IhsAdke.com

स्कीबबोर्ड के साथ सर्फ कैसे करें

स्कीब बोर्डिंग, एक छोटा सा बोर्ड जो रेत पर या तरंगों के खिलाफ स्लाइड करने के लिए उपयोग किया जाता है, वह हाल ही में बेहद मजेदार और बढ़ती खेल है।

चरणों

चित्र शीर्षक स्कीम्बोर्ड चरण 1
1
एक अच्छा स्थान खोजें आपको समुद्र तट के पास रहने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन यह निश्चित रूप से खेल का अभ्यास करना आसान बनाता है अधिमानतः एक सुन्दर रेत के साथ, कुछ बूंदों के साथ (रेत में सर्फ) या लहरों (किनारों को सर्फ करने के लिए) के किनारे तोड़ने वाले तरंगों के साथ खोजें।
  • चित्र शीर्षक स्कीम्बोर्ड चरण 2
    2
    एक बोर्ड और पैराफिन खरीदें आपको अपनी वरीयता के आधार पर मॉडल का चयन करना चाहिए, यानी यदि आप रेत में या तरंगों से अधिक सर्फ करना चाहते हैं लकड़ी के छोटे, चिकनाई सपाट रेत से बेहतर स्लाइड करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं (विशेषकर समुद्र के करीब जहां यह चिकना है), जबकि नए कार्बन फाइबर या एक्स मॉडल तरंगों में घुसने के लिए आदर्श हैं। कुछ लकड़ी के फ़ेंदूएं केंद्र में खड़ी होती हैं, इसलिए केवल 2.5 सेमी लंबाई जमीन के संपर्क में होती है, जो रेत पर फिसलने के लिए आदर्श होती है, और लगभग 20 मीटर की दूरी को कवर कर सकती है। कई प्रकार के पैराफिन हैं, जो गर्म या ठंडे पानी के लिए अलग-अलग हैं। ठंडे मौसम के लिए, उदाहरण के लिए, उष्णकटिबंधीय मौसम के लिए पैराफिन बेस परत का उपयोग करें, जो ठंडे मौसम के लिए पैराफिन की दूसरी परत से आच्छादित होता है।
  • चित्र शीर्षक स्कीम्बोर्ड स्टेप 3
    3
    स्कीमबोर्डिंग के लिए एक अच्छा समुद्र तट खोजें यह एक कठिन काम हो सकता है, लेकिन एक बार जब आप अपने क्षेत्र में कुछ बेहतरीन जगहों को खोजते हैं, तो आपके पास स्किमबोर्डिंग का अभ्यास करने के लिए कुछ विकल्प होंगे।
  • स्किम्बोर्ड स्टेप 4 नामक चित्र
    4
    आकार में जाओ! अन्यथा, चोट लगने के जोखिम बहुत अधिक हैं। सुनिश्चित करें कि आप चोट लगी बिना चलें, स्केट, गिर सकते हैं और रेत के साथ गंदे होने पर परेशान नहीं कर सकते। अपने पैर और लम्बी मांसपेशियों को गर्म और मजबूत रखें
  • चित्र शीर्षक स्कीम्बोर्ड चरण 5
    5
    पीठ पर एक हाथ के साथ, सबसे ऊपर के साथ बोर्ड को पकड़ो और नीचे की ओर दूसरे, चोंच के सबसे निकट। यदि आप बस रेत में स्लाइड करने की योजना बनाते हैं, तब तक इंतजार करें जब तक कोई लहर आती है और आंदोलन वापस शुरू नहीं हो जाती। जब पानी की एक पतली परत होती है, जिसमें 2 मिमी और 12 मिमी के बीच मोटाई होती है, तो चलना शुरू हो जाता है।



