IhsAdke.com

कैसे एक पार क्रिप्टो को हल करने के लिए

पहली नज़र में क्रिप्टो-क्रूसेड मुश्किल और अस्पष्ट लग रहे हैं लेकिन बुनियादी निर्देशों और अभ्यास के बहुत से, वे बहुत मजेदार और दिलचस्प हैं एक बार जब आप अपना पहला क्रिप्टो-क्रूसेड हल कर चुके हैं तो आप इसे कभी भी नहीं भूलेंगे वे आम क्रॉस से अलग हैं - सुराग लगभग कभी भी शाब्दिक अर्थ नहीं है, लेकिन ये इस बात का संकेत हैं कि जवाब कैसे बनता है।

उदाहरण के लिए,

एकल शुरुआत के साथ तालाब, पैसे प्रदान करता है (5)

लिखित रूप में इसे पढ़ना हमें जवाब का कोई सुराग नहीं देता है, लेकिन उस क्रॉस पर एक अनुभवी खिलाड़ी कहेंगे कि जवाब है पौंड - एक छोटी झील (तालाब) शब्द `एकल` की शुरुआत के साथ (यू) में, उत्पादन पौंड, ग्रेट ब्रिटेन की मुद्रा सभी क्रॉसबार के साथ, अंत में संख्या उत्तर में अक्षरों की संख्या दर्शाती है।

