IhsAdke.com

कैसे लड़ाई में अच्छा होना

रॉकी फिल्मों पर इतना आसान लगता है आप सीधे चेहरे पर सीधे 50 झटके लेते हैं और फिर घबराहट वाले सोवियत व्यक्ति को फर्म हुक के साथ दस्तक देते हैं, है ना? गलत। यदि आप किसी ऐसी स्थिति में खुद को पाते हैं जहां आपको अपने मुट्ठी का इस्तेमाल करने की आवश्यकता होती है, तो आपको एक पंच लेने के साथ-साथ स्मार्ट से कैसे लड़ना चाहिए, इसके बारे में ज्यादा जानना चाहिए। यदि यह सच्चाई का क्षण है, तो अपने मुट्ठी-लड़ने वाले कौशल को विकसित करने के तरीके जानने के लिए पढ़ें।

चरणों

विधि 1
घूंसे देना

बेस्ट गुड ए फास्ट फेटिंग चरण 1
1
अपने आप को ठीक से स्थान पर रखें अपने प्रतिद्वंद्वी को थोड़ा-बहुत तरफ मोड़कर, अपने गैर-प्रभावशाली पक्ष के साथ, जो आप लड़ रहे हैं उसका सामना कर रहे हैं। यदि आप दाहिनी ओर हैं, तो अपने बाएं कूल्हे को अपने प्रतिद्वंदी की ओर घुमाएं अपने धड़ को पूरी तरह लंबवत न करें, बस अपने गैर-प्रभावी पैर और कूल्हे के साथ पालन करें। इससे यह एक और अस्थिर लक्ष्य बना देता है और आपके घूंसे को अधिक शक्ति प्रदान करता है
  • गुरुत्वाकर्षण के निरंतर केंद्र बनाए रखें अपने वजन को पीछे के पैर पर रखें (दाएं पैर अगर आप सही हाथ हैं) यदि आप प्रतिद्वंद्वी के सामने खड़े हो जाते हैं, तो आप आसानी से खटखटाया जा सकता है अपने पैर प्रतिद्वंद्वी को एक सीधा स्थिति में खोलकर और लड़ाई में रहकर अपना वजन वापस रखें।
  • अपने हाथों को अपने सिर तक ले आओ, अपने गैर-प्रभावी हाथों को अपनी आंखों के करीब और अपने प्रभावशाली, ठोड़ी के करीब आक्रमण करने वाले हाथ रखो। मुट्ठी पर हाथ रखो ताकि आप पर हमला कर सकते हैं या अपना बचाव कर सकते हैं।
    बेस्ट गुड ए फिक्स फाइटिंग चरण 1 बुलेट 2
  • बेस्ट अफेस्ट फाइटिंग चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    ठीक से एक संभाल फार्म अपनी उंगलियों के नीचे, अपने मुट्ठी या अपनी उंगलियों के नीचे, अपने अंगूठे को लपेटें, जैसे कि आप एक कीट पकड़ रहे थे जिसे आप याद नहीं करना चाहते हैं अपने हाथ को इतना मत दबाएं कि आप परिसंचरण खोना शुरू करते हैं, लेकिन जब आप छिद्रण और जाने देते हैं, तो इसे स्थिर रखें, लेकिन जब आप रक्षात्मक पर हैं
    • जब लोगों को छिद्रण से चोट लगी है, तो यह आम तौर पर होता है क्योंकि वे हाथ के गलत हिस्से को मारते हैं। जोड़ जो आपके लक्ष्य तक पहुंचने चाहिए, वे जोड़ हैं जो तर्जनी और बीच की उंगली के बीच हैं।
  • इमेज का शीर्षक है बेस्ट अ फिस्ट लेटिंग पायरी 3
    3
    सीधा घूंसे के लिए अपनी कोहनी में टकरा रखें शुरुआती सीधे और अनियंत्रित घूंसे के साथ अनियंत्रित, ढीले होते हैं, और इसलिए बल के बिना। आपको सीधे पंच लेना चाहिए, जिसका पथ आपके और आपके प्रतिद्वंद्वी के बीच एक सीधी रेखा बनाता है, न कि "गोल" पंच। आप स्ट्रीट फाइटर द्वितीय नहीं खेल रहे हैं और आप प्रतिद्वंद्वी के कान के लिए कमजोर झटका के साथ किसी को भी दस्तक दे पाएंगे। एक शक्तिशाली पंच आपका सबसे अच्छा सहयोगी है