  • चित्र शीर्षक स्कीम्बोर्ड चरण 6
    6
    जब आप एक उचित गति तक पहुंचते हैं, तो पानी की पतली परत में आपके सामने बोर्ड फेंक दो। ऐसा करने का सबसे आसान तरीका अपने आप को कम करके और बोर्ड को फेंकने के लिए है, जिससे इसे ऊपर से कूदने से पहले कुछ सेकंड के लिए रेत पर स्लाइड किया जा रहा है।
  • स्कीमबोर्ड चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    7
    बोर्ड पर चढ़ो बोर्ड पर कूद मत करो या, पर्याप्त रूप से, यह गिर जाएगा और यह कोई मजेदार नहीं होगा। आप आगे बढ़ना चाहिए, उसके आंदोलन के बाद, और पहले चोंच के पास एक पैर लैंडिंग और, उसके बाद, पीठ में दूसरे। यह सोचने के लिए सामान्य है, "क्यों, लेकिन अगर मैं एक बार में एक पैर रखता हूं, तो मैं निश्चित ही आऊंगा।" लेकिन यह सच नहीं है! वास्तव में, यदि आप सही तकनीक का इस्तेमाल करते हैं, तो आप न केवल गिराएंगे, लेकिन बोर्ड की गति कम नहीं होगी, इसके विपरीत जब आप केवल कूदते हैं और अतिरिक्त वजन के कारण सतह तनाव को तोड़ने के लिए मजबूर हो जाते हैं, तो इसके विपरीत। अपने वजन को धीरे-धीरे जोड़कर, बहुत कम या कोई गति नहीं खो जाती है। वास्तव में, अपने पैरों को व्यक्तिगत रूप से उतरना उनके साथ एक साथ कूदने से आसान है।
  • चित्र शीर्षक स्कीम्बोर्ड चरण 8
    8
    सर्फिंग! रेत पर, लक्ष्य बहुत सरल है: जब तक आप सभी गति खो न लें, तब तक आपको सर्फ करना होगा। आप सीधे चल सकते हैं या तेज मुड़ें और युद्धाभ्यास बनाने की कोशिश कर सकते हैं। रेत में सर्फिंग मजेदार है, लेकिन अगला कदम यह लहरों के खिलाफ करना है।
  • चित्र शीर्षक स्कीम्बोर्ड चरण 9
    9
    अच्छी लहर चुनें आपको एक लहर की आवश्यकता होगी जो आप ए) पहुंच सकते हैं और बी) एक वक्र या एक हवाई बना सकते हैं। गहराई से पानी के ऊपर स्लाइड करके कम गति खोने के लिए, बोर्ड की ओर बढ़ने की कोशिश करें (भौतिक विज्ञान का कहना है कि आप धीमी गति से धीमा हो जाएंगे) जब लहर आ रही है, तो इसे वक्र की दिशा के आधार पर, बोर्ड के भीतर / बाहर के हिस्से को अपना वजन बदलना शुरू करना चाहिए। कम गति को कम करने के लिए, हालांकि इस तरह से अपनी शेषता को बनाए रखना अधिक कठिन है और आप कुछ नियंत्रण को खो देते हैं, बोर्ड के केंद्र के सबसे निकट के पैर की स्थिति में रखें। जब आप लहर के ऊपर पहुंच जाते हैं, तो आप बारी और रेत की तरफ लौट सकते हैं। समय के साथ, आप कुछ हवाई युद्धाभ्यास की कोशिश कर सकते हैं लहर की चोटी पर बोर्ड की पूंछ को दूर करने के लिए सुनिश्चित करें क्योंकि यह दिशा बदलना शुरू कर देता है, और फोम के ऊपर स्लाइडिंग का आनंद लेगा। यह सब कुछ बहुत ही जटिल और जटिल के कुछ बहुत स्पष्ट स्पष्टीकरण है। प्रत्येक समुद्र तट, लहर, रेत का प्रकार, सर्फ़बोर्ड और व्यक्तिगत एक अलग परिदृश्य प्रदान करते हैं। उसने कहा, अभ्यास इस खेल में खुद को सुधारने का एकमात्र तरीका है
  • युक्तियाँ

