IhsAdke.com

वह व्यक्ति कैसे बनें जिसे आप हमेशा बताना चाहते थे

पहली बात यह ध्यान में रखना है कि जिस व्यक्ति को आप बनना चाहते हैं वह एक बाहरी खोज नहीं है। आपको अपने साथी से मिलने वाले स्नेह में आपको अपना आत्म-प्रेम नहीं मिलेगा, आपको अपने नौकरी के शीर्षक में विश्वास नहीं मिलेगा और आपके बैंक में निहित धन की मात्रा में आपकी असली बहुतायत नहीं मिलेगी। जिन गुणों को आप अवतार देना चाहते हैं, उन्हें अंदर से बाहर बनाने की आवश्यकता है। आप अपने आप को अविश्वसनीय नहीं मिलेगा क्योंकि आप अपने स्कूल में सबसे लोकप्रिय व्यक्ति हैं।

चरणों

चित्र जिसका नाम होना चाहिए वह व्यक्ति बनें जिसे आप हमेशा चरण 1 रहना चाहते थे
1
आप जो भी बनना चाहते हैं, उसके रहस्य को याद रखना है कि आप पहले से ही सभी ही रहना चाहते हैं जो भी चीज आप चाहती हैं, वह पहले से ही आपके अंदर है, और जो भी आपको बनाने की ज़रूरत है, वह भी आपके भीतर है। आप जो देख रहे हैं, वह दुनिया में नहीं है, सादे दृष्टि में अगर आपके आत्म-सम्मान, विश्वास या बहुतायत का स्तर उन परिस्थितियों पर निर्भर करता है जो आपके लिए बाहरी हैं, तो आप लगातार उनसे डरने के डर में रहेंगे। सही आंतरिक शक्ति यह विश्वास करने से आता है कि जो भी आप बनना चाहते हैं, उसका स्रोत आपके भीतर है।
  • शीर्षक वाला चित्र जिसे आप हमेशा चरण 2 के लिए होना चाहिए
    2
    अपने भीतर की सब चीजों का चलना जो आपको उस व्यक्ति के होने से रोकता है जिसे आप चाहते हैं कहानियों को छोड़ दें, बहाने, कारण जो आपको कुछ करने में असमर्थ हैं, पर्याप्त नहीं होने की भावना, डर आदि। जो कुछ भी आप बनना चाहते हैं उसका हिस्सा नहीं है, वह सब कुछ छोड़ दें।
  • चित्र शीर्षक वाला व्यक्ति होना चाहिए जिसे आप हमेशा चरण 3 बनना चाहते थे
    3
    आपके पास पहले से ही सभी उत्तरों हैं आप पहले से ही अद्भुत, आत्मविश्वास, सफल, प्रचुर मात्रा में, और खुश व्यक्ति हैं जो आप बनना चाहते हैं। जो सभी आपके द्वारा प्रकट किए जाने से इस हिस्से को रोकते हैं, वह ब्लॉक आपके द्वारा बनाए गए हैं आपको जो कुछ करना है, वह जारी है जो आपको उस हिस्से के साथ अब बातचीत करने से रोकता है।
  • चित्र जिसे आप हमेशा चरण 4 होना चाहता था व्यक्ति का शीर्षक
    4
    आपको क्या रोकना है, इसके बारे में जानें। बहुत आगे जाने के लिए तैयार रहें कभी-कभी यह हमारा ध्यान अपने आप से दूर रखना और बाहरी परिस्थितियों में आत्मसम्मान लेने में आसान लगता है। एक अजीब तरह से, हम गहरा काम करने के लिए अंदर वापस जाने के बजाय बाहर की दुनिया में हेरफेर करने और नियंत्रित करने में सक्षम होना पसंद करते हैं। बहुत से लोग खुद को तल्लीन करने से डरते हैं। ऐसा करने से उन भागों का सामना करना पड़ता है जिन पर आप पर गर्व नहीं हो। हालांकि, यह उन हिस्सों को प्यार करने और स्वीकार करने के माध्यम से है, जिन्हें वे चंगा कर सकते हैं
  • चित्र जिसे आप हमेशा चरण 5 होने का इच्छुक व्यक्ति बनें



