IhsAdke.com

कैसे मुड़ टखने का बहाना करने के लिए

शायद आप शारीरिक शिक्षा कक्षा से भागना चाहते हैं, या अपने माता-पिता से कुछ दया की आवश्यकता है बहाने के कई कारण हैं कि आपने अपने टखने को मोहित किया है। टूटी हुई हड्डी के विपरीत, मरोड़ एक नरम ऊतक चोट है। इस तरह के घावों को निदान करना आसान है और अनुकरण करने में आसान है। जब एक मखमल टखने का नाटक करते हैं, तो यह जानना ज़रूरी है कि कैसे नकली दर्द, पट्टी अच्छी तरह से और वसूली अवधि के दौरान समझदारी रहना।

चरणों

विधि 1
घुटने के दर्द का नाटक करना

चित्र का शीर्षक नकली एक टखने मस्तिष्क चरण 1
1
पैर पर वजन डाल से बचें जब किसी व्यक्ति में टखने में घायल हो जाता है, उस पैरों पर वजन लगाने से बहुत दर्द हो जाता है नकली करने के लिए, आपको लंगड़ा जाना पड़ता है और उस पैरों पर बहुत ज्यादा वजन डालने से बचना पड़ता है।
  • चित्र का शीर्षक नकली एक टखने का मस्तिष्क चरण 2
    2
    दर्द की अभिव्यक्ति करें ज्यादा समझदार होने के लिए, आपको अपने शरीर के उस भाग को ले जाने पर दर्द महसूस करने का बहाना होना चाहिए। शायद कोई आपकी जांच करेगा, यह एक शिक्षक होगा, एक स्वास्थ्य पेशेवर या एक जिम्मेदार वयस्क होगा। व्यक्ति टखने को एक तरफ से आगे बढ़ने का प्रयास करेगा। जब ऐसा होता है, तो आपके चेहरे पर दर्द की अभिव्यक्ति है, उच्छ्वास, या "ओह, यह दर्द होता है" कहती है, लेकिन इसे अधिक मत करना।
    • यदि आप बहुत अधिक दर्द महसूस करने के लिए ज्यादा बोलते हैं और दिखाते हैं, तो लोग चिंतित हो सकते हैं और चिकित्सक समस्या का निर्धारण करने के लिए परीक्षण का आदेश दे सकता है।
  • चित्र का शीर्षक नकली एक टखने का मस्तिष्क चरण 3
    3
    क्षेत्र में सीमा आंदोलन अपने टखने को एक तरफ से आगे की तरफ, या जितना संभव हो उतना ऊपर और नीचे ले जाने से बचें। किसी भी स्वास्थ्य पेशेवर जो स्थिति का मूल्यांकन करता है वह आपके टखने की गति को किसी अन्य स्वस्थ एक से तुलना करेगा। एक वास्तविक चोट ने घायल भाग को स्थानांतरित करने की क्षमता कम कर दी थी।
  • विधि 2
    टखने को दबाना

    तस्वीर का शीर्षक नकली एक टखने मस्तिष्क चरण 4
    1
    पट्टियाँ का प्रयोग करें निदान के बाद उपचार आता है एक चिकित्सक शायद उसकी टखने को एक पट्टी के साथ पट्टी में बांधा जाएगा जो आंदोलन को सीमित करता है। पैर के बीच में और टखने की ओर लपेटकर शुरू करें जब तक कि यह सुरक्षित न हो। पट्टी को किसी तरह से जकड़ें, अपने आप पर बांधना या पिन के साथ।
    • पट्टियां फार्मेसियों में खरीदी जा सकती हैं
  • नकली एक टखने मस्तिष्क चरण 5 नामक चित्र
    2
    चलने के लिए बैसाखी का उपयोग करें एक चिकित्सक शायद आपको बताएगा कि चोट से गुजरने तक दो से छह सप्ताह तक उस पैरों पर वजन डालने से बचने के लिए। ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका बैसाखी की मदद से चलना है इस प्रकार के उपकरणों को बेचने वाले चिकित्सा आपूर्ति भंडार हैं - लेकिन पता है कि यह सस्ता नहीं होगा और स्वास्थ्य योजना केवल डॉक्टर द्वारा हस्ताक्षरित डॉक्टर के पर्चे के साथ दी गई राशि की प्रतिपूर्ति करेगी।
  • चित्र का शीर्षक नकली एक टखने मस्तिष्क चरण 6
    3
    एक आर्थोपेडिक बूट पहनें नकली और अधिक गंभीर चोट के लिए, एक आर्थोपेडिक बूट का उपयोग करें यह अधिक गंभीरता दिखाता है और कहानी को और अधिक ठोस बना देगा। चिकित्सा आपूर्ति भंडार में आर्थोपेडिक बूट उपलब्ध हैं।