    • यदि आप एक स्कीपबोर्ड के साथ सर्फ करने के लिए सीख रहे हैं, तो अपने मित्र को अपने संतुलन को बनाए रखने के लिए अपना हाथ पकड़ते समय चलाने और लॉन्च करने के लिए पूछना आसान होता है।
    • गिरने की संभावनाओं को कम करने के लिए आपको पैराफिन की एक परत को लागू करना चाहिए।
    • गर्म मौसम के लिए एक पैराफिन लें और माइक्रोवेव में ठंडे मौसम के लिए एक के साथ मिश्रण करें। एक बार किया, बस एक कंटेनर में ठंडा होने दें और इसे आप जितना चाहें कट कर दें। यह मिश्रण अत्यंत कुशल है
    • यदि आप एक समुद्र तट के पास नहीं रहते हैं, तो आप नदियों और नदियों में स्कीम बोर्डिंग भी कर सकते हैं।
    • यदि आपने बनावट के साथ एक छद्म खरीदा है, तो आपको इसे पहले ही तैयार करना होगा बस रेत उस क्षेत्र में जहाँ आप एक मिनट के लिए विरोधी पर्ची चिपकने वाले गोंद करना चाहते हैं, तो अतिरिक्त धूल हटाने के लिए शराब का उपयोग करें। उसके बाद, सावधानी से decals की स्थिति और बोर्ड का उपयोग करने से पहले उन्हें 24 घंटे के लिए निर्धारित करें।
    • आपको बहुत दृढ़ संकल्प की आवश्यकता होगी केवल एक घंटे असफल प्रयासों के बाद हार न दें। आपके घुटनों को शायद इतना गिरने से खून बहना होगा, लेकिन याद रखना कि अंत में, सभी पीड़ित इसके लायक होंगे
    • यदि आप बोर्ड पर आरामदायक नहीं हैं, तो कुछ पानी स्लाइड खेलने के खिलौने अच्छे प्रशिक्षण विकल्प हैं।
    • हमेशा हवा में स्लाइड करने के लिए याद रखें
    • बोर्ड को आगे के पैर से कड़ी मेहनत करने की कोशिश न करें, क्योंकि यह आपको दूर से स्लाइड करेगा इसके अलावा, पहले चरण के तुरंत बाद बोर्ड पर दूसरे पैर डालने की कोशिश करें।
    • यदि आप तरंगों को सर्फ करना चाहते हैं, तो ऐसे एक्जिल, विक्टोरिया, स्लोटस्टिक, वेवज़ोन, जैप या सोल जैसे एक अच्छा सर्फ़बोर्ड ब्रांड के लिए चुनिए। ये फाइबर ग्लास / कार्बन सर्फ़बोर्ड के लिए शीर्ष छह टॉप-ऑन-लाइन ब्रांड हैं। मेयर और अन्य ब्रांडों जैसे सस्ता विकल्प से दूर रहें, हालांकि वे शुरुआती लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकते हैं, जो खेल की तरह दिखने का विचार लेना चाहते हैं। लेकिन याद रखें कि ये कंपनियां सस्ते सामग्री का उपयोग करती हैं और परिणामस्वरूप उनके उत्पाद आमतौर पर पैसे की बर्बादी होती हैं। जैसा कि आप अधिक चुनौतीपूर्ण तरंगों में उद्यम करना शुरू करते हैं, आपके बोर्ड के ऊपर छड़ी करने के लिए कुछ गैर-स्लिप स्टिकर खरीदें।
    • आम तौर पर, एक चमकदार खत्म होने वाला बोर्ड एक टेक्सचर फिनिश के साथ मॉडल की तुलना में थोड़ा भारी होगा। पहले मामले में, न केवल बोर्ड को और अधिक सुंदर दिखता है, लेकिन स्टिकर अधिक आसानी से छड़ी करते हैं। दूसरी ओर, यह खरोंच के लिए अधिक संवेदनात्मक है और आमतौर पर टेक्सचर मॉडल की तुलना में थोड़ा कठिन है। बनावट वाले बोर्ड थोड़ा हल्का और मजबूत होते हैं, लेकिन विरोधी-पर्ची चिपकने वाले को सुरक्षित करने के लिए रेत से भरा होना चाहिए।
    • एक 360 का एहसास करने के लिए गति लेता है बोर्ड पर खड़े होने पर, अपने आप को कम करें और कताई शुरू करने के लिए बस रेत को छू लें। अपने हाथ को रेत के साथ संपर्क में न रखें या स्पीड खो दें सामने से पीछे के वजन को स्थानांतरित करें यदि आप इन चरणों का पालन करते हैं, तो आप एक से अधिक पूर्ण मोड़ के लिए 360 या फिर स्पिन भी पूरा कर पाएंगे। यदि आप रोटेशन खोना शुरू करते हैं, लेकिन अभी भी उच्च गति पर हैं, फिर रेत पर अपना हाथ स्पर्श करें
    • चरण 7 के लिए एक अपवाद है जब आप सीधे तरंग की तरफ सर्फ करने के लिए गहराई से पानी में बोर्ड खेलते हैं, जिसका अर्थ है कि आपको लगभग तुरंत बोर्ड ऊपर कूदना चाहिए यदि आप शुरू से ही बोर्ड पर नहीं आ सकते हैं, तो संभावना है कि कुछ गलत होगा। सबसे पहले, बोर्ड या तो हवा या जिस तरह से इसे लॉन्च किया गया था, उसके कारण आप से दूर जा सकते हैं। दूसरा, बोर्ड गति खो देगा तीसरा, आपको अधिक से अधिक मैदान पर चलना होगा, जिसका अर्थ है कि आप न केवल यह सुनिश्चित करें कि आप प्रत्येक चरण में गति खो देंगे, लेकिन यह भी कि आप जितना अधिक चलते हैं, उतना मुश्किल यह होगा कि कूदने के लिए। उन्होंने कहा कि बोर्ड को सीधे गहरे पानी में फेंकने के लिए भी फायदे हैं। सबसे पहले, आप ऊर्जा की उच्च गति और संरक्षण के साथ पहले से ही लहर के करीब पहुंच गए हैं। यदि लहर 30 मीटर है, जहां से आप दौड़ना शुरू कर चुके हैं, 15 मीटर की यात्रा के बाद रेत में बोर्ड फेंकते हैं, तो आपको फिर से 15 मीटर के लिए स्लाइड करना पड़ता है दूसरी तरफ, यदि आप लहर के करीब बोर्ड को फेंक देते हैं (5 मी कहते हैं), तो यही दूरी आपको जाना चाहिए। बेशक, गहरे पानी में चलने वाले बोर्ड पर चढ़ना अधिक मुश्किल होता है, लेकिन पुरस्कार अतिरिक्त कसरत को सार्थक बनाते हैं। यह निश्चित रूप से लागू होता है, यदि आप लहरों को सर्फ करने की योजना बनाते हैं।
    • यह भी याद रखें कि बोर्ड का आकार बहुत महत्वपूर्ण है और यह विभिन्न ब्रांडों के बीच भिन्न हो सकता है। निर्माता के वजन / आकार की सिफारिशों का पालन करें इसके अलावा, लहर की स्थिति और आपकी फिटनेस को भी ध्यान में रखा जाना चाहिए। जैसा कि आप खेल में बेहतर होते हैं, आप छोटे मॉडल देख सकते हैं, हालांकि यह केवल लोगों की वरीयताओं को नहीं बल्कि एक दायित्व है। बोर्ड की मोटाई भी महत्वपूर्ण है आम तौर पर, एक 1.6 सेंटीमीटर का मोटी बोर्ड किसी भी स्थिति के लिए उत्कृष्ट होता है और आसानी से मनोवैवबल होता है, जबकि 1.9 सेंटीमीटर मोटी मॉडलों को शांत स्थितियों के लिए अनुशंसित किया जाता है और अधिक उछाल और गति प्रदान की जाती है।

