IhsAdke.com

मुक्केबाजी में एक जबरदस्ती कैसे करें

यदि आप सीखना चाहते हैं मुक्केबाज़ी

, जबब एक तेज़ और लंबी दूरी की पंच है जो रिंग में आपके भाग्य का फैसला करेगा। यह सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाएगा, और यहां तक ​​कि एक भी है घूंसे कमजोर, आप अंक से जीतने में मदद कर सकते हैं यदि आप प्रतिद्वंद्वी बाहर दस्तक नहीं करते हैं 9 0% से अधिक मुठभेड़ों में मुहम्मद अली ने अपनी अधिकांश झगड़े में जेब जबड़ा का उद्देश्य अपने प्रतिद्वंद्वी को आप से दूर रखना है, आपको थोड़ी चोट करने के लिए, टायर करने के लिए, और मजबूत लड़ने के लिए जमीन तैयार करने के लिए।

चरणों

विधि 1
मूल बातें माहिर

1
एक गार्ड की स्थिति में रहें आइए इस लेख में बायीं तरक का उपयोग करें- सही पहनावे के लिए, सब कुछ उलट हो जाता है अपने बाएं पैर को आगे बढ़ाएं, अपने प्रतिद्वंद्वी को निशाना बनाना और दाएं पैर थोड़ी-थोड़ी खुली करना। अपनी ठोड़ी की रक्षा के लिए अपनी मुट्ठी बढ़ाएं अपने कोहनी को अपने शरीर के करीब रखें, अपनी ठोड़ी कम करें और सुनिश्चित करें कि आपके पैर कूल्हे के साथ गठबंधन कर रहे हैं।
  • अपने हाथों और शरीर को आराम से रखना महत्वपूर्ण है अपने घुटनों को थोड़ा मोड़ लें और अपने पीछे के पैर को थोड़ी सी उठाएं। स्थिति के आदी होने के लिए थोड़ा आगे बढ़ें सुनिश्चित करें कि आपके पैर कंधे की चौड़ाई में चौड़े हैं और आपका बाएं पैर आगे और आपके दाहिने पैर की ऊंचाई लगभग 45 डिग्री पर है
  • जो भी कदम आगे बढ़ाएं, इस jab- वह सीधे दी जानी चाहिए देने के लिए, वापस हाथ से प्रतिद्वंद्वी के करीब जा रहा है हाथ हो जाएगा (यह एक पार हो जाएगा)।
  • अपने शरीर के करीब अपने कोहनी के साथ आगे झुकें और अपने दाहिने हाथ की तुलना में आपके बाएं से थोड़ा अधिक। उसका दाहिना हाथ उसकी ठोड़ी को बचा रहा है, यह उनकी रक्षा है - बाएं हाथ उठाया गया है, हड़ताल करने के लिए तैयार है। आप अपने प्रतिद्वंद्वी से ज़्यादा लंबे और नहीं लग रही जैसे वह अपने चेहरे पर एक प्रत्यक्ष का शुभारंभ करेंगे, तो आप भी यह कम और अधिक शक्ति और दृश्यता को दिखाने के लिए रख सकते हैं। अन्यथा, यह ठोड़ी के करीब रखें, ताला को तैयार।
  • आप जेब के लिए सबसे अच्छी स्थिति में हैं चूंकि यह आपके केंद्र (अपने हाथ नहीं) के बाहर आता है, इसलिए इसके साथ परियोजना नहीं करना महत्वपूर्ण है-यह आपको मजबूत नहीं करेगा आपको अपने शरीर की थोड़ी सी रोटेशन महसूस करना चाहिए, लेकिन यह सब कुछ है।
  • चित्र में जेब नामक बॉक्सिंग चरण 2
    2
    अपने वजन को आगे बढ़ाएं और जेब जारी करें। इसके साथ ही, टायर वजन पैर वापस (लेकिन जमीन को दूर नहीं करते हैं) और बायीं ओर मोड़ आगे है, जबकि थोड़ा बाएं पैर उठाने। जब हाथ आगे जाता है, तो आपके शरीर का वजन आगे बढ़ना चाहिए एक ही समय में.
    • अपनी ठोड़ी अपने कंधे पर रखें वास्तव में, आपके कंधे को आपकी ठोड़ी से मिलना चाहिए, सामान्य स्थिति की तुलना में अधिक सुरक्षा का निर्माण करना।
    • जेब को फेंक दें जैसे कि आप बैरल छिद्र कर रहे थे। अपनी कोहनी को अपनी कलाई और अपने शरीर के बाकी हिस्सों में चिपककर गठबंधन रखें आपके शरीर का कोई भी हिस्सा अनावश्यक रूप से खड़ा नहीं होना चाहिए, यह पीटा जाना चाहता है
  • 3
    अपनी हथेली नीचे बारी सुनिश्चित करें जब आपके हाथ आपके ठोड़ी के करीब हैं, तो आपके अंगूठे का सामना करना पड़ रहा है। जब आप जेब छोड़ते हैं, तो आपको अपना हाथ घुमाए ताकि हथेली नीचे हो, अपने अंगूठे के फ्लैट को छोड़ दें। यह एक कॉर्कस्क्रूड की आवाजाही की तरह है और यही वह जगह है जहां जबड़ा की शक्ति एक कोड़ा की तरह होती है।
    • आपका पिछला हाथ ठोड़ी के करीब हर समय होगा - यह आपकी रक्षा है
  • 4
    जब आपका हाथ फैलता है, तो इसे जल्दी से अपनी मूल स्थिति में पुनः प्राप्त करें आप अपने पैरों को मोर्चे से वापस ला सकते हैं, अपने विरोधी की जगह ले जा सकते हैं, या पीछे की ओर चल सकते हैं, वापस पैर में फिर से वजन का समर्थन कर सकते हैं। लेकिन हड़ताली, या पंच को कमजोर करने के दौरान पीछे पीछे नहीं चलना चाहिए।
    • प्रभाव के पल में संभाल लें। यदि आप इससे पहले तनाव करते हैं, तो आप ताकत और चपलता खो देंगे और आप भी ऊर्जा बर्बाद कर देंगे- प्रभाव के बाद, अपनी मुट्ठी फिर से आराम करो गार्ड स्थिति पर लौटें या अगले हमले तैयार करें
  • 5
    किसी प्रकार की काउंटरेटैक की अपेक्षा करें यदि आप लंबा हैं, तो आपका लक्ष्य सीधे दाहिनी शुरू करने के लिए पर्याप्त करीब होना है। यदि यह छोटा और अधिक कॉम्पैक्ट होता है, तो आपको हुक या ऊपरी हिस्से के करीब होने के लिए कुछ जेब की आवश्यकता हो सकती है जब आप दोनों रणनीति पूरी करने में मदद करेंगे
    • यद्यपि सबसे मजबूत नहीं है, जेब सबसे उपयोगी झटका है वह उसी समय आक्रामक होता है जब वह रक्षात्मक होता है, यह एक बहुत ही सटीक शक्ति के साथ एक चिंगारी की तरह है, वह दृश्यों को बाधित कर सकता है, लंबी दूरी को कवर कर सकता है और नॉकआउट तैयार कर सकता है - यह भी अच्छा व्याकुलता है। कई अलग-अलग परिस्थितियों में कोशिश करें
  • विधि 2
    अंतर सीखना

