IhsAdke.com

व्यायाम या मज़ा के रूप में छाया कसरत कैसे करें

छाया बॉक्सिंग, या छाया प्रशिक्षण, मुक्केबाजी की कार्रवाई हवा में घूंसे देती है, आमतौर पर प्रतिद्वंद्वी के बिना यह नाम एक दीवार के बगल में खड़ा होने और उस पर बहुत ही छाया डाली जाने का नाटक करने के लिए आता है। ज्यादातर मुक्केबाजी पेशेवरों दस्ताने पर डालने से पहले सभी कोणों से जल्दी और प्रभावी ढंग से हवा को पंच करने के लिए सीखने के द्वारा अपना प्रशिक्षण शुरू करते हैं। हालांकि, तनाव को दूर करने, व्यायाम करने और आनंद लेने के लिए छाया तकनीकों का उपयोग करने के लिए आपको बॉक्सर बनने की ज़रूरत नहीं है या यहां तक ​​कि खेल में रुचि नहीं है। कुछ मिनटों के लिए हवा को पाउंडिंग करने के लिए कुछ या कोई उपकरण की आवश्यकता नहीं है और यह आपके हृदय, फेफड़े और मांसपेशियों के लिए बहुत अच्छी तरह से कर रही एक उत्कृष्ट एरोबिक व्यायाम है आनंद लेने के लिए और कसरत के अभ्यास के लिए अभ्यास करने के लिए पढ़ें।

चरणों

विधि 1
छाया प्रशिक्षण पंच

मजेदार और व्यायाम के लिए छाया बॉक्स शीर्षक चित्र 1 चरण
1
अपने पैरों के साथ अपने कंधे के साथ खड़े हो जाओ, एक दर्पण का सामना करना। सामने अपने प्रमुख पैर थोड़ा जगह। अपने घुटनों को मोड़ लें ताकि आप अपने पैरों को जरूरी कर सकें और गर्दन के आधार पर अपना हाथ पकड़ लें।
  • मस्तिष्क और व्यायाम के लिए छाया बॉक्स नामित चित्र चरण 2
    2
    शॉट्स को छिपाने की मूल बातें जानें ताकि उपकरण के बिना अपना स्वयं का प्रशिक्षण नियमानी बनाएं अपने पीठ और कंधे के बीच एक ठोस रुख के साथ टी-आकार में रहें धीरे-धीरे निम्नलिखित घूंसे का प्रदर्शन करने की कोशिश करते समय फ्लेक्स अपने ट्रंक मांसपेशियों:
    • एक जेब बनाओ यह एक त्वरित पंच है जिसका लक्ष्य सीधे उसकी छाया के सिर पर है। मुक्केबाजी में, इसे बाहर खटखटाने की बजाए स्टन करने के लिए प्रयोग किया जाता है आप इसे अपने दाएं या बाएं हाथों से कर सकते हैं या अपने शरीर को कठोर और दृढ़ रखने के दौरान दोनों के साथ संयोजन भी कर सकते हैं।
      छाया और व्यायाम के लिए छाया बॉक्स शीर्षक चरण 2 बुलेट 1
    • एक सीधा पंच ले लो। यह आपके दाहिने या बायां हाथ के साथ एक पंच है, जिसे महान बल के साथ दिया गया है। वह नॉकआउट करने के लिए नेतृत्व करने के लिए एक पंच है, छाया के सिर को निर्देशित है।
      मज़े और व्यायाम के लिए छाया बॉक्स शीर्षक चित्र 2 बुलेट 2
    • एक हुक बनाओ यह झटका ठोड़ी के करीब अपनी मुट्ठी के साथ शुरू होना चाहिए। एक दाहिनी हुक को थोड़ी सी दाईं ओर जाना चाहिए, धनुष बनाने से पहले, छाया की ठोड़ी की तरफ़ मुड़ने से पहले। बाईं हुक को विपरीत आंदोलन करना चाहिए
      मस्तिष्क और व्यायाम के लिए छाया बॉक्स शीर्षक चित्र 2 बुलेट 3
    • ऊपरी कटौती करें अपने घुटनों को तह करना, अपने बारे में 6 इंच (15 सेंटीमीटर) कम करें और फिर छाया की ठोड़ी की ओर ऊपर की तरफ पेंच करें
      मज़े और व्यायाम के लिए छाया बॉक्स शीर्षक चित्र 2 बुलेट 4
    • छाया के शरीर में सीधे पंच ले लो। थोड़े से अपने घुटनों मोड़ो और छाया शरीर के बाएं और दाएं किनारों पर फ़ोकस करें।
      मस्तिष्क और व्यायाम के लिए छाया बॉक्स शीर्षक चित्र 2 बुलेट 5
  • विधि 2
    एक छाया कसरत routine बनाएँ

