IhsAdke.com

वॉलीबॉल में एक केंद्रीय अवरोधक कैसे बनें

यह लेख उन लोगों के लिए है जिनकी वॉलीबॉल के लिए जुनून है और केंद्रीय अवरोधक स्थिति की मूल बातें जानना चाहते हैं।

चरणों

वॉलीबॉल चरण 1 में एक मध्य अवरोधक शीर्षक वाला चित्र
1
अच्छे आकार में रहें एक केंद्रीय अवरोधक को तेज़ होने की जरूरत है, क्योंकि आपको एक हमलावर को अवरुद्ध करने के लिए दोनों दिशाओं में कूदना होगा। आपकी स्थिति टीम की सबसे महत्वपूर्ण में से एक है! यह कार्डियोवास्कुलर सिस्टम के लिए सबसे अधिक मांग है।
  • वॉलीबॉल चरण 2 में एक मध्य ब्लॉकर शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक अच्छा खड़ी कूद है। आप उच्च कूदने में सक्षम होना चाहिए - आप इसे plyometric या "शक्ति" अभ्यास के साथ काम करके कर सकते हैं लंबा होने और लंबे हथियार रखने में मदद करता है।
  • वॉलीबॉल चरण 3 में एक मध्य अवरोधक शीर्षक वाला चित्र
    3



    जल्दी से निर्णय लेने में सक्षम रहें केंद्रीय अवरोधक की शक्ति आमतौर पर बल के बराबर नहीं होती, बल्कि गति होती है लगभग सभी सर्वेक्षण जो कि केंद्रीय उठाता है, नेट से ऊपर या इसके ऊपर से लगभग 30 सेमी ऊपर होता है। इसका मतलब है कि आपके पास गेंद गिरने से पहले इसे गिरने के बारे में दूसरा है। इसलिए, अगर आपने तय नहीं किया कि आप क्या करेंगे, तो आप अपना मौका गंवा पाएंगे।
  • वॉलीबॉल चरण 4 में एक मध्य ब्लॉकर शीर्षक वाला चित्र
    4
    विरोधियों के आंदोलनों की आशा करो नेटवर्क आपका है नेट के करीब आने वाली किसी भी गेंद को पकड़ने की कोशिश करें। सहयोगियों को चेतावनी दें आप कीपर देख सकते हैं और टुकड़े सेट, पहली साथी स्वागत करने के लिए हो सकता है के रूप में आप आमतौर पर हर नाटक का हिस्सा होगा, और इसकी तीव्रता टीम को प्रेरित करेंगी। प्रतिद्वंद्वी की स्थिति के अनुसार, आपको सबसे ज़्यादा ज़रूरी कहें। पता करें कि मुख्य हमलावर कहां हैं और उन्हें अवरुद्ध करें।
  • वॉलीबॉल चरण 5 में एक मध्य अवरोधक शीर्षक वाला चित्र
    5
    भारोत्तोलकों के साथ अच्छे संबंध विकसित करना चूंकि आम तौर पर कम वापसी के समय आपके निकासी तेजी से होते हैं, इसलिए यह आवश्यक है कि चोर और केंद्रीय अवरोधक एक ही पृष्ठ पर हों। विभिन्न कोणों से चोर के साथ बार-बार अभ्यास करें, जो आमतौर पर आपको खराब कर देता है, जैसे कि खराब पास और रैपोरोचेमेंट की कमी के कारण अधिक पात्र बनें।
  • युक्तियाँ

    • इसके अलावा, अपने हाथ बहुत कठोर रखें जब गेंद कठोर हाथों को छूती है, तो इसे ठीक करना आसान होता है अगर यह झटके से गिर जाता है और गिर जाता है क्योंकि उसके हाथ ढीले थे।
    • अवरुद्ध करते समय, अपनी उंगलियों को जितना संभव हो उतना फैलाना याद रखें, ताकि आप यथासंभव अधिक क्षेत्र ब्लॉक कर सकें।
    • शुरू से ही सही मूड में जाओ उनका मुख्य कार्य अपने हमलावरों के लिए अंतरिक्ष को निस्तारण करना और एक प्रलोभन बनना है। एक बाहरी हमलावर के बाहर एक अवरोधक प्राप्त करने में गर्व ले लो उस ने कहा, जब आप अपमानजनक अवसर प्राप्त करते हैं, तो उन्हें गिनें। वे बहुत बार उभरकर नहीं आएंगे, लेकिन उनकी गति में उनमें से एक उच्च प्रतिशत अंक पैदा हो रहा है, क्योंकि उनकी गति
    • ब्लॉक को बंद करना सीखें, यह दुनिया में सबसे खराब भावना है कि गेंद को अवरुद्ध करने की कोशिश करें और इसे आप और नेट के बीच से गुजारें। इसे रोकने के लिए, यह सुनिश्चित करें कि आपके पैर एक साथ मिलकर, नेट पर पूरी तरह से लंबवत हों। यदि आप ब्लॉक को बंद करने के लिए बहुत दूर जाने की कोशिश करते हैं, तो आपका हिप खुल जाएगा, आपके शरीर और नेट के बीच गेंद को छोड़ दें। इसका समाधान है कि अन्य ब्लॉकर्स को आप के करीब भी मिलें।

    चेतावनी

    • वॉलीबॉल खेलने से पहले खींचो याद रखें क्योंकि यह एक उच्च तीव्रता का खेल है जिसमें गति, ताकत और चपलता की एक बहुत बड़ी श्रृंखला की आवश्यकता होती है कुछ के लिए तैयार रहें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com