IhsAdke.com

कैसे प्रेरित रहें (कलाकारों और लेखकों के लिए)

क्रिएटिव प्रेरणा उन लोगों के लिए जादू है जिनके पास यह है। जिस किसी के पास लेखक का ब्लॉक या रचनात्मक अवरोधन है, जिसकी अस्वीकृति में समस्या है या ब्रश को फेंक दिया है, यहां रचनात्मकता के सही अर्थ पर कुछ नए दृष्टिकोण हैं। कला एक अभिव्यक्ति है जो अभिव्यक्ति के कई रूप हैं। अपनी रचनात्मकता को फ़ीड करें ताकि वह अच्छे के लिए रह सकें!

चरणों

स्टे इंप्रुइड (राइटर्स एंड आर्टिस्ट्स के लिए) स्टेप 1
1
कला के समूह या लेखन समीक्षकों पर जाएं क्रिएटिव लोगों को अन्य लोगों से समर्थन की आवश्यकता होती है, या तो उन्हें प्रेरित या उन्हें आराम देने के लिए। अन्य लोगों से मिलने के लिए कार्यालय, अध्ययन या स्टूडियो छोड़ना महत्वपूर्ण है अपने आप के आस-पास उन लोगों के साथ जो लक्ष्य के समान हैं, एक सकारात्मक तालमेल बनाते हैं जो आपके ऊर्जा को नवीनीकृत कर देगा। समूह में कोई हमेशा आपको प्रेरणा देगा, आपको एक महान विचार प्रदान करेगा, कुछ समाधान प्रदान करेगा या अपने काम के लिए रचनात्मक चिंगारी देगा।
  • स्टे इंप्रुइड (राइटर्स एंड आर्टिस्ट्स के लिए) स्टेप 2 नामक छवि
    2
    कला के अन्य क्षेत्र जानें आमतौर पर कलाकारों को खुद को व्यक्त करने के कई तरीके हैं उदाहरण के लिए, आप मैनुअल प्रोजेक्ट्स (क्राफ्ट आर्ट्स) के साथ मानसिक परियोजनाओं (लेखन) को संतुलित कर सकते हैं। ये दो प्रकार की गतिविधि आपके मस्तिष्क के विभिन्न हिस्सों को जगाने और नए कनेक्शन बनाएगी। गतिविधियों का प्रवर्तन रचनात्मकता का प्रवाह बनाए रखने में मदद करेगा।
  • स्टे इंप्रुइड (राइटर्स एंड आर्टिस्ट्स के लिए) स्टेप 3 नाम वाली छवि
    3
    हमेशा प्रगति में कुछ नई परियोजना है यदि आप कुछ पर निराश हो जाते हैं, तो दूसरों पर काम करें अलग-अलग आयु वर्गों के लिए लेखन, विभिन्न शैलियों की कोशिश कर शैलियों को बदलकर प्रयोग करें।
  • स्टे इंप्रुइड (राइटर्स एंड आर्टिस्ट्स के लिए) स्टेप 4 नामक छवि
    4
    अपने जीवन में अभ्यास और सीखना जारी रखें नए विचारों के साथ अपना मन भरें सम्मेलनों, पाठ्यक्रमों और लेखन और कला के शिल्प के बारे में पुस्तकों को पढ़ने के लिए देखो। उद्योग के बारे में अधिक जानें एक नया कला फ़ॉर्म जानें अन्य कलाकारों के साथ जुड़ें जो आपको प्रेरणा देते हैं नई तकनीक, शैलियों का विकास और अपनी कला बढ़ाने सफल कलाकारों के साथ बाहर निकलते हैं कि वे कैसे सोचते हैं, इसके बारे में अधिक जानें।
    • आप जहां भी जाएं वहां एक नोटबुक और कलम लें, ताकि आप किसी भी अच्छे विचारों को लिख सकें।
    • विभिन्न शैलियों की कई पुस्तकों को पढ़ना आपको लिखने वाले पुस्तक के प्रकार पर निर्णय लेने में मदद करेगा, साथ ही आपको अन्य लेखकों के विचारों की कल्पना देने के अलावा।
  • स्टे इंप्रुइड (राइटर्स एंड आर्टिस्ट्स के लिए) स्टेप 5
    5
    अगर आपकी रचनात्मकता आपको यात्रा नहीं करना चाहती है, तो घर छोड़ दें और उसके पास जाएं। एजेंट साप्ताहिक कुछ दिनों में जहां आप खुद के साथ एक कलात्मक बैठक में होंगे पत्रिका स्टोर, दीर्घाओं, संगीत कार्यक्रम ब्राउज़ करें अपनी शैली के अंदर और बाहर पढ़ें प्रकृति के माध्यम से कुछ निशान बनाओ एक कॉफी की दुकान में जाओ और आकर्षित - या फिर सुनो प्रेरणा कहीं से आ सकती है! कला आम जीवन का अर्थ है। चीजों में सुंदरता को देखो, साहस में, प्रतीकवाद में, अवधारणा में, अपने रोजमर्रा की जिंदगी में सब कुछ देखें।
  • स्टे इंप्रुइड (राइटर्स एंड आर्टिस्ट्स के लिए) स्टेप 6
    6
    याद रखें कि कला को "गर्भावस्था" की अवधि की आवश्यकता है। यंग की तरह यकृत की तरह अप्रसारक के क्षणों को स्वीकार करें आपके भीतर कुछ अद्भुत हो सकता है सपना। कल्पना कीजिए। इस विचार को आकार लेना चाहिए जब आप अपने स्टूडियो में फिर से आते हैं, तो आपके पास ऊर्जा का एक प्रेरणा होगी हमेशा ध्यान रखें कि कलात्मक आग वापस आ जाएगी।



