IhsAdke.com

कैसे एक प्राकृतिक सौंदर्य है

हम खूबसूरत दिखने की कोशिश करते हैं, लेकिन कभी-कभी हम कृत्रिम रूप से तलाश करते हैं। यह लेख न केवल प्राकृतिक सौंदर्य के आदर्शों को उजागर करेगा, बल्कि यह भी दर्शाता है कि कैसे अपने आप को सुधारना, आपके शरीर और मन

चरणों

चित्र शीर्षक एक प्राकृतिक सौंदर्य कदम 1
1
मानो कि आप सुंदर हैं वहाँ कुछ और अधिक सुंदर नहीं है - सबसे प्रभावी तरीका है एक आहार है संतुलित और पर्याप्त व्यायाम करना दोस्तों के साथ टहलने, नृत्य कक्षाएं लेने या हर दिन ब्लॉक के चारों ओर दौड़कर शुरू करें
  • चित्र शीर्षक एक प्राकृतिक सौंदर्य चरण 2 बनें
    2
    अपनी त्वचा को हल्का कर लें और टोन टोन करें अपना चेहरा स्वीकार करें अपनी त्वचा को स्वीकार करना और उससे प्यार करना सीखें, भले ही यह बहुत साफ न हो या एक समान टोन के साथ। आप प्राकृतिक उत्पादों का उपयोग शिया मक्खन जैसे चेहरे पर एक समान शेड, मुँहासे के लिए रोसेमेरी तेल, सूजनग्रस्त एनीस और चुड़ैल हेज़ेल के लिए पेड़ के चाय के तेल के लिए कर सकते हैं ताकि लालिमा के प्रभाव को शांत किया जा सके। अपनी रात के मॉइस्चराइज़र में कुछ बूंदें जोड़ें अपने आहार में अधिक सब्जी और फलों को जोड़कर और पर्याप्त विटामिन डी और सी लेने से पूरक। आपकी त्वचा को सप्ताह में 3 बार से ज्यादा नहीं निकालना याद रखें। इसे अधिक बार मत करो क्योंकि यह आपकी त्वचा को लाल रंग में बदल सकता है सुबह में अपना चेहरा ठंडा पानी से धो लें और लोशन का प्रयोग करें जिसमें शराब न हो। एक स्प्रे बोतल में लोशन को पूरे दिन थोड़े समय के लिए रखें और फिर सनस्क्रीन के साथ मॉइस्चराइजिंग क्रीम रखें।
  • चित्र शीर्षक एक प्राकृतिक सौंदर्य कदम 3
    3
    सुंदर और स्वस्थ बाल हैं यदि आप अपने बालों को डाई करना चाहते हैं (जो हमेशा आपके बालों को खड़े करता है और देखो बदलने के लिए एक अच्छा तरीका है), बिना अमोनिया या हेयरड्रेसर के टुकड़े को बिना अमोनिया या हल्के तैयारी के उत्पादों का चयन करें एक अर्ध स्थायी रंग का आदेश दें और हमेशा अपने बालों और बनावट के रंग को स्वीकार करें। सभी प्रकार के बाल आकर्षक हैं इससे न केवल आपके द्वारा सपाट या बेबीलिस का उपयोग करने का समय कम हो जाएगा, बल्कि आपके बालों की ताकत में भी वृद्धि होगी। यदि आपको अपने बालों के लिए गर्मी लागू करने वाले उपकरणों का उपयोग करना है, तो इसका प्रयोग करने से पहले एक गर्मी परिरक्षण उत्पाद का उपयोग करें क्योंकि यह आपके बाल चमकदार और स्वस्थ रखेगा। अपने बालों को नियमित रूप से धो लें तो यह अच्छा और साफ दिखता है, या इसे तेल मिल जाएगा और खराब गंध शुरू कर देंगे
  • चित्र शीर्षक एक प्राकृतिक सौंदर्य कदम 4
    4
    अपने सफेद मोती ब्रश करें अपने दांतों को दिन में कम से कम दो बार ब्रश करें, उसके बाद एक माउथवॉश रात में शोर से पहले सोता है और लार के प्रवाह को बढ़ावा देने के लिए भोजन के बाद शक्करयुक्त गम चबाने पर, जो एसिड सजीले टुकड़े के गठन को रोकने के द्वारा गुहा की संभावना कम हो जाती है। चेक-अप और सफाई करने के लिए वर्ष में दो बार दंत चिकित्सक जाना सुनिश्चित करें। अपने दांतों को सफेद रखने के लिए, दाँत तामचीनी के जंग को रोकने के लिए स्ट्रॉ के साथ कॉफी या शीतल पेय जैसे मजबूत अम्लीय पेय पीते हैं।
  • चित्र शीर्षक एक प्राकृतिक सौंदर्य कदम 5
    5



