IhsAdke.com

कैसे मजबूत और तेज़ घूंसे देना

एक तेज और शक्तिशाली पंच को माहिर करना एक उत्कृष्ट मुक्केबाज बनने की खोज में महत्वपूर्ण है। यह सब तुम्हारे साथ शुरू होता है आसन को पूर्ण करना और पूरे शरीर का उपयोग करना, सिर्फ हाथ नहीं, शक्ति उत्पन्न करने के लिए सीखना कैसे सही तरीके से लक्ष्य करना और अच्छी पहुंच के साथ अपनी पेंच को अधिक गति दे, और आप उचित मांसपेशी निर्माण तकनीकों के साथ ताकत बना सकते हैं। यदि आप अपने कौशल को अगले स्तर तक ले जाने के लिए तैयार हैं, तो चरण 1 देखें।

चरणों

विधि 1
आपके आसन पर कार्य करना

पंक कड़ी मेहनत और तेज़ चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
अपने आप को उचित स्थिति में रखें पैरों और पैरों की स्थिति ठीक है जब हड़ताली होती है, चूंकि घूंसे पूरे शरीर को ढंकता है। अपने पैरों को अपने कंधे से थोड़ा अधिक व्यापक रखें अपने घुटनों को हल्के ढंग से झुकाएं ताकि आप आसानी से अपने लक्ष्य की ओर झुका सकें और अपने घूंसे पर आपके विरोधी के वजन का उपयोग कर सकें।
  • यदि आप दाहिने हाथ से हड़ताली हैं, तो दाहिने पैर को थोड़ी देर में रखा जाना चाहिए, साथ ही एड़ी उठाए। यदि आप बाएं हाथ से हड़बड़ी कर रहे हैं, तो बाएं पैर को थोड़ी देर में रखा जाना चाहिए, साथ ही ऊँची एड़ी उठाई गई।
  • जैसा कि आप हड़ताल करते हैं, पैर पंच की ओर मुड़ जाएगा एक शक्तिशाली पंच करते समय उन्हें जमीन छोड़ना नहीं चाहिए। यदि आप अपने पैरों को उठाते हैं, तो आप समीकरण से शरीर का कुछ भार उठा लेंगे, और पंच उतना मजबूत नहीं होगा।
  • पंक कड़ी मेहनत और तेज़ चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    लक्ष्य पर अपनी आँखें रखें आपका ध्यान अपना लक्ष्य कभी नहीं छोड़ना चाहिए कभी भी अपनी आँखें बंद न करें या दूसरी तरफ नज़र रखें - सही ढंग से लक्ष्य रखें और शक्ति और सटीक के साथ पंच को पूरा करें, पूरी तरह से केंद्रित रहें। अपनी ठोड़ी कम करें, यह पंच के दौरान हल्के अंदर की ओर रखता है, इसे हड़ताली हाथ से बचाने के लिए।
  • पंक कड़ी मेहनत और तेज़ चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    कूल्हों और ट्रंक से शक्ति उत्पन्न करें जब आप झटके शुरू करते हैं, तो अपने कूल्हों को बारी बारी से और अपने लक्ष्य की ओर धड़। रोटेशन को यथासंभव पूरा करने के लिए स्वयं की स्थिति बनाए रखने की कोशिश करें, भले ही आप अपने विरोधी के करीब हों। पंच पूरी तरह से स्पिन कर सकते हैं, न कि केवल छोटे कोण पर। आप वास्तव में अपने शरीर का वजन झटका में डाल दिया जाना चाहिए।
    • जैसा कि आप अभ्यास करते हैं, अपने कूल्हों पर ध्यान दें। उन्हें अपने लक्ष्य की ओर तेज़ी से और शक्तिशाली रूप से घुमाएं, जैसे कि आप उसे अपने मुट्ठी के बजाय अपने कूल्हों के साथ मारना चाहते थे। यह एक मजबूत और तेज पंच के लिए आवश्यक शक्ति उत्पन्न करने में मदद करेगा।
    • जब बदलते हैं, तो आपको आगे झुकना नहीं चाहिए या आगे बढ़ना चाहिए। यदि आपको लक्ष्य तक पहुंचने की आवश्यकता है, तो आप सत्ता खो देंगे।
  • पंक कड़ी मेहनत और तेज़ चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपना हाथ आगे बढ़ो। जब तक आप हड़ताल करने के लिए तैयार न हो जाएं, तब तक अपने कंधे को आराम रखें और अपने हाथ आगे बढ़ें ताकि आप आसानी से अपने प्रतिद्वंद्वी तक पहुंच सकें। जब तक तुम्हारा हाथ गति में नहीं है, तब तक अपना हाथ शांत रखें, फिर अपनी मुट्ठी बंद करें, जिससे भारी प्रभाव पाना होगा।
    • जब आप अपनी कलाई को बंद करते हैं, अपनी उंगलियों को कस लें और उन्हें अपने अंगूठे से लपेटें, यह सुनिश्चित कर लें कि आप इसे बंद कर दें ताकि झटका के दौरान उसे चोट न सकें
    • शुरू होने से पहले अपने हाथों को बांधा देना आपकी मदद करेगा चोटों से बचने के लिए और अपने पंच को और अधिक शक्तिशाली छोड़ दें
    • मुक्का से पहले अपनी मुट्ठी बढ़ा मत करो, क्योंकि इससे प्रतिद्वंद्वी की अगली चाल का पता चलता है इससे पहले कि आप उसे मारने का मौका भी प्राप्त करें। इससे हार हो सकती है
  • पंक कड़ी मेहनत और तेज़ चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    कनेक्ट और श्वास छोड़ें अपने प्रतिद्वंद्वी के साथ संपर्क करते समय, मजबूती से श्वास छोड़ें। प्रत्येक पंच के साथ साँस छोड़ने के लिए समय पर कुछ अभ्यास हो सकता है, लेकिन उचित श्वास दर प्राप्त करने के लिए यह उचित होगा। पंच और श्वास से पहले श्वास लेते हैं जैसे कि आप इसे निष्पादित करते हैं, ऊर्जा के हर फाइबर उस झटके में अपने शरीर में कास्टिंग करते हैं।
    • पंच के बाद, तुरंत अगले झटका से पहले स्थिति पर लौटें
    • अपनी ठोड़ी को नीचे और थोड़ी सी तरफ रखने के लिए याद रखें, इसलिए यदि अगले मुकाबला सामने आता है तो तैयार रहें।
  • विधि 2
    स्पीड और पावर बढ़ाना

