IhsAdke.com

कैसे एक घर सुधार के लिए

घर सुधारना महंगा और समय लेने वाला हो सकता है, लेकिन अगर आप चाहें तो ऐसा किया जा सकता है इस अनुच्छेद और सुझाए गए संसाधनों की मदद से, निर्णय लें कि आपके मामले के लिए पुनर्निर्माण सबसे अच्छा है या नहीं।

चरणों

रिमोडेल ए हाउस चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
सपना। अपनी आवश्यकताओं और प्राथमिकताओं का मूल्यांकन करें और सरलतम समाधान चुनें। इस परियोजना को बहुत ज्यादा बढ़ने न दें अपने बैंक खाते को प्रबंधित करें और अपने खर्च की योजना बनाएं सुनिश्चित करें कि आप और आपके पति का सपना एक ही है दूसरे के लाभ के लिए बलिदान की तुलना में आप की इच्छा की अपेक्षा कुछ के लिए कठिनाइयों का सामना करना आसान है
  • चित्र शीर्षक Remodel a House चरण 2
    2
    खोजें। एक पुस्तकालय पर जाएं और अपनी आवश्यकताओं के अनुरूप पत्रिकाओं को देखें यदि आपको एक और बाथरूम की जरूरत है, तो इस विषय पर विशेष पत्रिकाओं से दूर रहें। रंग और बनावट से बचें यदि आप किसी मौजूदा कमरे को अपग्रेड या अपग्रेड कर सकते हैं, तो यह करें।
  • चित्र शीर्षक Remodel a House चरण 3
    3
    स्केच बनाएं यदि आप एक अच्छा ड्राफ्टर नहीं हैं, ग्राफ़ पेपर का उपयोग करें और उस कमरे को मापें जिसे आप बना रहे हैं / मरम्मत कर रहे हैं। इससे आपको अपने आप को बेहतर अभिव्यक्त करने में मदद मिलेगी। सेवा प्रदाताओं और आपूर्तिकर्ताओं एक साधारण विवरण से बड़े 5-फुट कमरे में दो-आयामी बाथटब को आसानी से समझ सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक Remodel a House चरण 4
    4
    बिजली के लिए बात करो और निर्माण की लागत के बारे में एक ठेकेदार। प्रत्येक पार्टियों के लिए उद्धरण पूछें बजट का विश्लेषण और पुन: परीक्षण करें अगर आप ड्राईवाल का उपयोग करते हैं, तो आप लागत कम कर सकते हैं। छत को स्वयं बनाने का प्रयास न करें, जब तक कि आपके पास पहले से ही अनुभव और टूल न हो जो आपको चाहिए। विद्युत सेवा मत करो यदि आपकी जानकारी केवल स्कूल में आपको मिली है
  • रिमोडेल ए हाउस चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक वास्तुकार किराया सिर्फ एक कमरे के लिए, इसके लायक नहीं हो सकता है, लेकिन यह बहुत महंगा नहीं होगा, इसके अतिरिक्त, शहरी नियोजन विभाग एक पेशेवर के डिजाइन को देखना पसंद करेगा। एक वास्तुकार होने का लाभ यह है कि वह आपके सपने की पूर्ति से प्रेरित होगा, सुझावों और सुझावों का सुझाव दे सकता है, जिन्हें आपने अपने प्रोजेक्ट के एक अनूठे, महत्वपूर्ण और जुड़े दृष्टि से नहीं सोचा हो। अपने पति से बात करें कि आर्किटेक्ट क्या सोचता है और क्या पूछता है। इसके अलावा पेशेवरों से पूछें कि आप ठेकेदारों के बारे में क्या सोचते हैं, लेकिन पता है कि स्वामी के रूप में, उन्हें किराए पर लेने की जिम्मेदारी आपकी है उनसे पूछो कि आपको किस लाइसेंस की ज़रूरत होगी और यदि वे आपकी मदद कर सकते हैं।
  • रिमोडेल ए हाउस चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    बैंक के पास जाओ और काम की अनुमानित लागत से कम से कम 10% उधार लें। यहां तक ​​कि अगर आप खुद काम कर रहे हैं, तो अतिरिक्त लागत आएगी
  • चित्र शीर्षक Remodel a House चरण 7
    7
    अपने दोस्तों से पूछिए, जिन्होंने अपने घरों में काम किया है, ठेकेदारों के साथ उनके अनुभव के बारे में ऋण प्रबंधक आपको जानकारी भी दे सकता है



