IhsAdke.com

कैसे मन पढ़ने के बहाने के लिए

"पढ़ना" दिमाग अपने दोस्तों को प्रभावित करेंगे यदि आप कर सकते हैं बहुत समझदार हो

यहां तक ​​कि, जो आपके चेहरे के साथ नहीं जाता है, उसका सम्मान करेंगे! लेकिन दूसरों को विश्वास करने के लिए सही संकेत पढ़ना है कि आप मन को पढ़ सकते हैं कौशल की आवश्यकता है अवधारणात्मक और ज्ञान के बहुत सारे कुछ तरकीबें और तकनीकों को एक साथ रखो और हर कोई आपको मिल जाएगा कि आप कर सकते हैं लोगों के दिमाग को पढ़ें

चरणों

भाग 1
अपने झूठे कौशल को प्रशिक्षित करना

पिक्चर का शीर्षक दिये जाने वाला दिमाग पढ़ना चरण 1
1
मनोविज्ञान के बारे में जानें मनोविज्ञान मन और मानव व्यवहार का अध्ययन है, जो आपके मन-वाचन परियोजना के लिए बहुत उपयोगी हो सकता है। यदि आप समझ सकते हैं कि लोग कैसे सोचते हैं, तो आप कर सकते हैं क्या वे सोच रहे हैं एक त्वरित मनोविज्ञान कोर्स आपको "प्रतिभा" के लिए पर्याप्त गोला बारूद देगा कई मानसिकवाद जो मन पढ़ने के प्रदर्शन का प्रदर्शन करते हैं, उनका अपना अधिक समय मानव मनोविज्ञान का अध्ययन करते हैं।
  • शायद मनोविज्ञान की बुनियादी धारणा पाने के लिए आपके लिए सबसे आसान तरीका यह पढ़ना है आप इंटरनेट या पुस्तकालय में कुछ पा सकते हैं
  • चारों ओर के लोगों के व्यवहार के पैटर्न को देखकर हर दिन अध्ययन मनोविज्ञान भविष्य में संदर्भ के लिए आप नोटबुक में क्या लिख ​​सकते हैं। इसके साथ आप अपनी देखरेख की क्षमता भी विकसित करेंगे।
  • पिक्चर का शीर्षक दिये जाने वाला दिमाग पढ़ना चरण 2
    2
    अनुसंधान पैटर्न और मानव व्यवहार के रुझान हालांकि मनोविज्ञान व्यवहार के सामान्य पैटर्न और मनुष्यों के विचारों से संबंधित है, हालांकि, विशिष्ट संख्याओं पर ध्यान देना अच्छा होगा। उदाहरण के लिए, जब हम किसी व्यक्ति को चार विकल्प देते हैं, तो वह मौका है कि वे तीसरे का चयन करेंगे 92% (बिना किसी प्रभाव के) इस तरह की जानकारी आपको भविष्यवाणी करने में सहायता कर सकती है कि किसी व्यक्ति को किसी स्थिति में क्या सोच रहे हैं।
    • लोगों की विश्वसनीयता पर अध्ययन का एक नया क्षेत्र, जिसे कभी-कभी एक झूठ डिटेक्टर कहा जाता है, आपको "पढ़ा" दिमाग में भी मदद कर सकता है। आपको बस किसी को झूठ में उतारने की जरूरत है, और जब व्यक्ति पूछता है, "आप कैसे पता चला?" बस कहें "मैंने आपका मन पढ़ा है।"