चरणों

एक क्रिप्टिक क्रॉसवर्ड स्टेप 1 को हल करें
1
एन्क्रिप्टेड संकेत के शरीर विज्ञान को समझें अच्छी एन्क्रिप्टेड युक्तियाँ तीन भागों से मिलती हैं: एक सटीक परिभाषा, एक द्वितीयक संकेतक और कुछ और नहीं परिभाषा भाग समान है जैसा आप एक आम क्रॉस में पाएंगे। रहस्यपूर्ण हिस्सा कई रूपों, बाद में विस्तृत कर सकते हैं।
  • चित्रित करें एक क्रिप्टिक क्रॉसवर्ड स्टेप 2 का शीर्षक चित्र
    2
    सतही पढ़ने पर ध्यान न दें, जैसा कि आप सुराग पढ़ेंगे यदि आप क्रॉस नहीं कर रहे थे यह लेन के लिए अप्रासंगिक है और जानबूझ कर, आप कुछ और सोच सकते हैं।
  • चित्रित किया गया एक पहेली पहेली क्रॉसवर्ड स्टेप 3
    3
    परिभाषा में संकेत और रहस्यपूर्ण माध्यमिक सूचक को विभाजित करें। सेटिंग लगभग हमेशा शुरुआत में या लेन के अंत में आती है। कभी-कभी एक लिंक क्रियाविधि बुकमार्क की परिभाषा को अलग करती है, लेकिन आमतौर पर इसमें कुछ भी नहीं होता है गूढ़ भाग को "अनुदेशात्मक" शब्दों में शामिल होने की संभावना नहीं होती है जो बताए गए रहस्यपूर्ण परिवर्तनों को दर्शाते हैं।
  • चित्रित करें एक क्रिप्टिक क्रॉसवर्ड स्टेप 4 नामक चित्र
    4
    निम्नलिखित प्रकार के गुप्त सुराग जानें। यह जानने का प्रयास करें कि कौन सा लागू होता है
    • डबल परिभाषा ये सुराग आमतौर पर बहुत कम होते हैं, जिससे उन्हें पहचानना और अलग करना आसान हो जाता है। एक डबल परिभाषा एक ही शब्द की दो परिभाषा देती है उदाहरण के लिए: कम्युनिस्ट सिनसिनाटी क्लब (4) = रीड्स सिनसिनाटी क्लब बेसबॉल टीम से संबंधित है, रेड कम्युनिस्ट शब्द के लिए रेड भी एक कठोर शब्द है
    • अनाग्रामज़। एक अनाग्राम संकेत में एक अनाग्राम गेज होता है (आपको एक अनाग्राम संकेत की उम्मीद करने के लिए कहा जाता है) और एंग्रामों का एक समूह। अनाग्राम संकेतक मिश्रण, आयोजन, बीमारी, पागलपन, क्षति, या मरम्मत का सुझाव देते हैं। आमतौर पर वे आरंभ करने के लिए सबसे आसान प्रकार के ट्रैक होते हैं। एनाग्राम को इंगित करने वाले लेन पर शब्दों के लिए आंखों को बाहर रखें। "शफ़ल" या "आदेश दिया" जैसे स्पष्ट शब्दों की पहचान करना बहुत आसान है, लेकिन "प्ले" या "नया" जैसे अन्य सामान्य शब्दों पर नजर रखते हैं। भाग्य के साथ, यह पहला नज़र आपको भरने के लिए कुछ शब्द देगा।
    • छुपा शब्द यह सुझावों का एक बहुत सरल प्रकार है जवाब के पत्र शब्दों के भीतर छिपे हुए हैं, कभी-कभी कई शब्दों में। उदाहरण के लिए: फ़ार्गो में, पेपर क्राफ्ट (7) = ओरिगामी के बीच रिग Origami एक पेपर कला है, शब्द "Farg" में निहित हैरिग अमीडीएसटी "
    • अधिकांश युक्तियाँ वे हैं जो "चैराड" कहते हैं - अर्थात, ट्रैक के विभिन्न शब्दों में दर्शाए गए भागों को जोड़कर समाधान उत्पन्न होता है पहेली सुराग आमतौर पर अधिकतर अन्य प्रकारों से अधिक होती है।
    • निकालना। प्रतिक्रिया बनाने के लिए एक लंबे शब्द से कुछ निकालने से हटाने के सुराग का गठन किया जाता है उदाहरण के लिए: निलंबित, नि: शुल्क से मुक्त, और (4) = SUED के खिलाफ कार्रवाई की। "के खिलाफ कार्रवाई की है" परिभाषा है "रखी" = स्थिर, "दोष" = दायरा, "निरंतर" से "दाग" को दूर करने के लिए "मुक्त" का अर्थ है
    • होमोफ़ोन। एक homophonic सुराग उन शब्दों पर निर्भर करता है जिनके पास एक ही आवाज़ है, जब शब्द लिखना लागू किया गया था, तो जब कोई परेशानी संकेत काम नहीं करेगा। होमोफोन्स एक शब्द द्वारा इंगित किया गया है जो सुनवाई, या बोलने का संदर्भ देता है। उदाहरण के लिए: एक चरवाहे या रेंजर (8) = वीर्येड की मृत्यु हो रही है। "मरना" परिभाषा है, और "एक चरवाहा या शासक" "झुंड के साथ" पाया जा सकता है। "शोर" इंगित करता है कि ट्रैक लिखा काम नहीं करता है लेकिन बोली जाने पर बोली जाती है
    • Acrostic। जवाब संकेत के रहस्यपूर्ण हिस्से में शब्दों के प्रारंभिक द्वारा वर्तनी है। उदाहरण के लिए: यदि नए जर्मन नेताओं ने ऑब्जेक्ट (5) = THING को कड़ी मेहनत की कोशिश करें "नेताओं" से पहले के पांच शब्दों के पहले अक्षर को संदर्भित करता है, और "ऑब्जेक्ट" चीज का पर्याय है
    • उल्टा। जवाब रिवर्स में दिया गया है। उदाहरण: स्केचर को पुरस्कार प्राप्त करने के लिए ऊपर गया (6) = ड्रावर रिवर्स (उल्टे) मंत्रों में "पुरस्कार" ड्रॉवर।
    • विलोमपद। इसका उत्तर सही से बाएं से, साथ ही बाएं से दाएं भी लिखा गया है उदाहरण के लिए: किसी भी दिशा में अग्रिम (3, 2) = उत्तर दें
    • अजीब / यहां तक ​​कि ट्रैक समाधान बनाने के लिए अजीब या पत्र भी लें उदाहरण के लिए: दृश्य में अजीब अक्षर नोट करें (3) = देखें। SCENE शब्द के अजीब अक्षर
    • स्पूनर। इस ट्रैक के लिए, आप जवाब खोजने के लिए पहले दो शब्दों की पहली ध्वनि का आदान-प्रदान करते हैं। उदाहरण: स्पू्नर के स्टाफिंग लॉक के लिए स्टूज (8, 5) = लासिंग स्टॉक।
  • पिक्चर का शीर्षक एक पहेली पहेली का चरण 5
    5
    याद करने वाली पहली बात यह है कि गुप्त युक्तियों में ऐसी जानकारी शामिल है जो उत्तर के लिए अप्रासंगिक है, व्याकरण के अलावा अन्य, उत्तर पढ़ने योग्य बनाने के लिए। यदि आप एक नाम देखते हैं, उदाहरण के लिए, आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि यह जवाब के कुछ रास्ते में प्रासंगिक है - प्रायः संज्ञाओं को एनाग्राम के लिए उपयोग किया जाता है, क्योंकि वे आपको ऐसे पत्र देते हैं जो अन्यथा प्राप्त करना मुश्किल है।
  • एक क्रिप्टिक क्रॉसवर्ड स्टेप 6 को हल करें



