IhsAdke.com

फास्ट कूंग फू जानने के लिए कैसे

अक्सर, कुंग फू को आजीवन यात्रा माना जाता है यद्यपि यह पूरे साल के मार्शल आर्ट को मास्टर करने के लिए कई दशकों से अभ्यास नहीं लेता है, लेकिन अपेक्षाकृत कम समय में इसकी मूल बातें सीखना संभव है। समर्पण, धैर्य और दृष्टि के साथ, आप बुनियादी आंदोलनों को बहुत जल्दी से मास्टर कर सकते हैं

चरणों

विधि 1
बुनियादी आंदोलनों और स्थितियों का अभ्यास करना

कुंग फू फास्ट चरण 1 के बारे में जानें
1
एक सुरक्षित प्रशिक्षण स्थान बनाएं जहां आप अपना स्वयं का रूप देख सकते हैं। फर्नीचर और अन्य बाधाओं से मुक्त स्थान के साथ एक क्षेत्र चुनें एक ऊर्ध्वाधर दर्पण रखें (या, यदि संभव नहीं है, तो दीवार पर एक लंबा दर्पण) जिस पर आप अपने अभ्यास के दौरान देख सकते हैं। यदि आवश्यक हो, तो वीडियो ट्यूटोरियल देखने के लिए आसानी से दिखाई देने वाले स्थान पर अपने कंप्यूटर या टीवी को रखें।
  • कुंग फू फास्ट चरण 2 के बारे में जानें
    2
    हीटिंग करो ब्लॉक के चारों ओर एक त्वरित पांच मिनट की जोग के लिए बाहर निकलना, कुछ स्टंट या अन्य रोशनी व्यायाम को रक्त प्रवाह को प्रोत्साहित करने के लिए करें इसके बाद, शरीर को तैयार और लचीला बनाने के लिए कुछ खींचें शरीर को जागने के लिए पुश-अप और बैठ-अप के साथ समाप्त करें और कार्रवाई के लिए तैयार करें।
  • कुंज फू फास्ट चरण 3 जानें शीर्षक वाली छवि
    3
    घोड़े के आसन को मान लें अपने आप को आईने के साथ सामना करें। अपने पैरों को अलग करें, उन्हें लगभग एक मीटर दूर छोड़ दें। जब तक आपके कूल्हों में घुटने की ऊँचाई नहीं होती, तब तक क्रोव करें। रीढ़ की हड्डी को बढ़ाएं, धड़ थोड़ी-थोड़ी पीछे झुकावें। आप अपने शरीर को कूल्हों से सिर में दर्पण तक देखने में सक्षम होना चाहिए। यह स्थिति बैठा होने जैसा दिखती है, लेकिन नीचे एक कुर्सी के बिना।
    • अपने हथियारों के साथ छिद्रण और छिद्रण के अभ्यास के द्वारा अपने केंद्र के गुरुत्वाकर्षण को कम और स्थिर करने के लिए घोड़े के रुख का उपयोग करें। अपने आसन को सीधे रखें ताकि आपके शरीर और मांसपेशियों को संरेखण में रह सकें।
    • यह आसन बनाए रखना मुश्किल होगा इसे शुरू में 30 सेकंड की वेतन वृद्धि के साथ अभ्यास करें और उनके बीच एक- या दो-दो मिनट का विराम दें - इस स्थिति को अब और लंबे समय तक रखने का प्रयास करें
    • घोड़े के आसन का रोजाना अभ्यास करना आपको अपने शरीर की मुख्य मांसपेशियों और पैरों को मजबूत करने में मदद करेगा, जिससे आप एक मजबूत और अधिक स्थिर मार्शल कलाकार बन जाएंगे।
  • कंग फू फास्ट चरण 4 जानें शीर्षक वाले चित्र
    4
    घोड़े के आसन से बुनियादी स्ट्रोक का अभ्यास करें कूंग फू को जल्दी से सीखने के लिए, सरल चाल से चिपकाएं पहली बार एक नई चाल का प्रयास करते समय, यह धीरे धीरे करते हैं, आकार पर ध्यान केंद्रित करते हुए। जैसा कि यह अधिक प्राकृतिक हो जाता है, कम तर्क की आवश्यकता होती है, जब तक आप पूर्ण बल से हड़ताल नहीं कर लेते, धीरे-धीरे प्रत्येक पुनरावृत्ति के साथ गति बढ़ाते हैं। आपकी सहनशक्ति के रूप में विकसित होने पर पुनरावृत्ति प्रति स्ट्रोक की संख्या बढ़ जाती है। सीधा पंच के साथ शुरू करें, सबसे बुनियादी कदमों में से एक, अगर नहीं सबसे बुनियादी
    • प्रत्येक हाथ के साथ, अंगूठे के साथ मुट्ठी बनाओ गेज के बाहर बंद हो गया। अपने हाथों के साथ अपने हाथों से, अपने कूल्हों के साथ अपनी मुट्ठी वापस लाओ, अपने अंगूठे का सामना कर रहे हैं। अपनी कोहनी वापस लाओ और छाती खोलें।
