IhsAdke.com

कैसे एक बुलेटप्रूफ बनियास्ट खरीदें

हालांकि ज्यादातर स्वाट पुलिस टीमों के सदस्यों के साथ जुड़ा हुआ है, बुलेटप्रूफ वास्ट का उपयोग गश्ती अधिकारियों, निजी सुरक्षा अधिकारियों और किसी को भी किया जाता है, जिसे गोलियों से खुद को बचाने की जरूरत है बैलिस्टिक निहित के रूप में भी जाना जाता है, पहले बुलेटप्रूफ मॉडल 1960 के दशक में सेना के लिए विकसित किए गए थे, 1 9 6 9 में पहली बार पुलिस द्वारा पहली उपयोग के साथ, पहली SWAT टीम के गठन के एक साल बाद। यदि आप निजी सुरक्षा के लिए एक बुलेटप्रूफ वेस्ट खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो यहां उन चीजें हैं जिन्हें आपको जानना चाहिए।

चरणों

एक बुलेटप्रूफ वेस्ट चरण 1 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
1
प्रकाश और भारी निहित के बीच का अंतर जानें बनियान भारी धातु की प्लेटों या चीनी मिट्टी का उपयोग करता है प्रभाव के बराबर या एक राइफल की गोली या बन्दूक की तुलना में छोटे से कुछ भी पीछे हटाने के। हल्के जैकेट चलती बुलेट को पकड़ने के लिए विशेष कपड़े की परतें पहनती है और इसके प्रभाव के बल फैलता है। उत्तरार्द्ध मॉडल सबसे रिवाल्वर, शॉटगन लीड्स (जो अधिकतम 12 गेज और 8.4 मिमी व्यास लीड) और गैर-तेज छर्रों प्रक्षेपकों से बुलेट को रोक सकता है।
  • भारी निहित बोर्ड स्टील, सिरेमिक या पॉलीथीन से बने होते हैं वे सतह के विस्तार पर प्रभाव के लिए अत्यधिक प्रतिरोधी हैं, लेकिन विशेषकर गैर धातुयुक्त प्लेटों के मामले में, वे समाप्त होने पर चलने के लिए कमजोर होते हैं, अगर सावधानीपूर्वक पैकिंग की आवश्यकता होती है, अगर भाग वितरण के लिए पहुंचाया जाता है।
  • लाइटवेस्ट बनियान बुना अर्माइड फाइबर से बना है, जैसे किजर या ट्विन, या राल-भरे हुए, समानांतर या क्रॉस-लिंक किए गए पॉलीथीन फाइबर जैसे स्पेक्ट्रा या डायनेमा। युवा पॉलीथीन फाइबर को पुराने अरामिद फाइबर के रूप में ज्यादा प्रभाव शक्ति है, हल्का होने के लाभ के साथ, लेकिन वे अधिक पहनने और भंगुर करने के लिए कमजोर हैं। बुलेटप्रूफ वास्ट के लिए संभावित सामग्री की जांच के लिए वर्तमान में कार्बन नैनोट्यूब परीक्षण चल रहा है, और प्रभाव वाले साइट पर अतिरिक्त सुरक्षा बनाने के लिए मौजूदा तंतुओं के साथ मिश्रित जिलेटिन तरल पदार्थों का प्रयोग भी कर रहे हैं।
  • एक बुलेटप्रूफ वेस्ट चरण 2 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    2
    सुरक्षा के उपलब्ध स्तरों को जानें बुलेटप्रूफ वास्ट को ब्रूट बल प्रभाव की मात्रा के अनुसार वर्गीकृत किया जाता है जिससे वे पीछे हट सकते हैं। वर्तमान में उपलब्ध सुरक्षा के स्तर में निम्न शामिल हैं:
    • स्तर II- ए vests आप पा सकते हैं बेहतरीन हैं। वे आम तौर पर 4 मिमी मोटे होते हैं और नरम सामग्री से बने होते हैं, और कपड़ों के नीचे समय के अंतराल के लिए पहना जाने के लिए तैयार होते हैं।
    • लेवल II के वास्ट में आमतौर पर 5 मिमी की मोटाई होती है। गश्ती अधिकारियों द्वारा अक्सर इसका उपयोग किया जाता है वे या तो एक विस्तृत टी-शर्ट या कपड़ों के ऊपर पहना जा सकता है
    • स्तर III- ए vests 8 और 10 मिमी मोटी के बीच हैं। द्वितीय और द्वितीय-ए निहित की तुलना में भारी और कठोर होने के कारण, वे बड़े गोलियों को पीछे हटाने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, जैसे .44 मैग्नम कैलिबर, और 9 मिमी टामीबाइन बंदूक जैसे त्वरित शॉट्स वे छोटे युद्ध स्थितियों का सामना करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, लेकिन अगर आवश्यक हो तो कपड़ों के नीचे पहना जा सकता है।
    • स्तर III और IV निहित 25x30cm बोर्डों में निर्मित है, जिसमें 6 से 25 मिमी की मोटाई होती है, जिसमें छाती और पीठ को कवर किया जाता है। प्रत्येक प्लेट लाइटवेस्ट वेस्ट के मूल वजन में 1.8 से 4.1 किलोग्राम जोड़ती है, जो 1.4 से 2.3 किलोग्राम के बीच होती है, और उपयोगकर्ता गतिशीलता को आनुपातिक रूप से कम करती है। इन निहित कपड़ों के नीचे पहना नहीं जा सकता है और स्वाट अधिकारियों द्वारा आमतौर पर पहना जाने वाला प्रकार है।
    • स्टेब प्रतिरोधी खामियां लेवल III और चतुर्थ मॉडल के समान पट्टियों का उपयोग करती हैं। तस्करी या कामचलाऊ चाकू और स्टिलेट्ज़ के साथ बंदियों के दबाव से खुद को बचाने के लिए ये प्रायश्चित्त एजेंटों द्वारा उपयोग किया जाता है। वे प्रभाव की ऊर्जा के अनुसार वर्गीकृत होते हैं जो वर्तमान में उपलब्ध सुरक्षा के स्तर में निम्न तीन शामिल हैं और 7mm की प्रवेश सीमा के साथ दबाव के दबाव के खिलाफ की रक्षा करने के लिए साबित होते हैं:
      • स्तर 1 - 24 ज्वल्स (जे) के दबाव के विरुद्ध सुरक्षा करता है
      • स्तर 2 - 33 ज्वल्स (जे) के दबाव के विरुद्ध सुरक्षा करता है
      • स्तर 3 - 43 ज्वल्स (जे) के दबाव के विरुद्ध सुरक्षा करता है
  • 3
    साथ ही साथ स्तर III और IV वेस्ट प्लेट्स, इन्हें वजन और मात्रा को वेस्ट में भी जोड़ते हैं, जो गतिशीलता को कम करता है - हालांकि, यह मॉडल कपड़ों के नीचे पहना जा सकता है। अधिक शोध के परिणाम के आधार पर, ऊपर वर्णित जिलेटिन तरल पदार्थ द्वारा सजीले टुकड़े को प्रतिस्थापित किया जा सकता है।
    • कुछ बुलेटप्रूफ निहित करने के लिए उपयोगकर्ता को अतिरिक्त प्लेटें सम्मिलित करने की अनुमति देने के लिए विकसित किया गया है ताकि सुरक्षा की अधिक परतें हों। वे बुलेटप्रूफ और बुलेटप्रूफ जैकेट बनाने के लिए सजीले टुकड़े को समायोजित कर सकते हैं, क्योंकि लाइटवेस्ट बनियान केवल चाकू-छेड़ने वाले हमलों से बचाता है, छुरा नहीं करता।
  • एक बुलेटप्रूफ वेस्ट चरण 3 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    4
    तय करें कि आपको वस्त्र के नीचे पहना जा सकता है जो बनियान चाहिए स्तर द्वितीय और द्वितीय- एक वास्ट एक मोटी, चौड़ी टी-शर्ट या लाइटर शर्ट और एक अन्य टी-शर्ट के नीचे छिपाया जा सकता है। स्तर III- एक निहित करने के लिए पूरी तरह से छिपा हुआ एक स्वेटर या जैकेट की आवश्यकता हो सकती है। हालांकि, स्तर निहित तृतीय और चतुर्थ एक लड़ाई वर्दी या कम से कम एक जैकेट या मोटी स्वेटर इतना है कि वे छिपे हुए हैं की आवश्यकता होती है, लेकिन वे आम तौर कपड़े पर किया जाता है।
    • कपड़ों के नीचे पहना जाने वाला बनियान आमतौर पर सफेद होता है, अगर आप शर्ट पहनते हैं तो पहले टी-शर्ट के लिए गलत हो सकता है। बाहरी निहित आम तौर पर रंग में अंधेरा होता है।



