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कैसे ककोरो को हल करने के लिए

जापानी तार्किक खेलों में काकूरो सबसे नई चीज है। यदि आप सुडोकू को पसंद करते हैं या गेम से थक गए हैं, तो काकुरो आपके लिए बनाया गया था! सिद्धांत बहुत सरल है: एक अंक के साथ ग्रिड के प्रत्येक कक्ष को भरें, इस तरह कि प्रत्येक पंक्ति और स्तंभ में कोई भी अंक दोहराए बिना, संकेत दिया राशि है।

चरणों

पिक्चर शीर्षक हल ककुरो चरण 1
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पंक्तियों और स्तंभों को ध्यान दें, जो केवल अंकों के संयोजन के साथ ही किए जा सकते हैं। आपको अभी भी सही क्रम निर्धारित करना होगा, लेकिन पता होना चाहिए कि पंक्ति या स्तंभ में कौन से अंक होना चाहिए, यह पहले से ही एक शानदार शुरुआत है!
  • त्रिभुज संख्या: 2 कोशिकाओं में 3 की राशि, 3 में 6, 4 में 10, 5 में 15, 6 में 6, 7 में 28, 8 में 36 और 9 में 9।
  • त्रिकोणीय संख्याएं एक: 2 कोशिकाओं में 4 का योग, 3 में 7, 4 में 4, 16 में 5, 22 में 6, 7 में 7 और 37 में 8।
  • 45 कम त्रिकोणीय संख्या: 9 कोशिकाओं में 45 का योग, 8 में 44, 7 में 42, 6 6, 3 में 35, 4 में 4, 3 में 24 और 2 में 17।
  • 44 कम त्रिकोणीय संख्या: 8 कोशिकाओं में 43 की संख्या, 7 में 41, 6 में 38, 5 में 34, 4 में 4, 3 में 23 और 2 में 16।
  • पिक्चर शीर्षक हल ककुरो चरण 2
    2
    अपनी पंक्ति और स्तंभ दोनों की बाधाओं पर विचार करने के बाद केवल एक अंक स्वीकार करने वाली कोशिकाओं को देखें उदाहरण के लिए, लगता है कि 23 में 3 में से 28 में 7 के साथ अंतःक्षेपण होता है। 3 में से 23 केवल 6 + 8 + 9 हो सकते हैं, जबकि 7 में 28 केवल 1 + 2 + 3 + 4 + 5 + 6 + 7 हो सकता है केवल सामान्य अंक 6 है, इसलिए यह चौराहे होना चाहिए।
  • पिक्चर का शीर्षक हल ककोरो चरण 3
    3
    अधिकतम और न्यूनतम अंक प्राप्त करें जो एक पंक्ति या स्तंभ में रह सकते हैं। इस चरण में त्रिभुज संख्या फिर से आवश्यक हैं। उदाहरण के लिए, 4 में 27 प्राप्त करने के कई तरीके हैं, लेकिन उनमें से कोई भी 1 या 2 का उपयोग नहीं कर सकता (क्योंकि दूसरे तीन अंकों के लिए अधिकतम 7 + 8 + 9 = 24 होगा), और आपको 5 से 5 की आवश्यकता है + 6 + 7 + 8 = 26
  • पिक्चर का शीर्षक हल ककुरो चरण 4
    4



    इन बाधाओं को क्रॉस लाइनों से तुलना करें उदाहरण के लिए, यदि पिछले चरण में से 4 में से 4 में से 7 में 3 में से एक को पार किया जाता है, तो यह निष्कर्ष है कि प्रतिच्छेदन सेल में 4 है। इसका यह भी अर्थ है कि 4 + 6 + 8 + 9 = 27
  • पिक्चर का शीर्षक हल ककुरो चरण 5
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    अगर एक पंक्ति या स्तंभ को एक विशिष्ट अंक की आवश्यकता होती है, तो उस पंक्ति या कॉलम में कहां अंक जा सकते हैं
  • पिक्चर शीर्षक से हल ककुरो चरण 6
    6
    जैसा कि आप नई जानकारी खोजते हैं, इन चरणों का पुनः मूल्यांकन करें। यद्यपि आप शुरुआत में 20 से 5 के बारे में बहुत कुछ नहीं कह सकते हैं, जब आप जानते हैं कि रेखा 9 है, तो यह 4 में 11 की तरह दिखती है, और यह 1 + 2 + 3 + 5 + 9 = 20 होना चाहिए
  • युक्तियाँ

    • ध्यान रखें कि कुछ संख्याओं में केवल एक संभव समाधान है। 2 में से 16 केवल 9 + 7 का बना सकता है। यदि यह 2 में 17 के साथ पार करता है, तो प्रतिच्छेदन संख्या जरूरी होगी 9, क्योंकि 17 केवल 9 + 8 के साथ ही किया जा सकता है
    • जवाब खोजने के लिए जब पंक्ति / कॉलम में केवल एक सेल लापता है, तब घटाएं।
    • पहले छोटी संख्याओं से शुरु करें, फिर बड़े लोगों को आगे बढ़ें

    चेतावनी

    • एक शोर जगह पर ध्यान केंद्रित करना कठिन है

    आवश्यक सामग्री

    • कागज़ो ग्रिड के साथ पेपर
    • पेंसिल
    • मौन जगह
    • 45 तक कैसे जोड़ना है यह जानें

    यह भी देखें

    काकुरो रहते हैं Kakuro ऑनलाइन खेलने के लिए!

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