    मेकअप बहुत स्पष्ट नहीं बनाते हैं रंग, भूरे रंग का मस्करा, गुलाबी या नग्न चमक के साथ एक न्यूरॉइज़र है जो कि एक प्राकृतिक सौंदर्य की जरूरत है।
  • एक प्राकृतिक ब्यूटी बनें चित्र 6
    6
    व्यायाम करें। अपने शरीर के बारे में जागरूक रहें, लेकिन सफ़लता न करें। आपको टीवी शो के फैंसी आहार की ज़रूरत नहीं है, न ही आपको स्वास्थ्य क्लबों का हिस्सा बनने की ज़रूरत है जो हर जगह पॉप अप कर रहे हैं। बस खुद करो व्यायाम करें जो आप पसंद करते हैं यही कारण है कि इसे व्यायाम कहा जाता है, जिसका मूल रूप से मतलब है मज़ा या रोजगार डालने का कार्य. इसलिए यदि आप कुत्ते के साथ चलना, दौड़ना, बाइक, नृत्य या रिचर्ड सिमंस को देखने की सवारी करना पसंद करते हैं क्या चलते हैं और आपको क्या पसंद है व्यायाम आपको अधिक आत्मविश्वास भी देते हैं और आपको खुश कर देते हैं क्योंकि वे एंडोर्फिन नामक हार्मोन जारी करते हैं।
  • चित्र शीर्षक एक प्राकृतिक सौंदर्य कदम 7
    7
    अच्छी रात की नींद आओ नींद! नींद! नींद! यह अद्भुत है और हम पर्याप्त नहीं करते हैं कम से कम 6 सा घंटे के लिए सो जाओ और 9-10 घंटे की कोशिश करें। रात में सोने के लिए 9 घंटे की तरह एक घंटे सेट करें, और सोने से पहले कम से कम दो घंटों के लिए कुछ नहीं खाएं, कैफीन से दूर रहें, जिसकी लगभग 4.9 घंटे का आधा जीवन है। इसका मतलब यह है कि यदि आप एक कप कॉफी लेते हैं, तो उस कप में आधा कैफीन 4.9 घंटे में आपके शरीर को छोड़ देगा। अगर आपके पास एक कप कॉफी है, तो सोने से पहले एक घंटे ... ठीक है, आप रात को अच्छी तरह आराम नहीं करेंगे। अगर आपको परेशानी में परेशानी हो रही है, तो व्यवस्थित विश्राम तकनीक अद्भुत हैं अपने पैरों से शुरू करें, उन्हें 5 सेकंड के लिए स्पर्श करें और आराम करें। तब तनाव और 5 सेकंड के लिए अपने पैर, नितंबों, पेट, हथियार, हाथ, गर्दन और चेहरे की मांसपेशियों को छोड़ दें। यदि आपके विचारों का उन्माद है, तो सोचें कि आपके विचार मछली हैं और आप उन्हें धीमी गति से मछली पकड़ रहे हैं। पुष्टि करें कि आप वहां हैं और फिर उन्हें छोड़ दें। यूट्यूब पर आराम से ध्यान गाने बहुत मददगार भी हैं I अंत में, मेलाटोनिन एक प्राकृतिक पूरक है जो आपको आराम और नींद में मदद करता है। यह उन व्यक्तियों के लिए आरक्षित होना चाहिए जिनके पास कठिन समय लगता है और दवाओं का उपयोग करने के बारे में सोच रहे हैं। पहले मेलेटनिन का उपयोग करने का प्रयास करें यह स्वाभाविक है और न ही आदत है।
  • चित्र शीर्षक मुस्कुरा (लेकिन मुझे नहीं) मिस बेल्जियम सौंदर्य 2007 1
    8
    तैयार है।
  • युक्तियाँ

