IhsAdke.com

ईमानदार व्यक्ति कैसे बनें

सम्माननीय होना आपके व्यवहार के लिए पुरस्कार की उम्मीद किए बिना दयालु, सच्चा और संवेदनशील होना है। यह गुणों का एक दुर्लभ संयोजन है, लेकिन अभ्यास के साथ, किसी को भी सम्माननीय माना जा सकता है क्या आप एक तरह का व्यक्ति बनना चाहते हैं जो अपने विश्वासों के लिए झगड़े की बजाय अपने आप को सिकुड़ते हैं, जो आपके मित्रों को आपकी ज़रूरत में मदद करता है और कौन एक धर्मी नागरिक है? जब आप कहते हैं कि जब आप एक हाथ में हाथ की मदद की ज़रूरत है या किसी से पूछते समय दिखाए जाने जैसी छोटी चीजें करके शुरू करें जब आप अपने दैनिक जीवन में ईमानदारी से रहते हैं और लोगों को दिखाते हैं कि वे आप पर भरोसा कर सकते हैं, माननीय होना स्वाभाविक होगा

चरणों

विधि 1
सम्मान की भावना विकसित करना

इनाम का शीर्षक होना माननीय चरण 1
1
वह व्यक्ति बनें जिसे आप कहते हैं कि आप हैं एक अच्छा व्यक्ति बनना आसान है, एक तैयार मुस्कान के साथ घूमना और आप को देखने वाले सभी के लिए "हैलो" लेकिन सम्मानजनक होना अनुकूल नहीं होने के समान है। जब यह सम्मान की बात आती है, तो प्रामाणिक होना अधिक महत्वपूर्ण होता है दुनिया को दिखाएं कि आप वास्तव में क्या हैं, भले ही आपकी प्रतिष्ठा के खर्च पर "अच्छा" हो। ईमानदार होने के लिए, आपको भरोसेमंद होना चाहिए।
  • यदि आप मुखौटे वाले अभिव्यक्ति के पीछे अपने वास्तविक विचारों और भावनाओं को छिपाते हैं, तो मुखौटा बंद करने का प्रयास करें और देखें कि क्या होता है। शायद लोग पहले से दूर चले जाएँगे, लेकिन कुछ समय बाद, वे आपको और अधिक पर भरोसा करेंगे, और खुद को और अधिक बताएंगे।
  • इसका मतलब यह नहीं आप अशिष्ट जा रहा है चारों ओर जाना चाहिए, लेकिन यह आसान सामाजिक संबंधों बनाने के लिए या आप जैसे लोगों बनाने की कोशिश करने के बजाय झूठ के साथ इसे कवर करने की, कैसे तुम सच में महसूस की अधिक अर्थपूर्ण होने की कोशिश।
  • इनाम शीर्षक हो माननीय चरण 2
    2
    आप जो कहते हैं वह करो जो आप करेंगे अगर आप लगातार सोशल प्लानिंग खो रहे हैं, या जब आपने कहा कि जब आप कहेंगे कि आप मदद करेंगे, तो अपने वादों को अंतिम रूप देने में कड़ी मेहनत करेंगे। शायद आप वास्तव में सच कह रहे थे जब आपने कहा था कि आप उस पुराने दोस्त से बाहर जा रहे थे जो आपको हमेशा कहता है, लेकिन आपके कार्यों से आपके इरादों की तुलना में ज़ोर ज़ोर आ रहा है। एक सम्माननीय व्यक्ति बनने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अपनी अजीब प्रवृत्ति जल रहा है
    • हर प्रतीत होता है हानिरहित झूठ दूसरों की आंखों में कम भरोसेमंद बनाता है, और, कम समय में, लोग इसे और अधिक विश्वसनीय नहीं मानेंगे आप जो भी कहते हैं, कर लेंगे, चाहे जो भी हो, चरित्र बनाता है और आपके सम्मान की भावना को विकसित करता है।
    • थोड़ा अभ्यास करें अंत में, आप इस भावना से नफरत करेंगे कि आपने कुछ आगे नहीं लिया है और प्रतिबद्धताओं को रोकना जो आप नहीं रख सकते हैं
  • छवि मानो चरण 3
    3
    अपने मूल्यों को मजबूत करें आप में क्या विश्वास है? किसी भी स्थिति में, आप कैसे तय करते हैं कि क्या सही है और क्या गलत है? सम्मान के साथ अभिनय करने के लिए, सही काम करने का मतलब होने के बावजूद मजबूत गुणों को माननीय माना जा रहा है, भले ही दूसरों ने आपके साथ असहमत हो। किसी भी स्थिति में सम्मान के साथ कैसे कार्य करना चाहिए यह समझना बहुत मुश्किल हो सकता है जब आपके पूछने के लिए कोई और नहीं होता, तब आपके मूल्यों के उत्तर होते हैं उनके साथ संरेखित करके, आप खुद पर गर्व महसूस कर सकते हैं कि आपका सबसे अच्छा परिणाम होने पर इसका नतीजा क्या हो।
