IhsAdke.com

जब आपको सिर्फ आराम की आवश्यकता होती है तो बीमार होने का बहाना कैसे करें

हर किसी को अपने मन या शरीर को आराम करने के लिए एक दिन की जरूरत है हालांकि, लगभग कोई मालिक इस सहजता पसंद नहीं है - और ठीक ही तो सौभाग्य से, कुछ किया जाना है: आपको यह बताने के लिए कहें कि आप बीमार हैं बेशक आप इस कारीगर का अक्सर इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं - हालांकि, यह आपको आवश्यक विश्राम देगा। एक टिप है, एक दिन पहले, सहकर्मियों को समझें कि आप बहुत अच्छी तरह महसूस नहीं कर रहे हैं। डी-डे पर, बॉस को कॉल करते हुए कहते हैं कि आप काम नहीं करेंगे, अफसोस दिखाएं, लेकिन इसे ज़्यादा मत करो

चरणों

विधि 1
कनेक्ट करने की तैयारी

चित्र में बीमार में कॉल करें जब आप बस एक दिन बंद की आवश्यकता चरण 1
1
सही समय चुनें आप सोच सकते हैं कि कोई भी दिन ठीक है, लेकिन अगर आप वास्तव में बीमारी का सामना करना चाहते हैं, तो आपको योजना बनानी होगी यदि आप गलत दिन चुनते हैं, तो किसी को समझाने का प्रयास करने के लिए यह बहुत कठिन होगा इसके बजाय, सुनिश्चित करें कि योजना निष्पादित करने से पहले बाधाएं आपके पक्ष में हैं। इस पर विचार करने के लिए कुछ चीजें हैं:
  • यदि आप सोमवार या शुक्रवार को फोन करते हैं तो अधिक ठोस होने के लिए तैयार रहें। मालिक को यह विश्वास करना बहुत कठिन होगा कि आप वास्तव में बीमार हैं।
  • ऐसा मत करो यदि आप बीमार हो चुके हैं या हाल ही में कई दिनों से ले गए हैं।
  • काम पर चर्चा के बाद या कुछ के बारे में बहुत अधिक शिकायत करने के बाद ऐसा मत करो मालिक को एक अपमान के रूप में स्थिति को न देखें। यदि सब कुछ दिन पहले शांत हो गया तो असुविधा बहुत अधिक समझी जाएगी।
  • एक अप्रिय दिन पर आसानी से याद नहीं की कोशिश करो। यदि मालिक जानता है कि आप मासिक बैठकों से नफरत करते हैं, तो उस दिन कॉल सही मत बनें।
  • चित्र में बीमार में कॉल करें जब आप बस एक दिन बंद की आवश्यकता चरण 2
    2
    इलाके तैयार करें यदि आप अपने आप को बीमार करने की योजना बनाते हैं, तो पहले दिन, आपको सहकर्मियों को समझाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी कि आप अच्छी तरह महसूस नहीं कर रहे हैं पूरे दिन खांसी न करें, लेकिन निराश हो और थोड़ा सा सूंघ लें यदि आप अच्छा महसूस कर रहे हैं तो लोग पूछेंगे। अधिनियम, जैसा कि आप बीमार हैं, लेकिन स्थिति को स्वीकार करने से बचें, इसलिए आपके सहयोगियों ने इस ढोंग पर संदेह नहीं किया होगा इस जमीन को तैयार करने से पहले दिन अगले दिन का कॉल अधिक ठोस बना देगा।
