IhsAdke.com

कैसे आश्वस्त होना चाहिए

बस किसी ऐसे व्यक्ति की तुलना में जो आप पर निर्भर कर सकते हैं, भरोसेमंद होने का मतलब "अचूक है" उच्च स्तर पर, खासकर खतरनाक या उच्च प्रभाव वाले प्रकार के कार्य के लिए उदाहरण के लिए, एक बच्चा बैठनेवाला को भर्ती करने के लिए माता-पिता को अपने बच्चे के जीवन, सुरक्षा और स्वास्थ्य में किसी पर भरोसा करने की आवश्यकता होती है। भरोसेमंद कैसे बनने के बारे में कुछ सुझाव यहां दिए गए हैं

चरणों

चित्र विश्वसनीय होना चरण 1
1
"विश्वास" की परिभाषा को समझें। ट्रस्ट, समर्थन, मदद या आपूर्ति के लिए निर्भर होने का क्या मतलब एक बच्चे को अपने जीवन, भोजन और सब कुछ else- भी डाल या विश्वास या cofniança है, में "के रूप में मैं उन्हें भरोसा उसे सच बताने के लिए इसका मतलब है के बारे में पर माता-पिता / देखभाल करने वालों निर्भर करता है की तरह । "

~ "भरोसेमंद" की परिभाषा को समझें। भरोसेमंद का अर्थ है कि जिस पर आप भरोसा कर सकते हैं, अनुपालन, सटीकता, ईमानदारी, साथ ही साथ भरोसेमंद जानकारी पर निर्भर करते हैं।
  • छवि विश्वसनीय होना चरण 2
    2
    समझे कि दूसरे शब्दों का प्रयोग समान निरूपण या अर्थ को व्यक्त करने के लिए किया जा सकता है:

    ~ विश्वासयोग्य, प्रामाणिक, सुसंगत, - अचूक, -- उन लोगों, वस्तुओं, विचारों या जानकारी पर लागू होता है जिनके साथ इन पर भरोसा किया जा सकता है.

    ~ भरोसेमंद पता चलता है और ठीक से काम कर [कम से कम] निर्णय, चरित्र, प्रदर्शन या परिणाम बहुत "संगत" की निर्भरता: एक सूत्र, न्यायाधीश, भरोसेमंद कार - और इसका मतलब है कि एक सूत्र ठीक से काम करता है, योग्य है इसके अलावा, यदि एक न्यायाधीश न्यायाधीशों और कानून का वर्णन करता है और शायद ही कभी या सही नहीं होता है, तो वह विश्वसनीय है

    ~ अचूकता त्रुटि, टूटना या खराब प्रदर्शन की पूर्ण अनुपस्थिति - एक परीक्षण, प्रणाली, निडर शूटर का सुझाव देती है

    ~ विश्वसनीयता स्थिर और ईमानदारी से निर्भरता का सुझाव देती है जो किसी के विश्वास, विश्वास या विश्वास को सटीक और विश्वसनीय रिपोर्टिंग को प्रोत्साहित करती है।
  • विधि 1
    कौशल और क्षमताओं में सुधार

    छवि विश्वसनीय होना चरण 3
    1
    कार्य "परिपूर्णता या समरूपता" की ओर "". एक उदाहरण होगा: एक प्रमुख वित्तीय प्रकाशक की व्यावसायिक समीक्षा करना। और, विश्वसनीय "अनचाहा" के साथ "पर्याय" है, फिर, हालांकि अचूकता / पूर्णता संभवतः "नहीं" हो सकती है - यह एक आवश्यक लक्ष्य है जिसे मांगा जाना चाहिए
  • चित्र विश्वसनीय होना चरण 4
    2
    यह है कि वह मर्ज करने के लिए "गिना जाता है" जैसे कि वह "उचित व्यक्ति" दिखने के द्वारा, दोषी या निर्दोषता, पुरस्कार और दंड से विचार-विमर्श और निर्णय लेना चाहता है।]] "अविश्वसनीय" लोगों की भयावह विफलता से बचें, जिनकी गलतियों, असफलता, दुर्घटनाएं, संभावित मौतें हो सकती हैं। भरोसेमंद के विपरीत "भ्रामक, गैरजिम्मेदार, अविश्वसनीय, अविश्वसनीय, असुरक्षित, अनिश्चित" यानी "अयोग्य"
  • छवि विश्वसनीय होना चरण 5
    3
    पूरी तरह योग्य बनें: सबसे अच्छी शिक्षा, प्रशिक्षण और पुन: प्रशिक्षण औपचारिक और अनौपचारिक शिक्षा महत्वपूर्ण है। सभी सफल पुरुष स्वयं सिखाए जाते हैं, लेकिन औपचारिक शिक्षा को तेजी से ध्यान में रखा जा रहा है और एक प्रेरणा के रूप में सेवा कर सकते हैं।
  • चित्र विश्वसनीय होना चरण 6
    4
    सही तरीके से सही और उचित व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरणों के बारे में जानें, प्राप्त करें और उपयोग करें इसके लिए परिश्रम और अभ्यास बहुत सारे हैं एक आपातकालीन योजना तैयार करें और इस क्षेत्र में विशेषज्ञ, साथ ही कार्य और खेल के क्षेत्र में भी विशेषज्ञ हों।
  • चित्र विश्वसनीय होना चरण 7
    5
    रिकॉर्ड, एक्शन प्लान अपडेट करें, समीक्षा करें और बनाए रखें योजना और प्रक्रिया मैनुअल, उत्पादकता के लिए लेजर और सॉफ्टवेयर या टूल, आपके काम की प्रक्रियाओं में कंप्यूटर प्रोग्राम और प्रक्रियाओं को अपने क्षेत्र की विशेषज्ञता के साथ फिट करने के लिए गठबंधन किया जाना चाहिए।
  • चित्र विश्वसनीय होना चरण 8