  • पिक्चर का शीर्षक दिये जाने वाला दिमाग पढ़ना चरण 3
    3
    सहानुभूति बनाएं और दिखाएं. ऐसा करने के दो उद्देश्यों हैं अगर जिस व्यक्ति का मन आप "पढ़ा" करना चाहते हैं, तो वह शांत है, यह आपके गार्ड को कम करेगा इसका मतलब है कि आप इसके बारे में भविष्यवाणी करने के लिए अधिक जानकारी उपलब्ध कराएंगे। इसके अलावा, अगर आपका "पीड़ित" आपको लगता है जैसे लोग सोचते हैं, तो उसके न्यूरॉन्स आपके साथ ट्यून करने लगेंगे, जिससे आपके लिए चीजें भी आसान हो जाएंगी।
    • लोगों को आसानी से अपने इशारों की नकल करते हुए अपने दिमाग को "पढ़ना" दो। आपको "छाया" देने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन कुछ व्यक्तियों के आंदोलनों को दोहराते हुए उन्हें ऐसा महसूस होगा कि वह आपको भरोसा कर सकती है।
    • आत्मविश्वास हासिल करने के लिए एक और अच्छी रणनीति समान शब्द और वाक्यांशों का उपयोग करना है यदि आपका लक्ष्य एक शर्मीली व्यक्ति है, तो उसे एक संकीर्ण तरीके से देखें यदि यह कोई और अधिक ढीली और आत्मविश्वास है, तो चुटकुले बनाएं और अधिक साहसी हो।
  • पिक्चर का शीर्षक दिये जाने वाला दिमाग पढ़ना चरण 4
    4
    ट्रेन और कटौती की अपनी भावना का उपयोग करें उत्प्रेरक भावना के लिए आवश्यक है कि आप अपने द्वारा बनाए गए टिप्पणियों में सामान्य ज्ञान का उपयोग करें इसके साथ, आप उन चीजों का अनुमान या अनुमान लगा पाएंगे जिन्हें आप नहीं जानते थे। उदाहरण के लिए, यह जानकर कि हर कोई खाता है और वह दोपहर दोपहर के आसपास होता है, जब आप किसी को अपनी शर्ट पर पीला पैच से पहले दोपहर में देखते हैं तो आप यह जान सकते हैं कि उस व्यक्ति ने दोपहर के भोजन के लिए एक गर्म कुत्ते खाया कुछ ऐसा है जो आम तौर पर सरसों में होता है
    • का उपयोग करते समय तर्क और सामान्य ज्ञान और प्रश्न में व्यक्ति के व्यवहार के बीच संबंध बनाने के लिए, आप सही भविष्यवाणी करने की संभावनाओं को बढ़ा सकते हैं, इस धारणा को दे सकते हैं कि आप दिमाग को पढ़ सकते हैं।
  • भाग 2
    माइक्रोएक्सप्रेस का उपयोग करना