  • विधि 3
    और भी अधिक ठोस होने के नाते

    चित्र का शीर्षक नकली एक टखने मस्तिष्क चरण 7
    1
    एक कहानी बनाएं और हमेशा एक ही कहानी बताएं लोग आम तौर पर अपने पैरों को बदल कर अपने एड़ियों को मोड़ देते हैं। यह ऐसा करने के लिए काफी सामान्य है कि क्या वह चलना, चलना, कूद करना, गिरना या खेल का अभ्यास कर रहा है या नहीं। कहानी जो भी हो, यह महत्वपूर्ण है कि यह हमेशा एक ही है। बहाना शुरू करने से पहले विवरण तय करें। कहानी बदलने से कोई संदेहास्पद हो सकता है या पता लगा सकता है कि आप झूठ बोल रहे हैं।
  • चित्र का शीर्षक नकली एक टखने मस्तिष्क चरण 8
    2
    अपने शर्करों में एक चट्टान रखो ताकि आपको लंगड़ा याद आ जाए। क्योंकि आप नाटक कर रहे हैं, आप भूल जा सकते हैं कि आपको थोड़ा सा लंगड़ा होना चाहिए। जूता या जूते में एक कंकड़, या कुछ छोटी लेकिन असुविधाजनक रखें, आपको यह याद दिलाने में मदद करें कि आपको उस पैरों पर बहुत ज्यादा वजन नहीं डालना चाहिए।
  • चित्र का शीर्षक नकली एक टखने मस्तिष्क चरण 9
    3
    किसी को बताने के लिए आग्रह का विरोध करें जो नाटक कर रहा है। गुप्त रखने के लिए किसी पर भरोसा मत करो उन्हें पता नहीं है कि स्थिति झूठी है, किसी को बताने से बचें कि चोट का आविष्कार किया गया है।
  • चित्र का शीर्षक नकली एक टखने का मस्तिष्क चरण 10
    4
    इसके बारे में पढ़ें अपने टखने को मोड़ने का नाटक करने से पहले, एक खोज करें ऐसे किसी भी व्यक्ति की रिपोर्ट पढ़ें जो वास्तव में घायल टखने को देखने के लिए इस माध्यम से चले गए हैं और एक वीडियो देखते हैं। रिकवरी समय और उपचार के बारे में पढ़ें जितना अधिक आप स्थिति के बारे में जानते हैं, उतना ही आसान होगा कि वे ढोंग करें।
  • चित्र का शीर्षक नकली एक टखने मस्तिष्क चरण 11
    5
    चोट का ढोंग करते रहें मेडिकल दिशानिर्देशों का पालन करते हुए इसे आमतौर पर दो से छह सप्ताह के बीच एक मस्तिष्क टखने से उबरने में लग जाता है। आपको कहानी को रखना होगा और पूरी अवधि के लिए बहाना होगा। धीरे - धीरे "ठीक" करना भी सबसे अच्छा है, और कभी भी अचानक नहीं
    • "धीरे धीरे सुधार" करने के लिए, बैसाखी के साथ चलने से प्रारंभ करें, अस्थिरिक बूट या पट्टी को हटा दें। अपने घुटन पर वजन वापस धीरे से रखो। इसलिए, यह घोषणा करने के लिए एक या दो सप्ताह प्रतीक्षा करें कि यह पहले से ही पुनर्प्राप्त हो चुका है।
  • युक्तियाँ

    • अक्सर अपने आप को चोट पहुंचाने का नाटक करने से बचें लोगों को पता चल जाएगा कि यह एक झूठ है
    • इसे ज़्यादा मत करो लोग चाहते हैं कि डॉक्टर अन्य परिस्थितियों या गंभीर बीमारी की जांच करने के लिए परीक्षण करें।
    • दर्द का नाटक करने में संतुलन खोजें- आपको चीख नहीं करनी चाहिए, लेकिन आपको चेहरे का भाव बनाना होगा और खुद को समझना होगा कि आप काफी दर्द महसूस कर रहे हैं, जो समय के साथ कम हो जाएगा।
    • जब कदम उठाना है, तो फर्श पर केवल पैर के मोर्चे को छूना याद रखें। एक व्यक्ति जो वास्तव में घायल हो जाता है वह कभी भी फर्श पर टखने को नहीं लगाएगा क्योंकि यह दर्दनाक होगा।

    चेतावनी

    • स्वास्थ्य बीमा के लिए झटका लागू करने के लिए चोट का ढोंग न करें यह धोखाधड़ी है, जो एक गंभीर अपराध है और कानून द्वारा दंडनीय है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com