IhsAdke.com

कैसे अपने माता-पिता को मनाने के लिए कि आप रात को खर्च करने दें

रात के दोस्त के घर पर खर्च करना मजेदार है क्योंकि घर पर वापस आने के बारे में सोचने की कोई ज़रूरत नहीं है और फिर भी परिवार की नियमितता से अपने आप को एक ब्रेक दे। समस्या यह है कि कुछ माता-पिता को अपने बच्चों को विभिन्न कारणों से बाहर जाने में कठिनाई होती है। यह आपकी योजनाओं को बर्बाद कर सकता है, खासकर यदि वे आपके अनुरोधों को अस्वीकार करते हैं उस परिदृश्य को अपना भाग करके-सिद्ध करें कि आप भरोसेमंद हैं, उनके साथ बातचीत करें और एक समझौते पर आएं कौन जानता है, शायद वे इस समय और अगले, भी छोड़ देंगे।

चरणों

भाग 1
अपने माता-पिता के विश्वास को जीतना

चित्र शीर्षक से अपने माता पिता को मनाने के लिए आपको रात बिताएं चरण 1
1
दैनिक आधार पर एक जिम्मेदार व्यक्ति बनें। इसका मतलब यह है कि आपको कर्लिंग के बिना क्या करना है, ईमानदारी से और उन्हें सुरक्षा प्रदान करना। अच्छे व्यवहार और रिश्ते को लेकर उनके फैसले पर काफी प्रभाव पड़ेगा। विश्वास के इस स्तर के साथ इलाज करने के लिए, आपको परिपक्वता होना चाहिए।
  • छवि को शीर्षक से चुनें, आप को रात बिताएं चरण 2
    2
    रात को बुद्धिमानी से योजना बनाएं यह न केवल भरोसा है जो निर्धारित करता है कि वे क्या कहेंगे, ऐसे दिन जैसे महत्वपूर्ण भी महत्वपूर्ण हैं स्कूल-दिवस पर सो-और-सो के घर पर सोचना पूछने से सफलता का थोड़ा सा मौका-भले ही छुट्टी पर कोई समस्या नहीं हो। बाधाओं के साथ मदद करने के लिए, बाकी दिन और अगले दिन कोई प्रतिबद्धता चुनें।
    • इस फैसले में एक और महत्वपूर्ण मुद्दा यह है कि क्या कोई और वहां सोएगा और जो भी लड़के और लड़कियां नींद के लिए मिश्रित हों, उनके माता-पिता उनके मूल्यों और उनकी उम्र के आधार पर परेशान हो सकते हैं
  • इमेज शीर्षक से आपका माता-पिता, आप को रात बिताएं चरण 3
    3
    अपने माता-पिता के साथ खुला संचार करें ट्रस्ट ऐसा कुछ है जो बनाता है और ऐसा रातोंरात नहीं होता है यह प्रक्रिया धीमी और श्रमसाध्य हो सकती है, खासकर अगर यह पहले से खो गया हो। अपने विश्वास को विकसित करने के लिए, आपको हर दिन बात करनी चाहिए। बताएं कि आपके जीवन में क्या होता है, इस आदत को स्थायी रूप से अपनाना आपके पारिवारिक रिश्ते स्वस्थ होंगे और प्रतिपूर्ति रात को दूर रहने में सक्षम होने से परे होगी।
  • इमेज शीर्षक से अपने माता-पिता को मनाने के लिए आपको रात बिताएं चरण 4
    4
    होमवर्क और असाइनमेंट के साथ समयबद्ध रहें वयस्क जीवन में, मज़ा केवल दायित्व के बाद आता है। आपके मामले में, समय पर होमवर्क करना और घर के कामकाज में मदद करना है - यदि आप अपना हिस्सा करते हैं, तो आपको अनुमति प्राप्त करने के लिए सही (और अधिक तर्क) मिलेंगे। छोड़ने के लिए पूछने से पहले कुछ भी लंबित करें, कुछ भी अधूरा न छोड़ें, इसे नुकसान न करें।
  • भाग 2
    अपने माता-पिता को समझना

