IhsAdke.com

कैसे स्वस्थ और खुश होना

हम सभी जीवन में स्वस्थ, खुश, तनाव मुक्त और अधिक उत्पादक बनना चाहते हैं। आप खुश और संतुष्ट होना चाहते हैं, तो इस, खुद को मुस्कान को बेहतर बनाने के, आत्म देखभाल आकार में रहने और मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य प्राप्त सही जगह है।

चरणों

छवि स्वस्थ और खुश चरण 1 रहो
1
पर्याप्त नींद जाओ: यह केवल स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए ही नहीं बल्कि आपको खुश करने के लिए भी है। यह कहते हैं "बिस्तर पर जल्दी, जल्दी एक स्वस्थ, धनवान और बुद्धिमान व्यक्ति हो जाएगा", इतनी जल्दी बिस्तर पर जाने के लिए सुनिश्चित हो या यदि वहाँ एक समस्या है नहीं एक आदर्श सोने का समय है करने के लिए, आप अलार्म का उपयोग कर सकते हैं सक्षम होने के लिए (सेल) । चिंता मत करो आम तौर पर, वयस्कों और किशोरों के लिए 9 से 10 घंटे की नींद में 8 से 9 घंटे की नींद की सिफारिश की जाती है। नींद के लाभों को आंतरिक रूप से अपने दिमाग के मामले में कोई फर्क सभी विषाक्त पदार्थों है कि आप विचलित है, जो आपके सुख में बाधा डालती कर सकते हैं और दिन के एक दिन पहले की तुलना में बेहतर शुरू करने के लिए एक और अधिक सकारात्मक विचार के लिए तैयार कर सकते हैं, दूर करने के लिए। सुनिश्चित करें कि आप हमेशा बैठकर बिस्तर से पहले एक घंटे तक आराम करें, क्योंकि यह आपको आसानी से सोखने में सहायता करेगा- एक किताब, घड़ी टीवी (अधिमानतः कुछ भी नहीं, हिंसक, आक्रामक या समाचार) पढ़ना, लेकिन अपने कर्तव्य की तरह काम करने से बचें घर से या कुछ भी तनावपूर्ण है जिसके लिए बहुत कुछ सोचने की जरुरत है
  • बीटा स्वस्थ और खुश चरण 2 नामक छवि
    2
    स्वस्थ आहार खाएं- खराब भोजन से बचें और हर दिन हरा और पत्तेदार फलों और सब्जियों को खाना पसंद करते हैं। यह आपको अधिक ऊर्जावान और खुश महसूस कर देगा। स्नैक्स कि फल या पागल के टुकड़े के लिए अस्वास्थ्यकर और कैलोरी चॉकलेट सलाखों हैं की जगह है, लेकिन एक समय में एक बार एक अच्छा मिठाई देने के लिए सुनिश्चित करें। इसके अलावा एक समय में ज्यादा संसाधित भोजन से बचें .. सेब, तरबूज, पपीता, अंगूर आदि को खाने को प्राथमिकता है। बहुत से जल स्रोत वाले फल ये फल प्रतिरक्षा प्रणाली के विकास, स्पष्टता त्वचा चमक के एक समृद्ध स्रोत के रूप में कार्य करते हैं और आपकी दृष्टि को बेहतर बनाता है।
  • छवि स्वस्थ और खुश चरण 3 रहो
    3
    बहुत सारे पानी पीयें- पानी आपके शरीर में सब कुछ के लिए अच्छा है और मैं सब कुछ सूचीबद्ध करता हूं, लेकिन यह अनंत होगा पानी आपको त्वचा को साफ करने में मदद करता है जो आपको अपनी उपस्थिति के बारे में खुश करता है! पानी केवल सब कुछ का एक महान स्रोत है जो स्वस्थ है इसलिए इसे अपने साथ काम या विद्यालय में, या कसरत सत्रों में भी लेना सुनिश्चित करें 8 गिलास एक दिन पीने की कोशिश करें। इसके अलावा, अगर आपको पानी का स्वाद पसंद नहीं है, स्वाद का पानी या नींबू के कुछ स्लाइसें भी आज़माएं - और ज़ाहिर है, आप हमेशा रॉबिन्सन या कुछ चीजें ले सकते हैं
  • चित्र शीर्षक स्वस्थ और खुश चरण 4 रहो
    4
    बाहर काम: चाहे यह धीमी गति से चलने वाला, एक जोग, मार्शल आर्ट्स, कार्डियोवस्कुलर, एरोबिक्स, आपके बेडरूम में नाचकर, वाईआई फ़िट खेलें, इनकी तरह ये चीजें आपको मजबूत, खुश करने और आपकी प्रतिरक्षा बढ़ाने में मदद करेंगी। जाहिर है, आपको हर दिन व्यायाम करने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि हम इसका सामना करते हैं, हमारे पास हमेशा समय नहीं होता- लेकिन आप समय कर सकते हैं और यह एक बड़ा अंतर बना देगा। आप देखेंगे कि आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली इस परिवर्तन में एक बड़ा हिस्सा निभाती है।