    छाया शीर्षक बॉक्स शीर्षक के लिए मज़ा और व्यायाम चरण 3
    1
    घर में, कार्यालय में, जिम में, होटल के कमरे में या घर से दूर रहने के स्थान को खोजें। एक दर्पण का प्रयोग करें, यदि आप एक अधिक "असली" प्रतिद्वंद्वी बनाना चाहते हैं, या आपके पीछे एक मजबूत रोशनी रोशन करें, ताकि दीवार पर अपनी छाया डालना एक छायादार कसरत दिनचर्या लगभग कहीं भी और लगभग किसी भी संगठन के साथ किया जा सकता है।
    • यह सबसे अच्छा है कि आप ऊँची एड़ी के जूते के बिना सीधे जूते पहनते हैं। प्लास्टर मेहराब के समर्थन के साथ खेल के जूते बेहतर हैं, ताकि आप अपनी कसरत की रूटीन में लचीला आंदोलनों को शामिल कर सकें।
      मज़े और व्यायाम के लिए छाया बॉक्स शीर्षक चित्र 3 बुलेट 1
  • मस्तिष्क और व्यायाम के लिए छाया बॉक्स नामित छवि चरण 4
    2
    सही लड़ाई की मुद्रा में रहें और 1 मिनट के लिए धीरे-धीरे अपने घंटों का अभ्यास करें। फ्लेक्स अपने हाथ की मांसपेशियों और विचारशील आंदोलनों बनाने जब आप आश्वस्त होते हैं और तैयार महसूस करते हैं, तो अपनी गति बढ़ाएं और तेज़ी से आगे बढ़ें।
  • मजेदार और व्यायाम के लिए छाया बॉक्स नामित चित्र चरण 5



