतावनी दे सकते हैं कि यह देर हो जाएगी



  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें यदि आपको एक सेल फोन की आवश्यकता है चरण 5
    5
    आपको एक सेल फोन की आवश्यकता क्यों है यह बताएं अपनी सूची को देखें और प्रत्येक कारण अलग से तौलना यदि आप किसी के साथ संचार करने में कुछ कठिनाई का समाधान करना चाहते हैं, चाहे कॉल, ईमेल या एसएमएस द्वारा, आपका मकसद अच्छा है यदि आप एक सेल फोन चाहते हैं क्योंकि यह आपके पास एक दोस्त है, अपने दोस्तों को दिखाने के लिए और खेलने के लिए अच्छा है, तो संभवतः आप इसमें जल्द से जल्द दिलचस्पी खो देंगे।
  • 6
    यदि आपके माता-पिता तलाकशुदा हैं, तो क्या आप उनमें से एक के साथ हमेशा रहते हैं या आप लगातार घर जा रहे हैं? एक सेल फोन करने के लिए अपने माता पिता के साथ संवाद करने का एक अच्छा तरीका है।
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें यदि आपको एक सेल फोन की आवश्यकता है चरण 6
    7
    तय करें। अब तक आप एक स्मार्ट निर्णय लेने में सक्षम हैं। यदि आप वास्तव में सोचते हैं कि आपको एक सेल फोन की आवश्यकता है, तो अपने माता-पिता से बात करें और अपने कारणों की व्याख्या करें। इससे परिपक्वता और जिम्मेदारी दिखाई देती है एक सेल फोन विभिन्न स्थितियों में आपकी सहायता कैसे करेगा, इस बारे में बात करें। एक सस्ता मॉडल ढूंढने का प्रयास करें
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें यदि आपको एक सेल फोन की आवश्यकता है चरण 7
    8
    अपने स्वयं के व्यवहार का मूल्यांकन करें अब जब आपने तय किया है कि आपको एक फोन की जरूरत है, तो सोचें कि आपने अतीत में मूल्यवान वस्तुओं के साथ कैसे काम किया है। क्या आपने कभी पानी में एक इलेक्ट्रॉनिक गिरावट दी है? क्या आपने कुछ बहुत महंगे टूटे और अपने माता-पिता को चोट लगी? जैसा कि उनके माता-पिता अपने प्रयासों के साथ प्रभावित हैं, वे निश्चित रूप से उनकी पृष्ठभूमि को ध्यान में रखेंगे इसके अलावा, यदि आप 11 वर्ष या उससे कम हैं, तो आपके माता-पिता को अन्यथा सोचने की ज़रूरत नहीं होने पर सेलफोन बनाने की कोई जरूरत नहीं है। अधिकांश माता-पिता को अपने बच्चों को एक सेल फोन देने के लिए सही उम्र के बारे में अपनी राय है। ध्यान रखें कि उन्हें संभवतः एक पाने के लिए समय लगता है, खासकर यदि वे 80 से हैं!
  • युक्तियाँ

    • यदि आप एक मोबाइल फोन जीते हैं, तो इसे अपने साथ सभी स्थानों पर ले जाएं। इसे रीलेंसर में रखने के बारे में पता करें, और इसे अनुपयुक्त स्थानों में उपयोग न करें।
    • यदि कुछ नहीं काम करता है, तो धीरज रखो। अपने माता-पिता को आपको अपना सेलफोन (उच्च नोट्स) देना या एक खरीदने के लिए काम करने का एक अच्छा कारण देने का प्रयास करें।
    • अपना फोन कार में मत छोड़ें, या चोरी हो सकती है।
    • आपके माता-पिता के लिए कई उपकरण विकल्प प्रदान करें
    • एक महंगी और आकर्षक उपकरण से आकर्षक होने से पहले, इंटरनेट पर उपयोगकर्ता की समीक्षा देखें इस प्रकार के कई सेल फोन उपभोक्ताओं के लिए निराशाजनक हैं।
    • यदि आप एक वर्ष के लिए एक पुराने या सस्ते सेल फोन का उपयोग करने के लिए अपनी देखभाल करने की क्षमता दिखाने के लिए हो, तो आपके माता-पिता प्रयोग करने के लिए सहमत होने की संभावना है।
    • ऑपरेटर के साथ एक योजना पर हस्ताक्षर करने और डिवाइस जीतने का प्रयास करें। आम तौर पर, आपको इस तरह से एक बहुत परिष्कृत फोन नहीं मिलेगा, लेकिन यह पहले से ही कुछ है
    • यदि आपके माता-पिता नहीं कहते हैं, तो आग्रह से बचें उनके पास उनके इरादे हैं
    • एक हैंडसेट खरीदने से पहले, विभिन्न दुकानों और वेबसाइटों पर कीमतों की तुलना करें ईबे और अमेज़ॅन को शामिल करने के लिए अच्छी वेबसाइटें देखें

    चेतावनी

    • सेल फ़ोन आमतौर पर महंगे होते हैं, और यदि आप अपना खो देते हैं, तो आपके माता-पिता आपको गैर जिम्मेदार मानेंगे
    • अपने माता-पिता द्वारा स्थापित उपयोग के नियमों का पालन करें, जिसमें आपके डेटा पैकेट पर न जायें, कॉल से अधिक नहीं हो, आदि। अन्यथा, वे डिवाइस को वापस ले लेंगे।
    • ड्राइविंग करते समय कभी भी अपने फोन का उपयोग न करें। ब्राजील में, यह एक यातायात कानून है, और आप इसे तोड़कर ठीक एक मिल सकता है इसके अलावा, ड्राइविंग करते समय सेल फोन का उपयोग करके बहुत से लोग दुर्घटनाओं में शामिल होते हैं। अगर कोई कॉल करता है और आप ट्रैफ़िक में होते हैं, तो उन्हें बताएं कि आप गाड़ी चला रहे हैं और बाद में फोन कर रहे हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com