  • स्टे प्रेस्डियूड (राइटर्स एंड आर्टिस्ट्स के लिए) शीर्षक चरण 7
    7
    अपने आप को प्रकट करें दर्शकों को खोजने के लिए - आपकी कला को किसी किताब के कवर के बीच या स्क्रीन पर नहीं होना चाहिए। पेंटिंग कक्षाएं दें, बच्चों के लिए एक अच्छा ट्यूटर बनें, स्कूलों की यात्रा करें अपने आप को प्रकट करें और कई ऑडियंस के साथ जुड़ें कहानियां पढ़ें और प्रीस्कूलर के लिए कठपुतली थियेटर बनाएं। बच्चों की मुस्कुराहट आपका दिन बनी रहेगी! आप अपनी प्रतिभा का एक हिस्सा साझा करने में गहरी संतुष्टि महसूस करेंगे।
  • स्टे इंप्रुइड (राइटर्स एंड आर्टिस्ट्स के लिए) स्टेप 8 नामक छवि
    8
    सरल बनें - आविष्कारशील बनें। पनीर और शराब के साथ एक छोटी सी घटना को व्यवस्थित करें, और अन्य कलाकारों को उनसे अधिक सम्मान प्राप्त करने के लिए आमंत्रित करें। एक पुस्तक क्लब या शिल्प कला समूह में शामिल हों
  • स्टे इंप्रुइड (राइटर्स एंड आर्टिस्ट्स के लिए) शीर्षक चित्र 9
    9
    एक ज़ेन दर्शन को अपनाना जब आप एजेंसियों, दीर्घाओं या प्रकाशकों से प्रतिक्रिया का इंतजार करते हैं, तो वे जुनूनी नहीं होते हैं। उस स्थान पर बने कला पर फोकस करें कलाकार अपनी कृतियों में भावनात्मक रूप से निवेश करते हैं। वाणिज्यिक क्षेत्र से अपनी रचनात्मक पक्ष को कैसे अलग करना सीखें इस बीच, आलोचना, दूसरों से ज्ञान और किसी अन्य उपयोगी प्रतिक्रिया से सीखें। स्थिर रहें और बढ़ो-सुधार करें और आराम करें
  • स्टे इंप्रुइड (राइटर्स एंड आर्टिस्ट्स के लिए) शीर्षक स्टेप 10
    10
    दूसरों की सफलता की कहानियां सुनें दोस्तों का समर्थन और आलोचकों के सहयोगियों, जो कुछ प्रकाशित करते हैं, यह एक लिखित पुस्तक या चित्र हो। और रास्ते में हर छोटी जीत का जश्न मनाने के लिए मत भूलो।
  • स्टे इंप्रुइड (राइटर्स एंड आर्टिस्ट्स के लिए) शीर्षक चित्र 11
    11
    याद रखें कि आपने अपनी कला बनाने के लिए क्यों शुरू किया जब आप लगभग 4 या 5 के थे और कला के साथ मज़ेदार थे, जब आपने कुछ मजेदार कहानी सुनाई थी या हर समय आकर्षित किया था। जोय! कोई दबाव नहीं! कभी-कभी आपको एक कदम वापस लेना होगा और याद रखना चाहिए कि आप लिखते हैं क्योंकि आप इसे पसंद करते हैं, मान्यता और धन के लिए नहीं। अपने कला के लिए नई चीजों का प्रयास करें, प्रयास करें और कोशिश करें। हमेशा आपके साथ एक स्क्रैच नोटबुक और कलम है अपनी भावनाओं का वर्णन करें जब आप उन्हें महसूस करते हैं - रूपकों, तुलना, कुछ भी ऐसा प्रयोग कर सकते हैं जो उस भावना का वर्णन कर सकता है याद रखें कि कला आपकी भावनाओं से आती है
  • स्टे इंप्रुइड (राइटर्स एंड आर्टिस्ट्स के लिए) स्टेप 12
    12
    और जो शब्द आपको प्रेरित करेगा वे ये हैं: बस इसे करो अब! लेखन को कुर्सी में एक अच्छा समय की आवश्यकता है। कला के लिए समय की एक अच्छी बात की आवश्यकता होगी रोजर एबर्ट ने कहा, "सृजनशीलता, सृष्टि के कार्य में आने से पहले नहीं, इसके लिए इंतजार न करें, एकमात्र शुरुआत करें।"
  • युक्तियाँ