  • बीटा स्वस्थ और खुश चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    खुद का इलाज करें: इस के साथ मैं, उन जूते आप हमेशा चाहते थे खरीदने दुकान आप पढ़ना चाहते हैं बनाने कि में कुछ प्रेरणादायक किताबें खरीदने प्रौद्योगिकी, स्वास्थ्य, शक्ति, खोज, नेतृत्व कौशल, कथा, उपन्यास, डरावनी कहानियों और कई के विकास के रूप में (शैलियों निर्भर करते हैं) कहते हैं इस तरह एक आप एक पार्क, एक बगीचे या किसी भी जगह पर जा सकते हैं, जहां आप अपने बारे में सोचते समय बिता सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक स्वस्थ और खुश चरण 6
    6
    असली दोस्त हैं: सच्चे दोस्तों के साथ संबंध बनाएं और उन्हें प्रशंसा करें और उन्हें आनंद लें। हमेशा दिखाएं कि आप उन्हें कितना प्यार करते हैं और उनका इलाज करते हैं जैसे आप उनका इलाज करना चाहते हैं पीठ पर चाकू न करें, बंद रहें और हर किसी की सहायता करें अफवाहों पर विश्वास न करें - और समय-समय पर अपने दोस्तों के साथ बाहर निकल जाएं - आप यादें पैदा करेंगे और करीब हो जाएंगे।
  • चित्र शीर्षक स्वस्थ और खुश चरण 7
    7
    मुस्कान और हंसी: छोटी चीज़ों के बारे में उदास मत हो या किसी गंभीर मजाक को गंभीरता से लें और चोट लगी। इतनी नाराज महसूस करने के बजाय, आप इस मित्र से दूर रहना चाह सकते हैं, लेकिन यह न दिखाएं कि आप उसे पसंद नहीं करते। एक अच्छे परिप्रेक्ष्य के लिए अपने मित्र का सम्मान करें सब कुछ, निराशावादी मत बनो - मुस्कान और हर समय हँसते हैं और आप खुश रहेंगे - भी, शायद, आपकी मुस्कान किसी का दिन बना सकती है।
  • छवि स्वस्थ और खुश चरण 8 बी शीर्षक
    8
    अपने शौक का आनंद लें: यह कला, संगीत, चीजें एकत्रित या कुछ भी जो आपको खुश कर सकता है। सक्रिय होने और अपनी उपलब्धियों को मनाने की कोशिश करें। बदले में कुछ हासिल करने की उम्मीद किए बिना उपहार दें: व्यस्त रहें और खुश रहें
  • चित्र स्वस्थ और खुश रहें चरण 9
    9
    अपने परिवार की मदद करें: व्यंजनों के साथ अपनी मां की सहायता करें, रसोई में अपने पिता की मदद करें, अपने कमरे को साफ करें या कुछ ऐसा करें जो उसके परिवार की मदद कर सके। यह न केवल आपसे ज्यादा प्यार करेगा बल्कि इससे आपको खुशी होगी कि आप अच्छे काम कर चुके हैं।
  • बीटा स्वस्थ और खुश चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    गलतियों, अफवाहें, और बुरे लोगों को अनदेखा करें- यह शायद सबसे मुश्किल में से एक है, और जब आप करते हैं, तो आपके कंधे से बोझ उठाना होगा जब ऐसा मूर्खतापूर्ण लड़का या लड़की तुम बदसूरत फोन का जवाब नहीं है, बस अपने सिर के साथ चले जाओ उच्च आयोजित क्योंकि दिन के अंत में, वे दे देंगे यदि वे प्रतिक्रिया वे आप से चाहते हैं। आप केवल यह महसूस नहीं करेंगे कि ये लोग इसके लायक नहीं हैं, लेकिन यह आपको स्कूल में और सामान्य रूप से कई समस्याओं से भी बचाएगा। वहाँ एक वर्ष के लिए चारों ओर आप के बारे में कई अफवाहें कष्टप्रद कर रहे हैं और पहले से ही बहुत दूर चला गया है, तो बस एक गहरी साँस लेने के लिए और तथ्य यह है आप जानते हैं कि वे सच नहीं हैं और वह है क्या आयात करता है यह सबसे शक्तिशाली बात है के बारे में सोचें। ध्यान न दें और उन सभी से बचें जो सोचते हैं अन्यथा क्योंकि वे आपको परेशान करने की कोशिश कर रहे हैं मूर्ख लोग ... वे, लड़कों या लड़कियों के एक समूह हो सकता है बस, उन्हें अनदेखा उनसे बचने के लिए, उन्हें बंद करने के नहीं मिलता है, उनके द्वारा शर्मिंदा नहीं किया जा रहा है और आम तौर पर इन लोगों से दूर रहने और अधिक आराम से और साथ खुशी जीवन।



