IhsAdke.com

नृत्य में झुकाव और झुकाव कैसे करें

नृत्य में झुकाव या झुकाव, झुकाव के रूप में जाना जाता आंदोलन में, आमतौर पर एक लुभावनी आंदोलन बनाने का मतलब है, जो ऊपरी रहना और संतुलन बनाए रखने के दौरान ऊपरी शरीर झुकाव शामिल है। यह मुश्किल कदम एकल या एक जोड़ी के साथ किया जा सकता है। एक सरल ढलान करने के लिए नर्तक को गति और समय की एक अच्छी भावना के साथ निर्दोष लचीलापन और संतुलन की आवश्यकता होती है। यह ढलान कैसे करना सीखना शुरू करने के लिए नीचे चरण 1 देखें!

चरणों

विधि 1
शारीरिक तिरछा

डॉट द टिल्ट इन डांस चरण 3
1
शुरू करने से पहले खुद को बढ़ाएं झुकाव लचीलेपन की एक महान उपलब्धि है। इसके लिए शरीर को एक तरह से तह करना आवश्यक है, जो कि बहुत से लोग नहीं कर सकते। किसी भी अन्य गतिविधि के साथ जिसको शरीर झुकता या झुकाव की आवश्यकता होती है, चोट लगने से रोकने के लिए पहले से आगे बढ़ना महत्वपूर्ण है। शरीर के हिस्सों को खींचने के प्रकार पर ध्यान दें, जो आपको विन्ट करते समय इस्तेमाल करते हैं - ये है कि, tendons, नितंबों, जीरो, कूल्हे और काठ के हिस्सों के लिए फैला हुआ है।
  • डॉट द टिल्ट इन डांस चरण 1
    2
    एक भागीदार को आमंत्रित करें जो आपके वजन को नियंत्रित कर सकता है। जब एक अनुभवी नर्तक को एक शानदार, कलाबाजी के रास्ते में झुकाते हुए, यह भूलना आसान है कि इस आंदोलन को बहुत अभ्यास और तैयारी की आवश्यकता है। कई नर्तकियों ने पहली कोशिश पर पूरी तरह झुकाव नहीं किया - आम तौर पर, नर्तकियों को पूरी तरह से झुकने में सक्षम होने से पहले कई बार विफल होने की उम्मीद करनी चाहिए। इस वजह से, यदि आपने पहले कभी आगे नहीं झुकाया है, तो किसी पार्टनर की खराब पसंद के कारण संतुलन खो जाने या गिरने से चोट के जोखिम को कम करना चाहते हैं। वह धीरज और, सबसे महत्वपूर्ण बात, मजबूत होने के लिए आपको पकड़ने के मामले में आप गिर जाने चाहिए।
  • डॉट द टिल्ट इन डांस चरण 2
    3
    आपके साथी को आपकी पीठ पर, ट्रंक पर पकड़ना चाहिए। आपके साथी को अपने पीछे अपने पीछे रखना चाहिए और अपने कूल्हों के ऊपर अपने हाथ रख दें। इस स्थिति से, वह आपके वजन को पकड़ने में सक्षम होगा और आपकी शेष राशि को बनाए रखने में आपकी सहायता करेगा।
  • 4
    एक पैर उठाएं और दूसरे में अपना वजन कम करें। झुकाव करते समय, नर्तक फर्श पर एक पैर रखता है जबकि दूसरे को जितना संभव हो उतना ही ऊपर उठता है। फर्श पर दृढ़ता से एक पैर रखते हुए, दूसरे को ऊपर उठाएं क्योंकि जब तक आपकी जांघ फर्श के समानांतर नहीं होती तब तक आप घुटने मोड़ते हैं ऐसा करने से, अपनी मुख्य मांसपेशियों के साथ समायोजन करें और अपने संतुलन बनाए रखने के लिए फर्श पर अपने पैरों के साथ।
  • 5
    अपने पैर को मंजिल पर मुड़ें अपने दूसरे पैर को ऊपर उठाए रखना, जमीन को करीब 90 डिग्री से छूकर अपने पैर की उंगलियों को ले जाएं - अर्थात, आपके पैर को आपके शरीर से बता देना चाहिए। इस तरह से अपने पैर की ओर मुड़ते हुए गहरी खींचने की सुविधा मिलती है जो आसपास टिलट जाती है। अपने संतुलन के साथ सावधान रहें, जिसे इस समायोजन के दौरान बनाए रखा जाना चाहिए।
  • 6
    आपके पैर ऊंचा होने के साथ-साथ दुबला हो जाना शुरू करें सावधानी से अपने पैर उठा लें क्योंकि आप इसे विपरीत दिशा में झुकाते हैं। आपके झुकाव के पैर को धीरे-धीरे धीरे-धीरे बढ़ाना और अपने कूल्हों के ऊपर की तरफ बढ़ना चाहिए - यह हो सकता है कि आप एक बहुत ही उच्च कराटे किक अभ्यास कर रहे हैं अपने साथी को अपने हाथ से अपने बछड़े पर अपने हाथ से पकड़ो। जब आप अपना लेग उठाते हैं, तो अपने धड़ को तरफ झुकाते हैं जब तक कि यह क्षैतिज (या उसके करीब) नहीं है।
    • आपका साथी आपको और अधिक ईमानदार खिंचाव करने में मदद कर सकता है, धीरे से अपने पैर को खींच सकता है, लेकिन सावधान रहें कि आपकी सीमाएं नहीं बढ़ें
  • 7
    अपने ऊपरी ट्रंक के साथ कर्ल करें जब आप अपना पैर बढ़ाते हैं, तो अपने ऊपरी धड़ को कमर पर उठाए गए पैर की ओर झुकना चाहिए। जैसा कि आपके ऊपरी ट्रंक की ऊर्ध्वाधर स्थिति होती है, इसका अंततः इसका मतलब होगा कि यह "ऊपर" झुकाव है। आपके कूल्हों को अपने पैर से ऊपर उठाना चाहिए और ग्लूट्स की तरफ बढ़ना चाहिए।
  • डांस ए टिल्ट इन डांस चरण 8
    8
    यथास्थिति तक उस स्थिति में रहें। एक बार जब आप इस "अंतिम" स्थिति तक पहुंच गए हैं, तो यह आपके लिए अकेले दुबला करने की क्षमता पर काम करने का समय है। शुरूआत करने के लिए, अपने साथी को धीरे-धीरे और धीरे-धीरे अपनी जांघों को छोड़ दें, जब आप जगह पर पकड़ने की कोशिश करते हैं। समय के साथ, जब तक आप उसमें अनिश्चितकाल तक नहीं रह सकते, तब तक धीरे-धीरे आप अपनी स्थिति को बनाए रख सकते हैं।