    पंक हार्डर और फास्ट चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    1
    हड़ताली जब इसे ध्यान में रखें आप केवल पंच चाहिए जब आप उच्चतम संभव शक्ति के साथ ऐसा करने के लिए सही श्रेणी में हैं इसका मतलब है कि पंच लेने के लिए पर्याप्त करीब है, लेकिन झुकाव या आगे तक पहुंचने के बिना आपको बढ़ाया हाथ से कनेक्ट करने में सक्षम होना चाहिए, लेकिन ओवरेटेड नहीं होना चाहिए
    • जब आपको एक पंच को पूरा करने के लिए आगे झुकना पड़ता है, तो आपकी अधिक शक्ति खो जाती है
    • एक छिद्रण बैग का प्रयोग करके अभ्यास करें जब तक आप दूरी के बारे में स्पष्ट नहीं हो जाते हैं जिसे स्ट्रोक के दौरान बनाए रखा जाना चाहिए। यह आपके हाथ की लंबाई और गति की अपनी सीमा पर निर्भर करेगा।
  • पंक हार्डर और फास्ट चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने पूरे शरीर को ले जाएँ छिद्रण, पूरे हाथ का उपयोग करने के महत्व को, पर्याप्त रूप से दोहराया नहीं जा सकता। हालांकि जब आप शरीर को घुमाने की ज़रूरत नहीं करते हैं, तो आप अपने हाथ को अधिक तेज़ी से ले जा सकते हैं, केवल हाथ का इस्तेमाल होने पर पंच बहुत कम शक्तिशाली होगा।
    • पैर की मांसपेशियों का उपयोग करने से आप घूंसे के दौरान शक्ति और गति उत्पन्न कर सकते हैं। वे शरीर में सबसे बड़ी और सबसे मजबूत मांसपेशियां हैं, और हर स्ट्रोक में भाग लेना चाहिए।
    • याद रखें कि स्ट्रोक के दौरान जमीन से अपने पैरों को ऊपर उठाना नहीं है, ऐसा करने से आप असंतुलन और अपनी शक्ति कम कर देंगे। अपने पैरों को तेजी से रखें, लेकिन उन्हें जमीन पर रखें
  • पंक कड़ी मेहनत और तेज़ चरण 8 शीर्षक वाला चित्र