    पिक्चर का शीर्षक दिये जाने वाला दिमाग पढ़ना चरण 5
    1
    माइक्रोएपप्रेसेंस की पहचान करना सीखें. माइक्रोएक्सप्रेस बहुत तेज़ चेहरे का भाव हैं जो चेहरे पर अचेतन दिखते हैं वे सात सार्वभौमिक भावनाओं में विभाजित हैं: घृणा, क्रोध, डर, उदासी, आनन्द, अवमानना, और आश्चर्य इन स्वत: चे चेहरे के भावों को पहचानने के लिए सीखने से, आपको पता चल जाएगा कि लोग कैसे बेहतर हैं वास्तव में इसके बारे में महसूस करें और दिमाग को पढ़ने का नाटक करके इसका लाभ उठा सकते हैं।
    • माइक्रोएप्शन बहुत तेजी से होता है एक को पकड़ना मुश्किल हो सकता है, भले ही आपको पता है कि क्या देखना है। यूट्यूब पर कुछ वीडियो देखकर शुरू करें जो धीमी गति से सूक्ष्म एक्सपेंस को दिखाता है, जब आप "पढ़ने" के मन में इन भावनाओं को देख सकते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक दिये जाने वाला दिमाग पढ़ना चरण 6
    2
    जेनेरिक स्टेटमेंट बनाएं जेनेरिक स्टेटमेंट्स वे नेटवर्क हैं जिनके साथ आप सूक्ष्म एक्सप्रेसन हुक सकते हैं। आपका लक्ष्य उस चीज़ पर प्रतिक्रिया करेगा जो आपने इसे महसूस किए बिना भी कहा था, इसलिए बातचीत के मध्य में उन्हें स्वाभाविक रूप से फेंक दिया। यह कपड़े, आसन, सामान या शब्दावली के बारे में कुछ टिप्पणी हो सकती है।
    • एक अच्छी चाल चलाना शुरू करना है, "मैं आपके मन को अपने साथ मिलाने और बेहतर पढ़ने में सक्षम होने के लिए कुछ सवाल करूंगा।" यह आपको व्यक्ति के शरीर की भाषा के साथ अपने आप को परिचित कराने का समय देगा और इसके बारे में कुछ जानकारी प्राप्त करेगी।
    • बहाना करने के लिए, अपने आसपास के लोगों को बताएं: "मन पढ़ना बहुत जटिल है, अन्य दिमागों से हस्तक्षेप हो सकता है - लेकिन शांत रहें, थोड़ा इंतजार करें और दिखाएं कि मैं क्या कर सकता हूं।"
    • उदाहरण के लिए, आप देख सकते हैं कि व्यक्ति को विहीन किया जाता है, लेकिन आम तौर पर अच्छी तरह से तैयार किया जाता है आप कहने की कोशिश कर सकते हैं, "आज आपके पास एक कठिन दिन था या यह एक मुश्किल सप्ताह है? मुझे लग रहा है कि आप हाल ही में संघर्ष कर रहे हैं। क्या यह सच है? " इन प्रश्नों और पुष्टिओं की प्रतिक्रिया में बने सूक्ष्मअभियान यह निर्धारित करने में मदद करेंगे कि क्या आप इसे सही अनुमान लगाते हैं।
    • आप एक कहानी कह सकते हैं या प्रतिक्रियाओं के अनुक्रम को ट्रिगर कर सकते हैं यह देखने के लिए कि माइक्रोएपप्रेस्स प्रतिक्रिया में कैसे उत्पन्न हो सकते हैं। संभव के रूप में अस्पष्ट होने की कोशिश करें काम, रिश्तों, जानवरों, अभ्यास, परिवार आदि जैसे विषयों के बारे में बात करें।
  • पिक्चर का शीर्षक दिये जाने वाला दिमाग पढ़ना चरण 7
    3
    घृणा का भाव पहचानें घृणा का सबसे विशिष्ट लक्षण नाक मोड़ है। व्यक्ति ऊपरी पलकें, निचले होंठ और गालों को उठा सकता है। इस अभिव्यक्ति में, लगभग सभी निशान निचले पलकों के नीचे हैं, जैसा कि हम करते हैं जब हम बुरा गंध करते हैं
    • लोग अक्सर ऐसी चीजों से बचते हैं जो उन्हें नापसंद करते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप किसी वार्तालाप में बच्चों या बच्चों का उल्लेख करके अत्याचार का सूक्ष्म एक्सपेंस देखते हैं, तो आप सुरक्षित रूप से कह सकते हैं, "आप कभी बच्चों को नहीं चाहते थे।"
  • पिक्चर का शीर्षक दिये जाने वाला दिमाग पढ़ना चरण 8
    4
    समझो और क्रोध से बचें गुस्सा आंखों के गेजिंग या कठोर अभिव्यक्ति की विशेषता है। निचली पलकों और होंठों में भी तनाव हो सकता है, जो एक चौकोर आकार में संकुचित होते हैं। ऊर्ध्वाधर रेखाएं भौहों के बीच दिखाई देती हैं, जो निम्न और निम्न दिखाई जाती हैं निचले जबड़े के लिए यह अभिव्यक्ति में कूदने के लिए भी सामान्य है।
    • आपका प्रदर्शन बर्बाद हो सकता है यदि व्यक्ति गुस्सा हो जाता है, भले ही आपने सबकुछ सही कर लिया हो। एक गुस्सा व्यक्ति सब कुछ से इनकार करने का फैसला कर सकता है, भले ही आप सही हो।
    • व्यक्ति को शांत करने के लिए कार्रवाई करें और अपने प्रहसन को खत्म करने से रोष के हमले को रोकें। कहने की कोशिश करें, "जब मैं मन पढ़ रहा हूं, तब लोगों की सीमाओं का सम्मान करना चाहता हूं- मुझे माफ़ करना, मैंने तुम्हारा पार कर लिया है क्या हम इस विषय को बदल सकते हैं? "
  • पिक्चर का शीर्षक दिये जाने वाला दिमाग पढ़ना चरण 9
    5



