IhsAdke.com

टर्निंग डाउन डाउन

क्या आप जानते हैं कि यह सभी लोग नहीं हैं जो अपनी जीभ को ऊपर और नीचे रोल कर सकते हैं? विज्ञान का कहना है कि यह एक आनुवंशिक कारण है दूसरों का कहना है कि, चाहे आनुवंशिक या नहीं, इस तरह के कौशल को सीखा जा सकता है अगर जीभ की मांसपेशियों को प्रशिक्षित किया जाता है! क्या आप इस बारे में सोचना बंद कर चुके हैं? आप क्या सोचते हैं? आनुवंशिकी या प्रशिक्षण? भूल जाओ कि आपने अभी तक क्या सीखा है और अपनी जीभ की मांसपेशियों को प्रशिक्षित करने के लिए तैयार हो जाओ!

चरणों

भाग 1
जीभ को उल्टा रोल करने की तैयारी

अपनी जीभ रोल करें (उल्टा नीचे) चरण 1
1
कुछ भी पहले अपने हाथ धोएं! स्वच्छता के बारे में, यह टिप्पणी करने के लिए आवश्यक नहीं है, है ना? विशेष रूप से इस प्रकार की स्थिति के बारे में, जहां आप अपनी जीभ अपनी अंगुलियों से संभाल लेंगे! उस मामले में, रोगाणु, रोग और बैक्टीरिया को पकड़ने का खतरा अधिक है! तो अपने हाथ धो लो! यह तेज़ और बहुत ही स्वस्थ है!
  • अपनी जीभ रोल करें (उल्टा नीचे) चरण 2
    2
    एक साफ तौलिया या कागज तौलिया की एक निश्चित मात्रा अलग करें इस प्रकार, आप अपनी उंगलियों, चेहरे या अपने कपड़ों के बीच लार को फैलाने से रोकेंगे। अगर आपकी उंगलियां फिसलन हों, तो आप अपनी जीभ को जिस तरह से जरुरत है उसे संभाल नहीं पाएंगे! तो जब तक आप शुरू करते हैं, अनावश्यक देरी से बचने के लिए, अपने तौलिया या कागज़ के तौलिया में रहें!
  • चित्र अपनी जीभ रोल करें (उल्टा नीचे) चरण 3
    3
    अपनी जीभ लपेटो, इसलिए वह एक ट्यूब के आकार में रहता है ऐसा होने के लिए, जब तक इन पक्षों से मिलते हैं तब तक जीभ के विपरीत पक्षों को लपेटें इस तरह, आपकी जीभ वास्तव में एक ट्यूब की तरह दिखती है फिर, "जीभ के आकार को बिना बिना", इसे होंठों से बाहर निकालें और थोड़ी देर के लिए पकड़ो।
    • ऐसे लोग हैं जिन पर जीभ के दो विपरीत दिशाओं में अधिक कठिनाई होती है। उस स्थिति में, बस उन्हें धक्का दें और उन्हें कुछ सेकंड के लिए छोड़ दें। इस तरह, भाषा में अधिक लचीलापन होगा यदि आपको अपनी "मैनुअल" प्रक्रिया को अपनी उंगलियों से करने की आवश्यकता है, तो अधिक जगह और दृढ़ता प्राप्त करने के लिए अपने होंठ गोल करने के लिए मत भूलना। इस तरह, आप जीभ के साथ "ट्यूब आकार" बना सकते हैं
    • मुसीबत बनी रहती है, जीभ एक उंगली का उपयोग के बीच दबाएँ। मुश्किल प्रेस करने आवश्यकता नहीं, बस पर्याप्त ताकि जीभ के पक्षों अप वृद्धि करने के लिए। आप उंगली का उपयोग नहीं कर सकते, किसी अन्य वस्तु है कि जीभ को कम करने की कोशिश। साबुन से धो लें और वस्तु जो भाषा के संपर्क में आता पानी मत भूलना। याद रखें कि होंठ स्वर "ओ" के प्रारूप में होना चाहिए, और मत भूलना भी मुंह से बाहर करने के लिए अपनी जीभ (ट्यूब के आकार का) धारण करने के लिए।