    • अधिक निजी तौर पर भी कार्य करें यदि आप एक दिन में बहुत उत्साहित हैं और दूसरे में बीमार हैं, तो लोग आश्चर्यचकित होंगे। दोपहर के भोजन के लिए आमंत्रणों से इनकार करें या खुश घंटे दिन पहले
    • कुछ सहकर्मियों के पास एक दर्द निवारक लें
    • अपनी नाक को कुछ समय में उड़ा दें
    • यदि दोपहर के भोजन के लिए कंपनी के कैफेटेरिया में है, तो सब कुछ मत खाओ ताकि आप अपना भूख खो चुके हैं।
    • उस दिन सुस्त लगती है अपने बाल कंघी मत करो, अधिक या कम वस्त्र पहनें, और अंधेरे चक्रों से बाँध न करें।
  • चित्र में बीमार में कॉल करें जब आप बस एक दिन बंद की आवश्यकता चरण 3
    3
    रोग के बारे में सब कुछ जानें हालांकि मालिक कई सवाल नहीं पूछ सकता है, यह महत्वपूर्ण है कि उन अवस्था के लक्षण जानना महत्वपूर्ण है जो आविष्कार करेंगे। सिर्फ यह कहने के बजाय कि आपको अच्छा नहीं लगता है, माइग्रेन, पेट में दर्द या फ्लू होने का नाटक करने से तर्क को और अधिक ठोस बनाने में मदद मिल सकती है। किसी भी प्रश्न का उत्तर देने के लिए तैयार रहें, जैसे जब आप बुरा महसूस करना शुरू करते हैं, वापस जाने के लिए और डॉक्टर को जाने या नहीं। कोई स्पष्ट अनिश्चितता नहीं है, या मालिक को ढोंग पर शक होगा।
    • यदि आप एक से अधिक दिन बंद करना चाहते हैं, तो उपयुक्त कुछ चुनें। एक माइग्रेन या आंतों के संक्रमण का एक गंभीर मामला आपको दो दिन या उससे अधिक समय तक काम से दूर रख सकता है, क्योंकि वे किसी भी समय रेंगते और पुनरावृत्ति कर सकते हैं। नेत्रश्लेष्मलाशोथ और गले के संक्रमण भी लंबे समय तक रह सकते हैं। जो कुछ भी पसंद है, अच्छी तरह से लक्षणों पर स्पष्ट रूप से चर्चा करने में सक्षम हो।
    • एक अच्छा टिप यह देखने के लिए कि क्या आप समझदार हो सकते हैं, किसी मित्र के साथ बातचीत को पढ़ना है। सबसे अधिक संभावना है, आपका बॉस विस्तार में नहीं जाना चाहता, लेकिन तैयार होना सबसे अच्छा है।
  • तस्वीर में बीमार में कॉल करें जब आप बस एक दिन बंद की आवश्यकता चरण 4
    4
    घर पर आराम करने के लिए तैयार हो जाओ बहाना मत करो कि आप बीमार हैं बस अपनी पत्नी के साथ निशान बनाने के लिए या अपने दोस्तों को एक जीवंत पार्टी दे। यह आसानी से मालिक के कान तक पहुंच सकता है। इसके बजाय, आपको बताओ कि आप उस दिन बीमार हैं जब आप बिस्तर पर रहना, पढ़ना, टीवी देखते रहना चाहते हैं ... यदि आप वास्तव में बीमार थे तो क्या करें, बुरा महसूस करने के उबाऊ भाग को छोड़कर
    • इसके अलावा, अगले दिन एक तन के साथ दिखाई देना बहुत संदिग्ध होगा।
    • एक और टिप किसी भी सामाजिक नेटवर्क से बचने के लिए है इस प्रकार, मालिक उस निशान की तस्वीरों में टक्कर नहीं करेंगे और न ही आपके द्वारा लिखी गयी संदेहात्मक टिप्पणियां नहीं पढ़ेंगे।
  • विधि 2
    कॉल करना

