IhsAdke.com

कैसे एक Bruise बनाने के लिए

कभी-कभी हमें ढोंग करने की ज़रूरत है कि हमें कुछ दिनों के लिए काम या कक्षा से दूर होने के लिए चोट लगी है - या फिर एक नाटक के लिए रीहर्सल करने के लिए, उदाहरण के लिए। जो कुछ भी आपके कारण है, जब हम सामान्य लक्षण और उपचार से परिचित होते हैं, तो लोगों को समझना आसान होता है। सिर्फ यह मत भूलो कि किसी को मुकदमा करने या किसी भी प्रकार के वित्तीय क्षतिपूर्ति प्राप्त करने के लिए ऐसा नहीं करना चाहिए क्योंकि यह अवैध है और गिरफ्तारी का कारण बन सकता है।

चरणों

विधि 1
यह बताते हुए कि आप अपने घुटने या टखने को घायल कर रहे हैं

  1. 1
    बहकाओ आप अपने टखने मोच तीन से चार सप्ताह तक यह सबसे सामान्य और आसानी से समझाया गया और नकली घावों में से एक है। औसत पुनर्प्राप्ति अवधि छह महीने है, लेकिन आप किसी को चिंता से रखने के लिए तीन से चार सप्ताह तक नकली बना सकते हैं।
    • आप कह सकते हैं कि आप व्यायाम करके खुद को घायल कर देते हैं या आप गिर जाते हैं और अपने टखने को मोहित करते हैं
  2. 2
    लंबे समय तक आराम करने के लिए घुटने के दर्द का बहाना होना इस विकल्प के साथ, जब तक आप चाहें तब तक प्रतीक्षा करने का फायदा होगा, क्योंकि घुटने का दर्द पुरानी और छिटपुट हो सकता है। समझाएं कि आपके पास प्रतिकूल आनुवांशिकी है या आपने फुटबॉल या चलने जैसी परीक्षाओं का अभ्यास करके खुद को घायल किया है
    • यदि आप किसी विशिष्ट अवधि के लिए दर्द का अनुकरण करना चाहते हैं, तो कहें कि इसने स्थिति को और भी खराब कर दिया है, और यह जल्द ही सामान्य पर वापस आ जाएगा
  3. 3
    पहले चार या पांच दिनों के लिए बैठकर अपने पैर उठाएं। शुरुआत में, लोगों को बताएं कि आपको जितना संभव हो उतना से बचने की ज़रूरत है अगर आप अपने पैरों पर निर्भर होते हैं। हमेशा अपने पैरों को एक कुर्सी या बॉक्स में बैठने की कोशिश करें, स्कूल या कॉलेज में, काम पर या घर पर।
    • लोगों को बताएं कि पैर उठाने से सूजन को दूर करने में मदद मिलती है।
    • जब आप घर पर हों तो रात में भी अपना पैर ऊंचा उठाएं।
  4. तस्वीर का शीर्षक नकली एक चोट चरण 1
    4
    चोट के लिए एक संपीड़न ड्रेसिंग लागू करें स्थिति को अधिक स्पष्ट बनाने के लिए एक लोचदार पट्टी खरीदें और टखने या घुटने के क्षेत्र पर इसे अच्छी तरह से लागू करें। आम तौर पर लोग चोट की भरपाई करने और सूजन कम करने के लिए इस रणनीति का उपयोग करते हैं। आप शॉर्ट्स भी पहन सकते हैं या अपने पैरों या घुटनों को साँस लेने के लिए नंगे पैर उठा सकते हैं और कह सकते हैं कि आपकी पैंट या जूते बहुत तंग हैं।
    • परिसंचरण में कटौती करने के लिए पट्टी को अतिरंजित न करें।
    • रात में पट्टी पहनना मत
  5. तस्वीर का शीर्षक नकली एक चोट चरण 3
    5