  • चित्र शीर्षक स्वस्थ और खुश चरण 11
    11
    महत्वपूर्ण चीजें याद रखें: याद रखें कि लोकप्रियता सब कुछ नहीं है और मैं इसके बजाय सही दोस्त चुनना चाहता हूं। याद रखें, कभी-कभी आपको एक दोस्त को जाने देना और दूसरों को करना है याद दिलाना शब्दों को चोट लगी याद रखें कि आप केवल एक बार रहते हैं और जीवन आप क्या करते हैं। इन चीजों को याद रखो और बहुत कुछ और आपको पता चल जाएगा कि आपके जीवन में क्या करना है
  • चित्र शीर्षक स्वस्थ और खुश चरण 12
    12
    अपने जीवन में तनाव के साथ डील करें यह आपको स्वस्थ, निश्चित रूप से खुश रखता है और आपके दिमाग को स्पष्ट रखता है। यह ब्रूस ली मार्शल आर्ट्स की कथा से सही मायने में और वास्तव में कहा गया है कि जितना अधिक आप सहज हो जाते हैं और एक आराम की स्थिति में काम करते हैं, उतना ही आपका मन शक्तिशाली हो जाता है और आप कुछ ही समय में महान कार्य को पूरा करने में सक्षम होंगे। इसका मतलब है कि आप आराम की स्थिति में कुछ भी कर सकते हैं, क्योंकि यह आपको सच बताता है। इसमें यह भी शामिल है कि यदि आप तनाव में हैं, तो आपको शांति, आराम और खुश होना चाहिए क्योंकि इससे आपको जटिल और अत्यधिक महत्वपूर्ण समस्याओं को हल करने की शक्ति मिल जाएगी। नतीजतन, जब आप मुश्किल परिस्थितियों के माध्यम से जाना शुरू करते हैं, तो आप पास आ जाएगा। गहराई से श्वास, योग करना, आराम और तनाव से बचना हमेशा आपको बेहतर परिणाम देगा। पढ़ना और लिखना, एक डायरी रखना, शांत होने के लिए संगीत सुनें, खिड़की से बैठकर सुंदर आकाश देखें
  • चित्र शीर्षक स्वस्थ और खुश चरण 13
    13
    आश्वस्त रहो: यदि इसे पूरी तरह से व्यवस्थित किया जाता है, तो अंदर से बाहर। आईने में देखो और इसकी सुंदरता देखें मुँहासे से छुटकारा पाने के लिए रात और क्रीम का उपयोग करें अपने शरीर पर क्रीम डालो मुस्कुराओ और खुशी ले लो पता है कि हम सभी अलग-अलग आकार और ऊंचाइयों में आते हैं और यह अंदर और साथ ही बाहर है। उस अविश्वसनीय इत्र का उपयोग करें अपनी चीजों को सजाने सीधे खड़े रहें और अपना सिर पकड़ो। आत्मविश्वास से जानें और आप स्वयं बनना सीखें क्योंकि कोई भी सही नहीं है आप अविश्वसनीय हैं! मेरा विश्वास करो, आप हैं!
  • तस्वीर स्वस्थ और खुश कदम 14
    14
    लक्ष्य रखें: विफलताएं नहीं आतीं और सफलता हां में आती है। हमेशा विश्वास है कि आप प्राप्त कर सकते हैं यदि आप सपना देख सकते हैं, तो आप इसे प्राप्त कर सकते हैं कोई बात नहीं क्या बेशक, यथार्थवादी लक्ष्यों और सपनों को रखना आप हल्क या कुछ नहीं बन सकते हैं, लेकिन अगर आप इसके लिए काम करते हैं तो आप अपनी परीक्षाओं में ए ले सकते हैं।
  • बीमार स्वस्थ और खुश चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    15
    स्कूल के काम पर पकड़ो: अपना होमवर्क समाप्त करें और समय पर यह सब करें उस परीक्षा के लिए जांचें चीजें साफ और तैयार रखें काम करने के लिए एक जगह और एक मेज है अपने काम को फ़ोल्डर्स में रखें और सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि जहां सब कुछ ऐसा है, जिससे आतंक न हो और, किसी भी मामले में, procrastinate न करें। मेरा मतलब है, हम इसका सामना करते हैं, हम सब वहाँ रहे हैं लेकिन हमें वापस नहीं जाना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक स्वस्थ और खुश चरण 16
    16
    निकल जाओ और कुछ ताजी हवा ले लो: अपने दोस्तों के साथ बाहर जाओ, पार्टियों पर जाएं, अपने परिवार के साथ रहें, साइकिल चलाना, अपने पालतू जानवरों के साथ चलना और आनंद लें!