  • रिमोडेल ए हाउस चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    पता लगाएँ कि क्या आपके ठेकेदार या वास्तुकार को भी इमारत परमिट की आवश्यकता होगी यदि आप शहर में रहते हैं, तो आपको एक बिल्डिंग परमिट और कई परमिट की आवश्यकता होती है।
  • रिमोडेल ए हाउस चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    अपनी परियोजना के बारे में विभिन्न ठेकेदारों से बात करें। सामग्री और श्रम सहित नवीकरण की लागत पर विस्तृत बजट के लिए पूछें ध्यान दें कि मूल रूप से बचत करना अधिक महंगा हो सकता है, बहुत कम कीमत पर सुधार करना जरूरी गुणवत्ता का प्रतिनिधित्व नहीं करता है। इन पेशेवरों के बारे में लोगों से बात करते समय, अच्छे संदर्भों के लिए देखें
  • रिमोडेल ए हाउस स्टेप 10 शीर्षक वाला चित्र
    10
    ठेकेदार आमतौर पर कीमत पर बातचीत करने के लिए सहमत होते हैं आप उस कार्य के कुछ हिस्सों को करने में सक्षम और तैयार हो सकते हैं जो आपके लिए आसान लगते हैं, क्योंकि यह संतोषजनक ढंग से पूरा हो गया है। ज्यादातर कुशल लोग सूखी दीवार और / या जिप्सम बोर्ड को ठीक करने में सक्षम हैं। यह आपको उस सुधार लाने में शामिल होने की अद्भुत भावना लाएगा।
  • चित्र शीर्षक Remodel a House चरण 11
    11
    आप बारिश की शुरुआत से पहले, या कम से कम छत के पूरा होने से पहले काम पूरा होने पर अनुबंध खंड में शामिल होना चाह सकते हैं, लेकिन बारिश की शुरुआत के दिन का अनुमान लगाने की आपकी जिम्मेदारी होगी। एरिज़ोना के अलावा कोई ठेकेदार बारिश के शुरू होने से पहले काम पूरा होने की गारंटी देगा, लेकिन उदाहरण के लिए, 15 अक्टूबर तक छत को पूरा करने के लिए समय सीमा तय कर सकते हैं या लागत से 5,000 डॉलर घटा सकते हैं। लेकिन आप इसे मुफ्त में नहीं प्राप्त करेंगे।
  • रिमोडेल ए हाउस स्टेप 12 शीर्षक वाला चित्र
    12
    एक ठेकेदार किराया काम की प्रगति के बारे में चर्चा करने के लिए साप्ताहिक निरीक्षण या उनके साथ विद्यमान निरीक्षण करें। आप काम में हस्तक्षेप नहीं करना चाहते हैं, लेकिन आप नौकरी के साथ हस्तक्षेप नहीं करना चाहते हैं यही वह जगह है जहां 10% अधिक अनुमानित लागत गायब हो जाती है।
  • रिमोडेल ए हाउस चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    13
    नौकरी के निरीक्षण के बाद दैनिक नौकरी का निरीक्षण करें योजनाओं में वर्णित अनुसार आप अतिरिक्त कुर्सियां, रोशनी या सिंक का चयन कर सकते हैं। हम में से अधिकांश, पौधों की तुलना में ऊंची दीवारों को देखते हुए समझना आसान है। यदि आप कुछ गलत पाते हैं, उदाहरण के लिए, एक बाथरूम नोजल वेंट, तुरंत ठेकेदार को सूचित करें जितना अधिक काम किया जाता है, उतनी ही मुश्किलें ये छोटी समस्याओं को हल करना है और यदि आप जल्दी ही उनका समाधान नहीं करते हैं, तो यह अधिक महंगी होगी।
  • रिमोडेल ए हाउस स्टेप 14 शीर्षक वाला चित्र
    14
    ठेकेदार पर लाभ लेने की कोशिश न करें, लागत को कम करने की कोशिश मत करो। आपके पास पैसा हो सकता है, लेकिन ठेकेदार के पास आपका घर है और आप संपार्श्विक के रूप में हैं। यह सबसे अच्छा है कि आप दोनों परिणाम से खुश हैं।
  • युक्तियाँ

    • कर्मचारियों का धन्यवाद, अपने काम की प्रशंसा करें
    • रीमॉडेलिंग क्लासेस, पेंटिंग, छत के लिए आवेदन करें, ताकि आप जिस काम में निवेश कर रहे हैं उसे जानने और आनंद ले सकें।
    • अधिकांश श्रमिकों को अच्छी तरह से भुगतान किया जाता है और कार्य कुशलता से करते हैं। अपने समय और काम के लिए उचित मूल्य का भुगतान करें यदि आप $ 25 / एच कमा रहे थे, तो क्या आप वास्तव में एक नौकरी का जोखिम चाहते हैं, जो किसी को अच्छी तरह जानता है और $ 10 / घंटा के लिए क्या कर सकता है?
    • जब तक आप योजना के बारे में जिद्दी नहीं हैं, इस योजना के विकास के रूप में योजना में बदलाव आएगा। सुनिश्चित करें कि आपके पास ठेकेदार के अनुमान पर 10% अतिरिक्त धनराशि है फिर भी, वह प्रारंभिक गणना से कम हो सकता है और कम हो सकता है।
    • अनुकूल मौसम मौसम के दौरान शुरू करने के लिए अपने निर्माण की योजना बनाएं

    चेतावनी

    • यदि आप अपनी गोपनीयता का त्याग नहीं करना चाहते हैं, तो आप एक होटल में रह सकते हैं, लेकिन छुट्टी लेने का यह एक अच्छा समय नहीं है।
    • यह आपके परिवार के सदस्यों को तनाव दे सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com