    समय-समय पर घावों पर एक ठंडा दबाव डालें। इसे काम रेफ्रिजरेटर में स्टोर करें या इसे रूममेट से उधार लें। पहले सप्ताह में हर दो से तीन घंटे तक टखने या घुटने पर 15-20 मिनट के लिए इसे लागू करें। यह रणनीति उन लोगों के लिए व्यापक रूप से स्वीकार की जाती है जो घर पर दर्द और सूजन का इलाज करना चाहते हैं, साथ ही चोट का एक स्पष्ट संकेत है।
    • यदि आपके पास इस पर संपीड़ित नहीं है, तो बर्फ के क्यूब्स के साथ एक कपड़े का उपयोग करें, जमी मटर का बैग। इसके अलावा, ठंड से त्वचा की रक्षा के लिए क्षेत्र में एक पतली तौलिया लगाओ।
    • त्वचा को परेशान करने से बचने के लिए तौलिया के साथ तौलिया को कवर करें।
  6. चित्र का शीर्षक नकली एक चोट चरण 4
    6
    बैसाखी पर चलना चोट की गंभीरता दिखाने के लिए एक या दो सप्ताह के लिए यह एक निश्चित संकेत है कि आपको चोट लगी है यदि आप अपने टखने को मोड़ने का नाटक कर रहे हैं, तो फर्श पर अपना पैर उठाएं और दूसरे और बैसाखी पर झुकें। यदि यह घुटने है, तो अपने पैरों को हल्के ढंग से फर्श पर रखें, लेकिन उस पर वजन मत डालें।
    • आप किसी भी घरेलू दवा की दुकान या दवा की दुकान पर बैसाखी खरीद सकते हैं यदि आप चाहें, तो किसी को उधार लें जो आप जानते हैं कि उनका उपयोग नहीं कर रहा है।
  7. 7
    यदि आपके पास बैसाखी नहीं है तो पहले चरण में अपना पैर स्वस्थ रखें उस पैरों पर अपने सभी वजन फेंकें और अपने आप को आगे बढ़ाने के लिए दूसरे पर थोड़ा सा बल दें कथित रूप से घायल घायल सदस्य का उपयोग न करने की अधिकतम कोशिश करें
    • अपने दर्द को दिखाने के लिए चेहरे बनायें और बहुत धीरे धीरे चलें।
    • आप आराम से दो दिनों से अधिक के लिए लंगड़ा करने में सक्षम नहीं होंगे। यदि यह आपका एकमात्र विकल्प है, तो दिखाएं कि चोट गंभीर नहीं है
  8. 8
    मोड़ या "चोट" पर वजन मत डालो। अपनी रणनीति के बावजूद (लंगड़ा, बैसाखी, इत्यादि का प्रयोग), अपने घायल टखने या घुटने को संभालने में अत्यधिक सावधानीपूर्वक व्यायाम करें इस क्षेत्र को बल न दें या मोड़ो न करें - यह किसी भी वास्तविक उकड़ने के कारण खराब हो जाएगा। अगर आप इसे भूल जाते हैं और कुछ अचानक या अनुचित आंदोलन करते हैं, तो दर्द की एक हाक्रोदानी छोड़ दो।
  9. 9
    बहाना मत करना आपको किसी भी गंभीर चोट का सामना करना पड़ा। कुछ चोटें, जैसे कि पैर को तोड़ना या पूर्वकाल में क्रूसीयत बंधन को घायल करना, प्लास्टर और विभिन्न चिकित्सा नियुक्तियों की आवश्यकता होती है - जो अनुकरण करना मुश्किल है। कुछ आसान चुनिए, घर पर इलाज करें, जैसे घुटनों में दर्द या एक अंतर।
  10. चित्र शीर्षक से नकली एक चोट चरण 14
    10
    कभी किसी पर मुकदमा चलाने के लिए चोट लगी है ना? कुछ लोग कुछ अवसरों का लाभ उठाने के लिए चोटों का अनुकरण करते हैं यह धोखाधड़ी माना जाता है और एक अपराध है। कक्षा में जाने के लिए चोट पहुंचाने का बर्ताव एक बात है- इससे लाभ की कोशिश करना, बदले में, अवैध है।