    • अच्छे निचले हिस्से दोनों निचले शरीर से और आपके हाथ की ताकत से आते हैं। घूंसे के बीच के कदम उठाकर उन्हें मजबूत बना दिया जाएगा एक भारी बैग में, अभ्यास के लिए अपने शरीर, नहीं पक्षों से सीधे छिद्रण, और पीछे के पैर का उपयोग कर आवेग देने के लिए आगे बढ़ने, जबकि मोड़ और अपनी मुट्ठी हमले के साथ घूंसे।
  • चित्रा का शीर्षक, अच्छा होना
    4
    कमजोरियों को देखो यदि आप अपने प्रतिद्वंद्वी के जबड़े या चेहरे पर उंगलियों के जोड़ों को मारने का प्रयास करते हैं, तो आप अपने आप को और अधिक नुकसान पहुंचाएंगे। प्रतिद्वंद्वी के चेहरे का केंद्र - नाक, विशेष रूप से - हिट करने के लिए सबसे नरम और सबसे दर्दनाक जगह है, लेकिन अपनी जन्मदिन नाक को तेज़ करना उसे क्रोधित कर सकता है। फ्लोटिंग पसलियों पर शारीरिक चलने से वह अपनी सांस खो देंगे, जिससे यह जारी रखना मुश्किल हो जाएगा। जब वह खुद का बचाव करने के लिए झुकता है, तो उसके चेहरे आगे के हमलों के लिए खुले होंगे।
    • यदि आप अपने जीवन के लिए लड़ रहे हैं तो गले, जीरो और घुटने के कूचों में टाले भी प्रभावी होते हैं। अगर आप दोस्तों के साथ लड़ रहे हैं, तो गंदे से लड़ना मत करो, लेकिन लड़ाई गंभीर होने पर इन विनाशकारी चोटों की उपेक्षा न करें
  • बेस्ट अफेस्ट फाइट लँगिंग चरण 5
    5
    तेजी से, कॉम्पैक्ट हमलों दें फिल्मों में रॉकी के रूप में अनियंत्रित रूप से घुमाएं, लेकिन अपने हमले के अंक चुनें और लक्ष्य को हिट करने वाले तेज़ और सटीक हिट्स को दबाएं। लड़ाई का विजेता लड़ाकू जरूरी नहीं है जो सबसे अधिक घूंसे देता है, परन्तु जो सबसे अधिक शक्तियों के साथ सबसे अधिक घूंसे मारता है।
    • आगे बढ़ना सुनिश्चित करें कल्पना कीजिए कि आप कुछ ऐसे हमला कर रहे हैं जो वास्तव में आपके प्रतिद्वंद्वी के पीछे कुछ इंच है और आप उसे फेंकना चाहते हैं।
  • बेस्ट अफेस्ट फाइट फ़ुटिंग 6 का शीर्षक चित्र
    6
    पागल की तरह चिल्लाओ मार्शल कलाकारों, जब प्रतिस्पर्धा शोर का एक बहुत बनाने क्योंकि तब, एड्रेनालाईन प्राप्त विरोधियों को भयभीत और खुद का एक पाशविक हिस्सा है, जो आम तौर पर दफन रह जगाने। यह समय है कि हल्क आने दो, इसलिए चिल्लाना शुरू करें।
  • बेस्ट गुड फॉर फिस्ट लाइट शीर्षक 7
    7
    एक लड़ाई जीतने के लिए, अपने मुट्ठी से अधिक का उपयोग करें। हेडबट सबसे अंडरएटेड लड़ तकनीक है अगर आप शरीर के सबसे कठिन भाग - मस्तक के शीर्ष पर हार्ड प्लेट - अपने प्रतिद्वंद्वी के चेहरे के नरम भाग पर - नाक पर लड़ाई जल्दी खत्म हो जाएगी।
    • बॉक्सिंग या एमएमए के रूप में औपचारिक खेल झगड़े में, उन हैडर अवैध हैं, लेकिन यदि आप एक लड़ाई में किसी का बचाव कर रहे हैं, समय बर्बाद मत करो एक खेल के नियमों का पालन।
  • विधि 2
    खुद का बचाव