    इमेज शीर्षक से आपका माता-पिता, आपको रात बिताएं चरण 5
    1
    जब आप एक अच्छे मनोदशा में हैं, तो उन पर चर्चा करें यह अनुचित लगता है, लेकिन आपके माता-पिता के मूड बातचीत के साथ बहुत अधिक हस्तक्षेप कर सकते हैं। इस तरह के अनुरोध को जब वे ऊब जाते हैं, तो उन्हें नकारात्मक प्रतिक्रिया के लिए अधिक संभावनाएं पैदा होती हैं क्योंकि वे इन दिनों से किसी भी समय से निपटना नहीं चाहते हैं।
    • एक अच्छा उपाय यह पूछने के लिए है कि आप पूछने से पहले उनके लिए क्या कर सकते हैं। सद्भावना उन्हें अधिक ग्रहणशील बना देगा, वे अच्छी आँखों के साथ इस दृष्टिकोण को देखेंगे और हास्य भी सुधार कर सकते हैं।
  • छवि को शीर्षक से चुनें आपका माता-पिता, आप को रात बिताएं चरण 6
    2
    प्रश्न पूछें आप अपने रिश्ते के आधार पर भयावह हो सकते हैं। आवश्यक बात यह है कि वार्तालाप शांत है और यह इस शांतता को पार करने के लिए आप पर निर्भर है निराशावादी रुख से शुरू करने से उन्हें अनुमति देने में सहज महसूस नहीं होगा।
    • जानकारी देने से पहले आपको इनकार करना मुश्किल है। कहो "मेरे दोस्त तो-और-तो कल कल जन्मदिन की पार्टी फेंक देंगे और मुझे अपने घर में पिज्जा खाने और नींद के लिए आमंत्रित करने के लिए आमंत्रित किया। क्या मैं पार्टी में जाकर कल रात वहां बिताना चाहूंगा? "
    • एक चाल जो आम तौर पर बहुत मदद करता है उससे बगल में बात करने के लिए बैठ जाती है इस निकटता के साथ, वे समय पर जवाब देने के लिए दबाव महसूस नहीं करेंगे।
    • यदि संभव हो तो कुछ दिनों पहले ही अनुरोध करें। प्रारंभिक अनुरोध आमतौर पर माता-पिता द्वारा बेहतर प्राप्त होता है और अनुमति देने की संभावना अंतिम क्षण में पूछने से अधिक होगी।
  • इमेज शीर्षक से अपने माता-पिता को बताएं कि आप रात को खर्च करें चरण 7
    3
    सभी उचित विवरण दें यदि आपके माता-पिता आपको रात को बिताने के बारे में चिंतित हैं, तो उन्हें उन सभी विवरणों को जानना चाहिए जो उन्हें अधिक आराम से करेंगे। चर्चा करें कि योजना क्या है, उन्हें उन सभी चीजों के अंदर रहना चाहिए, जो आपकी सकारात्मक प्रतिक्रिया प्राप्त करने में आपकी मदद करेंगे। यहां कुछ चीजें हैं जिनका उल्लेख करना चाहिए:
    • आप कहाँ रहेंगे
    • वे शाम को कुछ समय घर छोड़ देंगे।
    • आप और घर की देखभाल कौन करेगा यह हिस्सा सबसे महत्वपूर्ण में से एक है।
    • भाई और आपके दोस्त के अन्य रिश्तेदारों सहित, वहां कौन होगा
    • उसका परिवार कैसे है
  • छवि को शीर्षक से चुनें आपका माता-पिता, आप को रात बिताएं चरण 8
    4
    समझे कि दोस्तों के घरों पर सोना सामान्य है। यहां तक ​​कि अगर इरादा सिर्फ मजा करने के लिए है, तो बाहर सो रही अन्य सकारात्मक कारक हैं इन लाभों के बारे में बात करते हुए उन्हें अपने विकास में महत्वपूर्ण रूप में देखेंगे। जैसे पहलुओं का उद्धरण:
    • बच्चे और किशोर जो बाहर सोते हैं वे नए सामाजिक कौशल सीखते हैं क्योंकि उन्हें नए वातावरण में लचीला होना चाहिए।
    • आप एक रात के लिए एक और परिवार चलाने देखेंगे। ऐसा मत बनो कि आप उस भाग में अपने परिवार को पसंद नहीं करते हैं।
    • उनके पास आराम करने के लिए एक रात होगी, कोई बच्चा नहीं होगा
    • दोस्तों के घरों पर सो रही समय समय पर मजेदार हो सकता है।
  • इमेज शीर्षक से आपका माता-पिता को आज्ञा दीजिए कि आप रात को खर्च करते हैं चरण 9
    5
    उनसे पूछें कि उनकी सबसे बड़ी चिंता क्या है यदि उन्हें समझना मुश्किल है, तो समाधान खोजने के लिए वार्तालाप का उपयोग करें। पूछें कि उन्हें क्या सबसे अधिक चिंता है और क्या उन्हें और अधिक शांत कर देगा समाधान प्राप्त करने पर ध्यान केंद्रित रहें और क्रोध को दखल न दें।
    • इस सवाल को सीधे और शांति से कहा जाना चाहिए। कहो "मैं समझता हूं कि वे डर रहे हैं मैं रात को बाहर बिताऊंगा, लेकिन उन्हें बिल्कुल परेशान क्यों नहीं करना है? हम बीच में जमीन मिल सकते हैं। "
  • छवि शीर्षक के साथ अपने माता पिता को मनाने के लिए आपको रात बिताएं चरण 10