विधि 2
यह दिखाते हुए कि आप अपने हाथ को चोट पहुँचाते हैं

  1. 1
    इसे अपनी कलाई को चोट पहुंचाए। यह एक सरल विकल्प है, क्योंकि आप सामान्य रूप से चलना और आगे बढ़ने में सक्षम होंगे। जिस हाथ पर आप "चोट" जा रहे हैं उसके आधार पर, आपको अपने लेखन को अनुकूलित करना पड़ सकता है या कटलरी का इस्तेमाल कैसे करना है समझाएं कि आपको प्रभावित हाथ पर गिरने जैसे गंभीर व्याकुलता है
    • यह चोट दो या तीन सप्ताह तक चल सकती है।
  2. 2
    बहाना आपको लंबे समय तक आराम करने के लिए अपने कंधे को चोट लगी। समझाएं कि आपने कंधे की मांसपेशी को बढ़ा दिया है ताकि यह आभास दे सके कि स्थिति अधिक गंभीर है। आप लोगों को समझा सकते हैं कि वे घर पर गिर चुके हैं या खेल खेल रहे हैं, उदाहरण के लिए। पुनर्प्राप्ति का समय बदलता है, लेकिन आप छह सप्ताह तक का बहाना कर सकते हैं।
  3. 3
    पट्टा कलाई या एक लोचदार पट्टी के साथ कंधे ड्रेसिंग आपकी चोट का एक दृश्य प्रमाण होगा इसे एक दवा की दुकान में खरीदें और प्रभावित क्षेत्र को पट्टी बांधें कसने कसने, लेकिन अपने परिसंचरण को काटने के मुद्दे पर नहीं।
    • कलाई बैंड करने के लिए, अपने अंगूठे और अन्य उंगलियों के बीच की पट्टी को चलाने तक, जब तक आप किनारे पर नहीं पहुंच जाते
    • कंधे का बैंड करने के लिए, हड्डी के माध्यम से और मांसपेशियों के माध्यम से एक बार पट्टी से गुजारें। फिर, जब तक आप विपरीत पक्ष और छाती पर बगल में नहीं पहुंच जाते, तब तक इसे अपनी पीठ के माध्यम से पास करें। दोहराएँ दो बार बदल जाता है
  4. 4
    दिन में कुछ बार घावों को ठंडा दबाएं। बर्फ या क्यूब्स या मटर के बैग के साथ कपड़ों को हर दो से तीन घंटे में 15 से 20 मिनट के लिए जगह दें, कक्षा या काम के दौरान भी। एक पतली तौलिया के साथ आपकी त्वचा को ठंड से बचाने के लिए याद रखें
    • दिन के दौरान, आप काम पर रेफ्रिजरेटर पर संपीड़ित कर सकते हैं या स्कूल या कॉलेज में मदद करने के लिए किसी से पूछ सकते हैं।
    • ड्रेसिंग को कंधे को सेकने के लिए संलग्न करें।
  5. चित्र का शीर्षक नकली एक चोट चरण 2
    5
    घावों को अधिक स्पष्ट बनाने के लिए एक प्रकार का प्रयोग करें। इसे इंटरनेट पर या किसी दवा की दुकान पर खरीदें और चोट के बाद कम से कम पहले दो से तीन सप्ताह का प्रयोग करें कि यह स्थिति गंभीर है इसके अलावा, गौण आपको याद दिलाता है कि कथित रूप से चोट वाले हाथ का उपयोग नहीं करने के लिए!
  6. 6
    दिखाएँ कि आप दर्द में हैं जब आप अपने हाथ ले जाते हैं यदि आपको अपनी कलाई या कंधे को स्थानांतरित करना है, तो एक चेहरा बनाएं और शांत और सावधान रहें। फिर भी, अधिकांश अंग बनाने से बचें ताकि कोई भी संदिग्ध न हो।
    • यदि आप दाहिने ओर अपनी कलाई या कंधे को घायल करने का नाटक कर रहे हैं, तो थोड़ी देर के लिए दूसरे सदस्य के साथ अन्य गतिविधियों को लिखना और शुरू करना प्रारंभ करें।