    • एक मुट्ठी के साथ हड़ताल अपने कोहनी को सीधे वापस रखें, जबकि अपने हथियार आगे बढ़ें। कोहनी के रूप में, अंगूठे नीचे का सामना करना पड़ रहा है जब तक कलाई बारी। इस कंधे से शरीर को अग्रणी बनाकर, दूसरे कंधे को ले आओ और झटका के दौरान कमर को घुमाएं कंधों और हमले के हाथ लक्ष्य की ओर एक सीधी रेखा बनाएंगे।
    • कार्रवाई को उल्टा करें हाथ वापस वापस लाओ, अंगूठे के साथ कलाई को फिर से और कोहनी को सीधे वापस ले लें क्योंकि इसे वापस स्थिति में लाया जाता है जैसा कि आपके पहले हाथ में लाया जाता है और आपके कंधों को आपके कूल्हों पर पुन: प्रवेश मिलता है, उसी तरह दूसरे हाथ से हड़ताल करें।
    • जब आप झटका उड़ाते समय बाहर निकल जाओ श्वासिंग कुंग फू सीखने का एक अनिवार्य हिस्सा है, और उचित तकनीक सीखना, सब से ऊपर, प्रशिक्षण में तेजी से आगे बढ़ने में आपकी सहायता करेगा।
    • अपने घूंसे को शक्ति देने के लिए शरीर के ट्रंक का उपयोग करें कुंग फू में, शक्ति धड़ से आती है और इस झटके से इन मांसपेशियों को तेजी से मजबूत करने के लिए काम करना चाहिए। अगले को मजबूत करने के लिए बढ़ावा देने के रूप में एक पंच को पीछे छोड़कर प्राप्त टोक़ का उपयोग करें
  • कूंग फू फास्ट चरण 5 के बारे में जानें
    5
    संघर्ष की एक बुनियादी स्थिति मान लीजिए दर्पण को चालू करें शरीर को 45 डिग्री तक घुमाएं, बाएं पैर और बाएं कंधे के आगे आगे का सामना करना। दाएं पैर के पीछे और बाएं पैर के दाईं ओर होना चाहिए यदि आप दाहिनी ओर हैं, तो यह एक बहुत ही प्राकृतिक मुद्रा होगा अपने आप को एक आरामदायक स्थिति में रखो और कंधे से पैरों की अधिक दूरी न दें। सिर को बचाने के लिए अपने हाथ ऊपर रखें, लेकिन हमेशा अपने पैरों को प्रकाश रखें।
    • यह आसन पश्चिमी मुक्केबाजी के समान है और इसका रिवर्स (दाएं पैर आगे) में भी अभ्यास किया जाना चाहिए। कई (लेकिन सभी नहीं) कुंग फू शैलियों में इस रुख को शामिल किया गया है।
  • कूंग फू फास्ट चरण 6 के बारे में जानें
    6
    बुनियादी पंच जानें अपनी मुट्ठी बंद होने के साथ, अपने बाएं हाथ से आगे बढ़ने का प्रयास करें बांह को खींच कर और संभव के रूप में गठबंधन के रूप में कंधे को छोड़कर प्रक्रिया के दौरान शरीर को दायीं ओर घुमाएं। इस पंच को अक्सर एक जेब कहा जाता है फ़ॉर्म पर पहले फोकस करें और फिर गति और शक्ति का विकास करें। अगला, सही से छिद्रण का प्रयास करें अक्सर, इसे "क्रॉसेडर" कहा जाता है, क्योंकि सही मुट्ठी आपके शरीर को "क्रॉस" करना चाहिए। स्ट्रोक के दौरान एड़ी स्लाइड करें
    • यदि आप तेज़ी से सीखना चाहते हैं - धीरे-धीरे शुरू करो और अपने शरीर को पहले आंदोलनों की मुद्रा को सिखाना। शक्ति और गति जोड़ना आसान है यदि आपके पास सही आसन है जब यह मामला नहीं है, तो आप काफी प्रगति धीमी कर देंगे और उचित फॉर्म को जारी कर सकते हैं।
    • प्रत्येक पुनरावृत्ति में पूर्ण आंदोलन का अभ्यास करें। आपकी बांह पूरी तरह से सीधा होना चाहिए और फिर शुरुआती स्थिति में वापस आना चाहिए। प्रत्येक पंच को शुरू होता है और समाप्त होता है कोहनी मुड़े और हाथ की रक्षा करने के साथ।
    • आपकी शक्ति हमेशा शरीर के केंद्र से आ जाएगी
  • कुंग फू फास्ट चरण 7 के बारे में जानें
    7
    ब्लॉक करने के लिए जानें लड़ाई की स्थिति से, कल्पना करें कि आपके सामने एक और व्यक्ति, एक ही ऊंचाई के साथ, सही दिशा में आपको छिद्रण कर रहा है। विस्तारित बांह की कलाई के साथ,, बाईं ओर या सही करने के लिए इसे लाने काल्पनिक प्रतिद्वंद्वी के हाथ से इसे दूर जोड़ने और पंच करने की शक्ति कोर का उपयोग करें। इन्हें आंतरिक और बाहरी तालों कहा जाता है