  • एक बुलेटप्रूफ वेस्ट चरण 4 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक सूट चुनें जो आपके लिए उपयुक्त है एक बुलेटप्रूफ बनियान आपके शरीर को काफी सहज तरीके से पालन करना चाहिए। एक बहुत बड़ी खाम अच्छी तरह से फिट नहीं है और गिरने की आदत होती है, जबकि एक बहुत ही छोटी चीर हमले से अवगत कराए जाने वाले महत्वपूर्ण अंग छोड़ सकती है। कुछ निर्माता केवल मानक आकार में बुलेटप्रूफ वास्ट करते हैं, जो कि आप ऑनलाइन खरीदारी करते हैं और इससे पहले इसे साबित नहीं कर सकते हैं।
  • चित्र 20131021 ZFI WikiHow addition.jpeg शीर्षक से
    6
    प्रासंगिक सहायक उपकरण चुनें। . बनियान सीने की रक्षा करता है - केवल सामने और पीछे। यदि आप अपने कंधों, गर्दन, पक्ष या जीरो की रक्षा करना चाहते हैं, तो आपको खुराक की आवश्यकता होगी
    • कई पुनर्विक्रय या आधिकारिक उपसाधन हैं जो आज के ज्यादातर निहित उत्पादों में फिट होते हैं।
    • पूरक को निहित से जोड़ा जाएगा और शरीर के विभिन्न भागों की रक्षा करेगा। कंधे (कंधे पैड), पेट (साइड संरक्षण), गर्दन (गाल) और जीरो (गले से फंसाने के लिए) के लिए अतिरिक्त सुरक्षाएं हैं
    • सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा खरीदे गए सामान आपके निहित के साथ संगत हैं। यह भी सुनिश्चित करें कि वे आपके शरीर के लिए आराम से फिट होते हैं ताकि वे आपकी गतिविधियों को परेशान न करें।
  • एक बुलेटप्रूफ वेस्ट चरण 5 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    7
    अपने बजट को ध्यान में रखें सुरक्षा की अतिरिक्त परतें न केवल बुलेटप्रूफ जैकेट के वजन को बढ़ाती हैं, बल्कि लागत भी। हालांकि, कुछ वैन डीलरों को पुलिस अधिकारियों द्वारा निजी सुरक्षा एजेंटों और नागरिकों द्वारा उपयोग किए गए भागों को फिर से बेचना पड़ता है।
    • यू.एस. नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ जस्टिस द्वारा इस्तेमाल किए गए निपुणता का परीक्षण किया गया है और नए लोगों के रूप में कठिन हैं। अरारिड फाइबर जैसे किलालर और टावरन कई सालों के लिए पिछले - हालांकि, बाहरी डिब्बे के कपड़े एक नए से अधिक इस्तेमाल किए गए निहित पर अधिक तेज़ी से पहन सकते हैं। आपको नए इलाकों से लचीले इलाके को बदलने की आवश्यकता होगी जो आप की तुलना में अधिक है।
    • कुछ पुनर्विक्रेता कई खरीद के मामले में वॉल्यूम छूट प्रदान करते हैं, जो महत्वपूर्ण हो सकता है अगर आप किसी मॉल की सुरक्षा या अंगरक्षकों के समूह को सक्षम कर रहे हैं।
    • विक्रेता द्वारा दी गई वारंटी के साथ-साथ निर्माता की वारंटी के बारे में ध्यान दीजिए।
  • युक्तियाँ