    1
    एक टच जेब दें यह सिर्फ एक विकर्षण है, अपने प्रतिद्वंद्वी को खुद का बचाव करने के लिए मजबूर करने के लिए, आपको अगले झटका मारने के लिए कुछ सेकंड दे। टच जेब में ज्यादा ऊर्जा का प्रयोग नहीं किया जाता है - जैसा कि नाम ही कहते हैं बस थप्पड़ और सही के साथ तेजी लाने के
    • इस स्थिति में, बाएं के साथ प्रतिद्वंद्वी दस्ताने को मारना आम बात है और चेहरे पर एक योद्धा या शरीर पर एक ऊपरी भाग के साथ जारी है। टच जेब लंबे कॉम्बो का आधार है।
  • 2
    डबल जेब का उपयोग करें चूंकि आपके प्रतिद्वंद्वी को पता है कि जेब किस लिए है, आप इसे दोबारा जेब के लिए गलती कर सकते हैं। छोड़ दिया करने के लिए तो एक डबल प्रहार आप बाईं साथ पंच के साथ, फिर वह भी नहीं देखेंगे क्या उसे मारा - वह एक छोड़ दिया प्रहार लेने के लिए और सही करने के लिए जाते हैं, लेकिन नहीं आप की उम्मीद है।
    • डबल जबब भी एक समय देता है जब आप और विरोधी कॉम्बो 1-2 की अराजकता में होते हैं। दोनों एक बायीं तरफ़ देते हैं, और जब यह दायीं ओर आती है, तो उसके बायां ब्लॉक, और आप पॉइंट हासिल करते हैं, भले ही यह हुक है आप इसे आगे बढ़कर, पक्षों और पीठों के साथ भी कर सकते हैं।



