IhsAdke.com

कैसे लड़कियों के साथ शर्म पर काबू पाने के लिए

शील कई पुरुषों के लिए कमजोर पड़ने वाली स्थिति हो सकती है, खासकर जब रोमांस की बात आती है अगर शर्मिंदगी आपको उस विशेष व्यक्ति को ढूंढने से रोका है, तो यह जानने के लिए अगले चरण पढ़ें कि आप इसे कैसे दूर कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
सामाजिक स्थितियों में और अधिक आरामदायक बनना

चित्र शीर्षक से लड़कियों के साथ शर्म काबू पाएं चरण 1
1
पहला मुद्दा जिसे आप पर काबू पाने की आवश्यकता है, वह यह तथ्य है कि आपको सार्वजनिक रूप से अधिक बहिष्कार करना होगा। जब आप अपने दोस्तों या परिवार के साथ बाहर जाते हैं, तो अपने दोस्तों के समूह के साथ बातचीत शुरू करने का प्रयास करें। कुछ समय बाद, आप लोगों के साथ आकस्मिक वार्तालापों में अधिक सहज महसूस करेंगे।
  • पटकथा का शीर्षक लड़कियों के साथ शर्म का सामना करना है चरण 2
    2
    हमेशा तैयार रहें जब आप खुद को एक समूह के लोगों के बीच मिलते हैं, चाहे स्कूल में या काम पर, आपको साधारण बातचीत के लिए तैयार रहना चाहिए और दयालु होना चाहिए। उदाहरण के लिए, कोई पूछ सकता है कि क्या आप सप्ताहांत पर कुछ दिलचस्प नहीं करेंगे। आपके लिए अपने बारे में कुछ साझा करने और (एक ही समय में) बातचीत का विस्तार करने के लिए यह एक बढ़िया अवसर है। इस तरह के शिष्टाचार और बातचीत के आदान-प्रदान समूह के लिए एक-दूसरे को जानने के लिए और एक-दूसरे के साथ सहज महसूस करने के लिए महत्वपूर्ण हैं। आपको गैसोलीन की कीमत बढ़ाने के बारे में बात करना शुरू करने की ज़रूरत नहीं है कि आप एक बुद्धिमान और सूचित व्यक्ति हैं कभी-कभी, मजाक या मजाक के साथ जो संदर्भ में है, आप समूह से अधिक परिचित होने में सक्षम होंगे।
  • पटकथा का शीर्षक लड़कियों के साथ शर्म का पीछा करना चरण 3
    3
    घर को सामाजिक बनाना छोड़ो ऐसे गतिविधियों में हिस्सा लें जहां आप हमेशा लोगों के साथ बातचीत कर रहे हों, जैसे जिम, जिम कक्षाएं, एक कॉलेज छात्र समूह, या एक क्लब जो आपके जैसा ही शौक साझा करते हैं इसमें कोई संदेह नहीं है कि आप कई दिलचस्प लोगों से मिलेंगे। और कौन जानता है? हो सकता है कि इनमें से एक रोचक लोग एक ऐसी औरत है जिसे आप चाहते हैं।
  • चित्र शीर्षक से लड़कियों के साथ शर्म काबू पाएं चरण 4
    4
    हमेशा बहुत सारे लोगों से बात करें आपसे मिलने वाले हर किसी से बात करने से डरो मत, बूढ़ी औरत से, जो बैंक टेलर को खरीदारी कर रही है। अभ्यास परिपूर्ण बनाता है
  • विधि 2
    इसे धीमी गति से लें

    पटकथा का शीर्षक लड़कियों के साथ शर्म का पीछा करना चरण 5
    1
    एक दोस्त के साथ अभ्यास करें शर्म की महान कारकों में से एक है अस्वीकृति का भय। इस डर को समाप्त करें, एक महिला से उसे अपने मित्र के करीब लाने के लिए बातचीत करने की कोशिश कर रहा है। जैसा कि आपका अहंकार दांव पर नहीं होगा, आप दृष्टिकोण के दौरान कम हिचकते रहेंगे। यदि आप उस महिला से अपने मित्र को पेश करने के लिए बात कर रहे हैं, तो आपको अस्वीकार किए जाने के डर के लिए दबाव महसूस नहीं होगा।
  • चित्र शीर्षक से लड़कियों के साथ शर्म काबू पाएं चरण 6
    2
    छोटे चरणों पर ध्यान दें 12 कदम कार्यक्रम के रूप में डेटिंग पर विचार करें। मुस्कुराहट के साथ शुरू करें - हर किसी को दिखाएं (न सिर्फ उन लड़कियों को जो आप सबसे आकर्षक पाते हैं) कि आप एक दोस्ताना और सुलभ व्यक्ति हैं अगले कुछ दिनों के लिए, "हाय" कहने के लिए तैयार रहें। कुछ दिन बाद, "छोटी बात" में शामिल होने शुरू हो जाओ प्रगति रखें जैसा कि आप धीरे-धीरे लोगों तक खोलना शुरू करते हैं और यह पता चलता है कि पूरी चीज इतनी मुश्किल नहीं है जैसा आपने सोचा था। यदि आप कोई गलती करते हैं, तो अपना सिर बढ़ाएं और इसे भूल जाओ। अधिकांश लोग आपके विचार से अधिक सहिष्णु होंगे।
  • विधि 3
    अधिक विश्वास बनना