    6
    पत्र संख्या के संकेतकों का उपयोग करने में मदद करने के लिए पहचान करने के लिए जो संभावित सुराग दृष्टिकोण ये संकेतक कोष्ठक में संकेत के बगल में है क्रॉसवर्ड कुल अक्षरों की संख्या दिखाएगा, लेकिन गणित आपको यह जानने में सहायता करेगा कि क्या यह एक शब्द है, या कई, या यदि इसमें हाइफ़न, या संकुचन वाले शब्द शामिल हैं बहु शब्द युक्तियां, या बहुत लंबे, या छोटे शब्द आमतौर पर सबसे आसान हैं हालांकि, अधिकांश शब्द 6-8 अक्षरों के बीच होंगे।
  • चित्रित करें एक क्रिप्टिक क्रॉसवर्ड चरण 7 का शीर्षक चित्र
    7
    किसी भी ध्यान का भुगतान न करें तथाकथित "सतही" ट्रैक का अर्थ है, यानी, ट्रैक पहले पढ़ने में क्या सुझाव देता है याद रखें कि जिस व्यक्ति ने क्रॉसवॉक बनाया है वह आपको कुछ और सोचने की कोशिश कर रहा है
  • एक क्रिप्टिक क्रॉसवर्ड स्टेप 8 को हल करें
    8
    विराम चिह्न को अनदेखा करें - कैपिटल अक्षरों सहित - विराम चिह्नों को छोड़कर! और? रनवे के अंत में
    • एक प्रश्न चिह्न यह इंगित करता है कि प्रत्यक्ष परिभाषा के बजाय, वाक्य में किसी प्रकार की शराब है। डायरेक्ट क्रॉर्बेट्स एक ही नोटेशन का उपयोग करते हैं।
    • एक विस्मयादिबोधक बिंदु इंगित करता है कि लेन में अपने "प्रत्यक्ष" और रहस्यपूर्ण अर्थ दोनों हैं यह आम सम्मेलन के लिए एक अपवाद है कि परिभाषा ने रहस्यपूर्ण अंग को ओवरलैप नहीं किया है। ऐसी युक्तियां कहा जाता है जलाया, या "और सचमुच" (और शब्दशः)
  • एक क्रिप्टिक क्रॉसवर्ड स्टेप 9 को हल करें
    9
    लेन का "वास्तविक" अर्थ ढूंढें - जो कि लेन का एक हिस्सा है जिसे "प्रत्यक्ष" क्रॉन्डवॉक पर दर्शाया जाएगा। यह आमतौर पर पहले या अंतिम एक या दो शब्द होंगे। फिर बाकी ट्रैक को उस भाग के भागों में अलग करने का प्रयास करें, जिसे उस शब्द के साथ एक शब्द बनाने के लिए इकट्ठा किया जा सकता है।
  • चित्रित करें एक क्रिप्टिक क्रॉसवर्ड स्टेप 10 का शीर्षक चित्र
    10
    टिप में प्रत्येक शब्द का अलग-अलग अध्ययन करें और सभी विभिन्न चीजों के बारे में सोचें जो इसका मतलब हो सकता है। यह आम तौर पर आपको जवाब के कुछ हिस्से को देने के शब्द के बारे में आपको सूचित करेगा।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपको जवाब ऑनलाइन देखकर क्रॉस-चेक को पूरा करना है, तो टिप को विरूपित करना और पता लगाना सुनिश्चित करें क्यों यही जवाब है यह जानने का एक शानदार तरीका है
    • यह एक ही लोगों द्वारा किए गए क्रॉसबार का जवाब देने में बहुत मदद करता है। अपने दैनिक समाचार पत्र में एक अच्छा क्रॉस खोजें
    • अखबारों में पारियां आमतौर पर सोमवार को आसान शुरू होती हैं और सप्ताह के अंत तक कठिन हो जाती हैं, हालांकि ऐसा मामला हो सकता है कि आप दूसरे की तुलना में इसे आसान पाते हैं क्योंकि आप उस दिन के क्रूसेड के निर्माता के अनुरूप हैं।
    • क्लासिक्स, रोमन अंक और ब्रिटेन की पूर्व-दशमलव मुद्रा (अन्य चीजों के अलावा) का ज्ञान उपयोगी हो सकता है
    • गुप्त संकेतों में इस्तेमाल किए गए संक्षिप्ताक्षरों के प्रकार जानें उत्तर की एक या दो पत्रों के छोटे भागों को इंगित करने के लिए विशेष रूप से पहेली संकेतों का उपयोग इस प्रकार की चीज़ों के लिए किया जाता है।
    • क्रॉसवर्ड पहेली के कुछ रचनाकारियों को सुराग बनाने के लिए बहुत खुशी होती है कि, पूरी तरह से समझने के दौरान, सतह रीडिंग के रूप में संभव के रूप में धब्बेदार हो सकते हैं। उदाहरण के लिए, "संख्या" शब्द छह या लिडोकाइना- "जापानी राजधानी" टोक्यो, येन या पत्र जे- "किसान" हो सकता है, या संकुचन हो सकता है, लेकिन कभी भी बहुवचन नहीं हो सकता है- "पोलिश" एक विशेषण, या क्रिया हो सकता है किसी भी तरह से, अपने संदर्भ के अर्थ को निर्धारित करने में आपकी सहायता करने के लिए सतह पर पढ़ने पर भरोसा मत करो।

    चेतावनी

    • शुरुआत के रूप में, आपको लंबे समय तक बहुत अधिक युक्तियों की अपेक्षा नहीं करनी चाहिए। यह पूरी तरह से है केवल आपके लिए हफ्तों के लिए सुराग हैं अनाग्राम। लेकिन दृढ़ रहें - दूसरों को समय और अनुभव मिलेगा। कुछ चीज़ों के उत्तर देने के बाद पूरी तरह से बासी होने के लिए यह असामान्य नहीं है

    आवश्यक सामग्री

    • एक पेंसिल
    • एक अच्छी गुणवत्ता वाली अख़बार
    • दैनिक अभ्यास के कई वर्षों (सर्वोत्तम परिणामों के लिए)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com