  • डॉट द टिल्ट इन डांस चरण 6
    9
    अपने आप पर निर्भर होने के लिए कार्य करें अंत में, जब आप एक भागीदार की सहायता से विश्वास रखते हुए विश्वास रखते हैं, तो सावधानीपूर्वक केवल आंदोलन को शुरू करने और रोकना शुरू करना ऐसा करने के लिए एक महान संतुलन और मजबूत स्थिर मांसपेशियों की आवश्यकता होती है, इसलिए यदि आपको पहली बार प्रयास करने की क्षमता नहीं है, तो आपको आश्चर्यचकित न करें। आपको एक मजबूत ट्रंक की ताकत बनाने की ज़रूरत हो सकती है जब तक आप चाहते हैं कि आप दुबला न हो। एक मजबूत दीवार, स्तंभ, या मोबाइल भी आपका वजन रखने के लिए उपयोगी हो सकता है क्योंकि आप अपने ढलान पर काम करते हैं। ये कम चीजें एक साथी की देखभाल के मुकाबले कम उपयोगी होती हैं, जो धीरे-धीरे दुबला होने की आपकी क्षमता को मजबूत करने का अवसर देती हैं।
  • डांस ए टिल्ट इन डांस स्टेप 4 नामक चित्र
    10
    एक वैकल्पिक कदम के रूप में, जब आप अपने साथी का सामना कर रहे हों तो अपना पैर बढ़ाएं। ऊपर वर्णित "सामान्य" ढलान साइड-बाय-साइड एपर्चर के प्रदर्शन के समान है, जबकि यह आंदोलन फ्रंट-टू-रियर एपर्चर के समान है। अपने पैर ऊपर और अपने साथी को ऊपर उठाने की कोशिश करो जब आप उसे सामना कर रहे हैं इस स्थिति में, आप अपने साथी के कंधे पर अपने पैर को आराम कर सकते हैं या फिर एक खींचने के लिए उस अवसर का उपयोग कर सकते हैं।
    • ध्यान दें कि इस भिन्नता को आपके रंधनों में अधिक लचीलेपन की आवश्यकता होती है।
  • विधि 2
    आपकी लचीलापन और संतुलन में सुधार