    3
    विभिन्न कोणों से हड़ताल जब आप एक लड़ाई में होते हैं, तो आप हर समय उसी तरह पंच नहीं करेंगे। निर्धारित करें कि किस प्रकार की हड़ताल किसी भी स्थिति में सबसे शक्तिशाली होगी। अपने मुकाबले स्तर को बढ़ाने के लिए निम्नलिखित बुनियादी पंच एन्स को माहिर करना:
    • राइट या बाएं क्रूसेडर: यह कभी भी सबसे शक्तिशाली घूंसे में से एक है यदि आप दाहिने हाथ से हड़बड़ी कर रहे हैं, तो बाएं पैर पीछे रहना चाहिए - विपरीत भी अगर आप बाएं हाथ से हड़ताली हो तो भी सच है पंच के दौरान शरीर को तेजी से घुमाएं
    • प्रहार, या ललाट पंच: इस स्ट्रोक के लिए, आगे मुख्य पैर से शुरू करें यदि आप अपने दाहिने हाथ का प्रयोग कर रहे हैं, तो आपका दाहिना पैर सामने होना चाहिए, और इसके विपरीत भी सही होगा यदि आप अपने बाएं हाथ का उपयोग कर रहे हैं अपने शरीर के वजन को थोड़ा आगे बढ़ाएं और पंच के दौरान हाथों को घुमाएं। सुनिश्चित करें कि आपको अपने बांह को अस्थिर करने की ज़रूरत नहीं है
    • सही या बायां हुक: यदि आप एक बाएं हुक फ्लिप कर रहे हैं, तो पंच के दौरान पूरे शरीर को सही होने चाहिए। बाएं हाथ के स्ट्रोक के दौरान उगता है क्योंकि सही एड़ी गिर जाएगी। सही हुक के मामले में विपरीत दृष्टिकोण ले लो
    • काटना: पंच के दौरान, हथेली को हथेली को घुमाने के लिए बारी बारी से, और एक विकर्ण आंदोलन में कमर से हड़ताल। यदि आप तिरछे ऐसा करते हैं तो हमले अधिक शक्तिशाली होंगे।
  • पंक कड़ी मेहनत और तेज़ चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    4
    सही समय पता है चूंकि सबसे शक्तिशाली पंच के दौरान दूरी बहुत महत्वपूर्ण है, इसलिए यह महसूस करना जरूरी है कि हर झटका आपकी सबसे मजबूत नहीं होगी। जब आप थोड़ी सी पहुंच से बाहर होते हैं, तो आप अधिक शक्तिशाली के लिए सही स्थिति ढूंढने के प्रयास में कम शक्तिशाली वार कर सकते हैं। सबसे मजबूत झटके की स्थिति में आने के लिए निम्नलिखित परिस्थितियां अच्छे समय हैं:
    • जब विरोधी विरोध करता है, क्योंकि वह उनसे अधिक ध्यान केंद्रित करेगा जो आप कर रहे हैं।
    • जब वह कम गार्ड के साथ पकड़ा जाता है आप इस स्थिति को अनियमित गति से हड़ताल करके या अनपेक्षित कोणों का उपयोग कर बना सकते हैं।
    • जब वह पिछले झटका द्वारा दंग रह गया है। एक के साथ शुरू करने की कोशिश करो प्रहार तेज़, एक पराक्रमी योद्धा के लिए तैयारी
  • विधि 3
    सर्वश्रेष्ठ गोलियां प्राप्त करने के लिए प्रशिक्षण