    • एक अच्छा रवैया है। अगर लोग आपके रवैये को पसंद करते हैं, तो यह आपको और अधिक सुंदर बना देता है आप अंदर और बाहर सुंदर होना चाहते हैं
    • मुस्कान याद रखें!
    • सकारात्मक रहें और हर दिन सबसे ज्यादा रहने की कोशिश करें अपने आप को प्यार करो और आत्मविश्वास हो!
    • सुनिश्चित करें कि आपके नाखून अच्छी तरह से कट और साफ हो
    • भरपूर प्रोटीन, साबुत अनाज और सब्जियों के साथ एक संतुलित और स्वस्थ आहार रखें। इसके अतिरिक्त, फल त्वचा के लिए अत्यधिक फायदेमंद हो सकते हैं और विटामिन से भरे हुए हैं। ब्लूबेरी, ब्लैकबेरी और स्ट्रॉबेरी जैसे अंधेरे फल खाएं।
    • जब शैम्पू और कंडीशनर के साथ बाल धोते हुए, ठंडे पानी से कुल्ला, गरम या गर्म न हो
    • आप मेकअप पहन सकते हैं, लेकिन इसे यथासंभव स्पष्ट रखें। संयम से लागू करें- आप दूसरों को यह नहीं जानना चाहते हैं कि आप क्या पहन रहे हैं। मेकअप को हमेशा अपनी उपस्थिति में सुधार करना चाहिए, इसे नकाब करना चाहिए।
    • काम से एक ब्रेक लेने की कोशिश करें- तनाव त्वचा के लिए अच्छा नहीं है
    • यदि आप प्राकृतिक लहराते बाल चाहते हैं, तो इसे धो लें और इसे चोद लें, इसे संलग्न करें और इसे रात भर सूखा दें सुबह में, आपको किसी भी उत्पाद का उपयोग किए बिना प्राकृतिक लहरें होनी चाहिए। अगर आपके बाल सुबह में गीला हो गए हैं, तो हेयर ड्रायर का उपयोग करें और स्प्रे का उपयोग करें जो लहरों को बढ़ाता है।
    • याद रखें: इसे प्राकृतिक सौंदर्य कहा जाता है प्रकृति का काम चलाना यदि आप नहीं करना चाहते हैं, तो आपको दाढ़ी या मेकअप करने की आवश्यकता नहीं है।
    • एक जांच करो! यह आपकी पूर्ण शारीरिक स्वास्थ्य की पुष्टि करता है और यह हमेशा सालाना करने के लिए एक अच्छा विचार है अपने चिकित्सक को यह बताना सुनिश्चित करें कि अगर कोई चिकित्सा स्थिति किसी परिवार के इतिहास का है तो वह जानती है कि क्या देखना है।
    • हर साल एक त्वचा विशेषज्ञ से परामर्श करें और सूजन और नए पिंट या मोल के क्षेत्रों पर ध्यान दें जो बदल गए हैं।
    • काम करने के लिए जाने से पहले हर सुबह 10 मिनट के पायलट या योग लें। Pilates और योग शरीर का काम करते हैं और रक्त प्रवाह को प्रोत्साहित करते हैं, स्वास्थ्य और जीवन शक्ति को बढ़ावा देते हैं। तुम्हारी ज़रूरत एक गलीचा या नरम कालीन है।
    • हमेशा आत्मविश्वास रखें, चाहे आपको लगता है कि आप सुंदर हैं या नहीं, लेकिन हर कोई सुंदर है अंदर।