    6
    घर की संपर्क जानकारी दें जहां आप होंगे। यह हिस्सा आपके और आपके माता-पिता दोनों के लिए सबसे महत्वपूर्ण महत्व है। वे निश्चित रूप से आपके साथ संपर्क करना चाहते हैं, जबकि आप दूर हैं यहां तक ​​कि अगर आप कॉल नहीं करते हैं, तो जिस नंबर पर आप हैं वह आपको आश्वस्त करेगा, भले ही आप वहां मौजूद हों, जब भी आप जीवन का संकेत न दें। आपके मित्र के माता-पिता की होम फोन या सेल फोन अच्छी जानकारी है।
    • झूठे नंबर न दें। यहां तक ​​कि अगर यह इस समय काम करता है, तो अपने माता-पिता को बेवकूफ बनाने के लिए इस तरह का काम करने से उनका भरोसा खत्म हो जाएगा और आप भविष्य में नहीं जा सकेंगे
  • पिक्चर शीर्षक से अपने माता पिता को मनाने के लिए आपको रात बिताएं चरण 11
    7
    सुझाव है कि पार्टी आपके घर में है। कुछ माता-पिता तब खो गए जब उनके बच्चे बाहर सोते थे। अपने घर में पार्टी बनाने की योजना आपके पक्ष में हो सकती है आपके मित्र के साथ एक ही समय होगा और आपके माता-पिता यह महसूस करेंगे कि वे स्थिति के नियंत्रण में हैं।
    • कुछ माता-पिता यह स्वीकार नहीं करते हैं कि तीसरे दल घर पर सोते हैं, सुनिश्चित करें कि यह आपके परिवार के साथ मामला है
  • छवि को शीर्षक देना आपका माता-पिता आपको रात बिताएंगे चरण 12
    8
    आप कहां रहना चाहते हैं एक जोखिम भरा रणनीति है जब आप अपने दोस्त के घर पर रहने के लिए पूछने के लिए और सही की संभावना कुछ नहीं कर रहे हैं। अपने घर में रात के खाने पर जाने के लिए कहें, तक पहुंचने के लिए एक अपेक्षाकृत आसान लक्ष्य। रात के खाने के बाद, अपने माता-पिता को फोन करके पूछें कि क्या आप आज रात रह सकते हैं - कुछ माता-पिता अपने बेटे को वहां रहने की इजाजत देते हैं। हालांकि, जोखिम भरा भाग के लिए खुद को तैयार करें, क्योंकि आपके माता-पिता खुश नहीं होते हैं जब उन्हें पता चलता है कि आप उनसे अधिक चालाक बनने की कोशिश कर रहे हैं।
    • एक रातोंरात सूटकेस बनाओ वैसे भी।
    • अगर आपके माता-पिता पहले से ही अपने दोस्त के परिवार को जानते हैं और यदि आप समस्याएं पैदा किए बिना अन्य रातों में बिता चुके हैं तो योजना अधिक सफल हो सकती है।
  • पिक्चर शीर्षक से अपने माता-पिता को मनाने के लिए आपको रात बिताएं चरण 13
    9
    रिटर्न टाइम सेट करें अपने माता-पिता की भाषा बोलो, योजना बनाएं आने वाले समय को सूचित करें, ताकि वे जान सकें कि चीजें कैसे होंगी। यह योजना बनाने, तनाव को कम करने और चिंता करने का इरादा है।
    • योजना बनाने में भी वापसी समय पर समझौता करना शामिल है, वयस्कों की अपनी नियुक्तियां हैं और वे कुछ नहीं हैं - वे अगले दिन की योजना के भीतर सर्वश्रेष्ठ समय जानते हैं।
  • भाग 3
    जिम्मेदारी के साथ बाहर सो रही है