    • आपके मूल्यों को एक विशेष धर्म या अन्य विश्वास प्रणाली के साथ गठबंधन किया जा सकता है संभवत: आपके माता-पिता ने आपके द्वारा बनाए गए सशक्त मूल्यों को व्यक्त किया है यह सुनिश्चित करने के लिए अपने मूल्यों की जांच करने की कोशिश करें कि आप वास्तव में उन पर विश्वास करते हैं क्योंकि जब आपका पेट आपको बताता है कि यह किसी चीज़ का बचाव करना मुश्किल है, यह सच नहीं है।
    • अगर यह अवधारणा कठिन है और आप उत्तर की तलाश कर रहे हैं, तो उन लोगों के बारे में बात करें जिनसे आप बुद्धिमान के रूप में देखते हैं, दार्शनिक और धार्मिक पाठ पढ़ रहे हैं या आध्यात्मिक सेवाओं में संलग्न हैं। विभिन्न मान प्रणालियों का अन्वेषण करें और अपने सिद्धांतों की तुलना अपने जीवन के अनुभवों के साथ करें जो सही लगता है।
  • इनाम का शीर्षक होना माननीय चरण 4
    4
    अन्य लोगों के बारे में चिंता करें हमारे बीच सम्मान वास्तव में आपके जीवन के लोगों की परवाह करता है। वे माता-पिता हैं जो दो या तीन नौकरियों में काम करते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि उनके बच्चों के पास पर्याप्त है, ऐसे मित्र, जो पीने की रात के बाद किसी को भी पहिया पाने के लिए मना करते हैं माननीय लोग अपने कार्यों के माध्यम से दूसरों के लिए अपने गहरे प्रेम दिखाते हैं। अगर आपके जीवन के लोग नहीं जानते कि आप उनकी मदद करने के लिए वहां हैं, तो उन्हें दिखाना शुरू करने का समय है।
    • अपने आंतरिक सर्कल के बाहर के लोगों के बारे में भी चिंता करें अभिनय केवल उन लोगों को मदद करने के लिए सीमित नहीं है, जिन्हें आप जानते हैं और प्यार करते हैं। अगर आप सड़क पर चल रहे थे और किसी को मदद की ज़रूरत है तो आप क्या करेंगे?
    • अपनी सीमाओं पर सवाल करें बेशक, हर व्यक्ति जो पूछता है के साथ हाथ मिलाते हुए मुश्किल है आप सभी को मिलने में मदद करना संभव नहीं है लेकिन लोगों के रूप में लोगों को देखने के लिए सम्माननीय साधन होने के नाते, अपनी मानवता का सम्मान करते हुए और आपको जो कुछ भी देना है उसे देना है।
  • इनाम शीर्षक माननीय चरण 5 रहो
    5
    अन्तर्निहित इरादों से छुटकारा पाएं यदि आप सम्मानजनक हैं, तो आप लोगों की सहायता करते हैं क्योंकि आप परवाह करते हैं, और आपको कुछ वापस पाने के लिए इंतजार नहीं करना पड़ता है। जब आप कुछ दयालु करते हैं, उसके पीछे कोई दूसरा इरादा नहीं है-आप प्यार से निर्देशित होते हैं। निर्णय लेने के बारे में सोचो जो आप रोजाना करते हैं और निर्णय लेते हैं कि उन्हें क्या प्रेरित करती है। केवल आप ही जानते हैं कि आपकी बातचीतएं प्रेरणा से दूषित हैं, आप दूसरों को नहीं देखना चाहते हैं।
    • उदाहरण के लिए, क्या आपने कभी सलाह दी है जो वास्तव में व्यक्ति की मदद करने की कोशिश करने के बजाय आपके लिए उपयोगी है? अगर आपकी बहन पूछती है कि क्या आपको लगता है कि उसे साओ पाउलो जाना चाहिए, और आप वास्तव में उसे शहर में रहने के लिए चाहें, तो उसे उसकी भावनाओं को गंदे सलाह न दें। उसे जो आपको लगता है कि उसे करने के लिए सबसे अच्छी सलाह देते हैं, आपके लिए नहीं।
    • दूसरों की सहायता करने या कल्पना कीजिए कि आप किसी स्थिति में क्या लाभ ले सकते हैं। यदि आप कुछ नहीं करना चाहते हैं, तो आपको इसे करना बंद कर देना चाहिए। आप चुपके से जो कुछ कर रहे हैं, उससे घृणा करने की तुलना में आप की रक्षा करने के लिए यह अधिक सम्मानजनक है
  • विधि 2
    ईमानदारी से व्यवहार करना




