IhsAdke.com

कैसे अपने कमर को मापने के लिए

अपनी कमर के आकार को जानने के कई कारणों के लिए उपयोगी है, जिसमें स्वास्थ्य कारणों और कपड़े बनाने के लिए भी शामिल है। कमर माप लेना आसान है जब सही तरीके से किया जाता है एक साधारण टेप माप और थोड़ा ज्ञान के साथ, आप अपने कमर के सटीक माप किसी भी समय नहीं लेंगे।

चरणों

चित्र शीर्षक मेजर आपका कंबर चरण 1
1
कपड़ों को निकालें या बस इसे उठाएं अपनी शर्ट निकालें या अपनी छाती के ठीक ऊपर उठाएं। एक सटीक माप के लिए, आपको अपनी कमर को अवरुद्ध करने वाले कपड़ों के सभी परतों को निकालना होगा।
  • चित्र शीर्षक मेजर आपका कमर चरण 2
    2
    कमर खोजें अपने कूल्हों के शीर्ष और अपनी पसली पिंजरे के आधार को खोजने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें। इन दो भागों के बीच आपकी कमर नरम है। यह आपके ट्रंक का सबसे छोटा हिस्सा भी है
  • चित्र शीर्षक मेजर आपका कंबर चरण 3



    3
    माप लें खड़े हो जाओ और हवा को धीरे से बाहर निकालें। अपने पेट के बटन पर टेप को मापने के एक छोर को पकड़ो और कमर के चारों ओर टेप की माप लपेटें, इसे आगे बढ़ाएं। इसे जमीन के समानांतर होना चाहिए और ट्रंक के चारों ओर थोड़ा ढीली होना चाहिए, बिना इसकी अधिक मात्रा में त्वचा।
  • चित्र शीर्षक मेजर आपका कंबर चरण 4
    4
    माप पढ़ें टेप के स्थान को देखें जहां नंबर 0 के साथ टिप टेप के दूसरे भाग को पूरा करता है। यह जगह आपकी कमर का माप है
  • चित्र शीर्षक मेजर आपका कंबर चरण 5
    5
    मापन फिर से जांचें मूल माप की सटीकता सुनिश्चित करने के लिए फिर दोहराएं माप। अगर यह पहली बार अलग है, तो तीसरे समय का आंकलन करें और तीन नंबरों का औसत लें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप परिवर्तनों के साथ रहना चाहते हैं, तो आपकी कमरलाइन मासिक मापें उदाहरण के लिए शादी, स्नातक या नाटक जैसे किसी विशेष अवसर के लिए एक दर्जी संगठन पहनने की आवश्यकता होती है, तो यह आपके स्वास्थ्य की निगरानी या आपके वजन में किसी भी बदलाव के लिए उपयोगी हो सकती है।
    • कमर माप आपके स्वास्थ्य में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। महिलाओं की माप 89cm से कम और 102cm से छोटी पुरुषों की होनी चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com