  • 3
    विभिन्न स्तरों का उपयोग करें आप अपने प्रतिद्वंद्वी के चेहरे पर एक बस को छोड़ सकते थे, लेकिन वहां क्यों रुके? उच्च, मध्यम और निम्न प्रयासों की कोशिश करें - अपने घुटनों के साथ अच्छी तरह से झुकाव, घूंसे से बचने और अपने विरोधी पर अपने केंद्र पर हमला करना। सिद्धांत समान हैं
  • 4
    जेब किकबॉक्स का उपयोग करें जब आपके विरोधी अपने चेहरे पर एक सही पहरा फेंकता है, तो आप उसे अपने दाहिने ओर से अवरुद्ध कर देते हैं, क्योंकि उसके बायीं असुरक्षित हैं, आप अपने बाएं और नितंब के साथ एक त्वरित जेब फेंकें! आपने एक बिंदु बनाया। यह सरल लग रहा है, लेकिन आपको प्रकाश होना अभी याद रखना चाहिए आपको जितनी जल्दी हो सके मुकाबला करना होगा। संकोच करने के लिए कोई समय नहीं है।
    • इसके लिए आपको अपने पैरों पर ध्यान देना होगा। यदि आप अपने प्रतिद्वंद्वी और प्रत्याशा के साथ तनाव की योजना बना रहे हैं, तो आप धीमा हो जाएंगे, ऊर्जा खो देंगे और आपके प्रतिद्वंद्वी इसे पढ़ने में सक्षम होंगे। अभी आइए, अगर वह वापस आ जाए तो वापस लौटना और अगर आपको इसकी आवश्यकता है तो उसे वापस ले लें।
  • 5
    जब, वापस कदम, जब यदि आप एक घूमते हैं और एक कदम वापस लेते हैं, तो आपका विरोधी सही और गलत तरीके से कोशिश कर रहा है। एक लोमड़ी की तरह, आप वापस आते हैं और एक दूसरे को फेंक देते हैं - जो आपको आश्चर्यचकित करके ले जाएगा चपलता और गति भी महत्वपूर्ण हैं सुनिश्चित करें कि वह इसे पढ़ नहीं सकता है और जब वह कमजोर है तो उसे तुरंत झटके से जारी रखें।
  • विधि 3
    धोखेबाज़ त्रुटियों से बचना

    1
    अपनी मुट्ठी के साथ अपनी कोहनी रखो। यदि आपके पास कुछ है जो आपको अच्छी तरह से मुक्केबाजी के बारे में पता है कि कम चल रही है, तो बेहतर होगा जब यह जेब की बात आती है, तो यह जरूरी है कि जब आप पंच करें तो आप अपनी कोहनी वापस ले लें। आपका विरोधी आसानी से पक्ष आंदोलनों को आसानी से पढ़ सकता है - वे नीचे की ओर से आंदोलनों हैं जो भविष्यवाणी करना मुश्किल है। यदि आपकी कोहनी खुली हैं, तो आप एक पंच के लिए पूछ रहे हैं।
    • उच्च और निम्न जांबा के बारे में सिर्फ एक नोट: कोहनी के बारे में बात करते समय कोई बाएं और दाएं नहीं है जब आप देखते हैं कि पंच आपके शरीर से आ रहा है और आपकी मुट्ठी से नहीं है, तो यह पैंतरेबाज़ी करना आसान होगा।
  • 2
    अपना वजन मत फेंकें हां, एक पंच आपके पैरों, कूल्हों और केंद्र से आता है। यदि आप अपने पंच को "पुश" करते हैं, तो इसके पीछे कोई शक्ति नहीं होगी। लेकिन एक ही समय में, आप अपने वजन आगे नहीं फेंक रहे हैं बैग दिखा सकता है कि आपके पास ताकत है, लेकिन जब आप असंतुलित और तनावग्रस्त होते हैं तो कोई भी जीवित प्रतिद्वंद्वी हिट फिट करने में सक्षम हो जाएगा।
    • वजन का अर्थ शक्ति नहीं है पेशी के बहुत सारे लोग जिम में आते हैं और अपनी मांसपेशियों को तनाव में रखते हुए सोचते हैं यह व्यवसाय है, लेकिन जल्दी से वे प्रतिरोध से बाहर निकलते हैं और रक्षा के किसी भी मौका खो देते हैं। उन छोटे, स्टंटेड मुक्केबाज़ों में कुछ भी नहीं के लिए ताकत है
    • अपने शरीर के माध्यम से चलने वाली एक स्टील रॉड की कल्पना करें। यह सुनिश्चित करेगा कि आप अपने फॉर्म और तकनीक का समझौता नहीं करेंगे।
  • 3
    सिर्फ अपनी बाहों पर भरोसा मत करो। इसकी शक्ति का अधिकांश हिस्सा अपने केंद्र से वजन हस्तांतरण और आंदोलन से ऊपर आता है। आप अपना वजन आगे बढ़ाते हैं, अपने शरीर को ऊपर ले जाएं और यह आपके हाथ से बाहर आ जाता है। यदि आप हाथ के साथ सिर्फ पंच, आप एक लड़की की तरह तेज़ हो जाएगा
    • एकमात्र आंदोलन जो वास्तव में आपके हाथ से आता है - इस मामले में आपके हाथ से - अंतिम झटका है, जैसे एक कोड़ा को तड़क करना आपको उंगलियों के जोड़ों के साथ खत्म करना चाहिए
  • 4
    फिर दबाएं यदि आप प्रभाव के मुकाबले आराम करते हैं, तो हाथ की ओर मुड़कर, हथेली, कंधे से ठोड़ी के साथ, आपके पास शक्ति का अच्छा ज्ञान होना चाहिए। जुर-रोक नहीं है जब आप अपने प्रतिद्वंद्वी को मारते हैं, तो आपकी ऊर्जा और ताकत समाप्त नहीं होगी, आपको अगले चरण की ओर अपना हाथ वापस लेने के लिए उस ऊर्जा की आवश्यकता होगी।
  • वीडियो

