IhsAdke.com

कैसे एक सबूत में किक करने के लिए

यदि आप एक परीक्षण प्रकार परीक्षण से जूझ रहे हैं, तो रणनीतिक रूप से लात मारने से सही उत्तर चुनने की संभावना बढ़ सकती है। सुराग में सबूत खोजें, जो आपको एक जटिल समस्या को हल करने में मदद कर सकते हैं। परिचित दिखने वाले विकल्प चुनें, भले ही यह सिर्फ एक सूक्ष्म डेजा- vu लग रहा हो। सच्चे और झूठे मामलों में, पैटर्नों की तलाश करें जब "सब," "सब," और "कोई नहीं" जैसे एक पूर्ण बयान शामिल है, तो "झूठी" को चिह्नित करें। एकाधिक विकल्प समस्याओं में, एक पीटकर प्रक्रिया करें व्याकरणीय सुराग देखें और, यदि संदेह है, तो अधिक विस्तृत विकल्प पर टिक करें

चरणों

विधि 1
सच्चे और झूठे मामलों में लात मारना

हिस्ट्री क्लास चरण 15 में एक निबंध टेस्ट पास शीर्षक वाला चित्र
1
उन सवालों के जवाब दें जिन्हें आप पहले से जानते हैं। बेशक आप समय के बिना संभव के रूप में कई सवाल जवाब देना पसंद करेंगे। इसके अतिरिक्त, जब किसी ऐसे दावे का सामना करना पड़ता है जो यह नहीं जानता कि यह सही है या गलत है, तो आपको पहले और बाद के वक्तव्यों को हल करके एक पैटर्न मिल सकता है। एक पैटर्न के आधार पर लात मारना यादृच्छिक पर लात मार से बेहतर है।
  • आपका पहला साल का लॉ स्कूल (यू.एस.ए.) चरण 10 के नाम पर चित्र
    2
    यदि पूर्ववर्ती और निम्नलिखित बयानों का उत्तर समान है, तो विपरीत उत्तर को चिह्नित करें। मान लीजिए आप पहले से ही जानते हैं कि मुश्किल वक्त से ऊपर और नीचे दिए गए बयानों का उत्तर "सत्य" है। दावा है कि आपको शक है शायद गलत है लगातार तीन प्रश्नों के सही उत्तर की संभावना नहीं है।
  • चित्र शीर्षक से डेफर यूनिवर्सिटी स्वीकाटेशन चरण 14
    3
    अगर कोई ऐसा शब्द है जो कथन को पूरा अर्थ देता है, तो "झूठे" की जांच करें। ऐसे शब्दों जो पूर्ण प्रतिज्ञान देते हैं वे जो कि "सभी", "कभी नहीं" और "हमेशा" जैसे अपवाद की अनुमति नहीं देते हैं बिना कई अपवाद के कई चीजें हैं। इसलिए, इस पूर्ण सामग्री को लाने वाले बयान अक्सर झूठे हैं।
    • जब पूर्ण सामग्री के साथ कुछ तर्क सही होता है, यह आम तौर पर एक ज्ञात और सामान्य ज्ञान तथ्य से जुड़ा मामला होता है, और यह आम तौर पर साक्ष्य के लिए नहीं लिया जाता है।
  • स्टेप इन द ट्रबल इन स्कूल स्टेप 3 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    "सत्य" किक अगर कथन में "कुछ", "बहुमत" या "कुछ" जैसे शब्द हैं अपवादों के लिए अनुमति देने वाले ये शब्द एक सच्चे बयान को चिह्नित करने की अधिक संभावना है। यदि कोई बयान अपवादों के लिए अनुमति देता है, तो यह सच होने की अधिक संभावना है।
    • दूसरे शब्दों के शब्द जो मिल सकते हैं "अक्सर," "शायद ही कभी," "आमतौर पर" और इसी तरह।
  • एक इंटरव्यूअर चरण 8 के दिमाग को समझें
    5
    यदि आपको जवाब नहीं पता है, तो "सत्य" चेक करें अगर अब तक दिए गए संकेतों में से कोई भी सवाल में बयान नहीं देता, तो "सही" की जांच करें झूठे कथन का आविष्कार करने की तुलना में तथ्य को याद करना आसान है I इसलिए, परीक्षण लेखकों में झूठी कथनों से ज्यादा सच्चाई शामिल होती है।
    • उदाहरण के लिए, कल्पना कीजिए कि आप एक बयान में फंस गए हैं जिसमें उस शब्द नहीं हैं जो इसे पूर्ण या मध्य जमीन देते हैं उस स्थिति में, आपका सबसे अच्छा किक "सच्चा" को चिह्नित करना होगा
  • विधि 2
    एकाधिक विकल्प मुद्दों पर लात मार रहा है

