IhsAdke.com

न्यूज़लैटर कैसे प्रारंभ करें

न्यूज़लेटर बनाने या विकसित करने के बारे में कई अलग-अलग विषय हैं लेकिन क्या होगा अगर आपने पहले कभी भी न्यूज़लेटर शुरू नहीं किया है और पहले कदम उठाने की आवश्यकता है? यहां कुछ उपयोगी चीजें हैं जो आप आरंभ करने के लिए कर सकते हैं।

चरणों

अपना न्यूज़लैटर शुरू करना

एक न्यूज़लेटर चरण 1 प्रारंभ करें शीर्षक वाला चित्र
1
अपने न्यूज़लेटर का उद्देश्य सेट करें क्या आप यह मस्ती के लिए ही कर रहे हैं? पैसा बनाने के लिए? अपनी साइट पर नए आगंतुकों को आकर्षित करने के लिए? अपने उत्पादों और सेवाओं का विज्ञापन करने के लिए? शिक्षित करने के लिए? सूचित करने के लिए? न्यूज़लेटर का उद्देश्य प्रभावित होगा कि यह कैसे लिखा और वितरित किया जाता है।
  • एक न्यूज़लेटर चरण 2 प्रारंभ करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    उस सामग्री की पहचान करें जिसका आप प्रिंट करना चाहते हैं। आप किस विषय को कवर कर रहे हैं और आपका कवरेज कैसे बनाया जाएगा? जैसे-जैसे न्यूज़लेटर्स कई रूपों में आते हैं, वहां कई तरह के विषय हैं, जिन्हें आप कवर कर सकते हैं। ऑनलाइन न्यूज़लेटर्स ऑनलाइन समुदायों या समूहों में अच्छी तरह से काम कर सकते हैं, और मुद्रित एक कंपनी, शहर या स्कूल में काम कर सकते हैं
  • एक न्यूज़लेटर चरण 3 प्रारंभ करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    लक्ष्य दर्शकों को पहचानें वे कौन हैं और वे क्या जानना चाहते हैं? न्यूजलेटर उनकी सेवा कैसे करेगा? यदि आप किशोरों के लिए लिख रहे हैं, उदाहरण के लिए, सुनिश्चित करें कि आपकी लेखन शैली उचित है यदि आप किसी कंपनी के लिए लिख रहे हैं, वैसे ही, सुनिश्चित करें कि आपकी शैली पेशेवर और कार्य वातावरण के लिए लागू है।
  • एक न्यूज़लेटर चरण 4 प्रारंभ करें शीर्षक वाला चित्र
    4



    अपने उत्पादन कार्यक्रम निर्धारित करें आपको यह जानने की आवश्यकता है कि सामग्री लिखने और संपादित करने में कितना समय लगेगा, और इसे न्यूज़लेटर में सेट करना होगा
  • एक न्यूज़लैटर स्टार्ट स्टार्ट शीर्षक वाला चित्र 5
    5
    निर्धारित करें कि आपको कितने लोग आरंभ करने की आवश्यकता है सबसे पहले, आपको शायद आपकी मदद करने के लिए कई लोग नहीं होंगे और आज के तकनीकी रूप से उन्नत दुनिया में, आप संभवत: अधिकांश कामों से खुद को अकेले संभालेंगे। अगर आपके उत्पादन कार्यक्रम (पिछले चरण से) हर दो हफ्तों से अधिक बार अधिक होता है, तो आपको शायद आपकी मदद करने के लिए कम से कम 2-3 लोगों की आवश्यकता होगी
  • एक न्यूज़लेटर चरण 6 प्रारंभ करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    निर्धारित करें कि आपका न्यूजलेटर कैसे प्रकाशित होगा। यदि यह ऑनलाइन है, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास सामग्री पोस्ट करने के लिए एक ईमेल सूची या एक वेबसाइट है। यदि यह मुद्रित किया गया है, तो निर्धारित करें कि आप न्यूज़लेटर को मेल करें या उसे किसी सार्वजनिक स्थान पर रखें। प्रिंट संस्करण को प्रिंटर की भी आवश्यकता होती है, चाहे वह पेशेवर हो या न हो।
  • एक न्यूज़लेटर चरण 7 प्रारंभ करें
    7
    काम शुरू हो जाओ पेपर से अपना न्यूज़लेटर प्राप्त करने की कुंजी इसे प्रकाशित करना है चाहे ऑनलाइन या मुद्रित हो, यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने उत्पादन कार्यक्रम को रखें। यदि आप पाते हैं कि आपके पास पर्याप्त सामग्री और कार्यबल हैं तो अधिक बार प्रकाशित करने के लिए, सुनिश्चित करें कि आपके पाठकों ने बदलाव को सामने समझा।
  • युक्तियाँ

    • डेस्कटॉप प्रकाशन सॉफ़्टवेयर को कई गुना बढ़ाया गया है और यह एक बहुत ही आकर्षक न्यूज़लेटर स्थापित कर सकता है अधिक उन्नत सॉफ्टवेयर एक ही न्यूज़लेटर के ऑनलाइन और मुद्रित संस्करण भी बना सकते हैं।
    • मनुष्य हंसना पसंद करते हैं कुछ मजेदार, या जानकारी और प्रकाश कहानियों, या यहां तक ​​कि कॉमिक्स को शामिल करना दिलचस्प होगा।

    चेतावनी

    • अपने आप को बहुत गंभीरता से न लें एक न्यूज़लेटर एक समाचार पत्र से थोड़ा अलग है, क्योंकि इसमें कई "निषिद्ध" पत्रकारिता का पालन नहीं करना पड़ता है और न ही इसके उद्देश्य के लिए लेखों की आवश्यकता होती है।
    • कॉपीराइट सामग्री लेना और इसे पुन: प्रकाशित करना स्वीकार्य नहीं है भले ही आप अपने मूल स्रोत को जमा करें। अनुमति के साथ आपको कॉपीराइट सामग्री का उपयोग करना होगा वहाँ कई सार्वजनिक डोमेन सूचना कंपनियां हैं जो आपको अपने न्यूज़लेटर के लिए दिलचस्प सामग्री दे सकती हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com