    भय के लक्षण देखें आप देखेंगे कि डर भूत के बीच सपाट, ऊर्ध्वाधर लाइनों का कारण बनता है, जो आमतौर पर करीब आते हैं। एक भयभीत व्यक्ति ऊपरी पलकों को छोड़ देता है, जबकि कम पलकें तनावपूर्ण होती हैं और थोड़ा बढ़ती हैं। आप आंख के शीर्ष पर सफेद देख सकते हैं, लेकिन तल पर नहीं, और मुंह थोड़ा खुला और तनाव है।
    • सबसे अच्छी प्रतिक्रिया इस मामले पर निर्भर करती है, लेकिन सामान्य तौर पर, भय को देखते हुए विषय या रणनीति को बदलते हैं, जिसके कारण व्यक्ति को और अधिक जानकारी तक पहुंचने और बाधित करने का कारण बन सकता है।
    • कुछ मामलों में, डर का मतलब यह हो सकता है कि आपने अंतरंग या व्यक्तिगत कुछ हिट कर दिया है यदि आप व्यक्ति के सामने किसी व्यक्ति को शर्मिंदा नहीं करना चाहते हैं, तो अपने divinations को दूसरे विषय में बदल दें।
  • पिक्चर का शीर्षक दिये जाने के लिए दिये गये चित्र 10
    6
    दुःख को समझें दु: ख को उल्टी त्रिकोण द्वारा देखा जा सकता है जो भौं के नीचे दिखाई देता है। होंठ के कोनों में गिरावट होती है, लेकिन जबड़े थोड़े बढ़ जाते हैं निचले होंठ में वक्र भी हो सकता है
    • शोक एक हाल ही में नुकसान की एक संकेत हो सकता है कुछ लोग इस प्रकार की चीज़ों के बारे में अपने दिमाग को "पढ़ने" के लिए कम स्वीकार करते हैं आपको हर स्थिति में अपने सर्वोत्तम निर्णय का उपयोग करना चाहिए
  • पिक्चर का शीर्षक दिये जाने वाला दिमाग पढ़ना चरण 11
    7
    खुशी स्वीकार करें आनन्द एक एनिमेटेड अभिव्यक्ति की विशेषता है गाल और होठों के कोने को उठाया जाता है और बाहर खींच लिया जाता है। नाक और मुंह के बाहरी कोने के बीच एक शिकन की तलाश करें चिकन पैरों आमतौर पर आंखों के पास दिखाई देते हैं।
    • यह माइक्रो एक्सपैशन एक संकेत हो सकता है कि आप अपने कटौती में सही रास्ते पर हैं। यह देखते हुए कि व्यक्ति खुश है, इस विषय पर अधिक उन्नत कटौती तकनीकों को लागू करने का एक अच्छा विचार हो सकता है।
    • खुश लोगों को भी आप के साथ सहयोग करने के लिए और अधिक तैयार हो जाएगा दिमाग को पढ़ने का नाटक करते समय सहयोग महत्वपूर्ण होता है। आप सही divinations बनाने के लिए, व्यक्ति इसे साकार के बिना झंडा चाहिए।
  • पिक्चर का शीर्षक दिये जाने वाला दिमाग पढ़ना चरण 12
    8
    अवमानना ​​की सूचना संकेत क्या अवमानना ​​या नफरत को समरूपता की कमी है? आम तौर पर मुंह का एक पक्ष बढ़ जाता है, विकृत स्वरूप देता है। भौंहों और उज्ज्वल आँखों के बीच कड़ी रेखाओं के साथ अभिव्यक्ति हो सकती है।
  • पिक्चर का शीर्षक दिये जाने वाला दिमाग पढ़ना चरण 13
    9
    आश्चर्य स्वीकार करो आश्चर्य की ओर बढ़ाया और घुमावदार भौहें द्वारा विशेषता है। आप भौंह के नीचे की त्वचा को थोड़ा-थोड़ा तना हुआ, माथे पर क्षैतिज झुर्रियां और कम से कम एक छोटे से छेड़छाड़ की सूचना देंगे, लेकिन कोई तनाव नहीं। आम तौर पर पलकें खुली होती हैं, जो छात्र और आइरिस के चारों ओर आंख के सभी सफेद रंग का खुलासा करती हैं।
    • आश्चर्य हो सकता है कि आप उस व्यक्ति के बारे में कुछ महत्वपूर्ण हिट कर चुके हैं। जब आप अपने सामान्य बयान के जवाब में या बातचीत के दौरान इस भावना को ध्यान देते हैं, तो इस पर जोर देते हैं।
  • भाग 3
    मन पढ़ना

