IhsAdke.com

एक कंप्यूटर स्रोत कैसे खरीदें

इलेक्ट्रो-इलेक्ट्रॉनिक उपकरण का विद्युत आपूर्ति इकाई (पीएसयू) कुछ घटकों में से एक है जो पूरे सिस्टम के प्रदर्शन और विश्वसनीयता को प्रभावित करते हैं। यह अक्सर एक प्रणाली का सबसे कम अंतर्निहित और अधोवार्षिक घटक होता है - और फिर विफल होने वाले पहले में से एक है। यह लेख जब एक कंप्यूटर के लिए एक बिजली की आपूर्ति खरीदने को ध्यान में रखना करने के लिए कारकों पर केंद्रित है, लेकिन किसी भी उपकरण है कि वोल्टेज विनियमन के साथ एक बिजली की आपूर्ति की आवश्यकता है पर लागू होता है। इस गाइड का पालन करते समय, अपने उपकरणों की देखभाल करें और उसके अनुसार प्रत्येक कारक का वजन करें।

चरणों

एक बिजली आपूर्ति चरण 1 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
1
आवश्यक शक्ति का निर्धारण करें अपनी आवश्यकताओं को निर्धारित करने के लिए वेब पेज या सॉफ़्टवेयर पर फ़ॉन्ट कैलकुलेटर का उपयोग करें यदि आप अगले दो वर्षों में उपकरणों को अपग्रेड करने की योजना नहीं बनाते हैं, तो अपनी आवश्यकताओं से परे एक स्रोत खरीदना न करें। उम्र के सूत्रों, समय के साथ ताकत खोने एक स्रोत खरीदें जो आपको अगले दो उन्नयन के दौरान वर्ष की अवधि में प्राप्त करने में मदद करेगा।
  • एक विद्युत आपूर्ति चरण 2 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    2
    पता करें कि आपको कौन से कनेक्टर्स की आवश्यकता है नए स्रोतों में आमतौर पर एक 24-पिन एटीएक्स कनेक्टर होता है जो 20-पिन कनेक्टर के रूप में कार्य करता है। अधिक आधुनिक मॉडल केवल 24-पिन कनेक्टर की पेशकश करते हैं और अधिक मॉडल 20-पिन कनेक्टर के साथ ही आ सकते हैं। आमतौर पर, पेंटियम 4 और Athlon 64 के लिए सबसे motherboards एक 20 पिन कनेक्टर की जरूरत है, जबकि नवीनतम motherboards कनेक्टर 24. अधिकांश स्रोतों की आवश्यकता भी 12 वी 04:08 साथ सहायक कनेक्टर्स होगा पिंस और केवल अधिक आधुनिक स्रोतों में वीडियो कार्ड के लिए एक या अधिक पीसीआई-एक्सप्रेस 6-पिन कनेक्टर होंगे।
  • एक बिजली की आपूर्ति चरण 3 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    3
    उच्च दक्षता दर वाले स्रोतों और उन ऑपरेटिंग तापमान (नहीं परिवेश के तापमान) के तहत मूल्यांकन किए गए हैं 80% से ऊपर कुछ अच्छा है 83% पर, गर्मी के रूप में 17% शक्ति खो जाती है। 500 डब्ल्यू पीएसयू के रूप में घोषित एक स्रोत नेटवर्क से करीब 600W खींच जाएगा। स्रोत के जीवन पर समय के साथ दक्षता कम हो जाती है एक वर्ष के उपयोग के साथ एक स्रोत के रूप में एक ही ऊर्जा का उत्पादन करने में सक्षम नहीं है जब नया।
  • एक बिजली की आपूर्ति चरण 4 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    4



