IhsAdke.com

हिंदुत्व को कैसे परिवर्तित करें

आपने हिंदू धर्म के बारे में सबकुछ सीखा और निर्णय लिया कि यह आपके लिए सही धर्म है। तो केवल एक चीज गायब है, आधिकारिक तौर पर हिंदुत्व को परिवर्तित करने के लिए है

चरणों

भाग 1
हिंदू धर्म क्या है?

चित्र शीर्षक: 28238 9 1
1
समझें कि हिंदू धर्म मूल रूप से जीवन का एक तरीका है और कर्मों (ब्रह्मांड के कार्यों और सामूहिक सामूहिक) पर आधारित विश्वासों का एक समग्र रूप है। हिंदुओं और बौद्ध धर्म में विश्वास करते हैं (विश्वास है कि हम सभी को जीवन में पूरा करने के लिए निश्चित रूप से "भूमिकाएं / लक्ष्य हैं," जैसे कि पिता, भाई, मित्र, प्रेमी, साथी, आदि) और शांति को केवल हमारे सर्वश्रेष्ठ कभी भी देकर इन भूमिकाओं को पूरा करके प्राप्त किया जा सकता है।
  • चित्र का शीर्षक 28238 9 2
    2
    हिंदुओं को सभी दिव्य अभिव्यक्तियों को समझते हैं और उनका सम्मान करते हैं जो हमारे जीवन को प्रभावित करते हैं, जैसे कि तत्वों, ग्रहों, दिन और सूरज (सूर्य नमस्कार) और यहां तक ​​कि योग का अभ्यास, जो हमारे विचारों को साफ करने के दौरान स्वयं उपचार की अनुमति देता है। इसलिए ट्रिनिटी (निर्माता, संरक्षक और विनाशक - या ब्रह्मा, विष्णु और शिव) के बैनर के नीचे से चुनने के लिए 20,000 देवताओं का चयन किया गया है।
  • भाग 2
    हिंदू धर्म में परिवर्तित

    हिंदू धर्म में कनवर्ट करने के लिए चित्र चरण 1
    1
    ऐसे संप्रदाय खोजें जो आपको स्वीकार करेंगे। अधिकांश हिंदुओं आपको बताएंगे कि आप आधिकारिक तौर पर हिंदू धर्म में परिवर्तित नहीं कर सकते हैं, क्योंकि आप उस परिवेश में बड़े हो चुके होंगे, न कि एक धर्म जिसकी बाहरीता प्रवेश कर सके। लेकिन चिंता मत करो, क्योंकि ऐसे पंथ हैं जो पश्चिमी देशों के लिए खुले हैं।
    • सबसे प्रसिद्ध पंथ कृष्ण चेतना की अंतर्राष्ट्रीय सोसायटी है, जिसे "हरे कृष्ण" भी कहा जाता है। यह एक हिंदू संप्रदाय था जो 1 9 60 के दशक में पश्चिम में परिवर्तित हो गया था। एक और बहुत लोकप्रिय संप्रदाय पारस्परिक मध्यस्थता है।
      हिंदू धर्म को परिवर्तित करने के लिए चित्र चरण 2
  • छवि शीर्षक 28238 9 4



    2
    "परिवर्तित" होने की अपेक्षा न करें हिंदू धर्म में "रूपांतरण" आवश्यक नहीं है, इसके लिए समर्पित एक समारोह बहुत कम है। अपने कार्यों, विचारों, जीवन शैली और दर्शन की धारणा, जैविक विकास और प्यार और सीखने की लगातार धारणा में उत्पन्न होती है।
  • चित्र कन्वर्ट टू हिंदूइजेशन चरण 3
    3
    एक हिंदू आध्यात्मिक नेता का शिष्य बनें उदाहरण के लिए, कई नए आयु समूह, दीपक चोपड़ा के प्रशंसक हैं।
  • युवा पेशेवर चरण 6 के रूप में एक नया सोशल नेटवर्क बिल्ड शीर्षक वाला चित्र
    4
    योग करना शुरू करो यद्यपि योग आमतौर पर एक शारीरिक व्यायाम के रूप में प्रयोग किया जाता है, कई लोग इसे अपने आध्यात्मिक भक्ति के लिए विशेषता देते हैं, जो कड़ाई से हिंदू धर्म से प्राप्त होते हैं इसलिए, योग कक्षाएं लेना और पता चलता है कि इस हिंदू प्रथा का आध्यात्मिक पक्ष कैसे समर्पित है।
  • चित्र कन्वर्ट टू हिंदुइज़्म चरण 5
    5
    agniveer.com देखें। इसमें सुझाए गए जीवन प्रथाओं को देखें।
  • हिंदू धर्म को परिवर्तित करने के लिए चित्र चरण 6
    6
    अधिक जानने के लिए आर्य समाज या विश्व हिंदू परिषद के एक केंद्र पर जाएं।
  • युक्तियाँ

    • शुद्ध आत्मा और हृदय वाला कोई भी एक हिंदू बन सकता है। अधिक जानने के लिए कुछ हिन्दू गुरु से संपर्क करें और आपको निश्चित रूप से मदद मिलेगी।
    • शब्द "हिंदू" शब्द "सिंधु" शब्द का गलत पर्शियन् उच्चारण था, या "जो लोग सिंधु नदी सभ्यता से परे रहते थे", जिन्हें "सिंधु घाटी सभ्यता" के नाम से भी जाना जाता है, 7000 से 3300 वर्ष पहले मसीह इसलिए, प्राचीन ग्रीस / मेसोपोटामिया से फारस के लोग "हिंदू" या भारत के अलावा अन्य भूमि से लोगों के बारे में बात करते थे।
    • लगभग 90% अनुष्ठान / प्रार्थनाएं / पूजाएं विशिष्ट क्षेत्रों की संस्कृति और परंपराओं पर आधारित होती हैं, इसलिए चिंता न करें, अगर आप वास्तव में क्या हो रहा है, तो समझें, क्योंकि अन्य क्षेत्रों के हिंदू शायद या तो समझ नहीं पाएंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com