    तस्वीर में बीमार में कॉल करें जब आप बस एक दिन बंद की आवश्यकता चरण 5
    1
    अगली सुबह सुबह अपने मालिक या पर्यवेक्षक को बुलाओ लपेटो मत: जितनी जल्दी तुम कहते हो, बेहतर होगा इसके अलावा, जागने के बाद आवाज थोड़ी कर्कश हो जाती है, और इससे आपको अधिक विश्वसनीयता मिलेगी। इसलिए मेलबॉक्स में आने या बॉस को आश्चर्यचकित करके भी पकड़ना आसान होगा। अगर कॉल करने के लिए समय लगता है, तो ऐसा दिखेगा जैसा आप मालिक की भावनाओं के बारे में नहीं सोचते थे।
    • कनेक्शन संक्षिप्त करें यद्यपि बीमारी के लक्षण जानने से मदद मिल सकती है, याद रखें कि कहानियों को और अधिक विस्तार से झूठे लोगों द्वारा बताया गया है। विस्तार में मत जाओ बस कहना है कि आप अच्छी तरह महसूस नहीं कर रहे हैं और उस दिन काम करने में सक्षम नहीं होंगे। उसे आप पर विश्वास करने के लिए पर्याप्त जानकारी दें, उदाहरण के लिए, "मैं पूरी रात गया हूं" या "मुझे भयानक पेट की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।"
    • ऐसा कुछ भी कहना संभव है, "मुझे पता है मुझे कल कहा जाना चाहिए था, लेकिन मैंने सोचा कि मैं रात की नींद के बाद गुजरूंगा।" बहुत स्पष्ट न हो, लेकिन काम पर एक दिन लापता होने के लिए अफसोस दिखाएं।
  • तस्वीर में बीमार में कॉल करें जब आप बस एक दिन बंद की आवश्यकता चरण 6
    2
    आप को "ध्वनि" बीमार करने की आवश्यकता है हालांकि यह अतिरंजित करने के लिए आवश्यक नहीं है, थोड़ा काम करते हैं कर्कश आवाज़ से परे, खाँसी या कभी-कभी अपने नाक को झटका एक और विचार यह दिखाने के लिए कि आप कमजोर हैं, धीमे बोलते हैं। इसे बाहर जोर से अभ्यास करने के लिए देखने के लिए कि क्या यह वास्तव में समझाने वाला है
    • आवाज़ को भी कर्कश करने के लिए, कॉल करने से पहले दस सेकंड या तक के तकिए पर चीखें। याद रखें कि इससे आपके गले को नुकसान होगा, इसलिए तय करें कि यह इसके लायक है।
    • थोड़ा विचलित और भ्रमित होने के लिए ध्वनि की कोशिश करना भी संभव है। यदि आप हर चीज के प्रति ध्यान रखते हैं और अपनी जीभ की नोक पर उत्तर प्राप्त करते हैं, तो आप किसी को यह नहीं मान लेंगे कि आप बीमार हैं।



  • चित्र में बीमार में कॉल करें जब आप बस एक दिन बंद की जरूरत है चरण 7
    3
    प्रश्नों के लिए तैयार रहें क्या आपके बॉस की नाक है? यह जानने की कोशिश करें कि वह किस प्रकार के प्रश्न पूछ सकते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप खाद्य सेवाओं में काम करते हैं, तो वह यह जानना चाहेंगे कि आप इस समय कैसी संक्रामक हैं। वह यह भी पूछ सकता है कि क्या आपने सभी को बेहतर महसूस करने और काम पर वापस लाने की कोशिश की है। सबसे अच्छी नीति यह है कि आपको लगता है कि आपके पास कुछ संक्रामक है और आपने सभी संभव उपचार (दर्दनाशक, एंटीसिड, अधिक द्रव इत्यादि) की कोशिश की है।
    • आकस्मिक रूप से उल्लेख करें कि आपने डॉक्टर से कहा और परामर्श कार्यक्रम के साथ नियुक्ति के लिए इंतजार कर रहे हैं। ठंड और फ्लू के मौसम के दौरान, उसे आपको बधाई देने के लिए रिक्ति प्राप्त करने में कुछ दिन लग सकते हैं यदि नियोक्ता को काम पर लौटने के बाद एक मेडिकल प्रमाण पत्र की आवश्यकता है, तो कहें कि शुक्रवार को आपको केवल एक परामर्श मिला है यह आपको चिकित्सक की तलाश करने के लिए अधिक समय देगा।
  • पिक्चर शीर्षक से बीमार में कॉल करें जब आप बस एक दिन की आवश्यकता है चरण 8
    4
    कनेक्शन को सकारात्मक तरीके से समाप्त करें एक अच्छा प्रभाव बनाने की कोशिश करो कहो कि आप अगले दिन काम पर वापस लौटने और वापस लौटने के लिए अपनी पूरी कोशिश करेंगे और समझने के लिए धन्यवाद करेंगे। प्रदर्शित करें कि आप काम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं और आपकी जिम्मेदारियों को फिर से पूरा करने के लिए तैयार हैं। पछतावा दिखाओ कि आपको एक दिन का समय लेने की ज़रूरत है, दिखाने के बजाय आप टीवी पर उस पसंदीदा शो को देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकते।
    • बॉस को किसी भी समय कॉल करने के लिए कहो अगर आपको किसी भी सवाल पूछने की आवश्यकता है। आप कह सकते हैं, "मैं पूरे दिन लेटने जा रहा हूं, ताकि आप जब चाहें कॉल कर सकें।" ऐसा केवल तभी करें जब आप सुनिश्चित हों कि काम पर आपकी उपस्थिति के बिना व्यक्ति खो जाएगा।
    • विचार का धन्यवाद और लटकाओ
  • विधि 3
    निम्नलिखित दिनों में