      • जीभ कष्टप्रद के रूप में, आप एक कलम या एक पेंसिल का उपयोग कर सकते हैं दोनों पूरी तरह से साफ होना चाहिए! आप जीभ को आवश्यक प्रारूप बनाने में मदद करने के लिए कुछ चांदी के बर्तन (चम्मच या कांटा) के "संभाल" का उपयोग भी कर सकते हैं।
    • समय के साथ, यह अभ्यास आसान हो जाएगा और आप कठिनाई खो देंगे क्योंकि यह आपकी जीभ की मांसपेशियों में लचीलापन प्राप्त करेगा। इसका मुख्य उद्देश्य मुंह से अपनी जीभ डालना है, पूरी तरह से उलटा हुआ है! इसलिए ध्यान केंद्रित रहें कि हम अभी भी प्रक्रिया के बीच में हैं!
  • अपनी जीभ रोल करें (उल्टा नीचे) चरण 4
    4
    ठीक है, अपनी जीभ की मांसपेशियों को प्रशिक्षित करने के बाद, अब आप अपने अभ्यास के माध्यम से अपने आंदोलनों की रेंज में वृद्धि करनी चाहिए! याद रखें कि इस कदम का पालन करने के लिए, आपको पहले से जीभ को किसी भी वस्तु की सहायता के बिना ट्यूब के रूप में रोल करने में कामयाब होना चाहिए! अपनी जीभ को ऊपर से नीचे लपेटकर, आप थोड़ा आश्चर्यचकित हो सकते हैं, क्योंकि यह आंदोलन ऐसा कुछ नहीं है जो आमतौर पर किया जाता है। लेकिन अभ्यास के साथ आप जल्द ही इसका इस्तेमाल करते हैं!
    • अपनी जीभ के साथ curled, यह संभव के रूप में बाईं ओर के रूप में सही के रूप में इसे धक्का। अपनी जीभ को इसकी सीमा तक दबाएं अपनी गति की सीमा का अन्वेषण करें ताकि आप मांसलता के लचीलेपन को मज़बूत कर सकें।
    • अपनी जीभ के साथ curled, अपने मुंह चौड़ा खोलो, अपनी जीभ अपने मुंह से बाहर ले जाएँ और इसे ऊपर और नीचे ले जाएँ जब तक आप आंदोलन के लिए इस्तेमाल नहीं करते कई बार करो। फिर एक ही बात करते हैं, केवल "विकर्ण" अर्थ में "ऊपरी दाएं" ओर से शुरू करें और "निचला बाएं" ओर जाएं उसी अनुक्रम को दोहराएं जब तक कि आप भी प्रयोग न करें!
    • अब सबसे कठिन हिस्सा आता है, जो आपकी भाषा की दिशा बदलना है! सामान्य जीभ में घुमावदार, जीभ के दोनों पक्ष (दाएं और बाएं) जब तक वे इसे बीच में मिलते हैं तब तक नहीं उभरे। हम इस प्रक्रिया को "ऊर्ध्वाधर" जीभ के घुमावदार कहते हैं! तो अब आप भी अपनी जीभ को दायें और बाएं दोनों ओर मोड़ लेना चाहिए।
      • यह मत भूलो कि इस अभ्यास का मुख्य उद्देश्य क्षैतिज रूप से जीभ को चालू करना है, जहां एक तरफ (दाएं या बाएं) मुंह के दूसरे कोने मिलेंगे। ऐसा होने की संभावना है कि आपके पास एक ऐसा पक्ष है जहां आप अभ्यास का अभ्यास करना आसान पाएंगे। फिर भी, दोनों पक्षों के साथ अभ्यास करें इस तरह, आप बिना कठिनाइयों के बिना भाषा को मोड़ सकते हैं!
  • भाग 2
    जीभ ऊपर उल्टा करते हुए