    चेतावनी

    • अंत में, खुश रहो! यदि आपको लगता है कि आपको अवसाद है, सहायता प्राप्त करें, परामर्श, दवा, ध्यान या आत्म-सहायता साहित्य के रूप में हो। वहां कई संसाधन हैं
    • यदि आपको वजन कम करने की आवश्यकता है, ऊर्जा संतुलन के सिद्धांत को समझें अपना वजन कम करने के लिए, आपको अधिक कैलोरी जलाए जाने चाहिए, जितना कि आप उपभोग करते हैं। पता है कि 453 ग्राम वसा में लगभग 3500 कैलोरी हैं। एक सप्ताह में 906 ग्राम खोने के लिए, आपको प्रति दिन 500 कैलोरी काटा जाना चाहिए। ऐसा करने का सबसे आसान तरीका इतना सोडा लेने रोक रहा है !! 500 मिलीलीटर कोका कोला में लगभग 105 कैलोरी हैं, और एक कोका है औसत एक फास्ट फूड का 250 है। प्राकृतिक सौंदर्य वाले स्मार्ट व्यक्ति होने के नाते ... गणित करो।
    • धूम्रपान न करें प्रभाव भयानक हैं लेकिन धूम्रपान करने वालों के लिए जो एक प्राकृतिक सौंदर्य चाहते हैं, वहाँ के उपचार के विकल्प के हजारों बाहर वहाँ धूम्रपान छोड़ने में मदद करने के लिए कर रहे हैं। एक डॉक्टर से परामर्श करें और वह आपको सबसे अच्छा विकल्प बता सकता है।
    • कम मात्रा में पी लो! आप दोस्तों के साथ कॉकटेल का आनंद ले सकते हैं और पार्टियों में जा सकते हैं, लेकिन अत्यधिक पीने से आपकी त्वचा और आपके अंगों पर कहर पैदा हो सकता है। एक दिन में कम से कम एक पेय पीने की कोशिश करें और पिछली रात की घटनाओं को याद नहीं करने, उल्टी या बेहोशी करने के लिए कभी भी बहुत अधिक नहीं खपत करें। एक प्राकृतिक सौंदर्य होने का अर्थ है आपके शरीर और मन के नियंत्रण और जागरूकता होना।
    • यदि आपको 10 पाउंड से अधिक खोना पड़ता है, तो डॉक्टर, कोच या पोषण विशेषज्ञ से बात करना सबसे अच्छा है। वे आपकी पूरी सुंदरता को देख सकते हैं और अपना वजन कम करने में मदद करने के लिए सर्वोत्तम और सबसे सुरक्षित तरीके से लिख सकते हैं।
    • अपने शरीर के बारे में सचेत रहें, जुनूनी नहीं। बस कुछ ही अतिरिक्त पाउंड होने के कारण स्वास्थ्य, अत्यधिक आहार और शरीर की छवि के साथ उच्च चिंताओं पर प्रतिकूल असर पड़ सकता है, जिससे आपके शारीरिक और मानसिक कल्याण को भी नुकसान हो सकता है। शुरू हो रहा है सचेत आपके कैलोरी का सेवन रोजाना 2,000 कैलोरी का उपभोग करने की कोशिश करें, लेकिन निराश मत हो, यदि यह सप्ताह में एक या दो बार से ज्यादा हो। एक प्राकृतिक सौंदर्य होने का अर्थ समझना कोई नहीं सही है!
    • धूप का चश्मा पहनें! जैसे ही आप अपनी त्वचा की रक्षा करते हैं, दुनिया के लिए आपकी खिड़कियों की रक्षा करना महत्वपूर्ण है। धूप का चश्मा देखो जो कि यूवीए और यूवीबी किरणों के खिलाफ है।
    • सनस्क्रीन पहनें हर दिन! सर्दियों में भी, सूरज की किरणें बादलों में घुसना करती हैं और इससे नुकसान हो सकता है यह एक व्यापक स्पेक्ट्रम रक्षक का उपयोग करना महत्वपूर्ण है, जो कि यूवीए और यूवीबी किरणों के विरुद्ध रक्षा करता है और, भगवान के लिए, कमाना बंद करना। चाहे आप धूप सेंकना चाहते हैं, यह विशेष अवसरों पर, छुट्टी या महत्वपूर्ण घटनाओं पर करें

    आवश्यक सामग्री

    • व्यापक स्पेक्ट्रम सनस्क्रीन
    • होंठ बाम
    • प्राकृतिक अवयवों से बनाई जाने वाली लोशन (विभिन्न उच्च गुणवत्ता वाले ब्रांडों की छोटी बोतलें खरीदना शुरू करें। जब आपको एक या दो मिलते हैं, तो आप बड़ी बोतलें खरीदते हैं। ये महंगा हो सकता है, लेकिन महंगा होगा अगर आप अपनी त्वचा को अच्छी तरह से नहीं मानते हैं) ।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com