    पंक कड़ी मेहनत और तेज़ चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    1
    धीरे धीरे दोहन का अभ्यास करें सबसे शक्तिशाली घूंसे वास्तव में सबसे तेजी से नहीं हैं आपका हाथ शरीर के बाकी हिस्सों की तुलना में तेज़ी से आगे बढ़ सकता है, इसलिए शरीर को पंच का पालन करने की प्रतीक्षा में आंदोलन के उद्देश्य को धीमा कर दिया जाएगा। यहां तक ​​कि अगर एक शक्तिशाली पंच धीमा है, तो कई बार ऐसा होगा जब आपके पास धीमे लेकिन शक्तिशाली झटका लगाने के लिए पर्याप्त समय होगा। यह धीमी गति से स्ट्रोक का अभ्यास करने के लिए भुगतान करता है, जिससे कि आप पूरे समय की शक्ति को महसूस कर सकें जब आप शरीर को झटका मारने के लिए समय दें।
    • प्रशिक्षण के दौरान आधा गति पर हिट करने का प्रयास करें शक्ति को अधिकतम करने के लिए अपने पैर की मांसपेशियों और ट्रंक का उपयोग करने पर अपने आप को धीमा कर दें और फोकस करें
    • याद रखें कि उस शक्ति से कैसे आया, जैसा कि आप चल रहे हैं यद्यपि आप एक प्रतियोगिता के दौरान मध्य गति की छिद्रण कभी नहीं करेंगे, ऐसा करने से आप अपने पैरों और धड़ का उपयोग करने के लिए जितना संभव हो उतनी शक्ति उत्पन्न करने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।
  • पंक कड़ी मेहनत और तेज़ कदम 11 शीर्षक चित्र
    2
    एक पंच के साथ अभ्यास करें स्पीड शक्ति के रूप में महत्वपूर्ण है, क्योंकि अगर आप बहुत धीमी हैं, तो प्रतिद्वंद्वी को प्रतीक्षा के दौरान कई हिट लेने के लिए समय होगा। गति के एक बैग के साथ ट्रेन और देखें कि आप अपने हथियार कितनी तेजी से उड़ते हैं। उचित आसन का उपयोग करने के लिए याद रखें और छिद्रण के दौरान अंगुठे को नलिकाओं से दूर रखें।
    • अधिकतर स्पीड बाम्प बैग को आपकी ऊंचाई पर लटका दिया जाना चाहिए। इसे बहुत अधिक लाना प्रशिक्षण के दौरान आपको एक अनुचित आसन के साथ प्रशिक्षित करेगा।
    • छिद्रण बैग को लगातार गति में रखने और हमेशा अपने नियंत्रण में रखने पर ध्यान दें। धीरे धीरे शुरू करो, सही और बाएं घूंसे बारी बारी से जैसा कि आप नियंत्रण हासिल करते हैं, चल रही तेजी को तेज करें।
  • पंक कड़ी मेहनत और तेज चरण 12 शीर्षक वाला चित्र
    3
    आज तक अपनी ताकत का प्रशिक्षण रखें शक्ति प्रशिक्षण प्रदर्शन करना आपके शरीर को सर्वोत्तम आकार में संभव रखने का एक बढ़िया तरीका है, लेकिन यह अलगाव में करने से आपको एक मुक्केबाज तेजी से या मजबूत नहीं बनायेगा आपको अपनी मांसपेशियों को घूंसे के लिए प्रशिक्षित करना होगा हड़ताली, और भार उठाना नहीं इस तरीके से, प्रशिक्षण के तरीके को पूरा करने का एक अच्छा विचार है जो शरीर को अधिक शक्ति के लिए पैर और केंद्रीय क्षेत्र को मजबूत करता है।