    • आंतरिक अवरोध शरीर के बाहर शुरू होते हैं और आंतरिक भाग में प्रवेश करते हैं। बाहरी ताले, बदले में, विपरीत दिशा है।
    • दोनों हथियारों से रोकें कुंग फू को सीखना जल्दी से प्रमुख और गैर-प्रमुख दोनों पक्षों पर मजबूत बनाना है।
  • कंग फू फास्ट चरण 8 जानें शीर्षक वाला चित्र
    8
    बुनियादी किक अभ्यास करें बाकी सब की तरह, आपको शरीर को सही तरीके से सिखाने पर ध्यान देने की जरूरत है। किक्स पहले को डराने लग सकता है, लेकिन आप उन्हें अलग-अलग हिस्सों में अलग कर सकते हैं और उन्हें व्यक्तिगत अनुभागों में अभ्यास कर सकते हैं। सीखना जल्दी से आप कितना मुश्किल ट्रेन पर निर्भर करेगा। लड़ तकनीक से इन तकनीकों का अभ्यास करना शुरू करें:
    • प्रत्येक किक छाती में घुटने को ऊपर उठाने से शुरू होती है। संभव के रूप में इसे कंधे के रूप में उच्च के रूप में ले आओ इस आंदोलन को अधिक लचीला और अभ्यास करने के लिए अभ्यास करें ताकि आपके घुटने को बेहतर संतुलन के लिए हिप ऊंचाई पर रखा जा सके। उस बिंदु पर, आपका पैर "हड़ताल के लिए तैयार है," बहुत ही आपके कोहनी मुड़े और अपनी मुट्ठी को अपने सिर की रक्षा करना पसंद करता है
    • सामने लात के लिए, अगली कार्रवाई सीधा आगे पैर फैलाने के लिए, हिप रूप से बनाता है और पैर के आधार पर पहुंच जाने के वांछित लक्ष्य के कारण, तुम से दूर धक्का है।
    • एक पक्ष किक के लिए, आपकी पैर हिप शक्ति और पैर के साथ आगे बढ़ती है, फिर भी जमीन पर, आंदोलन को समायोजित करने के लिए 90 डिग्री घूमती है। उस किक के साथ, पैर क्षैतिज रूप से समाप्त हो जाता है (खड़ी नहीं, जैसा कि फ्रंट किक के मामले में है)।
    • एक "राउंडहाउस किक" (भी बुलाया "रोटरी बह") के लिए, पैर के ऊपर के साथ अपने प्रतिद्वंद्वी के कूल्हे (या ऊपर) (एक ही बिंदु आप एक फुटबॉल गेंद के साथ संपर्क बनाने के) लात कल्पना। हिप अभी भी आवश्यक शक्ति देने के लिए, लेकिन हमले शक्ति आगे निर्देशन के बजाय, वह (पैर कि प्रयोग किया जाता है के आधार पर) बाईं या दाईं ओर निर्देशित किया जाएगा। हमले के आंदोलन को सुविधाजनक बनाने के लिए जमीन पर पैर आपकी गेंद 90 डिग्री बंद कर देगा
    • प्रत्येक किक के साथ, झटके के बाद छाती पर घुटने वापस ले आओ, इसे कम करने से पहले। किक के बाद अपना पैर कम करना आपके फॉर्म को बहुत खराब बनाता है और आपको जल्दी सुधार करने में मदद नहीं करेगा।
    • धीरे धीरे और अच्छे आकार में अभ्यास करें ढलान में प्रत्येक व्यक्ति की स्थिति (, घुटने रखने बाहर लात और छाती को घुटने लाने) आदेश उसके मस्तिष्क में सही चालों के विवरण रखने में कई सेकंड के लिए रखने की कोशिश करें। आप इस तरह से अभ्यास करते हैं, जल्द ही यह स्वत: बन आप और आपके शॉट्स एक एकल, चिकनी गति होने का एहसास (और उपस्थिति) लाना होगा के लिए होगा।
  • कूंग फू फास्ट चरण 9 के बारे में जानें
    9
    आसवों का आदान-प्रदान करना व्यक्तिगत आंदोलनों में महारत हासिल करने के बाद, झटके के बीच मुद्रा का आदान-प्रदान करें। लड़ने की स्थिति से घोड़े की मुद्रा में उतरना आपके घूंसे को अतिरिक्त शक्ति दे सकता है।
    • जल्दी से घोड़े की स्थिति में कहें,, एक 90 डिग्री के कोण करने के लिए अपने बाएं घुटने लाने बाईं ओर इसे बाहर मोड़, बाएं पैर आवक रखने और दाहिने घुटने को छू। जल्दी से, बाएं पैर को दाहिने पैर से दूर एक मीटर के बारे में फेंक दें और घोड़े की स्थिति में उतरें, दोनों तरफ बाहर का सामना करना।