विधि 3
आपको नापसंद करते हुए सिर की चोट लग गई




  1. 1
    बहाना आपको एक हल्का उत्तेजना का सामना करना पड़ा ताकि आपको शारीरिक लक्षण दिखाना पड़े। एक हिलाना का अनुकरण करने का लाभ यह है कि आपको पिछले विधियों के रूप में लंगड़ा या बैसाखी या प्रकार की आवश्यकता नहीं है। आपको निश्चित रूप से निश्चित बातों पर बात करना और प्रतिक्रिया करना है।
    • यदि आप जबरदस्ती का अनुकरण करते हैं, तो आपको अनुमानित पुनर्प्राप्ति प्रक्रिया से गुजरने के लिए अकेले पर्याप्त समय बिताना होगा।
  2. चित्र शीर्षक से नकली एक चोट चरण 6
    2
    एक छुट्टी सप्ताह के लिए अनुरोध करने के लिए काम या विद्यालय या कॉलेज को कॉल करें। डॉक्टर आमतौर पर यह सलाह देते हैं कि इस स्थिति में मरीजों को आराम करने में कुछ दिन लगते हैं। अपने बॉस या स्कूल या कॉलेज समन्वयकों को समझाएं और उनकी समझ के लिए कहें। यदि वे पूरे समय की अनुमति नहीं देते हैं, कम से कम काम करने या कम समय के लिए अध्ययन करने का प्रयास करें।
    • वर्कलोड को कम करने के लिए आप अपने बॉस या समन्वयक से भी पूछ सकते हैं।
    • इसके अलावा, कुछ हफ्तों तक शारीरिक गतिविधि से बचें।
  3. 3
    समझाओ कि आप अपने सिर को मारा या एक बदसूरत गिर पड़ा। आम तौर पर चोट लगने की वजह से सिर पर चोट लग जाती है, जैसे फुटबॉल मैच या अन्य खेलों में यदि आप ऐसा कुछ नहीं करते हैं तो कहते हैं कि आपको चोट लग गई क्योंकि आप दुर्घटना से दीवार पर अपने सिर को मारा या आप फिसल गए और गिर गए
  4. 4
    आपको सिरदर्द दिखाना है कभी-कभी एक दिन अपने हाथों को अपने सिर पर रखो, चेहरा बनाओ, सामान्य से कम बात करें, अपने माथे को हर बार रगड़ें, और अपनी आँखें बंद करें कि यह कितना दर्द होता है।
    • आम तौर पर, जोर से आवाज़ें और मजबूत रोशनी असली सिरदर्द होती हैं। आप कह सकते हैं कि जब आप एक स्पष्ट या शोर वातावरण में जाते हैं, जैसे रेस्तरां
    • इसे ज़्यादा मत करो ताकि लोगों में अविश्वास पैदा न हो। सूक्ष्म और सरल संकेतों का उपयोग करें और समय-समय पर समस्या के बारे में बात करें या जब कोई व्यक्ति पूछता है
  5. 5
    समझाओ कि आपको नींद में परेशानी हो रही है यह concussions के लक्षणों में से एक हो सकता है। बहकाओ आप दिन के दौरान थक गए हैं और सहकर्मियों या मित्रों को पूछने पर थकावट की शिकायत करते हैं।
    • जब आप सो जाओ या रात के मध्य में कम खेलने के लिए अलार्म घड़ी सेट करते हैं, तो बिस्तर पर मुड़ें, अगर आप अपने साथ रह रहे किसी व्यक्ति के लिए आपस में मिलना चाहते हैं।
  6. 6
    बहाना है कि आपको ध्यान केंद्रित करने में समस्या हो रही है काम या कक्षा में विचलित देखने की कोशिश करो और कुछ देर बाद अपनी आँखें बंद करें। यदि कोई व्यक्ति आपका नाम कहता है, तो एक पल लेने के लिए प्रतिक्रिया दें और आश्चर्यचकित होने का बहाना करें आप कार्य को धीरे-धीरे कर सकते हैं या दिखा सकते हैं कि आपको हिलाना के परिणामस्वरूप कुछ खत्म करने में कठिनाई हो रही है।
  7. 7
    शांति से बोलें और चमकीले वातावरण में धूप का चश्मा पहनें। जो लोग झटके झेलते हैं वे प्रकाश या ध्वनि के प्रति अधिक संवेदनशील होते हैं। जब आप खुले या हल्के होते हैं और सामान्य से धीमी बोलते हैं (और लोगों को भी ऐसा करने के लिए कहें) तो धूप का चश्मा पहनें। शो या रेस्तरां जैसे बहुत व्यस्त स्थानों पर न जाएं, और सब कुछ के लिए आपका एक्सपोजर सीमित करें
  8. चित्र शीर्षक से नकली एक चोट चरण 9
    8
    गंभीर चोट लगने का नाटक मत करो। आप गंभीर मस्तिष्क क्षति के साथ नहीं खेल सकते हैं। सबसे बुरे मामलों में, तलाक के कारण मृत्यु भी हो सकती है। ऐसी समस्याओं के लक्षणों का अनुकरण न करें जिन्हें अधिक देखभाल की आवश्यकता होती है, जैसे कि उल्टी, उनींदापन या सुस्ती का मुकाबला - ऐसा न हो कि किसी को भी चिंता न करें।
    • यदि आप इस तरह कार्य करते हैं, तो आपको शायद ईआर पर जाने के लिए मजबूर किया जाएगा, जहां डॉक्टर आपके प्रहसन को उजागर करेंगे।