    • इसे आज़माएं deadlifts पैरों, ट्रंक और बाहों में शक्ति विकसित करने के लिए
    • स्क्वाट, अप और सलाखों के ताकत बनाने के लिए महान अभ्यास हैं - जो बेहतर घूंसे में अनुवाद करेंगे
  • पंक कड़ी मेहनत और तेज़ चरण 13 शीर्षक वाला चित्र
    4
    कार्डियोवास्कुलर अभ्यास अभ्यास करें। मुक्केबाजी में आवश्यक फिटनेस के निर्माण के लिए सबसे अच्छा कार्डियो तैरने और रस्सी कूद रहा है। जब आपको नियमित प्रशिक्षण से ब्रेक की आवश्यकता होती है, तो उन्हें अच्छे विकल्पों के रूप में देखें चल रहा है, साइकिल चलाना और अन्य हृदय वर्कआउट भी फायदेमंद होते हैं, लेकिन एक शक्ति है कि मुक्केबाजी में मौजूदा कठिन घूंसे के संबंध में विशेष रूप से आपके शरीर में मदद करता है का निर्माण नहीं है।
  • पंक कड़ी मेहनत और तेज़ चरण 14 शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    आइसमेट्रिक प्रशिक्षण की कोशिश करो Isometric मांसपेशी संकुचन तब होता है जब मांसपेशियों को अपनी लंबाई को बदलने के बिना अनुबंध आप इस तरह के संकुचन का अभ्यास कर सकते हैं सभी बल के साथ एक स्थिर वस्तु, जैसे एक दीवार। हथियारों का प्रयोग करने के लिए आइसमेट्रिक प्रशिक्षण का इस्तेमाल करना आपके शरीर को बल की रक्षा के लिए सिखाता है जिसे जल्दी से पूर्ण क्षमता तक बढ़ाया जा सकता है अपने हथियार काम करने के लिए इस रूटीन की कोशिश करें:
    • एक मुट्ठी बंद करें और इसके साथ एक दीवार धक्का करें, जितना संभव हो उतना ही। कलाई को 10 सेकंड के लिए धक्का देने के लिए अपने पूरे शरीर का उपयोग करें, और दूसरे हाथ से दोहराएं।
    • प्रति प्रशिक्षण सत्र के लिए 15 प्रतिनिधि और 3 सेट करने का प्रयास करें इसे वैकल्पिक दिनों पर करना आपकी मांसपेशियों को लगातार मजबूत करेगा
  • युक्तियाँ

    • अध्ययन करने के लिए एक पंच जहां अधिक नुकसान हो सकता है।
    • याद रखें कि एक पंच जल्दी से वापस लेने के लिए शेष राशि महत्वपूर्ण है
    • दाएं और बाएं के बीच संयोजनों की कोशिश करें
    • आरामदायक जूते के साथ अभ्यास न करें हर दिन के मॉडल अंततः अपने पैरों चीर जाएगा

    चेतावनी

    • लोगों पर कभी अभ्यास न करें आप किसी को चोट पहुँचा सकते हैं, या खुद को भी
    • नंगे हाथों से छिद्रण बैग को हड़ताल मत करो, या आप अपनी कलाई और पोर को नुकसान पहुंचाने का जोखिम उठाते हैं। एक बार ऐसा होता है, तो अभ्यास करने से पहले आपको हाथों की वसूली के लिए इंतजार करना होगा।
    • हमेशा अपने प्रतिद्वंद्वी के संबंध में अपने आकार और वजन पर विचार करें
    • किसी भी वैध कारण के बिना किसी को हड़ताल मत करो हिंसा किसी भी समस्या का उत्पादक समाधान नहीं है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com