IhsAdke.com

कैसे जांचें कि क्या कोई कंपनी निचले स्तर पर है

घोटाले जीवन का एक दुर्भाग्यपूर्ण पहलू है एक कंपनी असली लग सकता है, लेकिन वास्तविकता में, यह एक तख्तापलट हो सकता है। सौभाग्य से, कुछ चीजें हैं जो एक लाल झंडा हो सकती हैं और आपको एक में गिरने से रोकने में मदद कर सकती हैं।

चरणों

विधि 1
पंजीकरण और शोधन क्षमता

छवि शीर्षक वाली छवि देखें कि क्या कंपनी एक वास्तविक चरण 1 है
1
अपनी कंपनी की वेबसाइट के पंजीकरण डेटा की जांच करें आप कभी-कभी उस व्यक्ति की नाम और जानकारी पा सकते हैं जिसने साइट को पंजीकृत किया है, जिसे भविष्य की खोजों में इस्तेमाल किया जा सकता है। ऐसा कुछ जिसे आप देखना चाहते हैं वह तब होता है जब साइट बनाई गई थी और कब समाप्त हो जाएगी। यदि यह हाल ही में बनाया गया था और जल्दी ही समाप्त हो जाएगा, तो यह एक तख्तापलट के लिए एक अस्थायी कवर होने के कारण साइट को इंगित कर सकता है।
  • राज्य सचिव और / या एक संघीय नियोक्ता पहचान (आईडी) संख्या के साथ एक घोषणा की तलाश करें एक विज्ञापन दिखाता है कि उन्हें कंपनी के रूप में अच्छी प्रतिष्ठा होने की संभावना है।
  • इसी तरह, यदि ऑस्ट्रेलिया का मुख्यालय ऑस्ट्रेलिया में है, तो उसके पास एक एबीएन होना चाहिए। (ऑस्ट्रेलियाई बिजनेस नंबर), जिसके माध्यम से सत्यापित किया जा सकता है: Business.gov.au. कुछ मामलों में, बिना कंपनियों के एक ऑस्ट्रेलियाई कर कार्यालय संगत कर चालान उपभोक्ता को कानूनी तौर पर 46.5% के बिक्री कर को रोक सकता है।
  • छवि शीर्षक वाला चित्र देखें कि क्या कंपनी वास्तविक कदम 2 है
    2
    देश के अनुसार पंजीकरण विकल्प भिन्न-भिन्न हैं - विवरण के लिए अपनी राष्ट्रीय पंजीकरण प्रक्रिया की जांच करें।
  • छवि शीर्षक वाला चित्र देखें कि क्या कंपनी वास्तविक है चरण 3
    3
    सत्यापित करें बेहतर व्यावसायिक ब्यूरो. किसी विज्ञापन को लापता होने का यह मतलब नहीं है कि यह एक घोटाला है, लेकिन एक विज्ञापन हो सकता है और यह कहकर टिप्पणी हो सकती है कि यह है।
  • छवि शीर्षक वाला छवि चेक करें कि कोई कंपनी वास्तविक कदम 4 है
    4
    कुछ उद्योगों में विनियामक निकायों हैं जिनके लिए उन्हें पंजीकृत होना आवश्यक है या उनको प्रमाणपत्र / लाइसेंस की आवश्यकता है। यह देखने के लिए कंपनी के उद्योग की खोज करने योग्य है कि क्या यह इन नियमों का अनुपालन करता है
  • छवि शीर्षक वाला चित्र देखें कि क्या कंपनी वास्तविक कदम 5 है
    5
    किसी व्यवसाय की वैधता की पुष्टि करने के लिए व्यावसायिक क्रेडिट रिपोर्ट का उपयोग करें। किसी कंपनी सत्यापन सेवा का उपयोग करना, आप पुष्टि कर सकते हैं:
  • छवि शीर्षक वाला चित्र देखें कि क्या कंपनी वास्तविक कदम 6 है
    6
    एक कंपनी का क्रेडिट रेटिंग,
    • उसकी संपर्क जानकारी,
    • वित्तीय प्रदर्शन,
  • छवि शीर्षक वाला चित्र देखें कि क्या कंपनी वास्तविक कदम 7 है
    7
    बोर्ड संरचना
    • कितनी देर तक वे व्यापार में और अधिक हो गया है
  • विधि 2
    संपर्क जानकारी

    छवि शीर्षक वाली छवि देखें कि क्या कंपनी वास्तविक कदम 8 है
    1
    एक वैध फोन नंबर और पते के लिए साइट को देखें। यह सिर्फ एक संकेत है कि यह एक वास्तविक कंपनी है अगर डिजिटल कंपनी से इस कंपनी से संपर्क करने का कोई रास्ता नहीं है, तो यह एक लाल ध्वज हो सकता है चूंकि ईमेल और डोमेन नाम प्राप्त करना आसान है, इसलिए ईमेल पता होना ऑफ़लाइन संपर्क जानकारी के रूप में विश्वसनीय नहीं है।
    • अन्य शहरों में खोजें यह देखने के लिए कि क्या एक ही कंपनी उसी व्यवसाय के लिए एक ही वेबसाइट का उपयोग कर रही है .. एक अलग शहर के नाम के साथ उसी खोज शब्द का उपयोग करें। यदि आप दूसरे शहर के लिए एक ही व्यापार पृष्ठ ढूंढते हैं, तो मत करो उनका उपयोग करें आम तौर पर, नकली कंपनियों से प्रतिलिपि बनाई गई इन पृष्ठों का उपयोग कई शहरों में किया जाता है और ये सिर्फ नकल किए गए टेम्प्लेट हैं। कई ने छवियों और लिंक्स के लिंक तोड़ दिए हैं, जो नकली कंपनी पेज का संकेत है, या फ़िशिंग।