    चित्रा का शीर्षक, अच्छा होना



    1
    एक पंच लेने के लिए जानें यदि आप छिद्रण करते हैं, तो आपको एक लेना भी सीखना चाहिए। चलने के प्रभाव को अवशोषित करने के लिए सीखने से आप का विरोध कर सकते हैं और लंबे समय तक लड़ाई में रह सकते हैं, कमजोर स्पॉट खोल सकते हैं जहां आप पर हमला कर सकते हैं।
    • यदि आप चेहरे में एक पंच मिलता है, अपनी गर्दन में मांसपेशियों को तनाव, अपने जबड़े बंद करें, और पंच की ओर बढ़ें। यह झटके की शक्ति को दूर ले जाती है, इसे जल्द ही रोकता है और, यदि आप पीछे की तरफ बढ़ना शुरू करते हैं, तो आप पीछे पड़ने की संभावना है यह लटकना मुश्किल है, क्योंकि प्राकृतिक प्रवृत्ति पंच से दूर जाना चाहता है, लेकिन कल्पना कीजिए कि मुट्ठी एक फुटबॉल की गेंद है और आप उसे मंजूरी देना चाहते हैं। अगर प्रतिद्वंद्वी अपने माथे को मुड़ता है, तो वह खुद को आपसे अधिक चोट पहुंचाएगा।
    • पेट की मांसपेशियों को कस लें और अपनी कमजोरियों के बदले सीधे उस पर चलने की कोशिश करें। आपको जिगर की रक्षा करनी चाहिए, जो कि फ्लोटिंग पसलियों की तरफ से नीचे अधिकतम है।
  • बेस्ट गुड ए फिक्स फाइटिंग
    2
    हमेशा आगे बढ़ो, वापस बंद मत करो यह रक्षा का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है वापस जाकर अपने क्षेत्र में प्रवेश करने के लिए प्रतिद्वंद्वी को आमंत्रित किया जाता है और उस तरह की धक्का वापस देता है जिससे आप गिरने और लड़ाई हारने के लिए समाप्त हो जाएंगे। आगे बढ़ें, जहां प्रतिद्वंद्वी के घूंसे के पास कम शक्ति होगी और जहां आपको खटखटाया जा रहा है की कम संभावना होगी।
    • यह आपके पक्ष को शरीर पर घूंसे के लिए असुरक्षित बना देगा, इसलिए ट्यून में रहें और सावधान रहें। अपने गार्ड को कम मत करो
  • इमेज का शीर्षक है बेस्ट अ फिस्ट लेटिंग 10
    3
    चलते रहें जब हमला नहीं, कमाल और सभी दिशाओं में कदम उठा रही, उसके सिर संभव के रूप में के रूप में मुश्किल यह पूरा करने का कारण, चेहरे पर अपने हाथ रख संभव स्ट्रोक की अधिक संख्या की रक्षा के लिए है, लेकिन निरंतर गति में बनी हुई है,। जितना अधिक आप आगे बढ़ते हैं, उतना कठिन यह आपके चेहरे या गर्दन को मार देगा।
    • अपने पैरों को आगे बढ़ो, जैसे कि आप गर्म कोयलों ​​पर चलते हैं और कल्पना करते हैं कि छत आपके सिर से ऊपर है, इसलिए आपको अपने सिर को मारने से बचने के लिए चकमा दे रखना होगा।
  • चित्रा शीर्षक, बेस्ट गुड अ फिस्ट लेटिंग पायरा 11
    4
    आकार में जाओ आम तौर पर, लड़ाई लंबे समय तक नहीं होती, लेकिन अगर वे आखिरी हो तो आपको केवल एक ही होना चाहिए जो अपनी सांस खोए बिना कई मिनट तक लड़ सकता है। यदि आप कमजोर और गतिहीन हैं, तो लड़ाई जीतना मुश्किल होगा।
    • कुछ एरोबिक व्यायाम करें 30 मिनट की एरोबिक व्यायाम, सप्ताह में तीन से चार बार, आपको कुछ भी करने के लिए फिट होने चाहिए।
    • बैठो-अप करें और नियमित रूप से पुश करें जॉर्ज फोरमैन ने कभी भी एक जिम में फुट सेट किए बिना विश्व हेवीवेट चैम्पियनशिप जीती। उन्होंने crunches, crunches किया था और एक पंच लेने के लिए सीखा है। आपको एक एथलीट होने के लिए लड़ने के लिए फिट होने की ज़रूरत नहीं है
  • विधि 3
    सिर का उपयोग करना

