IhsAdke.com

सम्मान के साथ लड़कियों का कैसे व्यवहार करें

महिलाओं को वे हमेशा सम्मान प्राप्त नहीं करते हैं उसने कहा, यह लेख इस स्थिति में लेता है कि ऐसे कई पुरुष हैं जो महिलाओं का सम्मान करते हैं, हालांकि, शायद वे यह नहीं जानते कि यह कैसे सही तरीके से प्रदर्शित किया जाए यहां कुछ कदम और सुझाव दिए गए हैं ध्यान रखें कि यह लेख सभी महिलाओं के प्रति सम्मान की वकालत करता है, न कि एक या दो विशेष

चरणों

एक लड़के के साथ वार्तालाप प्रारंभ करें शीर्षक 13 चित्र
1
इसे देखो और नेत्र संपर्क करें। याद रखें कि दिशा में देखने और उस महिला से नजदीक संपर्क करना महत्वपूर्ण है जो आपके साथ बात कर रही है या जब आप उससे बात कर रहे हैं लोग परिचित लोगों के आसपास आराम करते हैं और जैसे-जैसे छोटी चीजें भूल जाती हैं।
  • एक अच्छा दोस्त बनो चित्र 12
    2
    बाधा मत करो उसे आप से बात करना और बाद में उत्तर देना, भले ही आप आधे सोचते हों कि बातचीत कहां रही है अगर वह एक विषय के बारे में आपसे बात कर रही है तो यह महत्वपूर्ण होगा। इसे सुनकर, आप पहचान सकते हैं कि उसकी जानकारी आपके लिए महत्वपूर्ण है इसके अलावा, आप पा सकते हैं कि आपने एक महत्वपूर्ण मुद्दे को याद किया है जो उसने बातचीत के विषय पर उठाया हो। (यह एक ऐसी स्थिति है जहां दोनों जीत)।
  • चित्रा शीर्षक से सम्मानित लड़कियों के साथ कदम शीर्षक 03
    3
    मान्य तर्क दें किसी विषय पर चर्चा करते समय, उठाए गए मुद्दों के बारे में वैध तर्क दें किसी महिला की बुद्धिमत्ता का अपमान न करें, उसे सोचकर, उस विषय पर नाराज़गी न करें।
  • चित्रा शीर्षक से सम्मानित लड़कियों के साथ कदम शीर्षक 04
    4
    रचनात्मक प्रशंसा करें जब एक महिला कुछ करता है या किसी चीज़ में योगदान देता है जिससे कुछ सुधार करने में मदद मिली है, तो उसे पता है कि उसे। यह हमेशा सार्वजनिक रूप से नहीं किया जाता है, जब तक बाकी टीम की उसी तरह प्रशंसा नहीं की जाती है। इसकी वैधता को मौखिक रूप से या ईमेल द्वारा, या उस माध्यम के लिए जो भी काम करता है, उसे पहचानें।
  • एक बेहतर पति का पहला शीर्षक वाला चित्र 01
    5



    महत्वपूर्ण मुद्दों पर उनकी राय के लिए पूछें जब आप काम पर बैठे हैं और किसी उच्च स्थिति में कोई व्यक्ति आपके पास आता है और आपकी राय मांगता है, सुनता है कि आपको क्या कहना है और आपके सुझाव के लिए धन्यवाद। (यह न केवल महिलाओं के लिए लागू होता है, बल्कि ज्यादातर पुरुष भी) यहां तक ​​कि घर पर, उसे पता है कि उसकी राय गिनती है और गंभीरता से लिया जाता है।
  • एक लड़की का कदम 12 के साथ एक वार्तालाप शुरू शीर्षक चित्र
    6
    सकारात्मक प्रतिक्रिया दें या सकारात्मक तरीके से। जब उसने किसी विषय पर सलाह या राय दी है, तो बाद में उसे बताएं कि उसने आपके द्वारा दी गई जानकारी का उपयोग कैसे किया और इससे मदद मिली। यह भविष्य की भागीदारी को प्रोत्साहित करता है
  • एक चरण के साथ दोस्त बनें चित्र 09
    7
    उसकी उपस्थिति स्वीकार करें जब आप और कई अन्य लड़के एक साथ होते हैं और एक महिला की उपस्थिति में, अपमानजनक चुटकुले बताने की कोशिश न करें या अवांछित टिप्पणियां करें यह है बहुत महत्वपूर्ण! जब एक महिला दिखाई देती है, तो उसे उसके समूह के साथ परिचय दें और यदि उपयुक्त हो, तो बताएं कि बातचीत किस बारे में है? आप उससे भी पूछ सकते हैं कि उसके बारे में क्या कहना है।
  • चित्रित किया गया एक अच्छा पत्नी चरण 13
    8
    पहचानें कि उसकी ज़रूरतें अलग हैं महिलाओं की जरूरत है जो स्वाभाविक रूप से पुरुषों की तुलना में अलग हैं, इसलिए उन जरूरतों के प्रति संवेदनशील रहें और उनका सम्मान करें। चाहे वह पारिवारिक जीवन हो या कुछ और, यह याद रखें कि उस समय आपको क्या आवश्यकता होगी, उससे अलग चीजों की आवश्यकता हो सकती है। योजना बनाते समय इसे ध्यान में रखें (फिर, आप पूछ सकते हैं कि आप इसे कैसे समायोजित कर सकते हैं)।
  • चित्रा शीर्षक शीर्षक के साथ दावत गर्भ धारण करें चरण 09
    9
    कहें `कृपया` और `धन्यवाद` सरल चीजें एक बड़ा अंतर करते हैं एक महिला के सामने अच्छा व्यवहार करने के लिए उसके लिए सम्मान दिखाना है। जब आप एक महिला की उपस्थिति में हों तो अपने शब्दों और कार्यों से अवगत रहें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप देखते हैं कि वह कई दायित्वों से अभिभूत है, स्वयंसेवक कुछ के साथ मदद करने के लिए वह आपकी और अधिक सराहना करेगी और महसूस करती है कि आप परवाह करते हैं और एक स्वार्थी व्यक्ति नहीं हैं
    • उसे आप के समान व्यक्ति के रूप में व्यवहार करें और उसे दिखाएं कि वह महत्वपूर्ण है, क्योंकि हम सहमत हैं: वह है!

    चेतावनी

    • सुसंगत रहें, एक दिन में विनम्र न हों और दूसरे में कठोर हो जाएं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com