    चित्र में बीमार में कॉल करें जब आप बस एक दिन बंद की जरूरत है चरण 9
    1
    जब आप काम पर वापस लौटते हैं तब रोग का निशान दिखाना जारी रखें। अगले दिन काम करने के लिए पूरी तरह से स्वस्थ देख नहीं मिलता है। अधिनियम के रूप में यदि आप अभी भी कुछ लक्षण हैं अपनी नाक को कई बार उगलना और धीरे से खांसी आपको अतिरंजना या शहीद की तरह कार्य करने की ज़रूरत नहीं है। बीमारी का उल्लेख न करें - लोगों को यह पूछें कि आप कैसा महसूस कर रहे हैं। कुछ कहो, "मैं यह बुरा नहीं महसूस कर रहा हूँ। सच में।" या "मुझे सिर्फ एक अच्छी रात की नींद की ज़रूरत है और मैं नया हूँ।"
    • यदि आप और भी अधिक प्रामाणिक दिखना चाहते हैं, तो रात को बहुत पहले सो जाओ मत। तो आप अगली सुबह नीचे काम करने लगेंगे और थक गए होंगे। इससे अगली बार जब आपको विश्राम दिवस की आवश्यकता होती है तो आपकी विश्वसनीयता बढ़ जाती है।
    • उस दिन अधिक निजी तौर पर कार्य करें बहुत ज्यादा बात न करें या बहुत दोस्ताना हो। किसी भी निमंत्रण से इनकार करें याद रखें कि आपको ऊर्जा बचाने की आवश्यकता है
  • चित्र में बीमार में कॉल करें जब आप बस एक दिन बंद की जरूरत है चरण 10
    2
    किसी को बताओ मत बताओ आप हमेशा सोचते हैं कि आप किसी के करीब हैं, लेकिन सावधान रहें कि आप उन्हें धोखा नहीं देते। आपका सहकर्मियों शायद आपको लगता है कि आप गैर-जिम्मेदार हैं। इसके अलावा, अगर यह आपके मालिक के कानों के लिए हो, तो आपको परेशानी होगी और कभी भी बीमार होने का दावा नहीं कर सकता।
    • यदि आप पकड़े जाते हैं, तो आपका बॉस भविष्य में और भी अधिक संदिग्ध हो जाएगा। आप अपने आप को हर समय बचाव नहीं करना चाहते हैं, है ना?
    • हर किसी को थोड़ी देर में एक बार एक दिन की जरूरत होती है। फिर भी, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको बव्वा होना चाहिए - यह सिर्फ यह दिखाता है कि आप नौकरी को गंभीरता से नहीं लेते हैं
  • तस्वीर में बीमार में कॉल करें जब आप सिर्फ एक दिन बंद की आवश्यकता चरण 11
    3
    मालिक के साथ दोस्ताना रहें कॉल के बाद, अधिक सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ काम पर वापस लौटें रोग का उल्लेख करना और मालिक को धन्यवाद देना आवश्यक नहीं है, लेकिन उसके साथ मैत्रीपूर्ण होना। उसे आप को अद्भुत कर्मचारी याद रखें और पहले दिन के झूठ के बारे में संदेह को खत्म करने का आनंद लें।
    • यह कहते हुए ज़्यादा मत करो कि आपको काम पसंद है और यह आपके जीवन को अर्थ देता है।
  • चित्र में बीमार में कॉल करें जब आपको बस एक दिन की आवश्यकता है, तो चरण 12
    4
    वर्तमान अच्छी उत्पादकता और सब कुछ सही करो अगले दिन देर से रहने या निजी मामलों से निपटने के दो घंटे के लिए फोन पर रहने के लिए आदर्श नहीं है। इसके बजाय, सही समय के दौरान काम पर रहें, बैठकों में योगदान करें, ईमेल पर तुरंत जवाब दें, और एक सकारात्मक प्रभाव बनाने के लिए आपको जो कुछ भी ज़रूरी है उसे करें।
    • हर किसी को सहकर्मियों के बारे में शिकायत करना पड़ता है, लेकिन थोड़ा अधिक सकारात्मक होना चाहिए। आप नहीं चाहते कि बॉस इन शिकायतों को सुनें, है ना?
    • यहां और वहां नकली फ्लू के लिए ठीक है, लेकिन अगर आप इसे एक आदत में बदल देते हैं, तो आप अपना काम खो सकते हैं। जितना संभव हो उतना एनिमेटेड दिखाई देगा जब आप काम पर लौटेंगे।
  • युक्तियाँ