    हाई स्कूल चरण 16 से ग्रेजुएट प्रारंभिक शीर्षक वाला चित्र
    1
    विकल्पों को देखे बिना हल करने का प्रयास करें पहली बार कोई प्रश्न पढ़ते समय, अपने हाथ से उन्हें कवर करके विकल्पों को न देखें। सवाल सिर पर जवाब देने की कोशिश करो। इसके बाद ही विकल्प पढ़ सकते हैं, यह देखते हुए कि उनमें से कोई भी आपके जवाब के अनुरूप है।
  • कॉलेज या ग्रैड स्कूल के चरण 8 के लिए संगठित छवि शीर्षक
    2
    बेतुका विकल्प छोड़ दें, साथ ही साथ सबसे बड़ी और सबसे छोटी संख्या। सभी विकल्प जो अजीब हैं, स्पष्ट रूप से गलत हैं या पूरी तरह से परिभाषित किए गए हैं उन्हें छोड़े जाने चाहिए। यदि उत्तर संख्या शामिल है, तो सबसे बड़ा और सबसे छोटा त्याग दें शेष विकल्पों में से चुनें
  • पिक्चर शीर्षक पर काबू पाने के लिए परीक्षा तनाव चरण 11



    3
    व्याकरणीय सुराग के लिए देखें यह मूर्खतापूर्ण लग सकता है, लेकिन परीक्षा बिल्डर ऐसे प्रश्नों पर पारित कर सकता है जो केवल विकल्प में से एक के साथ व्याकरणिक अर्थ बनाते हैं। ध्यान से सवाल और विकल्प फिर से पढ़ें इस मामले में व्याकरण की दृष्टि से फिट नहीं होने वाली संभावनाओं को समाप्त करें
    • उदाहरण के लिए: यदि कोई प्रश्न कहता है कि "एक लुप्तप्राय जानवर है जो केवल पूर्वोत्तर बहिया में पाया जाता है यह जानवर है ", आप पहले से ही जानते हैं कि आप विकल्प" बिल्ली-मारकाजा "और" भेड़-ग़ाएरा "को छोड़ सकते हैं, क्योंकि व्याकरणिक रूप से, लेख" ए "मर्दाना प्रकार के संज्ञाओं को फिट नहीं करता है।
  • हिस्ट्री क्लास चरण 3 में एक निबंध टेस्ट शीर्षक वाला चित्र
    4
    सबसे लंबा जवाब चुनें यदि विकल्पों में से एक दूसरों की तुलना में अधिक लंबा और अधिक विस्तृत है, तो यह शायद सही है। कभी-कभी, सही उत्तर में कोई शक नहीं छोड़ने के लिए और अधिक विस्तार लाने की आवश्यकता होती है।
    • उदाहरण के लिए, मान लें कि चालक प्रशिक्षण पाठ्यक्रम का परीक्षण पूछता है: किस रेंज में आपको सही मोड़ करना चाहिए?
      क) बाएं लेन में
      बी) मध्य रेंज में
      ग) वक्र की दिशा के निकटतम सीमा में
      घ) किसी भी ट्रैक
  • एक इंटरव्यूअर चरण 11 के मन को समझें शीर्षक
    5
    "सभी पिछली" में किक करें यदि यह केवल दौड़ में एक बार प्रकट होता है यदि केवल एक ही सवाल "ऊपर के सभी" या "उपरोक्त में से कोई भी नहीं" के लिए विकल्प प्रदान करता है, तो यह संभवतः सही विकल्प है। किसी भी तरह, अगर आप विश्वास कर रहे हैं कि कम से कम एक विकल्प नहीं करेंगे, तो आपकी प्रवृत्ति का पालन करें।
    • यदि आप पूरी तरह से खो गए हैं और किसी भी विकल्प को रद्द नहीं कर सकते हैं, तो सभी या कुछ भी नहीं चलने से सफलता का एक अच्छा मौका मिल सकता है। जब कोई समस्या एक सभी-या-कुछ विकल्प प्रदान करती है, तो इस विकल्प के पास सही होने का 65% से अधिक या घटा है।
  • विधि 3
    स्मार्ट मारना