    स्रोत की ताकत निर्धारित करें स्रोत वर्तमान परिवर्तनों को कैसे संभालता है? बड़े घटकों (कैपेसिटर) का अर्थ है एक अधिक सहिष्णु और विश्वसनीय स्रोत। साथ बॉक्स के ऊपर (या नीचे) पर एक 120 मिमी कूलर सूत्रों का कहना है कूलर 80mm के पीछे और सामने के साथ स्रोतों में पाया बड़ा संधारित्र के लिए कमरे नहीं होगा। यह अपने आप में कोई शक्ति नहीं है, बल्कि स्रोत की विश्वसनीयता और जीवनकाल का केवल एक दृश्य अनुमान है। हालांकि कूलर 120 मिमी के साथ कई अच्छे स्रोत हैं, एक भी estabilizador- के साथ इन का उपयोग कभी नहीं उम्र बढ़ाने के लिए एक यूपीएस का उपयोग करें। कुंजी एक या अधिक कूलर 80mm के साथ स्रोतों के लिए देखने के लिए सुनिश्चित करने के लिए एक कूलर गर्मी स्रोत (केवल 80 मिमी कूलर स्रोत की पीठ पर फिट) ले जा रहा है कि वहाँ है।
  • एक विद्युत आपूर्ति चरण 5 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    5
    की मात्रा की जाँच करें रेल (या सर्किट) एकाधिक रेल अर्थ बर्बाद ऊर्जा एक रेल परियोजना के साथ कुछ भी गलत नहीं है यदि घटक की गुणवत्ता अच्छी है (यानी एक ब्रांड निर्माता जो अनुसंधान पर खर्च करता है)। एक बिजली की आपूर्ति में 12 वी रेल और दो अन्य हैं। चार रेल के साथ मॉडल दूसरों की तुलना में बदतर है, क्योंकि प्रत्येक रेल अलग है। स्रोत उत्पन्न होने से वे अधिक एम्परेज प्रदान नहीं कर सकते हैं, जब तक वे आपूर्ति वोल्टेज को कम करना शुरू न करें। मामलों को बदतर बनाने के लिए, कई रेल स्रोतों में, स्रोत स्थापित करने वाले व्यक्ति को यह तय करना होगा कि किस घटक में भाग लिया जाता है कुछ और आधुनिक स्रोत स्वयं को वर्तमान से बदल सकते हैं, लेकिन अधिकांश नहीं करते हैं। तो आपके पास एक वीडियो पर वीडियो कार्ड होगा, एक और रेल पर कुछ और आदि। क्या होता है जब आपका वीडियो कार्ड रेल की तुलना में अधिक शक्ति खींच सकता है? वे अपनी ऊर्जा प्राप्त नहीं करेंगे, और वोल्टेज अधिक वर्तमान की अनुमति देने के लिए, स्थिरता को प्रभावित करने और आपके गेम या एप्लिकेशन में समस्याएं पैदा करने के लिए छोड़ देंगे।
  • एक बिजली आपूर्ति चरण 6 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    6
    यदि संभव हो तो मॉड्यूलर बिजली की आपूर्ति खरीदें क्योंकि इससे अतिरिक्त तारों को खत्म करने में मदद मिलेगी जो कूलिंग के रास्ते में मिल जाएगी। उपेक्षा मिथकों संपर्कों के जंग के कारण मॉड्यूलर केबल अधिक प्रतिरोध पैदा करते हैं अतिरिक्त प्रतिरोध नगण्य है।
  • एक विद्युत आपूर्ति चरण 7 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    7
    प्रत्येक वोल्टेज के लिए एम्परेज की तुलना करें एक स्रोत की शक्ति किसी दिए गए वोल्टेज पर एम्परेज को निर्धारित करने के लिए पर्याप्त नहीं है। सभी स्रोतों में प्रत्येक वोल्टेज पर एम्परेज के साथ स्टिकर है जब आप एक ऑनलाइन विक्रेता से एक स्रोत खरीद रहे हैं, तो यह जानकारी प्रदान की जानी चाहिए और स्रोत बॉक्स में दिखाई देनी चाहिए। 500W का एक स्रोत पर्याप्त हो सकता है, लेकिन अगर एक 12 वी amperage 20 से नीचे है, यह एक amperage prividenciar उपयुक्त 12V के लिए उपयुक्त नहीं हो सकता।
  • युक्तियाँ

    • कुछ ब्रांड्स प्रदर्शन और विश्वसनीयता की कीमत पर मूल्य देते हैं। वे कम से कम बिजली आवश्यकताओं के साथ असेंबलियों के लिए उपयोगी होते हैं, लेकिन उन्हें सत्ता से अधिक बल मिलता है और बहुत विश्वसनीय नहीं हैं।
    • रोशनी, समायोज्य गति, लेपित केबल्स या पेंट वाले मामलों के साथ कूलर जैसे अतिरिक्त पर ध्यान न दें। हालांकि वांछनीय, वे प्रदर्शन या विश्वसनीयता के लिए बेकार हैं।
    • यह देखने के लिए कि क्या सभी लेन से वोल्टेज आपके नए स्रोत पर काम कर रही है, यह देखने के लिए एक फ़ॉन्ट परीक्षक ($ 10 से $ 20) खरीदें। याद रखें कि 24-पिन फोंट -5V नहीं प्रदान करते हैं
    • कुछ ब्रांड उच्च गुणवत्ता वाले मॉडल पेश करते हैं, अन्य केवल मध्यम मॉडल होते हैं, और दूसरों को भी बाजार पर नहीं होना चाहिए! फॉट लेबल्स के बीच कुछ तुलनात्मक विश्लेषण और अध्ययन के लिए स्रोतों और उद्धरणों की जांच करें। समझे कि एक ब्रांड के सभी मॉडल समान गुणवत्ता के नहीं हैं, और ये औसत सभी ब्रांड मॉडल के लिए हैं, विशिष्ट मॉडल नहीं हैं।

    चेतावनी

    • निर्माता की वारंटी, वापसी नीति और सेवा इतिहास की तुलना करें कुछ निर्माता खराब उत्पाद और इसके विपरीत के साथ महान उत्पादों की पेशकश करते हैं।
    • कुछ बड़े निर्माताओं ने अपने उत्पादों में उपयोग करने के लिए अन्य कंपनियों से परियोजनाएं खरीद ली हैं। ये प्रतियां आमतौर पर खराब गुणवत्ता के होते हैं वे खरीदारों को आकर्षित करने के लिए अतिरिक्त तत्वों और एक अलग लेबल के साथ उनकी प्रतियां प्रदान करते हैं। इन तत्वों के कारण वे अधिक शुल्क ले सकते हैं यदि आप एक विश्वसनीय स्रोत खरीद रहे हैं, तो एक निर्माता से खरीदें जो आपके इकाइयों को डिज़ाइन करता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com