    • अपनी योजना को किसी को मत बताना - अन्यथा, यह मालिक के कानों तक पहुंच सकता है और आप अपना काम भी खो सकते हैं!
    • कई सोमवार या शुक्रवार को ऐसा करने की कोशिश न करें जितना लंबे सप्ताहांत मालिकों और सहकर्मियों के दिमाग में होते हैं। मंगलवार को उस कॉल में विश्वास करना बहुत आसान है, उदाहरण के लिए इसके अलावा, महत्वपूर्ण दिनों में गायब करने के लिए इस्तेमाल नहीं किया जाता, जैसे, उदाहरण के लिए, जहां सभी को समय सीमा को पूरा करने के लिए अतिरिक्त समय बिताना पड़ता है इससे सहकर्मियों के साथ आपके संबंधों को नुकसान पहुंचेगा, खासकर अगर उनमें से किसी को झूठ का संदेह हो।
    • यह कनेक्शन "शेड्यूल" नहीं करता है यदि मालिक को पता चला कि आपने हर हफ्ते पहले चेतावनी दी थी कि आप उस विशेष दिन में बीमार होंगे, तो आप अपना काम खो सकते हैं
    • एक प्रतिष्ठा बनाएं जब आप वास्तव में बीमार होते हैं, तो काम पर जाएं, इसलिए मालिक आपको तब भी संदेह नहीं करेंगे जब आप एक दिन बंद होने का नाटक कर रहे हैं। एक बार जब आप बहुत बीमार (और संक्रामक) होने के लिए घर गए हैं, तो मालिक आभारी होंगे और आपको लगता है कि आखिरकार आपको आराम करने के लिए लोगों की सलाह स्वीकार करने का निर्णय लिया जाएगा।
    • अगर आपको काम पर कुछ जरूरी काम करने की ज़रूरत है, लेकिन अभी भी एक दिन बंद करना है, तो सुबह में काम पर जाएं क्या किया जाना चाहिए और इसे हमेशा की तुलना में शांत रहें अगर कोई पूछता है कि समस्या क्या है, तो बस कहो कि आप अच्छी तरह महसूस नहीं कर रहे हैं जब आप तय करते हैं कि यह समय है, तो मालिक से संपर्क करें और उसे बताएं कि आप बीमार हैं और आप घर जा रहे हैं। मत पूछो, कहना. समझाओ कि आप केवल काम करने के लिए गए क्योंकि आपके पास जरूरी बातों से निपटना है - तो आप उसे "नहीं" कहने का कोई कारण नहीं छोड़ेंगे।
    • यदि आपके पास बच्चे हैं, तो वे एक अच्छा बहाना हो सकता है हालांकि, आप पछता सकते हैं कि जब तक घर नहीं रह पाये, वे बीमार हैं सावधान रहें
    • नौकरी पर उत्कृष्ट प्रतिष्ठा होने से आपके बॉस या सहकर्मी के संदेह को मिटा दिया जाएगा। यदि आप आलसी प्रकार हैं जो लगातार दायित्वों से बचने की कोशिश करते हैं, तो आप झूठ के साथ अच्छा काम करते हैं तो यह अधिक जटिल हो जाएगा।
    • यदि कोई सहकर्मी भी बीमार होने का ढोंग करना चाहता है, तो इसे अलग-अलग दिनों में करने का प्रयास करें
    • यदि आपके पास सोशल नेटवर्क पर प्रोफाइल है, तो तदनुसार अपडेट करें: "हे भगवान, मैं बहुत बुरी हूँ! मुझे लगता है कि मैं कुछ सूप कर दूँगा ..." मॉल आदि की यात्रा के बारे में पोस्टिंग को भूल जाओ। याद रखें कि आपको इतनी बीमार होना चाहिए कि आप काम पर नहीं जा सकते!
    • यदि आप वास्तव में बीमार हैं और एक प्रमाण पत्र की आवश्यकता है, तो डॉक्टर से अधिक समय के लिए पूछें फिर कुछ दिनों पहले काम पर वापस लौटें इस प्रकार, यह एक समर्पित कर्मचारी की तरह दिखेगा जो डॉक्टर की सिफारिश से कम दिनों का इस्तेमाल करता है यह आपके इतिहास में दस्तावेज़ीकरण के रूप में भी काम कर सकता है - इस प्रकार, भावी बीमारियों द्वारा प्राप्त दिन बंद नहीं किए जा सकते हैं। (कुछ कंपनियां आपको प्रमाण पत्र पर बताए गए समय से पहले काम पर वापस जाने की इजाजत नहीं दे सकती हैं। उस मामले में, नियोक्ता शायद आपको घर वापस भेज देगा।)
    • यदि आप समुद्र तट पर जाते हैं, तो सनस्क्रीन को मत भूलना अगले दिन काम करने के लिए वापस चले गए या एक चिंराट की तरह लग रहा है शर्मनाक होने के साथ ही incriminating होगा