    • कुछ निहित पुनर्विक्रेताओं आपको मॉडल प्लेटों पर परीक्षण शॉट्स देने के लिए सुरक्षा की भावना प्राप्त करने की अनुमति दे सकते हैं, जो कि एक विशेष बुलेटप्रूफ वेस्ट प्रदान करता है। इसे खरीदने के बाद आपको अपना निचला शूट नहीं करना चाहिए, क्योंकि इससे इसे नुकसान पहुंचा सकता है और आप इसे अन्य गोलियों से बचाने से रोक सकते हैं।
    • बनियान प्रकाश साफ करने के लिए, ब्लीच या अन्य मजबूत रसायनों के बिना एक हल्के साबुन का उपयोग करें, और ड्रायर में डाल नहीं है।
    • यदि आप हवाई परिवहन का उपयोग करने जा रहे हैं, तो कृपया अपने बारे में राष्ट्रीय नागर विमानन एजेंसी के नियमों के बारे में जानकारी दें, यह निषिद्ध नहीं है, लेकिन यह एक अच्छा विचार है आप के साथ अपने पेशेवर साख है, और संकेत डाल उसकी बनियान भारी है। निरीक्षण के लिए अतिरिक्त समय की अनुमति दें
    • यदि आप लंबे समय तक अपने कपड़ों के नीचे एक बुलेटप्रूफ जैकेट पहनना चाहते हैं, तो यह एक अच्छा विचार है कि उसे कपड़े से बने टी-शर्ट पर पहनना चाहिए जो कवर क्षेत्रों से पसीना को परिधान से ढकाए जाने वाले अन्य लोगों तक नहीं हटा देता है।

    चेतावनी

    • कुछ न्यायालय नागरिकों को पूरी तरह निषेध की बिक्री पर रोक लगाते हैं या केवल जब व्यक्ति में बिक्री होती है तब अनुमति होती है। बुलेटप्रूफ वेस्ट खरीदने से पहले अपने राज्य या देश के कानूनों के बारे में सूचित करें।
    • अमेरिकी राज्य विभाग को उद्योग और सुरक्षा विभाग के माध्यम से प्राप्त निर्यात परमिट की आवश्यकता है ताकि भारी स्तर III और IV निवेदक देश से बेचा जा सके। इस प्राधिकरण के प्रसंस्करण में 3 सप्ताह और 2 महीने लग सकते हैं।
    • हालांकि "बुलेटप्रूफ" कहा जाता है, ये निहितार्थ आपको भाग को मारने वाले बुलेट के हिंसक प्रभाव को महसूस करने से नहीं रोकेगा।
    • अगर आपको किसी अपराध के लिए कभी दोषी ठहराया गया हो, तो आप कोई खामियां नहीं खरीद सकते।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com