    पिक्चर का शीर्षक दिये जाने के लिए मनोनीत पढ़ना चरण 14
    1
    व्यक्ति को सावधानी से चुनें आपकी परियोजना के लिए हर कोई अच्छा लक्ष्य नहीं होगा कुछ लोग अभी पर्याप्त जानकारी देते हैं, दूसरों को भी सबसे अनुभवी, आप मन में पढ़ने में अधिक सफलता दर हासिल कर लेंगे यदि आप अपने द्वारा चुने गए लोगों पर नियंत्रण बनाए रखते हैं।
    • उन लोगों से बचने का सबसे अच्छा होना चाहिए, जिनके लिए चुना जाना बहुत कठिन है। आम तौर पर, वे सिर्फ ध्यान केंद्र बनना चाहते हैं। इस तरह से लोग आपके साथ बातचीत करने की तुलना में आपकी 15 मिनट की प्रसिद्धि में ज्यादा दिलचस्पी रखते हैं।
    • उन लोगों को प्राथमिकता दें, जो थोड़ी सुरक्षित हैं, लेकिन अपने मनोदशा और आपके चैट के प्रति सकारात्मक जवाब दें। इन लोगों को आप पर ध्यान देने की संभावना है और आप क्या कहते हैं, उन्हें ठंड पढ़ने और सूक्ष्म एक्सप्रेसन खोज के लिए आदर्श बनाते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक दिये जाने के लिए मनोनीत पढ़ना चरण 15
    2
    यदि मन रीडिंग की योजना बनाई गई है, तो अपना होमवर्क करें यदि आप जानते हैं कि आप ऐसे हालात में होंगे जहां मन को पढ़ने की आपकी क्षमता का परीक्षण किया जाएगा, तो अपने आप को तैयार करें जानते हुए कि आप किस तरह के व्यक्ति से व्यवहार करेंगे, आपके अतीत, विश्वास और व्यवहार आप क्या सोच रहे हैं इसके बारे में निष्कर्ष निकालने में मदद करेंगे।
    • उदाहरण के लिए, हो सकता है कि आप अग्रिम में जानते हों कि आप ग्रामीण क्षेत्र के लोगों के दिमाग को पढ़ेंगे। तो बेतरतीब ढंग से समूह में किसी को उठाकर और पिकअप ट्रक से हल्के गंदे जूते और चाबियाँ देखकर, आप एक किसान (या खेत कार्यकर्ता) होने का दावा कर सकते हैं और सभी लोग सोचेंगे कि आप हैं कर सकते हैं दिमाग पढ़ें
    • यदि आपकी खोज से पता चलता है कि आपके दर्शकों के अधिकांश लोग धार्मिक हैं, तो आप कह सकते हैं, "मुझे लगता है कि आपके जीवन में धर्म का बहुत बड़ा महत्व है।"
  • पिक्चर का शीर्षक दिये जाने वाला दिमाग पढ़ना चरण 16
    3
    व्यक्ति की सजगता का उपयोग करें अपने कंधे पर अपना हाथ डालने की कोशिश करें ताकि आप क्या कहें, पेशी की प्रतिक्रिया का अर्थ समझ सकें। कुछ लोग अपने चेहरे पर दिखाए जाने वाली भावनाओं को भी छुपा सकते हैं, लेकिन कुछ लोग अपनी पेशी प्रतिक्रिया को नियंत्रित कर सकते हैं जो कहा गया है। यह झूठ डिटेक्टरों द्वारा प्रयोग किया गया समान सिद्धांत है।
    • एक और चाल जिसे आप किसी व्यक्ति की मांसपेशियों की प्रतिक्रिया को पढ़ने के लिए उपयोग कर सकते हैं जो आप कहते हैं कि व्यक्ति के हाथ को पकड़ना है आप जैसे कुछ कहकर संपर्क की आवश्यकता को सही ठहरा सकते हैं "भौतिक कनेक्शन मानसिक संबंध बढ़ता है।"
  • पिक्चर का शीर्षक दिये जाने वाला दिमाग पढ़ना चरण 17
    4
    विफलता स्वीकार करें जब कोई रास्ता नहीं है। यहां तक ​​कि बहुत अनुभवी मानसिकवादियों, जो मन को पढ़ने के लिए स्वयं को प्रदर्शित करते हैं, कभी-कभी प्रतिभागियों के संकेतों का गलत अर्थ बताते हैं। इन मामलों में करने के लिए सबसे अच्छी बात एक स्पष्टीकरण देना, सकारात्मक रखना और फिर से प्रयास करना है
    • गलती करके, आप कह सकते हैं कि यह "मानसिक हस्तक्षेप" था। दावा करें कि यह पास के किसी अन्य व्यक्ति के पास पकड़ा गया है
    • ऐसा हो सकता है कि आप अक्सर गलत हो जाते हैं जब तक कि आप पढ़ने के लिए इतनी अच्छी तरह से पढ़ते हैं कि उन लोगों के भाव और प्रतिक्रियाएं मन में पढ़ रही हैं। जितना अधिक आप ट्रेन करेंगे, उतना ही आप संकेतों को पढ़ सकते हैं।
  • चेतावनी

    • कुछ लोग परेशान हो सकते हैं कि वे आपसे झूठ बोला था दूसरों को "पढ़ें" मन होने से उनकी गोपनीयता में आक्रमण हो सकता है हमेशा किसी भी स्थिति में लोगों का सम्मान करना याद रखें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (25)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com