    3
    किसी भी गति से, एक समय में 3 मिनट के लिए हवा में दस्तक स्टॉपवॉच का उपयोग करें या घड़ी के अनुसार शुरू करें। समान घूंसे दें या किसी भी संयोजन का उपयोग करें क्योंकि आप अपने घुटनों को मोड़ देते हैं और अपने धड़ की मांसपेशियों को संतुलन बनाए रखने के लिए तना हुआ रख देते हैं।
  • मज़ेदार और व्यायाम के लिए छाया बॉक्स शीर्षक चित्र 6
    4
    कुछ पैर आंदोलनों बनाओ झटकेदार अग्रिम, स्क्वेट्स, पैर एक्सचेंजेस, या एक-दूसरे से दूसरे छलांग को शामिल करें, जैसे कि आप अंगूठी के आसपास अपने प्रतिद्वंद्वी का पालन करने के लिए तैयार थे। पैर और कूद आंदोलन हृदय व्यायाम की तीव्रता में वृद्धि।
    • आप अपने घूंसे को अपने पैरों के साथ आंदोलनों से अलग दे सकते हैं, और फिर उन्हें मिश्रण करने का प्रयास कर सकते हैं। जैसा कि आप आगे बढ़ते हैं, आपको अपने ट्रंक की मांसपेशियों में अच्छी आसन और ताकत बनाए रखने के लिए सावधान रहना चाहिए।
      मज़े और व्यायाम के लिए छाया बॉक्स शीर्षक चित्र 6 बुलेट 1
  • मजेदार और व्यायाम के लिए छाया बॉक्स शीर्षक चित्र 7
    5
    3 मिनट के लिए त्वरित घंटियाँ दें। एक बॉक्सर आम तौर पर उस समय 250 और 300 घूंसे के बीच बनाने की कोशिश करता है। जब आप शुरू करते हैं तो आप बहुत धीमी गति से होंगे, लेकिन घूंसे की गिनती करें और अपनी गति को बेहतर बनाने के लिए कड़ी मेहनत करें।
  • मज़े और व्यायाम के लिए छाया बॉक्स शीर्षक चित्र 8
    6
    3 मिनट की अवधि के बीच आराम करें शुरुआत में, गति घूंसे और पैर की गति आपके दिल की दर में वृद्धि होगी और आपको पसीना देगा। जैसा कि आप वर्कआउट्स के साथ जारी रखते हैं, आप इसे बेहतर बनाने के लिए अपने कसरत रूटीन के लिए अंतराल कसरत जोड़ने में सक्षम होंगे।
  • मज़े और व्यायाम के लिए छाया बॉक्स शीर्षक चित्र 9
    7
    अंतराल प्रशिक्षण शुरू करें पंच 3 मिनट के लिए घूंसे, फिर जिंगल करें, रस्सी कूदो या 1 मिनट के लिए ऊपर और नीचे की सीढ़ी पर जाएं। उत्कृष्ट कार्डियोवास्कुलर ट्रेनिंग के लिए इस सेट के 3 से 5 बार दोहराएं।
  • मजेदार और व्यायाम के लिए छाया बॉक्स शीर्षक चित्र 10
    8
    धीमी गति में छाया प्रशिक्षण का अभ्यास करके आराम करो अपनी मांसपेशियों को फिसलने और 1 से 3 मिनट के लिए, धीमी और सबसे सोचने योग्य तरीके से छिद्रण करके प्रत्येक पंच पर ध्यान केंद्रित करें। जब आप अपना सांस पकड़ सकते हैं तो त्वरित प्रशिक्षण पर वापस जाएं
  • मजेदार और व्यायाम के लिए छाया बॉक्स शीर्षक चित्र 11
    9
    एरोबिक्स और शक्ति दोनों काम करता है एक नियमित बनाने के लिए वजन का उपयोग करें 500 ग्राम या 1 किलोग्राम वजन वाले डंबल्स, कलाई वेट या मुक्केबाजी दस्ताने लेकर घूंसे दें। सभी को ज्यादातर खेल के सामान भंडार पर खरीदा जा सकता है।
  • युक्तियाँ

    • काम पर 5 मिनट के लिए छाया कसरत करने से तनाव को दूर करने का एक शानदार तरीका है यदि आपने बहुत मुश्किल काम किया है या निराश महसूस किया है, कोई खिड़की के साथ एक निजी जगह नहीं ढूँढें और हवा छिद्रण शुरू करें छाया प्रशिक्षण में कंधे, हथियार, छाती, कलाई और हाथों से तनाव से राहत पाने का अतिरिक्त लाभ होता है, जो अत्यधिक कंप्यूटर उपयोग के कारण दोहरावदार तनाव की चोटों को रोक सकता है।
    • एक स्टीरियो या एमपी 3 पर खेलने के लिए प्रति मिनट 120 से अधिक बीट्स वाला गीत चलाएं अध्ययनों से संकेत मिलता है कि संगीत कसरत की तीव्रता को बढ़ाने में मदद करता है, एक भारी अभ्यास के दौरान एक अच्छी भावना को प्रेषित करने के अलावा।

    चेतावनी

    • यदि आपके हाथ, कंधे या कलाई के साथ पुरानी समस्याएं हैं, तो एक छायादार कसरत के दिनचर्या का अभ्यास शुरू न करें। पूछने के लिए एक चिकित्सक से परामर्श करें कि क्या आप इन आंदोलनों को कर सकते हैं हालांकि छायादार कसरत को खुद कम प्रभाव विकल्प माना जाता है, कूद और कूदना एक उच्च प्रभाव दिनचर्या बनाता है, जो जोड़ों के लिए अत्यधिक हो सकता है।

    आवश्यक सामग्री

    • आईना
    • खेल जूते
    • वजन के साथ छोटे डंबल्स, कलाई वजन या मुक्केबाजी दस्ताने
    • प्लेसहोल्डर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com