IhsAdke.com

व्यक्तिगत रक्षा कक्षा कैसे चुनें

अपने आप को बचाने के लिए सीखना चाहते हैं? क्या आपको अकेले यात्रा पर विश्वास नहीं है? आप कुछ आत्मरक्षा वर्गों की कोशिश क्यों नहीं करते? यह आपके आत्मविश्वास को बेहतर बनाने का एक मजेदार तरीका हो सकता है।

चरणों

विधि 1
एक कोर्स खोजना

शीर्षक वाला चित्र एक स्व रक्षा कक्षा चुनें चरण 1
1
यदि आप कोई व्यक्ति जानते हैं जो आत्मरक्षा वर्ग लेता है, तो इस व्यक्ति से बात करें शायद वह आपको कुछ उपयोगी विचार दे देंगे यदि आपके पास एक मित्र है जो आपको सिखाता है, तो इससे भी बेहतर!
  • एक स्व रक्षा कक्षा चुनें चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    पता करें कि आपके क्षेत्र के आत्मरक्षा पाठ्यक्रमों को किसी विशेष अनुमोदन या लाइसेंस की आवश्यकता है या नहीं। यह आपको प्रतिष्ठित प्रशिक्षक ढूंढने में मदद कर सकता है।
  • शीर्षक से चित्र एक स्व रक्षा कक्षा चुनें चरण 3
    3
    स्थानीय पुलिस स्टेशन पर जाएं वे कम से कम, आप कुछ प्रशिक्षकों से संकेत मिलता है या (महिलाओं के लिए जैसे। आत्मरक्षा) आप के लिए उचित वर्गों के लिए आप उल्लेख कर सकते हैं पर भरोसा किया आत्मरक्षा कक्षाएं की एक सूची है या, हो सकता है।
  • एक स्व रक्षा कक्षा चुनें चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    अगर आपको अभी तक कोर्स नहीं मिला है, तो फोन बुक, इंटरनेट या अकादमी बुलेटिन बोर्ड की तलाश करें। याद रखें: विज्ञापन का आकार और प्रस्तुति पाठ की गुणवत्ता का प्रतिनिधित्व नहीं करती - यह केवल इंगित करता है कि विपणन कितनी अच्छी तरह से किया जाता है। अपने क्षेत्र के पाठ्यक्रमों पर एक नज़र डालें।
  • विधि 2
    कोर्स चुनना

    एक स्व रक्षा कक्षा चुनें चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    1
    सम्मान के किसी भी प्रशिक्षक ने कहा कि टकराव से बचने के लिए। शारीरिक हस्तक्षेप एक अच्छा विकल्प नहीं है और इससे पहले कई चीजों का परीक्षण किया जा सकता है। आपके प्रशिक्षक को पहले से पहले टकराव से बचने के लिए आपको जो व्यवहार करना चाहिए, उसे हमेशा समझाए और उनको सुदृढ़ करना चाहिए।
  • शीर्षक वाला चित्र स्वयं रक्षा कक्षा चुनें चरण 6
    2
    जब आप एक सबक पाते हैं, तो उसके बीच में बाहर आकर अपनी प्रगति देखें केवल प्रशिक्षक को ही ध्यान न दें, बल्कि कक्षा के लिए भी। याद रखें कि आप एक साथ ट्रेनिंग कर सकते हैं, इसलिए आपको उनके साथ सहज महसूस करना चाहिए।
  • शीर्षक वाला चित्र स्वयं रक्षा कक्षा चुनें चरण 7
    3