    पिक्चर शीर्षक बेस्ट अ फिस्ट लेटिंग 12
    1
    बेवकूफ झगड़े से बचें सबसे अच्छा सामुराई तलवार को अपने खांड़ में जंग की अनुमति देता है। यदि आप सोच रहे हैं कि लड़ने के लिए या नहीं, तो उत्तर लगभग हमेशा नहीं है हर कीमत पर झगड़े से बचें और केवल खुद का बचाव करने के लिए अंतिम उपाय के रूप में लड़ें।
    • घूंसे शुरू होने से पहले स्थिति को शांत करने का प्रयास करें। जिस व्यक्ति के साथ आप लड़ रहे हैं, उसके साथ एक शांत, शांत आवाज में बोलें और एक धमकी या अभिमानी शब्दावली का उपयोग करने से बचें
  • इमेज का शीर्षक, बे गुड अ फिस्ट लाइटिंग चरण 13
    2
    अपने प्रतिद्वंद्वी की आशा करो ठेठ abuser दो विशेषताओं होगा: नाराज हो जाएगा और दाएं हाथ हो जाएगा। दोनों आपके लाभ के लिए काम कर सकते हैं, यदि आप ध्यान केंद्रित रहें, अपने दाहिने हाथ के अनियंत्रित चोटों की आशा करें और लड़ाई को समाप्त करने की कोशिश करें, एक उच्च प्रभाव हिट के साथ और हिट, गले या नाक की उच्च संभावना
  • बेस्ट गुड ए फास्ट फेटिंग चरण 14
    3
    शांत हो जाओ यदि आप एक लड़ाई में आते हैं, डर जीतने और पराजित होने के बीच संख्या एक कारक है। हिट पाने के लिए डरो मत। आपके एड्रेनालाईन के स्तर इतने अधिक होंगे कि आप बाद में कुछ भी महसूस नहीं करेंगे, भले ही आप एक बहुत मजबूत पंच प्राप्त करें। यदि आप सोचते हैं कि नाक में एक मजबूत पंच पाने के लिए यह कितना दर्द होता है, तो यह और भी अधिक चोट लगी होगी, इसलिए लड़ाई के दौरान इन चीजों को रोएं नहीं। बस लड़ो
  • बेस्ट गुड ए फास्ट फाइटिंग चरण 15
    4
    जमीन से लड़ने को बचाओ यदि आप स्मार्ट से लड़ रहे हैं, तो शायद आप अपने प्रतिद्वंद्वी को कई उच्च प्रभाव वाले चोटों के साथ मारा होगा और वह निराश हो जाना शुरू कर देगा और एक बेताब प्रयास में आपको दस्तक देने की कोशिश करेगा। किसी लड़ाई के दौरान किसी के अधीन होना कभी अच्छा नहीं होता है, इसलिए आपका विरोधी हथियार के रूप में जमीन का उपयोग करने की कोशिश करेगा।
    • हमेशा अपने बैलेंस केंद्र को रखें और एक तरफ से आगे बढ़ें, अगर आपके प्रतिद्वंदी उसे नीचे दस्तक करने की कोशिश करता है यदि वह आपको नीचे ले जाये, अपने चेहरे की रक्षा कर सकता है और अपने बालों को खींच कर, अपनी आंखों पर हड़बड़ी कर सकता है या किसी अन्य त्वरित तरीके का उपयोग करके उसे आप से दूर करने और जमीन से बाहर निकलने पर विचार कर सकता है।
  • युक्तियाँ

    • प्रतिद्वंद्वी पर हमेशा अपनी आंखें रखें अपने सिर को बिना किसी समय झुकाएं या आप अपने सामने आने वाली चोटों को नहीं देख पाएंगे, जो व्यावहारिक रूप से एक मुफ़्त पास है जिसे बाहर खटखटाया जा सकता है
    • जब लड़ाई होती है, तो हमेशा अपने श्वास को नियंत्रित करें। आप थके हुए बिना लंबे समय तक रहेंगे, जो मूलतः एक लड़ाई के विजेता को निर्धारित करता है।
    • कभी भी एक हाथ का उपयोग न करें, दोनों हाथों और दोनों पैरों को व्यवहारिक रूप से उपयोग करें
    • अगर आपको एक मजबूत पंच द्वारा मारा जाता है, तो आप जितना स्थिर रह सकते हैं, उतना ही स्थिर रहें, क्योंकि आपके विरोधी को तैयार नहीं होने के कारण अधिक प्रतिद्वंद्वियों को मारने का अच्छा मौका मिलेगा।
    • अपनी प्रतिद्वंद्वी से अपनी आँखें कभी भी न लें। यदि आप जानते हैं कि जैसे ही आप किसी कमरे में चलते हैं, तो किसी के साथ लड़ने के बारे में हैं, चारों ओर देखो लेकिन जो भी आप करते हैं, प्रतिद्वंद्वी से अपनी आँखें न लें, क्योंकि जैसे ही आप दूर दिखते हैं, जैसे ही वह आपको फेंक देगा।
    • हमेशा पर्यावरण को ध्यान में रखें, यदि आप ठोकर खाकर गिर जाते हैं तो यह प्रतिद्वंद्वी को एक नि: शुल्क पास देकर उसे जमीन पर रखेगा और अपना चेहरा तोड़ देगा।
    • अपने विरोधी पर नियंत्रण बनाए रखने का अभ्यास करें यह जानने का एक तरीका ब्राजीलियाई ज्यू-जित्सू को प्रशिक्षण देना है।
    • चलते रहें ताकि प्रतिद्वंद्वी को अनुमान लगाया जा सके कि आगे क्या आता है।

    चेतावनी

    • जब तक जरूरी नहीं लड़ो। लड़ता टूटी नाक, मुकदमों और यहां तक ​​कि चरम मामलों में, जेल में एक समय हो सकता है। अगर आपको कोई दूसरा विकल्प नहीं है और खुद का बचाव करने की आवश्यकता है, तो लड़ें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com