  • चित्र स्वस्थ और खुश रहें चरण 17
    17
    अपने आप से सच रहें: कभी भी कुछ भी नहीं बदला और कोई भी नहीं हमेशा अपने विश्वास और अपने विश्वासों को सच रखें। हमेशा अपनी गरिमा है, कभी अफसोस नहीं, हमेशा सबसे अच्छा हो सकता है कि यह हो सकता है! हमेशा अपने आप लोगों और चीजें जो आप से प्यार करते हैं, उसके साथ चारों ओर।
  • बीमार स्वस्थ और खुश चरण 18 शीर्षक वाली छवि
    18
    हमेशा गाने और उद्धरणों से प्रेरित हो: यह अविश्वसनीय है कि इससे आप कितना प्रभावित कर सकते हैं और अपना पूरा जीवन बदल सकते हैं तो खुद को खुद से प्यार करने के लिए प्रेरणा दें
  • छवि स्वस्थ और खुश कदम 19 शीर्षक
    19
    सतही मत बनो: यह किसी को भी मदद नहीं करता है जो न हो, उससे प्रेम करने से नफरत करना बेहतर है।
  • पिक्चर स्वस्थ और हैप्पी चरण 20
    20
    प्यार जीवन- आपको अपने जीवन से प्यार करना है! गर्व हो और बहुत मुस्कुराओ! सपना और इच्छा, जो भी आप होना चाहते हैं ज़िंदगी ले लो और इसे आप जो चाहें बनाते हैं। जब जीवन आपको नींबू देता है, तो नींबू का रस जीवन की आंखों में डाल दो! अन्वेषण, सपना, पता करें इसे पूरा करने के लिए काफी चतुर रहें और यह सभी को जाने देने के लिए पर्याप्त बहादुर हो। खुद को ढूंढें और अपने आप को बनाएं जोखिम ले लो आम अस्वीकार करें अपने विश्वासों में दृढ़ रहें जोखिम ले लो, आप नहीं जानते कि वे आपको कहां ले सकते हैं जीवन चला जाता है अपने अंतर्ज्ञान का पालन करें अपने आप को प्यार करो यदि आप अपना सर्वश्रेष्ठ कर रहे हैं, तो आपको विफलताओं के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है एक हजार मील की यात्रा एक कदम से शुरू होती है। जीवन संगीत है, प्यार पत्र है दृढ़ रहें असफलता सफलता का द्वार है आपको पथ या जीवन का पालन करने के लिए एक विकल्प बनाने की ज़रूरत नहीं होगी, कभी भी बदले नहीं होगा। आप लोगों को कमजोर होने के लिए माफ़ नहीं करते, आप उन्हें जानते हैं कि लोग गलतियां करते हैं। जब आप कुछ चाहते हैं जो आपको कभी नहीं था, तो आपको उन चीजों को करना होगा जो आपने कभी नहीं किया। और, अंत में, आप सुंदर हैं!
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि कोई भी सही नहीं है और हर कोई अलग है! दूसरों के साथ खुद की तुलना न करें
    • हर किसी से प्रेम करें और लोगों के प्रति दया करो। हमेशा नम्र रहें, आपको कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप उस व्यक्ति को पसंद करते हैं या नहीं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है
    • अगर योजना ए काम नहीं करता है, तो वर्णमाला के 25 और अधिक अक्षर हैं! शांत रहो
    • अपने आप से पूछो, "यदि आप इसे फिर से करते हैं, तो आप अलग तरीके से क्या करेंगे?" और फिर परिवर्तन करें।
    • याद रखें, कभी-कभी आपको बाहर निकलने की जरूरत है, सांस लेना और याद रखना कि आप कौन हैं और आप कौन बनना चाहते हैं
    • याद रखें, इसे बदलने में बहुत देर नहीं हुई है
    • एक इच्छा बनाएं और मानें कि यह वास्तविक हो जाएगा, आप आश्चर्यचकित होंगे
    • हमेशा आप के लिए सच हो!
    • हार न दें!
    • खुश और आश्वस्त रहो! (लेकिन बहुत आत्मविश्वास नहीं)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com