    चेतावनी

    • का बहाना का उपयोग न करें एक रिश्तेदार निधन हो गया. मालिक आसानी से पता लगा सकते हैं कि यह सच है या नहीं। यह आपकी स्थिति को जटिल बना देगा, इससे कम विश्वसनीय बनाने के अलावा और जब कोई वास्तव में मर जाता है?
    • यदि आपको कई दिनों की ज़रूरत है, तो अपना काम पुन: प्रस्तुत करना शुरू करें यदि आप जो कुछ करते हैं, उससे नफरत करते हैं, तो आप चिंता, चिंता और असंतोष के साथ अपने स्वास्थ्य को खराब कर सकते हैं। उस मामले में, नौकरी बदलने या कैरियर पथ को गंभीरता से विचार करें।
    • ब्राजील में, जब कोई बच्चा पैदा होता है तो पुरुष कुछ दिनों के लिए हकदार होते हैं। हालांकि, यदि आप इसके बारे में झूठ बोलते हैं, तो आपको केवल कारण के लिए निकाल दिया जा सकता है।
    • यह एक अच्छा विचार नहीं है, क्योंकि यह आपके सहयोगियों को छोड़ देगा अनावश्यक रूप से जोर दिया। यदि काम पर कोई समस्या है, तो एक मालिक के रूप में बोलें और यह स्थिति को हल करने में आपकी मदद करेगी।
    • अधिकांश कंपनियां, कर्मचारियों की अनुपस्थिति को दंडित करती हैं, चाहे वे चिकित्सा प्रमाणपत्र न दें। कुछ मामलों में, यह दंड मजदूरी छूट के रूप में होता है। तो देखते रहें!
    • यदि आप असफल हो जाते हैं, तो सभी प्रभावित होंगे। लोगों को शामिल होने देने से पहले ध्यान से सोचें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com