    • अन्य कलाकारों और लेखकों के साथ जुड़ने के लिए सोशल मीडिया का उपयोग करें संपर्क में रहें और प्रेरणा के अपने स्रोतों को साझा करें, साथ ही दूसरों से प्रेरणा प्राप्त करें
    • अपने खाने की आदतों को फिर से सोचें आपके पोषण, नियमित व्यायाम के साथ, आपके मन की स्थिति पर गहरा असर होता है।
    • दृश्य के अन्य बिंदुओं को जानने के लिए अपनी दृष्टि से सब कुछ देखकर बंद करो यदि आप एक लेखक हैं, तो अन्य लोगों के उपन्यासों को पढ़ें - यदि आप एक नाटककार हैं, तो एक चरित्र को चलाने के लिए कुछ खेल का प्रयास करें। यदि आप एक कलाकार हैं, तो कुछ स्थानीय स्कूल या कॉलेज के लिए एक कला आलोचक बनें। अपनी कला पर जनता के परिप्रेक्ष्य में प्रवेश करने से आपको इसे बेहतर समझ प्राप्त करने में मदद मिलेगी, जो अन्य लोगों में प्रेरित होता है
    • पता करें कि आपके मित्र और परिवार आपके विचारों के बारे में क्या कह रहे हैं लोगों से पूछें कि उनका दिन कैसा था (शायद यह एक कहानी को प्रेरित करे)
    • नए लोगों, नई कहानियों और नए अनुभवों को पूरा करने के लिए लेखकों के कुछ समूह पर जाएं ऐसा करने से आपको नए विचारों तक पहुंच प्राप्त होगी।

    आवश्यक सामग्री

    • अख़बार
    • विभिन्न शैलियों की लेख या सामग्री
    • सामाजिक और रचनात्मक घटनाएं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com