  • छवि शीर्षक वाला छवि चेक करें कि कोई कंपनी सही है 9
    2
    ये नकली साइट आमतौर पर एक एसईओ विशेषज्ञ और कई बड़े शहरों के लिए डुप्लिकेट द्वारा बनाई गई हैं वे लगभग हमेशा ईमेल फ़ॉर्म का उपयोग करते हैं ताकि आप उन्हें ट्रैक न कर सकें।
    • आमतौर पर सब ये नकली कंपनियां एक डाक पते का उपयोग करती हैं या एक वास्तविक कंपनी में फर्जी के लिए भुगतान करने की कोशिश करती हैं जो समान सौदे करती हैं, इसलिए जब आप कोई खोज करते हैं, तो कंपनी का नाम तब भी मेल खाता है जब नाम न हो।
  • छवि शीर्षक वाली छवि देखें कि क्या कंपनी असली है 10
    3
    अपने व्हाईट कमांड का उपयोग करके IICAN वेबसाइट को खोजें अगर मालिक नाम / पता से अपनी पहचान छिपाने के लिए भुगतान कर रहा है, तो चलाना, क्योंकि यह नकली कंपनी होने की अधिक संभावना है। यदि यह एक एलएलसी कंपनी के लिए पंजीकृत है, तो वेब पर उन्हें खोजें और देखें कि उन्हें कौन प्रबंधित करता है। यदि यह देश के बाहर स्थित है, तो इसका उपयोग न करें। यदि यह एसईओ या होस्टिंग कंपनियों में है, तो इसका इस्तेमाल न करें। अगर उसका नकली डाक पता है, तो इसका इस्तेमाल न करें।
  • चित्र शीर्षक से देखें कि क्या कंपनी वास्तविक कदम 11 है
    4
    ये नकली व्यापार वेबसाइट या "रेफरल साइट्स" को सिर्फ एक चीज़ के लिए सेट किया गया है यह आपके लिए अपनी सेवाओं का अनुरोध करने के लिए धोखा दे रहा है, इसलिए वे अपनी ओर से एक असली कंपनी को बेचते हैं और कटौती देते हैं ये रेफरल साइट उद्योग के लिए कुछ भी नहीं करते जो वे कहते हैं कि वे काम करते हैं, लेकिन सेवा बढ़ाते हैं सब.
    • ध्यान दें कि फोन नंबर और पते दोनों अब नकली के लिए सुपर आसान हैं। एक पूरे उद्योग की आपूर्ति क्षेत्र कोड और 800 जाली संख्याएं हैं। यहां तक ​​कि Google अब भी ऐसा करता है, इसलिए फ़ोन नंबर अब वास्तविक कंपनी का संकेत नहीं हैं व्यापार करने से पहले, पते के साथ जुड़े वाणिज्य के कक्ष को कॉल करें और देखें कि क्या वे एक असली ईंट और सीमेंट कंपनी हैं या एक नकली पता वाला एक इंटरनेट कंपनी है और यह संयुक्त राज्य अमेरिका या दूर देशों में स्थित है!
  • विधि 3
    कंपनी की वेबसाइट कितनी पेशेवर है?

    1. 1
      • विसंगतियों और व्यावसायिकता के लिए कंपनी की वेबसाइट ब्राउज़ करें अगर एक वेबसाइट एक ही स्थान पर एक बात कहती है और फिर एक दूसरे में विरोधाभास करती है, तो यह एक लाल झंडा है जो कंपनी को समन्वित नहीं है और यह एक घोटाला हो सकता है जिसे जल्दबाजी में रखा गया हो। यदि यह पेशेवर नहीं है (उदाहरण के लिए, चोरी की छवियां और कई टाइपो हैं), यह दर्शाता है कि साइट पर बहुत कम ध्यान या देखभाल की गई है
      • नियम और शर्तें देखें वैध कंपनियों के पास लगभग हमेशा उपयोग के नियम और शर्तों होंगे। यदि उनके पास शर्तें हैं, तो उन्हें संदेहास्पद चीजों के लिए सावधानी से पढ़ें
      • सभ्य सामग्री की तलाश करें नकली कंपनियों की संदर्भ साइटों में आम तौर पर साइट पर बहुत अधिक सामग्री नहीं होती है, और आमतौर पर आपके पास कई मूर्ख और बीबीबी व्यापार लोगो होते हैं, जो आपको बेवकूफ़ बनाते हैं और आपको उन पर भरोसा दिलाते हैं। एक "महान" टिप तस्वीर बैंकों की तस्वीरें और कंपनी के निर्माण, स्टाफ या उत्पादों की "नहीं" तस्वीर है। कंपनी से बचें, यदि आप देख रहे हैं तो उनके तथाकथित उत्पादों की छवियों के तट के चित्र हैं - वर्तमान में यह एक नकली वेब कंपनी को ढूंढने का सबसे आसान तरीका है!
      • यदि वेब पेज से कंपनी के बारे में आपके कोई प्रश्न हैं, तो आपकी पहली इंप्रेशन आमतौर पर सही हैं कंपनी से बचें, जब तक आपको पता नहीं कि यह वास्तविक है