    चेतावनी

    • कालीन पर अभ्यास करना संभव है।
    • गहरा पानी में सीधे बोर्ड चलाने के प्रयास से पहले रेत पर सर्फिंग का अभ्यास करें।
    • धीरे - धीरे विकसित करें यदि कोई भी पैंतरेबाज़ी आपके लिए बहुत मुश्किल या जोखिम भरा लगता है, तो इससे पहले कि आप कोशिश करें, सरल चाल के लिए उपयोग करें।
    • पैराफिन का उपयोग किए बिना, आप बार-बार गिरेंगे अधिकांश स्कीम बोर्ड बहुत गीली होते हैं जब वे गीली होते हैं और इसी वजह से वे पानी पर इतनी अच्छी तरह से स्लाइड करते हैं। पैराफिन का कार्य बोर्ड को अधिक चिपचिपा छोड़ना है, जिससे आप आसानी से गिरने से रोक सकते हैं। पैराफिन की अच्छी मात्रा के साथ सतह को कवर करें और आसंजन बढ़ाने के लिए एक कंघी को पारित करें। आप पैराफिन की बजाय विरोधी पर्ची चिपकने वाले का उपयोग कर सकते हैं, हालांकि ये शुरुआती लोगों के लिए अनुशंसित नहीं हैं। घर्षण बढ़ाने के लिए ये चिपकने वाले आमतौर पर बोर्ड की सतह पर रबर और गोंद से बने होते हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • skimboard
    • दृढ़ संकल्प
    • तेल
    • ठंडे मौसम के लिए Wetsuits
    • सर्फिंग स्थान
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com