    डॉट स्टैंडिंग हैमस्ट्रिंग स्ट्रेचस चरण 4
    1
    तंतुओं को बढ़ाएं जैसा कि ऊपर कहा गया है, आपको झुकने के प्रयास से पहले खुजली करने में शामिल सभी मांसपेशियों को फैलाना चाहिए - ग्लूशन, जीरो, निचला वापस, कूल्हे, आदि। सबसे महत्वपूर्ण हैं tendons इन मांसपेशियों की लचीलेपन सीधे बताती है कि आप अपने पैर को कैसे बढ़ाएंगे "और" आप इसे कितना दूर कर सकते हैं? सौभाग्य से, अपने अभ्यास की रूटीन के लिए किसी भी संख्या में रंधकों को जोड़कर आपकी रंधनों में लचीलेपन को सुधारने में मदद मिल सकती है।
  • चित्र में शेष राशि का योग पॉज़ज़ चरण 6
    2
    बैलेंस में सुधार जब आप झुकाव कर रहे होते हैं, तो आप एक तरफ हवा में दूसरे के साथ संतुलन कर रहे हैं, साथ में अपने ऊपरी शरीर की तरफ पेश करते हुए। यह गिरने के बिना किसी भी लम्बाई के लिए बनाए रखने की आसान स्थिति नहीं है। इसे करने के लिए महान संतुलन की आवश्यकता होती है, विशेष रूप से एक मजबूत धड़ के रूप में और "स्थिर" मांसपेशियों व्यायाम जो आपके दिनचर्या में संतुलन को बेहतर बनाने में जोड़ने का प्रयास करें ये व्यायाम संतुलन की अपनी भावना को और स्थिर स्थिर मांसपेशियों में सुधार करने में मदद करते हैं, जो आप छोटे आसन समायोजन के लिए उपयोग करते हैं जो झुकाव के दौरान आपको सीधे खड़े होते हैं।
  • एक व्यायाम गेंद के साथ रिवर्स बैठो ऊपर शीर्षक वाला चित्र 3
    3
    अपने ट्रंक को मजबूत करें अंत में, कई अन्य नृत्य चरणों के रूप में, झुकाव के लिए एक मजबूत ट्रंक आवश्यक है। ट्रंक मांसपेशियों संतुलन के लिए महत्वपूर्ण हैं और अजीब नृत्य पदों में अपने वजन को बनाए रखने के लिए इस तरह की इच्छा इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि, एक मजबूत धड़ तनाव और चोटों को रोकने में मदद कर सकता है, विशेषकर रीढ़ की हड्डी में, जो किसी भी प्रकार के खिलाड़ी के लिए कमजोर कर सकता है, नर्तकियों को छोड़कर नहीं। तो सुनिश्चित करें कि आपके दिनचर्या में कई बॉडीबिल्डिंग अभ्यास शामिल हों - शुरुआती के लिए बैठो, फट, वेटलिफ्टिंग, स्क्वेट्स और जांघ व्यायाम।
  • युक्तियाँ

    • कोशिश करने से पहले खुद को बढ़ाएं
    • हर महीने एक महीने के लिए कोशिश करो आप इस समय सीमा के अंत तक इसे प्राप्त करेंगे!

    चेतावनी

    • सावधान रहें सुनिश्चित करें कि आपका साथी बहुत अधिक नहीं फैलता है या आप मांसपेशियों को बढ़ा सकते हैं!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com