विधि 4
एक हेमेटोमा का अनुकरण

  1. 1
    नकली हेमेटोमा बनाओ घावों को सख्त करने के लिए पैर या बांह यह काम में आता है जब आप टखने, घुटने, कलाई या कंधे की चोट के अनुकरण करना चाहते हैं - खासकर अगर यह कुछ प्रभाव के कारण होता है श्रृंगार को अच्छी तरह से और मामूली रूप से रखो और खून से ज़्यादा नहीं करना चाहिए।
  2. चित्र शीर्षक से नकली एक चोट चरण 10
    2
    किसी पोशाक की दुकान पर एक कलात्मक मेकअप किट खरीदें लाल, बैंगनी, हरे और पीले के रंगों में कुछ ब्रश और लाल और आंखों की छाया खरीदें कलात्मक श्रृंगार एक अधिक यथार्थवादी प्रभाव पैदा करेगा, लेकिन आप दिन-प्रतिदिन सरल उत्पाद का उपयोग कर सकते हैं।
    • जगह पर निर्भर करता है, आप सभी रंगों के साथ किट को खोजने के लिए आपको चोट लग सकती है।
    • मलाईदार रंग पाउडर रंगों से बेहतर होते हैं, लेकिन ये कार्य करता है
  3. चित्र का शीर्षक नकली एक चोट चरण 11
    3
    छाया या लाल लाल के साथ घावों के क्षेत्र को कवर करें। ब्रश के साथ उत्पाद को लागू करें खरोंच के छोर पर कुछ बैंगनी रंगों को पारित करें और इसे चमक बनाने के लिए ब्लूज़ को त्वचा के अंदर की तरह दिखें, ऊपर नहीं।
    • दूसरों की तुलना में खरोंच के कुछ हिस्सों को छोड़ दें ताकि इसे और अधिक अनियमित और यथार्थवादी बना सकें।
  4. चित्र शीर्षक से नकली एक चोट चरण 12
    4
    हरा या गहरे नीले रंग के एक चक्र को चक्कर के अंत तक लागू करें। उत्पादों के मिश्रण के लिए ब्रश का उपयोग करें और रंग संक्रमण को और अधिक सूक्ष्म दें। यदि आप हरे रंग का उपयोग करते हैं, तो सिरों पर पीले धब्बे जोड़ें। इन क्षेत्रों को अनियमित छोड़ दो किसी के लिए अविश्वास करने के लिए
  5. 5
    हेमेटोमा को एक छोटी सी नींव और एक स्प्रे के साथ समाप्त करने के लिए चलो। श्रृंगार को आप को छूने के बिना पूरे दिन आखिरी होना पड़ता है। ऐसा करने के लिए, थोड़ा नींव जोड़ें और उत्पादों को बैठने के लिए एक स्प्रे का उपयोग करें।
    • दिन भर में खरोंच को न छूएं। यह न केवल संदेह बढ़ा सकता है (क्योंकि कोई भी अपने स्वयं के चोटों पर निर्भर नहीं करता है), लेकिन मेकअप का एक हिस्सा भी मिटा या हटा सकता है।
  6. तस्वीर का शीर्षक नकली एक चोट चरण 13
    6
    एक या दो हफ्तों के लिए इस तरह खरोंच छोड़ दो। यह औसत अवधि है कि प्रकार की चोट गायब हो जाती है। जैसे समय बीत जाता है, बैंगनी-लाल अनुभाग को कम करें और पीले-हरे भाग को बढ़ाएं। जब बैंगनी भाग चला गया, तो धीरे-धीरे पीले भाग को कम कर दें जब तक यह खत्म नहीं हो जाता।
    • हर खरोंच दर्द होता है अगर कोई इस क्षेत्र को छूता है तो गड़बड़ी या बाहर निकलना

युक्तियाँ

  • बहाना मत करो कि आपको चोट लगी है अगर स्कूल या कॉलेज या नौकरी के लिए एक प्रमाण पत्र की आवश्यकता है कोई डॉक्टर प्रमाणन नहीं दिखाता है।
  • अगर किसी को पता है कि आप ढोंग कर रहे हैं, तो ईमानदारी से और झूठ बोलने के लिए माफी मांगें। फिर से उस व्यक्ति को फिर से मनाने की कोशिश करने का कोई फायदा नहीं है।

चेतावनी

  • अगर इसे रास्ते में मिल जाए या लोगों को चिंता हो तो दुख न करें।
  • ढोंग करते समय दवा न लें।
  • किसी को मुकदमा करने के लिए आपको कभी दुख नहीं हुआ। यह धोखाधड़ी का अपराध माना जाता है
  • बहाना मत करो तुम एक बार से अधिक खुद को चोट लगी है, एक ही वर्ष में और भी ज्यादा। लोग अविश्वास करना शुरू कर देंगे और आप पर विश्वास खो देंगे।

सूत्रों और कोटेशन

और दिखाएँ ... (21)
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com