    अगर आपके पास अवसर है तो कक्षाओं और छात्रों के बारे में प्रशिक्षक से बात करें वे तुम्हें एक विचार दे सकते हैं कि प्रशिक्षण में क्या शामिल होगा।
  • एक स्व रक्षा कक्षा चुनें चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    4
    उस क्लास को चुनें जिसे आप सबसे अच्छा पसंद करते हैं या आपको लगता है कि आप अधिक सीखेंगे। यदि आपको ऐसा कोर्स पसंद नहीं है, जो आपके लिए करना है या यह आपके लिए बहुत मुश्किल है, तो यह केवल वैसे ही मिलेगा।
  • शीर्षक वाला चित्र स्वयं रक्षा कक्षा चुनें चरण 9
    5
    शामिल हो जाओ! भाग लेने से आपको यह पता चलेगा कि प्रशिक्षण वास्तव में क्या है।
  • एक स्व रक्षा कक्षा चुनें चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    6
    यदि आप एक कोर्स का आनंद लेते हैं, तो एक परीक्षण अवधि ले लो, जो यह पेशकश कर सकती है - कई स्कूल कम मूल्य वाले कई कक्षाएं प्रदान करते हैं जैसे कि आप अपना मन बनाते हैं
  • शीर्षक से चित्र एक आत्म रक्षा कक्षा चुनें चरण 11
    7
    अपने आप से एक गंभीर प्रश्न पूछें क्या तकनीक वास्तव में एक वास्तविक स्थिति में काम करेगी? क्या वे एक आक्रामक व्यक्ति के खिलाफ प्रभावी हैं? कुछ वर्ग आपके आत्मविश्वास में वृद्धि करेंगे और आपको नए लोगों को मिलेगा, लेकिन क्या यह आप आत्मरक्षा वर्ग में देख रहे हैं?
  • शीर्षक वाला चित्र स्वयं रक्षा कक्षा चुनें चरण 12
    8
    क्या प्रशिक्षक समूह के अलग-अलग लोगों को सबक स्वीकार करता है? हर कोई एक ही स्तर पर नहीं है और कुछ को कम चुनौतीपूर्ण के साथ शुरू करना होगा। उसी तरह, कुछ को बेहतर बनाने के लिए कुछ और तीव्रता की आवश्यकता होगी। कोई रास्ता नहीं है जो सभी के लिए उसी तरह काम करता है
  • शीर्षक वाला चित्र स्वयं रक्षा कक्षा चुनें चरण 13
    9
    ज्यादातर वर्ग ढीले तकनीकों को सिखेंगे। यदि कोर्स में मनोवैज्ञानिक तनाव के कम से कम कुछ तत्व शामिल नहीं हैं, तो वास्तविक स्थिति आपके लिए बहुत अधिक होगी, यह आतंकित होगी। व्यक्तिगत सुरक्षा सहायता प्रदान करती है, लेकिन वास्तविक हमले के तनाव के लिए आपको तैयार करता है। आप के प्रति दयालु होने के कारण कक्षा में बहुत अच्छा है, लेकिन यह आपकी वास्तविक स्थिति में बचाव करने और अपने आप को सुरक्षित रखने की क्षमता को बहुत कमजोर करेगा।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप कक्षा पर्यावरण के साथ सहज महसूस नहीं करते हैं, तो छोड़ने से डरो मत। संभवतः आपके अंतर्ज्ञान का पालन करना सबसे अच्छा है
    • व्यक्तिगत रक्षा के लिए बोझ नहीं होना चाहिए यदि आप सबक का आनंद नहीं लेते हैं, तो प्रशिक्षक से बात करें। वह अपनी वरीयता के अनुसार सबक समायोजित कर सकते हैं। यदि वह मना कर देता है, तो एक और कोर्स देखें
    • यदि पहले आप वर्ग के बारे में अनिश्चित हैं, तो एक मित्र से पूछें शुरुआत के लिए जाने वाले एक चेहरे को देखकर पाठ्यक्रम जारी रखने या छोड़ने में अंतर हो सकता है।
    • सावधान impostores- वर्ग आत्मरक्षा पुरुष की आंख नहीं होना चाहिए और इसे चालू नहीं किया जाना चाहिए किसी के शाश्वत दास (या यहां तक ​​कि अस्थायी) में।
    • यदि आप इसे खतरनाक पाते हैं, तो ऐसा मत करो। एक अच्छा प्रशिक्षक यह जान सकता है कि सभी को आत्मविश्वास या दूसरों की समान क्षमता नहीं है और आप अपने प्रशिक्षण में सहायता करेंगे। आप अपनी पसंद के आधार पर कक्षा में हैं
    • प्रशिक्षक को बताएं कि आप कक्षा के बाहर क्या हासिल करना चाहते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आपके पास कोई भी शारीरिक समस्या है, तो अपने डॉक्टर से परामर्श करें।
    • यदि आपको किसी व्यक्ति या किसी समूह द्वारा शारीरिक रूप से धमकी दी जा रही है, तो पुलिस को जाएं। यह प्रशिक्षण और बदला लेने के लिए एक फिल्म नहीं है- वास्तविक जीवन बहुत अधिक जटिल है। पुलिस मदद करने के लिए वहां मौजूद हैं

    आप अपना अनुभव कितना असली चाहते हैं?

    1. कुछ वर्गों में आप वास्तव में चीजों को प्रभावित करेंगे। आप को तय करना होगा कि आप किस तरह के अनुभव चाहते हैं
    2. पर जाएँ https://dr-ruthless.com/ (डा। क्रूरता आपके भीतर योद्धा को सतह पर प्रोत्साहित करती है)
    3. पर जाएँ https://youtube.com/embed/AC2Pi63gTOM (उम्र रेटिंग के साथ फिल्माया गया - शपथ लेने के साथ रैप) इंग्लैंड में लिवरपूल में व्यक्तिगत रक्षा समूह यह सबसे अधिक व्यक्तिगत रक्षा वर्गों की तुलना में अधिक आक्रामक और टकरावकारी है!
    4. उपरोक्त दो वर्गों वास्तविक भौतिक संपर्क के माध्यम से कक्षा के साथ शारीरिक टकराव का डर है।
    5. गेविन डे बेकर द्वारा "डर का उपहार" पढ़ें शिकारी कैसे सोचते हैं यह महान जानकारी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com