    इनाम का शीर्षक होना माननीय चरण 6
    1
    क्या आप चाहते हैं के लिए काम क्या आप एक नई कार चाहते हैं? एक प्रेमी? कुछ नए कपड़े? आप इन सब बातों के लायक हैं, लेकिन उन्हें प्राप्त करने के लिए शॉर्टकट का उपयोग न करें। आसान तरीके लेना बहुत आसान है, लेकिन आमतौर पर किसी को चोट पहुंचाने की आवश्यकता होती है और यदि आप इसे अक्सर करते हैं, तो आपका शॉट बैकफ़ायर होगा यदि आप कुछ चाहते हैं, तो इसके लिए काम करें यह करने के लिए सबसे सम्मानित बात है
    • चोरी करने या लोगों को बेवकूफ़ बनाने की कोशिश न करें, इसके बदले आप क्या देय हैं।
    • उपलब्ध किसी के साथ वास्तविक रिश्ते बनाने के बजाय किसी की नशे की लत प्रेमिका के साथ इश्कबाज़ी न करें।
    • नौकरी पाने के बजाय अपने दोस्तों और परिवार से पैसा उधार लेना न करें।
    • अपने खुद के होने के बजाय किसी और के विचार के लिए क्रेडिट न लें।
  • चित्र माननीय चरण 7 में रहें
    2
    सच बोलो ईमानदारी और सम्मान हाथ में हाथ जाना सच्चाई हमेशा कहने पर काम करते हैं, चाहे वह अपने खुद के इरादों या राज्य की स्थिति से बाहर हो। यह निश्चित रूप से आप समय पर असहज महसूस कर पाएंगे, और आप गुस्से की भावनाओं या अन्य लोगों से चोट लगी हो सकती है लेकिन, आखिरकार, लोग आपको ऐसे किसी व्यक्ति की तरह पसंद करेंगे जो आपको बताता है कि झूठ के साथ कवर करने के बजाय चीजें कितनी हैं।
    • यदि कोई ऐसी स्थिति है जहां आप सच्चाई कहने में सहज नहीं हैं, तो चुप रहो। यह झूठ बोलने से बेहतर है
    • जब यह छोटे झूठ की बात आती है, हम भावनाओं को बचाने के लिए कहते हैं, तो आप तय करते हैं। सिर्फ इतना पता है कि अगर आप अक्सर पर्याप्त झूठ, यहां तक ​​कि एक छोटे रूप में ( "नहीं, यह पोशाक सुंदर है!" या फिर "हाँ, मैं वास्तव में अपने भाषण की तरह!"), लोगों को अपनी राय और शुरू में पर भरोसा करना बंद कर देगा यह मानने के लिए कि आप सिर्फ दयालु हैं।
  • चित्र माननीय चरण 8 में रहें
    3
    जो विश्वास करते हो उसका बचाव करें अपने मूल्यों को विकसित करना एक बात है, लेकिन उनका बचाव काफी एक और है आपके सिर में कुछ के साथ बहस करना आसान है, लेकिन सम्माननीय लोग बोलते हैं और हस्तक्षेप करते हैं। अपने मूल्यों का बचाव करने के लिए कई चीजें हैं, और हमेशा एक महान शो को शामिल करने की आवश्यकता नहीं है। छोटे तरीके से, आप सम्मानपूर्वक व्यवहार कर सकते हैं और दूसरों के लिए एक उदाहरण निर्धारित कर सकते हैं
    • उदाहरण के लिए, अगर काम पर हर कोई एक निश्चित व्यक्ति का मजा लेता है, जब वह चारों ओर नहीं है, तो आप यह स्पष्ट कर सकते हैं कि आपको यह सही नहीं लगता है। कभी-कभी केवल "मैं असहमत" कहकर या जब भी विषय आ जाता है, तब भी वह विषय बदलता है, आपकी राय को ज्ञात करने का एक तरीका है