    विधि 4
    भुगतान का

    1. 1
      • विचार करें कि कंपनी भुगतान कैसे स्वीकार करती है यदि वे केवल असुरक्षित या अस्पष्ट उपायों के माध्यम से भुगतान स्वीकार करते हैं, तो इससे लाल झंडा हो सकता है पेपैल को अक्सर एक सुरक्षित तरीके माना जाता है भुगतान विधियों के लिए देखो जो आपको अपने पैसे वापस लेने की अनुमति देगा अगर चीजें गलत हो जाए

    विधि 5
    मेरे बारे में

    छवि शीर्षक वाला चित्र देखें कि क्या कोई कंपनी वास्तविक चरण 12 है
    1
    Google पर व्यवसाय नाम दर्ज करें आप कुछ टिप्पणियों या जानकारी को पता कर सकते हैं कि क्या कंपनी घोटाला है या नहीं। यदि आपको कुछ भी दिखाई नहीं देता है, तो "दूरभाष कंपनी नाम" का प्रयास करें और देखें कि क्या परिणाम इस तरह दिखाई देते हैं। हालांकि, सकारात्मक ऑनलाइन उपस्थिति में हेरफेर करना संभव है, लेकिन खराब टिप्पणियां छिपाने के लिए कठिन हैं।
  • चित्र शीर्षक से देखें कि क्या कंपनी एक वास्तविक चरण 13 है
    2
    मूल्यांकन प्लेटफार्मों पर कंपनी के ग्राहकों की समीक्षा देखें निजी ब्लॉगों के विपरीत, मूल्यांकन प्लेटफार्म कई ग्राहकों की राय को प्रतिबिंबित करती है और अक्सर किसी कंपनी की संपूर्ण विश्वसनीयता के बारे में एक अनफ़िल्टर्ड दृश्य प्रदान करती है। विश्वसनीय समीक्षा प्लेटफार्म किसी भी तरह से टिप्पणी सेंसर नहीं करेंगे और झूठी रेटिंग्स के खिलाफ कड़ी मेहनत करेंगे।
  • चित्र शीर्षक से जांचें कि क्या कंपनी वास्तविक चरण 14 है
    3
    अपने क्षेत्र में ईंट और सीमेंट के वास्तविक संदर्भों के लिए पूछें संदर्भ को कॉल करें और पूछें कि वास्तव में नौकरी कैसे की अगर यह एक अलग कंपनी थी, तो वह दूसरी कंपनी से सेवाओं को किराए पर लेना था, जिसके लिए उन्होंने सीसा को बेच दिया। यह कंपनी से बचने के लिए एक संकेत है
  • युक्तियाँ

    • जब आप समीक्षाओं को देखते हैं, तो स्मार्ट होने के बारे में बताएं कि किन मूल्यांकनों पर विश्वास करना है। कुछ लोग सभी दिशानिर्देशों का पालन नहीं करते हैं जिन्हें उत्पाद या शर्तों को समझना चाहिए या न समझना चाहिए और फिर शिकायत करते हुए भी त्रुटि "उनकी है।"
    • कुछ ख़ेमे निजी डोमेन के मालिक से जानकारी रखते हैं यह जरूरी नहीं है कि यह एक घोटाला है
    • यदि आप एक व्यवसाय की तलाश कर रहे हैं जो घर से चल रहा है या यह वास्तव में एक छोटा सा व्यवसाय है, तो उनके पास व्यावसायिक विज्ञापन या दीर्घकालिक डोमेन नहीं हो सकते हैं कुछ लोगों के पास कंपनी के अन्य खर्चों पर इसके लिए भुगतान करने के लिए पैसा नहीं है

    चेतावनी

    • आपकी जानकारी से सावधान रहें आवश्यक से अधिक प्रदान न करें और उन्हें प्रदान करने में सामान्य ज्ञान का उपयोग करें। अगर आपको 100% यकीन नहीं होता है कि कंपनी असली है तो दूसरा ढूंढिए! व्यक्तिगत जानकारी के साथ जो आपके जीवन को बर्बाद कर सकता है, रोकथाम इलाज से बेहतर है
    • कुछ उपकरण अमेरिका के बाहर की चीज़ों के लिए उपलब्ध नहीं हो सकते हैं
    • अगर यह सच होना अच्छा लगता है, मान लीजिए कि यह है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com