    चित्रा शीर्षक से लड़कियों के साथ शर्म काबू पाएं चरण 7
    1
    सरल प्रश्न पूछकर शुरू करें एक सुपर स्मार्ट ओपनिंग लाइन के साथ एक भाषण बनाने के बारे में बहुत ज्यादा चिंता मत करो अगर आप किसी महिला से बात करना चाहते हैं, तो आप उसे बस उसे पूछ सकते हैं कि उसका दिन कैसा चल रहा है।
  • पटकथा का शीर्षक लड़कियों के साथ शर्म का पीछा करना चरण 8
    2
    सुनने के लिए जानें पूरे बातचीत में हेरफेर नहीं करना चाहता। कुछ समय के लिए महिलाओं को अपने बारे में बात करें। विवादास्पद विषयों के बिना सरल प्रश्न पूछें और फिर बस वापस बैठो और उत्तर सुनें अगर वार्तालाप शांत हो जाता है, तो नए वार्तालाप विषय तैयार होते हैं। और किसी भी मुश्किल समय में अच्छी तरह से पाने के लिए, कुछ "बर्फ तोड़" टिप्पणी करें और बातचीत को बहते रहें। ऐसे प्रश्नों की तैयार सूची के साथ इस चरण को भ्रमित न करें जो संशोधित नहीं किए जा सकते। समझें कि आप एक पत्रकार नहीं हैं, जो एक राजनीतिज्ञ की साक्षात्कार कर रहे हैं - बातचीत को आम तौर पर प्रसारित करें, और अगर आपको लगता है कि विषय दिलचस्प नहीं है, तो कुछ और चुनें यदि आप मशीन-गन वाली स्त्री से सवाल शुरू करते हैं, तो वह सोचती है कि आप छिपाने में एक जासूस हैं। समय के साथ, आप देखेंगे - सहज और उत्साहित होना और आवश्यकतानुसार सुधार करें।
  • चित्र शीर्षक से लड़कियों के साथ शर्म काबू पाएं चरण 9
    3
    चीजें निजी तौर पर न लें यदि आप रोमांस के खेल में सफल होना चाहते हैं, तो आप व्यक्तिगत अपमान के रूप में किसी भी तरह की टिप्पणियों, मजाक या टिप्पणी नहीं ले सकते। लोग कभी-कभी अपमान के इरादे से बातें करते हैं, लेकिन उन्हें अपमान के रूप में लिया जा सकता है। यह आप पर निर्भर है कि आप समझें और चीजें इतनी गंभीरता से न लें
  • चित्र शीर्षक से लड़कियों के साथ शर्म काबू पाएं चरण 10
    4
    अस्वीकृति से डरो मत। महान मुक्केबाजों ने अंगूठी में प्रवेश किया है कि यह जानते हुए कि हार से बाहर निकलने का एक मौका है। इसी तरह, आप हर बार सफल होने की उम्मीद नहीं कर सकते। कुछ भी गारंटी नहीं 100 प्रतिशत है, इसलिए आपको एक सकारात्मक सीखने के अनुभव के रूप में एक महिला के साथ हर मुठभेड़ को देखने की आवश्यकता होगी।
  • पिक्चर शीर्षक से लड़कियों के साथ शर्म फैलाने का चरण 11
    5
    शर्मीली मत बनो जब आप अपने दोषों के बारे में सोचना शुरू करते हैं तो शर्म और झिझक प्रकट होंगे इसके बजाय, आप जिस स्त्री से बात कर रहे हैं, उसके बारे में पूरी तरह ध्यान दें। आप अपने भय को भूल जाएंगे और वह आपके ध्यान से खुश होंगे।
  • पिक्चर का शीर्षक, लड़कियों के साथ शर्म का सामना करना, चरण 12
    6
    यह सब आपके साथ शुरू होता है जब आप पीछे अपनी शर्म छोड़ देते हैं, जो समय और दृढ़ता से लगेगा, तो आप देखेंगे कि आपका जीवन आपके सपनों और आदर्शों के लिए प्रयास करते समय कितना बदल जाएगा। और यह एक रहस्य है: यदि आप एक कमरे में चलते हैं और उन परिचित झटके महसूस करते हैं, तो याद रखें कि आप जिन लोगों से मिलते हैं, वे बहुत व्यस्त होंगे जो दूसरों को वास्तव में समझने और जज के बारे में सोचते हैं।
  • युक्तियाँ

    • कल्पना कीजिए कि आप किसी मित्र से बात कर रहे हैं। यह आपके तनाव को कम करेगा और बातचीत को अधिक आराम से विकसित करने की अनुमति देगा।
    • आँख से संपर्क करें इससे उसे पता चलेगा कि आप वैध तरीके से रुचि रखते हैं सामना न करें, हालांकि लोगों का सामना करना डरावना है और यहां तक ​​कि असभ्य और शिक्षा में कमी के रूप में भी विचार किया जा सकता है।
    • अपने आप को रहो
    • महिलाओं के प्रति सम्मान करें वे वस्तुओं नहीं हैं - हमेशा इसे ध्यान में रखें
    • छोटी चीज़ों की स्तुति करो, ज्यादातर लोगों को पता नहीं होता जब आप ऐसा करते हैं, तो आप दिखा रहे होंगे कि वह छोटी चीजें अनदेखी नहीं करती हैं, जिससे उसे विशेष महसूस होता है

    चेतावनी

    • पहली बार में बहुत ज्यादा और अति उत्साही न हों यह स्वाभाविक नहीं है और एक महिला को अजीब लग रहा है। याद रखें, आप स्वत: नहीं देख सकते हैं - अगर ऐसा लगता है कि आप अतिरंजना कर रहे हैं, तो आप मूर्ख खेलेंगे और महिला निश्चित रूप से प्रभावित नहीं होगी। अपनी राय में ईमानदार रहें और शिक्षित हो, विनम्रतापूर्वक मुस्कुराएं और दयालु हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com