IhsAdke.com

कैसे एक हिलाना के साथ सौदा करने के लिए

एक तड़के से पीड़ित शांत नहीं है। हालांकि, यह एक दुःस्वप्न नहीं है! इस लेख में कुछ उपयोगी जानकारी और एक हिलाना से निपटने के लिए दिलचस्प सुझाव दिए जाएंगे।

चरणों

भाग 1
हिलाना प्राप्त करने पर

चित्र शीर्षक से डील विद ए हिलेशन स्टेप 1
1
समझे कि आपको शायद दर्द और चक्कर आना होगा आप भी बेहोश हो सकते हैं यदि यह बेहोश नहीं है, तो महत्वपूर्ण बात यह है कि यथासंभव संभवतः होना चाहिए। यदि आपको इसकी आवश्यकता है, दीवार और बाकी के खिलाफ झुकाव। यदि संभव हो तो, तुरंत बर्फ के लिए पूछें Concussions बहुत गंभीर चोटें हैं, और जितनी जल्दी हो सके निपटा जाना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक से डील विद ए हिलेशन स्टेप 2
    2
    चलने या उठने की कोशिश न करें यदि स्थिति परमिट, झूठ बोलें
  • चित्र शीर्षक से डील विद ए रिव्यूशन चरण 3
    3
    किसी और को उपचार प्रक्रिया समझाओ तो उसे पता चल जाएगा कि क्या करना है यहां तक ​​कि अगर आपका हिलाना बहुत गंभीर नहीं है, तो यह हमेशा अच्छा होगा कि किसी को अच्छी तरह से जानकारी मिले। इस कदम से उन दोनों को फायदा हो सकता है
  • चित्र शीर्षक के साथ डील के साथ एक हिलाना चरण 4
    4
    यदि आप कमजोर महसूस कर रहे हैं, लगातार उल्टी, भ्रम या परेशान महसूस कर रहे हैं, गले में गला या उनींदापन के साथ, एक एम्बुलेंस को बुलाओ।
  • भाग 2
    पहला सप्ताह

    चित्र शीर्षक से डील विद ए रिस्क्यूशन चरण 5
    1
    समझे कि वसूली का पहला सप्ताह सुखद नहीं होगा आपके पास निरंतर सिरदर्द होगा। उत्तेजना की गंभीरता के आधार पर, आप उल्टी, चक्कर महसूस कर सकते हैं, और एकाग्रता और स्मृति समस्याएं हो सकती हैं। इसे पोस्ट हिलस सिंड्रोम के रूप में जाना जाता है, नाबालिग सिर की चोटों का एक साइड इफेक्ट। यदि आप एक अस्पताल में हैं, तो सही दवाएं चुनना एक समस्या नहीं होगी। अन्यथा, इन सुझावों का पालन करें:
    • आईबुप्रोफेन या एस्पिरिन न लें - इन दोनों को आपके हिलाना को खराब कर सकता है। यदि आपको किसी प्रकार की पर्ची नहीं मिली है, तो Tylenol को ले जाना सबसे अच्छा है यदि आप दवा का एक सामान्य संस्करण खरीदना चाहते हैं, तो पैरासिटामोल खोजें। हमेशा उचित निर्देशों के बारे में निर्माता के निर्देशों और चेतावनियों का पालन करें। कुछ मामलों में अमित्रिप्टिनी भी प्रभावी होती है हालांकि, इस दवा के लिए एक डॉक्टर के पर्चे की आवश्यकता है।
    • अपनी दवा को करीब से रखें सिरदर्द लगातार या आंतरायिक हो सकते हैं इसके अलावा, वे अचानक आ सकते हैं, या धीरे-धीरे अपनी तीव्रता बढ़ा सकते हैं धूप का चश्मा पहने हुए कुछ सहायता के साथ-साथ एक शांत और आरामदेह वातावरण भी हो सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से डील विद ए रिव्यूशन चरण 6
    2



    पहले 24 घंटों में किसी के साथ रहने के लिए किसी से पूछें इस व्यक्ति को आपके लक्षणों की निगरानी करनी चाहिए यदि आपको चोट लगने के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया है, तो एक सप्ताह के आसपास किसी के पास सबसे अच्छा होना चाहिए
  • चित्र शीर्षक से डील विद ए हिलेशन चरण 7
    3
    एक न्यूरोलॉजिस्ट से परामर्श करें जो पोस्ट हिलस सिंड्रोम के निदान और उपचार में माहिर हैं। यह एक महत्वपूर्ण कदम है, भले ही आप उल्टी या चक्कर महसूस न कर रहे हों डॉक्टर काम या स्कूल के लिए एक प्रमाण पत्र प्रदान कर सकते हैं, या आपको बेहतर पाने में सहायता के लिए दवा लिख ​​सकते हैं। स्थिति की गंभीरता का पता लगाने के लिए वह सीटी स्कैन या एमआरआई का आदेश भी दे सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से डील विद ए स्टोकसशन चरण 8
    4
    एक पोस्ट हिलाना सिंड्रोम भी इस तरह के प्रकाश या ध्वनि, धुंधली दृष्टि, चिड़चिड़ापन, कठिनाई ध्यान दे, अचानक चक्कर आना, सिर का चक्कर, टिनिटस और मतली के प्रति संवेदनशीलता के रूप में अन्य लक्षण पैदा कर सकता।
  • भाग 3
    पहला महीना

    चित्र शीर्षक से डील विद द रिव्यूशन चरण 9
    1
    समझें कि वसूली के पहले महीने के दौरान आप को फिर से चोट पहुंचने की संभावना अधिक है। बहुत सावधान रहें
    • यदि आप फिर से गिर जाते हैं, तो तुरंत अपने चिकित्सक को सूचित करें अंतर्निहित समस्याएं हो सकती हैं जिनका निदान नहीं किया गया है।
  • चित्र शीर्षक से डील विद ए स्टोकेशन चरण 10
    2
    जब आप शारीरिक गतिविधि पर वापस जाएँ, सावधान रहें सुनिश्चित करें कि आपका ट्रेनर आपकी स्थिति के बारे में जानता है ताकि लक्षणों की पुनरावृत्ति होने पर वह स्टैंडबाय पर हो। शर्म महसूस न करें एक हिलाना गंभीर है
  • भाग 4
    अगले महीने

    1. चित्र शीर्षक से डील विद ए रिस्क्यूसन चरण 11
      1
      समझें कि आप अपने समग्र और अंतर्निहित स्वास्थ्य के आधार पर, 3-6 महीने के लिए पोस्ट हिलस सिंड्रोम के लक्षणों का अनुभव कर सकते हैं। हालांकि इस स्थिति के लिए कोई इलाज नहीं है, लक्षण धीरे-धीरे कम हो जाएंगे, और आप अपने सामान्य मामलों में लौट पाएंगे।

    चेतावनी

    • केवल दर्द दवा लेने के लिए जब यह अपरिहार्य है किसी भी प्रकार की दवा व्यसन से जुड़ी हो सकती है, जो एक हिलाना से निपटने से भी ज्यादा खराब है।
    • अतिरिक्त में एसिटामिनोफिन न लें यह यकृत की समस्याएं पैदा करने के लिए जाना जाता है अपने चिकित्सक द्वारा निर्धारित सभी दवाएं लें, या निर्माता के निर्देशों और चेतावनियों का पालन करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com