IhsAdke.com

अवचेतन की शक्ति का अभ्यास करना

हर क्षण और फिर कुछ क्षणों को लेने में बहुत मददगार है, वास्तव में आप के बारे में सोचने के लिए कि आप कौन हैं और इसकी तुलना किससे करना चाहते हैं जब आप ऐसा करते हैं, तो आप कभी-कभी यह पता लगा सकते हैं कि दोनों के बीच एक डिस्कनेक्ट है। हमें यह सोचने के लिए सिखाया गया है कि चीजें होने से हमें काम करने की अनुमति मिलती है, ताकि हम बन जाएं जो हम बनना चाहते हैं। यदि आप स्वयं से कहा कि "मुझे बैंक में एक मिलियन डॉलर मिलना है और मैं एक करोड़पति की तरह महसूस करूँगा" तो आप "हो-टू-हो" पर काम करेंगे, जो सफलता के सूत्र के विपरीत है। जरा सोचो, अगर आप अधिक (इसे पैसा, आय, धन, आदि) चाहते हैं, तो आपको अधिक होना चाहिए। व्यक्तिगत विकास के पौराणिक गुरु, जिम रोहन, ने कहा कि "सफल होने की कोई प्रक्रिया नहीं है, यह बनने की प्रक्रिया है। आप क्या करते हैं, आप क्या चाहते हैं, आप से बचेंगे - यह तितलियों का पीछा करने जैसा हो सकता है सफलता कुछ ऐसा है जिसे आप बनने वाले व्यक्ति को आकर्षित करते हैं। "

चरणों

प्रैक्टिस अवचेतन मन पावर चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
एहसास है कि x होने के नाते = करो। ज्यादातर लोग मानते हैं कि अगर उन्हें एक चीज (सफलता, अधिक समय, पैसा, प्यार - कुछ भी) मिल जाती है, तो वे अंततः "कर" कुछ कर सकते हैं (अपने करियर को बदल सकते हैं, अपना देश बदल सकते हैं, किताब लिख सकते हैं, अभ्यास कर सकते हैं एक शौक है, छुट्टी पर जा रहा है, एक घर खरीदना, एक रिश्ते रखना), जो उन्हें एक चीज (सफल, खुश, समृद्ध, सामग्री या आवेशपूर्ण) "होने" की अनुमति देगा। हालांकि, "होने" का उत्पादन "होने" नहीं करता है। वास्तव में, यह विपरीत तरीके से होता है अधिनियम के रूप में यदि आप (सफल, खुश और समृद्ध) और आप इसे आप को आकर्षित करेंगे यह ऐसा करने का भरोसा करता है, सिवाय इसके कि आप मानते हैं कि यह सच है।



  • प्रैक्टिस अवचेतन मन पावर चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    बेहतर सोचने के लिए अधिनियम एक कहावत है: "बेहतर कार्य करने के बारे में सोचने से बेहतर सोचने में बेहतर है।" हालांकि, यह केवल आंशिक रूप से सच है, क्योंकि यह "के लिए-होना-हो" के सिद्धांत पर काम करता है। आप एक अमीर व्यक्ति की तरह अभिनय और व्यवहार करना शुरू कर सकते हैं, ताकि वह समृद्ध और अधिक धन प्राप्त कर सकें। हालांकि, "कर" केवल कुछ समय के लिए "है" उत्पन्न करेगा, लेकिन "होने" हर बार "होने" उत्पन्न करेगा। जब तक आपके अवचेतन (या मानसिक फिल्म) की छिपी प्रोग्रामिंग आपके कार्यों के अनुरूप नहीं है, आप संक्षेप में अपने पुराने व्यवहार को वापस ले लेंगे यह केवल समय की बात है यही कारण है कि बहुत से लोग आहार नहीं उठा सकते हैं, धूम्रपान छोड़ने की कोशिश कर सकते हैं, या समृद्ध हो सकते हैं, लक्ष्यों को निर्धारित कर सकते हैं, और इतने पर। "अनुसूची" या मानसिक फिल्में, जो आपके दिमाग से गुजरती हैं, आपके पूरे जीवन के परिणामों को उन क्रियाओं और लक्ष्यों से आगे बढ़ती हैं जो आपके पास हैं।
  • प्रैक्टिस अवचेतन मन पावर चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    जब आप `हो` नहीं करते हैं तो `होना` शुरू करें सफलता के सूत्र जानने के बिना कई लोग "सफलता" की तलाश करते हैं यह जानना महत्वपूर्ण है कि सफलता कैसा होती है। यह एक दुर्घटना नहीं है और इसमें गले में बहुत कुछ है। जब आप अपने दिमाग में देखेंगे, आपके बारे में जो मानसिक फिल्म चल रही है वह यह तय करेगी कि आप कैसा महसूस करते हैं, आपको कैसा लगता है, और आप कैसे काम करते हैं सफलता के लिए अपने अवचेतन प्रोग्रामिंग होने के नाते आप के लिए काम करता है होने-दो-तेर महात्मा गांधी ने कहा, "आप दुनिया में देखना चाहते हैं कि आप में परिवर्तन होना चाहिए।" आपको वह परिवर्तन होना चाहिए, जिसे आप अपने आप में देखना चाहते हैं। आप खुद को आराम करने की अनुमति देकर अपने दिमाग का कार्यक्रम कर सकते हैं और फिर अपने मन को "होने" के सफल परिणामों के दर्शन के साथ भर कर अपने शरीर के माध्यम से संबंधित भावनाओं का प्रवाह महसूस कर सकते हैं। आप स्वचालित रूप से वह चीज बन रहे हैं जिसे आप अपने दिमाग में देखते हैं। यह अनिवार्य है आपके मन को दर्शकों और भावनाओं के साथ भरने के कार्य, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप "क्या" हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए आप क्या करेंगे? यह सूत्र अब, एक परिप्रेक्ष्य चुनने के माध्यम से समाधान, अवसर और परिस्थितियों का निर्माण करके और परिणाम प्राप्त करने के विश्वास के साथ अभिनय करके काम करता है। किसी भी चीज के लिए अपनी सफलता में भागीदार के रूप में आपके अवचेतन को समझने और उपयोग करने के लिए बहुत सी बातें हैं अपने अवचेतन की शक्ति का उपयोग जीवन में किसी भी चीज़ के लिए आपकी उपलब्धियों को गति दे सकता है, आपको बड़ी सफलता प्रदान कर रहा है, अंतराल का निर्माण कर और धन का निर्माण कर सकता है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com