    वास्तव में अध्ययन चरण 15 के बिना एक कक्षा पास शीर्षक चित्र
    1
    पिछले सबूत देखने के लिए पूछें शिक्षक से पूछिए कि क्या वह पुराने सबूत रखता है और अगर वह उन्हें साझा करने की परवाह करता है। तो आप पहले से ही प्रश्नों के प्रश्नों को महसूस कर सकते हैं जो परीक्षण में आते हैं, जवाब में पैटर्न ढूंढ रहे हैं।
    • पता है कि शिक्षक से चालाकी की कोशिश करने की तुलना में यह हमेशा विषय का अध्ययन करने में समझदार होता है। यदि आप विषय का अध्ययन करने और अनुमान लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि "सही" कितना सही जवाब होगा, तो आप अध्ययन करना चाह सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक आपका पहला साल का लॉ स्कूल (यूएसए) चरण 17
    2
    पता लगाएं कि रिक्त उत्तर गलत माना जाता है या नहीं। शिक्षक से पूछें कि छात्र रिक्त उत्तरों के साथ प्रश्नों को छोड़कर अंकों को याद करता है। कुछ लोग केवल गलत उत्तरों से अंक लेना पसंद करते हैं और लात मार को हतोत्साहित करते हैं। कुछ शिक्षकों ने गलत जवाब से केवल अंक लेकर किक को हतोत्साहित किया है। यदि आप रिक्त उत्तर छोड़कर अंकों को नहीं खोते हैं, तो यह किक करने के लिए सबसे अच्छा नहीं है
  • पिक्चर शीर्षक पर काबू पाने के लिए परीक्षा तनाव चरण 14
    3
    किक करने से पहले, पहले उन सवालों का जवाब दें जिन्हें आप पहले से ही जानते हैं। आम तौर पर, अच्छा समय प्रबंधन परीक्षण में सर्वोपरि है। एक मुश्किल मुद्दा पर एक अच्छा किक प्राप्त करने की कोशिश में बहुत अधिक समय खर्च करने के बजाय, आप जिनके बारे में आत्मविश्वास महसूस करते हैं उनसे पहले जवाब दें आप समय से बाहर नहीं चलाना चाहते हैं और एक आसान सवाल रिक्त छोड़ दें
  • नई स्कूल साल के चरण 14 के लिए अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने वाले चित्र का शीर्षक
    4
    दौड़ के बाकी हिस्सों में सुराग खोजें एक जटिल प्रश्न का उत्तर देने में आपको कुछ मदद मिल सकती है। अन्य प्रश्न आपकी याददाश्त को रीफ्रेश कर सकते हैं या कुछ ऐसे सुझावों की पेशकश कर सकते हैं जो कि मुश्किल समस्या पर प्रकाश डाल सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि एक बहु विकल्प सवाल पूछता है कि क्या गीता (विशाल क्रिकेट प्रजातियों) एक पौधे, कीट, मछली या स्तनपायी है। बाद में एक प्रश्न पूछता है, "कभी-कभी कीड़ों की प्रजातियों की पहचान की जाती है?" यदि आप जानते हैं कि कीटकविज्ञानी कीड़े अध्ययन करते हैं, तो आपको उस समस्याग्रस्त प्रश्न का उत्तर पता चल जाएगा।
  • वास्तव में पढ़ाई के बिना एक कक्षा पास करें चित्र 3
    5
    एक परिवार के अनुकूल विकल्प पर एक मौका ले लो। कभी-कभी सही उत्तर के कारण डीएजिया वाउ की भावना उत्पन्न होती है। जब आप एक परिचित प्रतिक्रिया के बीच होते हैं और एक शब्द के साथ आप पहले कभी नहीं देखा है, पहले एक का चयन करें
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com