    छवि को शीर्षक से चुनें आपका माता-पिता, आप को रात बिताएं चरण 14
    1
    अपने इरादों के बारे में ईमानदार रहें जब आप कहते हैं कि आप कुछ करने जा रहे हैं और आपके माता-पिता सहमत हैं, योजनाओं में रहने के लिए बेहतर है - एक बात कहें और दूसरा करें जो कोई भी पसंद नहीं करता है और उनके माता-पिता आपके साथ निराश हो जाएंगे यह अधिक महत्वपूर्ण है यदि आप आमतौर पर घर से बाहर नहीं सोते हैं, तो उन्हें यह जानना होगा कि वे आप पर भरोसा कर सकते हैं।
  • छवि को शीर्षक दें, आप को रात बिताएं चरण 15
    2
    अपने दोस्तों के उन लोगों को अपने माता-पिता का परिचय दें विचार करने के लिए एक महत्वपूर्ण पहलू यह है कि आपके माता-पिता आपके दोस्त के बारे में क्या सोचते हैं, हमेशा आपकी सुरक्षा के साथ दिमाग में। उन्हें यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि आप एक सुरक्षित वातावरण में हो और वयस्क पर्यवेक्षण के अंतर्गत इसके अलावा, एक वास्तविक व्यक्ति के साथ नाम जोड़कर उन्हें शांत करने और उन्हें छोड़ने के लिए योगदान देता है
  • इमेज शीर्षक से आपका माता-पिता, आप रात को खर्च करने के लिए कदम 16
    3
    अपने माता-पिता को अपने दोस्त को बताएँ अगर वे एक-दूसरे को अभी तक नहीं जानते हैं, तो अब यह करना एक अच्छा विचार है। उन्हें नहीं पता कि किसी को उनके बारे में क्या पता होना चाहिए और उनके विवरण केवल संदर्भ के रूप में हैं - जब वे इसे जानते हैं, तो वे देखेंगे कि ये उनकी कल्पना की तरह कुछ भी नहीं है। यहां तक ​​कि सबसे शरारती दोस्त तब व्यवहार करते हैं जब प्रौढ़ हैं
    • उनके सिर में सबसे बड़ा डर ऐसे खतरे हैं जो उनके मित्र द्वारा उजागर हो सकते हैं - अगर उनके पास एक गैर-जिम्मेदार और आक्रामक प्रतिष्ठा है, तो उनकी संभावना काफी कम हो जाएगी।
  • छवि का शीर्षक है, आपका नाटक करने के लिए, आप को रात बिताएं चरण 17
    4
    अपने माता-पिता को फोन करें यदि आप घर जाना चाहते हैं घर छोड़ने की ज़िम्मेदारी की ज़रुरत है और इसका मतलब है कि अगर आपको बेहतर महसूस हो तो छोड़ने का निर्णय लिया जाए। आप बीमार या असहज महसूस कर सकते हैं, भले ही रात में देर हो, भले ही आपके माता-पिता आपको अपना चेहरा मुस्कुराहट के साथ उठा लें, यह जानकर खुशी हो कि आपको प्रतिकूल परिस्थितियों का सामना करने पर समझ है - यह भी बेहतर है रहने और एक अप्रिय स्थिति के माध्यम से जाना
  • छवि को शीर्षक से चुनें आपका माता-पिता, आप रात को खर्च करते हैं चरण 18
    5
    मुझे बताओ कि जब तुम घर आए तो यह कैसा था। यह कहकर कि रहने के दौरान आपके माता-पिता को आराम कैसे मिलेगा जब आप कार आने वाले घर में हों या जब आप पहुंचें, बात करें और हमें अपनी रात के बारे में बताएं आप लोगों के लिए क्या तैयार हो गए? क्या यह मजेदार था? क्या एक रात अपने परिवार के साथ खर्च करना पसंद था? यह बातचीत इस विचार को मजबूत करेगी कि समय-समय पर सो रही स्वस्थ स्वस्थ है।
    • ध्यान रखें कि इन विधियों को न केवल एक रात को लक्षित करना चाहिए। यह विचार अपने माता-पिता के साथ व्यवहार के इस पैटर्न को स्थापित करना है, ताकि मित्रों के साथ दूसरे रातों को भविष्य में संभव हो सके। यदि अनुभव हर किसी के लिए अच्छा है, तो आगामी मौकों से इनकार करने का कोई कारण नहीं होगा।
  • युक्तियाँ

    • माता-पिता को लगता है कि वे नियंत्रण में हैं। रात को खर्च करना उनके हाथों से उस नियंत्रण को बाहर ले जाता है इस के बारे में जागरूक करें, उन्हें एहसास करने की कोशिश करें कि वे आपकी अनुपस्थिति में अभी भी प्रभारी हैं।

    चेतावनी

    • आप जो भी पूछना चाहते हैं, उस समय आप 100% प्राप्त नहीं करेंगे, आप चाहे कितना भी पूछें बहुत बुरा है, लेकिन यदि आप एक रोगी व्यक्ति हैं, तो आप समय के साथ उनके साथ काम करने में सक्षम होंगे।
    • अपने माता-पिता की अनुमति के बिना घर छोड़ दें आपकी स्थिति खराब हो जाएगी और गाथागीत परिणामों के लिए क्षतिपूर्ति नहीं करेगा।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com