    छवि को अपना रोल रोल करें (अपसाइड डाउन) चरण 5
    1
    मुंह के दोनों तरफ के संबंध में अपनी कठिनाई स्तर की जांच करें। आप निश्चित रूप से पहले से ही उस स्थान की खोज कर पाएंगे जहां आप जीभ को और आसानी से स्थानांतरित कर सकते हैं। हम इस तरफ "प्रमुख पक्ष" कहते हैं। इसलिए, आपको जीभ को उल्टा होने के लिए अपने प्रमुख पक्ष को अपनाना चाहिए।
  • अपनी जीभ रोल करें (उल्टा नीचे) चरण 6
    2
    अपने प्रभावशाली पक्ष पर जीभ का अभ्यास करें आप शायद पहले से ही आश्चर्यचकित हो सकते हैं, लेकिन जल्द ही आप इसका इस्तेमाल करते हैं! जब आप अपनी जीभ को निर्देशित करते हैं, तो प्रत्येक पक्ष क्षैतिज रूप से घुमाएगा जब तक कि यह मुंह में इसके विपरीत पक्ष से नहीं मिलता।
    • जब आप पहले से ही इस तकनीक को माहिर कर रहे हैं, तो आप देखेंगे कि आपके स्वाद की कलियां आपके मुंह के अधिक आरामदायक पक्ष को इंगित करेंगी।
  • अपनी जीभ रोल करें (उल्टा नीचे) चरण 7
    3
    अंत में, आप जीभ को सही दिशा में निर्देशित करने के लिए अपने दांतों का उपयोग करेंगे! शीर्ष दांतों पर आपका ध्यान फोकस करें आपको अपनी जीभ को निचोड़ने की ज़रूरत नहीं है, इसलिए आपको चोट नहीं आती। बस जीभ (नाजुक) मुंह के नीचे की तरफ मुड़ना शुरू करो जारी करने से पहले, इस स्थिति को कुछ सेकंड के लिए रखें।
    • अब जब आप अपनी जीभ को मोड़ने के लिए परेशान नहीं करते हैं, तब आपको अपने दांतों का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं होगी। इस प्रकार, आप गति की एक नई श्रेणी में अपनी जीभ की मांसपेशियों को प्रशिक्षित करेंगे
    • जब आप अपने आप अपनी जीभ कर्ल हो रही खोजने के लिए और स्वाद बनाने के मुंह की पीठ पर टिकी हुई है, आप उल्टा अपनी जीभ कर्ल सकता है कि! सबसे पहले, आप केवल कुछ सेकंड के लिए इस प्रक्रिया को करने में सक्षम हो जाएगा। लेकिन अभ्यास के साथ, नियंत्रण के अपने स्तर में वृद्धि होगी!
  • अपनी भाषा रोल करें (उल्टा नीचे) चरण 8
    4
    अपनी जीभ को उल्टा कर रखो अब आपको अब अपनी उंगलियों या दांतों की मदद की ज़रूरत नहीं है अपनी जीभ को अपने सबसे आरामदायक पक्ष के साथ लहराते हुए इसके अतिरिक्त, आप इस स्थिति पर पहले से ही नियंत्रण कर सकते हैं। अभ्यास के साथ, आपने अपनी जीभ की मांसपेशियों की स्वामित्व और लचीलापन हासिल कर लिया है! अब आप कभी भी अपनी जीभ को उल्टा कर सकते हैं! बधाई और शुभकामनाएं!
  • चेतावनी

    • आपकी जीभ बहुत नाजुक है यदि यह चोट लगने लगती है, तुरंत बंद करो
    • ऐसा करने का प्रयास न करें यदि आपके मुंह या जबड़े की चोट होती है
    • आप के लिए अप्राकृतिक आंदोलनों के लिए अपनी जीभ को प्रशिक्षित करने के लिए समय और अभ्यास की आवश्यकता हो सकती है इससे पहले कि आप ऐसा कर सकें, आपको थोड़ी देर के लिए अभ्यास करना होगा

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com