    • कभी-कभी आप एक बड़ी समस्या में आ जाएंगे, और आप को चुनना होगा कि आप क्या सही सोचते हैं और अपना काम रख रहे हैं, या किसी और के साथ रहना, या आपकी प्रतिष्ठा को मीठा व्यक्ति के रूप में बनाए रखना है। यह बहुत अच्छा है ऐसा तब होता है जब सच सम्मान खेलने में आता है, और मुझे आशा है कि हर बार जब आप छोटे तरीके से सम्मानित हो जाते हैं तो आपको अच्छे निर्णय लेने के लिए तैयार करेंगे।
  • इनाम का शीर्षक होना माननीय चरण 9
    4
    बिना पूछे लोगों को सहायता करें यदि आप एक सम्माननीय व्यक्ति के व्यंग्यचित्रों को आकर्षित करना चाहते हैं, तो ऐसा लग सकता है कि एक लड़का अपनी बेटी को एक बूढ़े व्यक्ति के लिए अपनी सीट छोड़ देता है, जबकि एक बच्चा अपने सामान को ले जाता है। ये clichés सभी सम्मानजनक होने के तरीकों का प्रदर्शन करते हैं, और वे सभी परिस्थितियां हैं जो वास्तविक जीवन में हो सकती हैं और थोड़ा आदरणीय होने के लिए आसान अवसर प्रदान कर सकती हैं। हालांकि, सच्चे सम्मान का प्रदर्शन किया जाता है जब आपको ऐसा कुछ करने के लिए कहा जाता है जिसे आप वास्तव में नहीं करना चाहते हैं, लेकिन वैसे भी करते हैं।
    • उदाहरण के लिए, शायद आपके भाई और दो कुत्तों को अपने घर खोने के तीन हफ्तों के बाद सोने के लिए जगह की आवश्यकता हो। हालात बहुत असुविधाजनक होंगे, लेकिन वह आपका भाई है, तो आप ऐसा करेंगे
    • या हो सकता है कि आप अपने हनीमून पर वेनिस के लिए उड़ान भरने के लिए हवाई अड्डे के रास्ते में कार में हों, जब एक कार सड़क से बाहर आती है और रेलिंग में दुर्घटनाग्रस्त हो जाती है। यहां तक ​​कि अगर इसका मतलब है कि आप अपनी उड़ान याद करेंगे, तो आप बंद करो और आपकी मदद करें
  • इनाम का शीर्षक होना माननीय चरण 10
    5
    कभी लोगों के साथ छेड़छाड़ न करें सम्माननीय होने का हिस्सा अन्य लोगों पर आपके शब्दों और कार्यों के प्रभाव को पहचानने में है। आपकी मदद करने की क्षमता के साथ-साथ चोट लगने की क्षमता भी है लोगों की भावनाओं के साथ गड़बड़ न करें, जो आप चाहते हैं उसे प्राप्त करने के तरीके के रूप में न करें। यह भी इसे साकार करने के बिना करना आसान है, इसलिए आपके द्वारा किए जा रहे प्रभाव के बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करने की कोशिश करें।
    • किसी कमजोरी का लाभ न लें, जैसे किसी की बीमारी का फायदा उठाने के लिए इसका फायदा उठाएं।
    • आपके आस-पास के लोगों पर नियंत्रण नहीं है उन्हें अपने निर्णय लेने दें।
    • दूसरों को अपनी इच्छानुसार करने के लिए जिम्मेदार न हों।
    • लोगों को झूठी उम्मीदें न बनाएं जिससे कि उन्हें लगता है कि आप वास्तव में वे हैं जितने अधिक भावनात्मक रूप से शामिल हैं।
  • युक्तियाँ

    • क्षमा करने के लिए पूछें जब आपने कुछ गलत किया हो और बदले में दूसरों की गलतियों को माफ कर दो।
    • पाखंड के खिलाफ लड़ाई

    चेतावनी

    • आप शारीरिक और भावनात्मक रूप से हमला कर सकते हैं।
    • ध्यान रखें कि आप गलत हो सकते हैं, इसलिए सुनो कि दूसरों को क्या कहना है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com