    बॉक्सिंग (अंग्रेजी में) में एक चौकी देने के लिए एक महान वीडियो शिक्षण

    युक्तियाँ

    • अपने जेब को फिट करने का सही मौका देखें हवा को छिद्रित ऊर्जा खर्च न करें
    • सत्ता हासिल करने के लिए सैंडबैग में अभ्यास करें आपको कमरे के माध्यम से गूंजने वाला एक शोर शोर सुना होना चाहिए। यदि यह ज़ोर से ज़ोर नहीं है, तो अपने हाथ से अधिक सचेत करें या अधिक मोड़ का उपयोग करें। आपके शरीर का वजन वह है जो पंच की शक्ति देता है
    • एक आलसी जबड़ा फेंक मत आलसी शाब्दिक गति की कमी, पॉपिंग और इरादे की कमी के कारण होता है एक अच्छा बॉक्सर आप अपने आलसी जबड़े पर पॅट और आप बाहर दस्तक होगा।
    • अपनी गति को प्रशिक्षित करें जेब को प्रतिद्वंद्वी को जला देना चाहिए और उसे चक्कर आना चाहिए। दस्तक करने के लिए एक पंच नहीं।
    • बाएं हाथ वाले शब्दों को "दाएं" के साथ "दाएं" बदलें।
    • अपनी सही मां को कभी भी कम मत करो चाहे आप उसे बाएं हाथ में रखे हों, भले ही छिद्रण हो। एक अच्छा मुक्केबाज आपको बाएं हुक के साथ नॉकआउट में ले जाएगा
    • अपने विरोधियों की शैली को महसूस करने के लिए इस झटका का उपयोग करें। यदि वह मुकाबला करने में अच्छा है, तो उसके साथ काम करने का उसका मतलब होना चाहिए- आपको नॉकआउट करने से पहले इसका अध्ययन करना चाहिए। मुक्केबाजी में गलतियां महंगे हैं
    • यदि जेब में आता है, तो नॉकआउट में एक सीधा दाहिनी या बाएं हुक का पालन करें। आम तौर पर, लंबे मुक्केबाज पूर्व का उपयोग करते हैं, और बाद में कम और अधिक कॉम्पैक्ट उपयोग करते हैं।
    • इस पंच का उपयोग करें जब प्रतिद्वंद्वी एक ही हाथ से दूर है। यदि आप आगे दूर हैं, तो आप गलती और ऊर्जा बर्बाद करेंगे। अगर यह काफी करीब है और यह चकमा या ब्लॉक करता है, तो आप दाहिनी ओर या बाएं हाथ वाले हुक को गार्ड खोलेंगे।

    चेतावनी

    • यहां तक ​​कि अगर आप एक शौकिया मुक्केबाज हैं, तो अपने दस्ताने के बिना किसी को कभी भी हिट नहीं करें, जब तक कि उनकी सुरक्षा की धमकी दी जाए - आप मस्तिष्क क्षति या प्रतिद्वंद्वी को मृत्यु भी दे सकते हैं, जिसके परिणामस्वरूप आपराधिक मुकदमा चलाने होंगे।
    • अपने दस्ताने या सुरक्षात्मक गियर के बिना कभी ट्रेन न करें

    आवश्यक सामग्री

    • हाथों के लिए पट्टी
    • दस्ताने
    • पंच बैग (वैकल्पिक)
    • Mittens (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com