    5
    याद रखें कि आप पहले से ही पूर्ण हैं: बहुत से लोग बहुत अच्छा नहीं होने की भावना से पीड़ित महसूस करते हैं यह सोचने का भ्रम है कि किसी तरह हम अधूरे हैं कि हम टूट रहे हैं और मरम्मत की आवश्यकता है। यह हमारे जीवन में कुछ याद आ रही है और हमारा काम यह है कि यह क्या है। यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि आपके साथ कुछ भी गलत नहीं है, और यह विश्वास है कि आप किसी भी प्रकार अपूर्ण हैं एक विचार है जिसे आपको भूलने की ज़रूरत है
  • चित्र जिसे आप हमेशा चरण 6 बनना चाहते थे उस व्यक्ति का नाम दें
    6
    अपने भीतर के उत्तर के लिए बने रहें: हम में से बहुत से हमारे अंतर्ज्ञान की आंतरिक कॉल की अनदेखी करते हैं, जो हमें प्यार करता है और हमें प्यार करता है यह हमें बस आराम और विश्वास की याद दिलाता है। अक्सर एक बहुत अधिक आवाज़ है जो अचानक हमारे दिमाग में उगता है और हमें कार्य करने के लिए कहती है यह हमें अपने आप पर निर्भर होने से रोकता है और इसके बजाय हमें हर चीज के लिए सामग्री और सतही दुनिया को देखने देता है। मोटे और महत्वपूर्ण आवाज़ के बीच भेद का अभ्यास करें जो आपको दबाता है और नरम, प्यारी आवाज़ जो आपको प्यार करता है और आपकी सहायता करता है। फिर एक सचेतन विकल्प बनाएं जिसके बारे में आप सुनेंगे।
  • चित्र जिसका नाम होना चाहिए वह व्यक्ति बनें जिसे आप हमेशा चरण 7 बनना चाहते थे
    7
    उन विचारों को छोड़ दें, जो आपकी सच्चाई का खंडन करते हैं: जब भी आप अपने बारे में नकारात्मक, गंभीर, डरावना या हानिकारक विचार करते हैं, तो आप अपने सच्चाई से अपने आप को डिस्कनेक्ट कर रहे हैं आपकी सच्चाई यह है कि आप एक अविश्वसनीय सुंदर व्यक्ति हैं, शक्तिशाली, विशेष, प्रतिभाशाली और प्रचुर मात्रा में। जब भी आप अपने आप से कहें कि आप कुछ नहीं कर सकते हैं या आपके पास कुछ नहीं हो सकता है, आप अपने आप से झूठ बोल रहे हैं तुम्हारी सच्चाई यह है कि आपके पास कुछ भी बनने की क्षमता है जो आप चाहते हैं। आपको बस इतना करना है और आप प्राप्त कर सकते हैं।
  • चित्र जिसे आप हमेशा चरण 8 में होना चाहते थे उस व्यक्ति का नाम दें
    8
    काम करो: अगर आपको पता है कि आपके पास कुछ आंतरिक ताले हैं तो इसके बारे में कुछ करने का समय है। अब आप रेत में अपने सिर को दफनाने नहीं कर सकते, अपनी भावनाओं को भोजन या दवाओं के साथ दबाना और टेलीविजन और दलों द्वारा विचलित कर सकते हैं। खुद के साथ ईमानदार और सच्चे रहें क्या वहां ऐसे क्षेत्र हैं जहां आपको कुछ आंतरिक काम करने की आवश्यकता है? यदि हां, तो यह शुरू करने का समय है।
  • चित्र जिसका शीर्षक है वह व्यक्ति होना चाहिए जिसे आप हमेशा चरण 9 होना चाहते थे
    9
    विश्वास और आराम: आपको यह सब समझने की कोशिश करना नहीं है या चिंता की ज़रूरत नहीं है कि आप सभी की ज़रूरतों को कैसे प्राप्त करेंगे। आप को यह जानने की आवश्यकता है कि आप कौन हैं, इस बात के लिए आप क्या चाहते हैं कि अब आप कौन बनना चाहते हैं। एक बार जब आप इस समस्या को हल करते हैं और इन आंतरिक गुणों के साथ फिर से कनेक्ट करते हैं, तो आपके कार्यों में स्वाभाविक रूप से परिवर्तन होता है, साथ ही परिणाम आपको प्राप्त होते हैं।
  • युक्तियाँ

    • कभी भी किसी की तरह नहीं होना चाहता।
    • जो व्यक्ति आप हैं वह पहले से ही आपके अंदर है आपको इसे प्रदर्शित करने में मदद की ज़रूरत है
    • सच हो।
    • तुम अद्भुत हो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com