IhsAdke.com

शॉक बैग का उपयोग कैसे करें

छिद्रण बैग के साथ व्यायाम करना पूरे शरीर के लिए एक प्रभावी व्यायाम है। ऐसे तरीके हैं जिसमें आप अपने लाभों को तेज कर सकते हैं और चोट पहुंचाने के तरीके भी कर सकते हैं। इसलिए, यदि आप इस उपकरण को अधिकतम उपयोग करना चाहते हैं, और घावों के लिए नहीं, तो निम्न चरणों पर विचार करें।

चरणों

पिक्चिंग बैग चरण 1 का प्रयोग करें चित्र
1
एक मजबूत बीम पर बैग लटका। एक हुक का उपयोग करें जो बैग के वजन का समर्थन करने के लिए पर्याप्त मजबूत है। ध्यान दें कि यदि आप इसे नीचे डालते हैं, तो आप इसके ऊपर के कमरे में इस्तेमाल होने वाली बात सुन सकेंगे। एक अन्य विकल्प यह है कि इसे दीवार से जुड़ी एक धातु ब्रैकेट पर लटका दिया जाए।
  • पिक्चिंग बैग चरण 2 का प्रयोग करें चित्र
    2
    अपने हाथों की रक्षा के लिए मुक्केबाजी दस्ताने खरीदने पर विचार करें यदि आप नियमित रूप से बैग का उपयोग करने की योजना बनाते हैं, तो चोट के जोखिम को कम करने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा के साथ अच्छी गुणवत्ता वाले दस्ताने में निवेश करें।
  • पचिंग बैग चरण 3 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक कसरत रूटीन की योजना बनाएं जिसमें छिद्रण और लात मारना शामिल है। बुनियादी घूंसे और kicks कि इस तरह के एक हुक, प्रत्यक्ष और अपरकट के रूप में बैग, साथ प्रशिक्षित करने के लिए अनुकूल हैं शामिल करें, कोहनी, घुटनों और उच्च किक के साथ चल रही है।
  • पचिंग बैग चरण 4 का प्रयोग करें चित्र
    4
    हमेशा जोरदार और मांसपेशियों में दर्द के जोखिम को कम करने के लिए कवायद का दिनचर्या शुरू करें। छिद्रण बैग का उपयोग करने से पहले खुद को बढ़ाएं आप रस्सी या प्रथा अपने आप को छिद्रण कूद भी कर सकते हैं।



  • पचिंग बैग चरण 5 का प्रयोग करें चित्र
    5
    धीरे-धीरे प्रशिक्षण शुरू करें और तीव्रता में वृद्धि करें यह आपके शरीर को संक्रमण के माध्यम से वांछित स्तर तक जाने की अनुमति देगा। योजना के अनुसार आरंभ करें और आपको आवश्यक समय ले लें।
  • 6
    तकनीक पर ध्यान दें, गति नहीं। चोटों से बचने के लिए आपको प्रत्येक पंच को निष्पादित करने और सही ढंग से किक करने की आवश्यकता है। यदि आप तकनीक पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो प्रत्येक झटका के पीछे शक्ति स्वाभाविक रूप से और अधिक उत्पादक रूप से बढ़ेगी।
    • बहुत बल के साथ बैग को मत मारो
      पचिंग बैग चरण 6 बुलेट 1 का प्रयोग करें चित्र
    • जब आप इसे मार रहे हों तो बैग को धक्का न दें आपको त्वरित घूंसे देने की ज़रूरत है जो कि बैग में केवल कुछ सेंटीमीटर में घुसना है
      पचिंग बैग चरण 6 बुलेट 2 का प्रयोग करें चित्र
    • पंच के दौरान कोहनी को बंद करने से बचें। जब हड़ताली हो, तो यह अधिकतम बांह के करीब के रूप में करना सुनिश्चित करें, लेकिन पूरी तरह से फैला नहीं।
      पचिंग बैग चरण 6 बुलेट 3 का प्रयोग करें चित्र
    • अपनी उंगलियों के साथ बैग लात मार से बचें सामने की किक प्रभाव के लिए पैर के फ्लैट हिस्से का उपयोग करता है उच्च किक पैर का एकमात्र उपयोग करता है यदि आवश्यक हो तो किक लगाने से पहले सही फॉर्म को जानें
      पचिंग बैग चरण 6 बुलेट 4 का प्रयोग करें चित्र
  • पचिंग बैग चरण 7 का प्रयोग करें चित्र
    7
    प्रशिक्षण के बाद शांत करने के लिए कुछ समय ले लो यह आपके दिल को सामान्य आवृत्ति पर वापस जाने की अनुमति देता है कसरत से भिगोना और फैले हुए हिस्सों के साथ समाप्त करें
  • युक्तियाँ

    • एक छिद्रण बैग के साथ प्रशिक्षण शरीर में तनाव पैदा करता है। एक तीव्र कसरत के लिए शरीर के लिए अधिक वसूली समय की आवश्यकता होती है। वर्कआउट्स के बीच आराम करें, फिर इसके लिए केवल कुछ दिन एक सप्ताह अलग करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com