    6
    हस्तक्षेप / मध्यस्थता के लिए आवश्यक विशेषज्ञों का उपयोग करें अपने और एक कॉलेज, सर्जिकल टीम, नर्सिंग स्टाफ, प्रशिक्षण कोर, सचिवों और सहायकों, खेल डिब्बों और टीम कौशल के सभी सदस्यों को गठबंधन रखें। उन्हें उच्चतम स्तर की योग्यता के रूप में रखें जैसा कि वे होना चाहिए (भरोसेमंद होना)।
  • चित्र विश्वसनीय होना चरण 9
    7
    सबसे अच्छा और सबसे सही सॉफ्टवेयर, उपकरण या उपकरण का उपयोग करने में विशेषज्ञ होने के बारे में जानें।
  • विधि 2
    साँचा: हरा

    छवि विश्वसनीय होना 10 कदम
    1
    अपने लोड को प्राथमिकता दें अपने क्रोध, दु: ख, कठिनाइयों और बीमारियों या परिवार या परेशानी के बारे में व्यक्तिगत भावनाओं को छोड़ दें, बाहर रोमांचक / परेशान करने या दोस्तों को नियंत्रित करना। घर पर भावनाओं (तुम्हारा और उनकी) छोड़ दो मुस्कुराओ, कब और यदि उपयुक्त हो
  • छवि विश्वसनीय होना चरण 11
    2
    अपनी एकाग्रता पर ध्यान केंद्रित करें मत रिश्तेदारों या मित्रों के मज़ा गतिविधियों तीव्र काम के दौरान अपने मन पर कब्जा: तो न दें कि व्यवस्थित बनाने, मार्ग, उत्पादन, समय सीमा, स्थापना की स्कूल मानसिकता और सचिवों और सहायकों प्रबंधन टीम के बाहर, योजना के साथ हस्तक्षेप और स्पोर्ट्स टीम ताकि आप किसी भी सतत प्रक्रियाओं, आदि से पूरी तरह से अवगत रहें।
  • इमेज शीर्षक से रिलायबल चरण 12
    3
    सतर्क रहने के लिए पर्याप्त आराम प्राप्त करें तो अपने बेहतरीन "खेल और काम" की स्थिति में रहें: आराम और नींद अच्छी तरह से अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए जेट लैग के प्रभाव से निपटना (नींद और जागने के समय की गड़बड़ी) अपना भोजन शेड्यूल बदलें और यात्रा करने से पहले कुछ रातों में बिस्तर पर जाएं - यदि आप पूर्व में हैं लेकिन पश्चिम जा रहे हैं, खाने से पहले और कुछ रातों तक यात्रा करने से पहले बिस्तर पर जायें। अच्छी हाइड्रेटेड रहें
  • चित्र विश्वसनीय होना चरण 13
    4
    सतर्क रहें सुनिश्चित करें कि आप न केवल आंदोलनों को आधा-सुन्न बना रहे हैं और कार्य करने के लिए अपनी नसों को शांत करने पर काम करें। कौशल और क्षमताओं को विश्वास में लाने के लिए बढ़ाया जाना चाहिए और फिर अपनी मांसपेशियों को आराम करो जैसा आप चाहते हैं और सुनिश्चित करें कि आप अच्छी तरह तैयार हैं
  • छवि को विश्वसनीय होना चरण 14
    5
    अच्छी चीजों को ध्यान में रखें: एक रंग, शब्द, या छोटे वाक्यांश को हल्का करने के लिए उपयोग करें और एक घटना, स्थान या सफलता और प्रेरणा के व्यक्ति पर विचार केंद्रित करें। सबसे पहले, आपके पास अनुभव होना चाहिए और फिर इसका इस्तेमाल अपने आप को उल्टा में रखने के लिए करना चाहिए, इसे "छवि" या सोचा के साथ बदलकर रखना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • आदर्श रूप से, "बमों को निशाना" या प्रतियोगिताओं से, आप और आपकी टीम बेहद भरोसेमंद होगी और अत्यंत सुरक्षा, सुरक्षा उपकरण, सहायक, उपकरण, प्रशिक्षण और शांत और / या सतर्क, जैसे कि आवश्यक हो, आदि के साथ काम करेंगे। । (सभी सबसे अचूक तरीके संभव में)।

    चेतावनी

    • यदि आप बहुत थका हुआ या घबराए हुए हैं तो कोई महत्वपूर्ण कार्य न करें।
    • एक न्यूरोलॉजिकल सर्जरी टीम आपके कम योग्य अंग के समान है, जब एक पर्ची या त्रुटि संभवतः घातक या विनाशकारी होती है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com