  • कंग फू फास्ट चरण 10 के बारे में जानें
    10
    एक काल्पनिक दुश्मन के साथ प्रशिक्षण का अभ्यास करें या एक पंचिंग बैग का उपयोग करें। बुनियादी आसन और रूपों को सीखने के बाद, आपके लिए सुधार करने के लिए जो कुछ भी रहता है, वह बहुत अभ्यास करना है। अपने पैरों को प्रकाश और चलते हुए हवा चलाना, हवा को उड़ाने या एक छिद्रण बैग को रोकना। प्रतिरोध विकसित करने के लिए, राउंड में अभ्यास करने पर विचार के रूप में यदि आप एक टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा कर रहे थे (उदाहरण के लिए, तीव्र आंदोलन के साथ तीन मिनट का एक चक्कर तीन मिनट ठहराव के बाद, अनुक्रम दोहरा)।
  • विधि 2
    कुंग फू में अपने कौशल को मजबूत बनाना

    कूंग फू फास्ट चरण 11 के बारे में जानें
    1
    प्रशिक्षण कंपनी ढूंढें अपने आप को सुधारने और चुनौती देने का एक त्वरित तरीका एक साथी के साथ प्रशिक्षित करना है। आप अधिक से अधिक तीव्रता के साथ मनोवैज्ञानिक रूप से उत्तेजित महसूस करेंगे और अपने कार्यस्थलों में अधिक समय तक लगेगा।
    • पार्टनर भी आप के लिए पंच पैड धारण करके और इसके ठीक विपरीत में सुधार करने में मदद कर सकता है। कुशन को लात मारना और लात मारकर, आप एक काल्पनिक प्रतिद्वंद्वी से प्रशिक्षण की तुलना में ताकत और ऊर्जा को अधिक तेज़ी से विकसित करते हैं या फिर भारी छिद्रण बैग मार रहे हैं।
    • किसी साथी के लिए कुशन पकड़े हुए भी हाथ और पैर की गतिविधियों को विकसित करने का एक अच्छा तरीका है और अच्छी गुणवत्ता वाले अभ्यास में उपेक्षा नहीं की जानी चाहिए। कुशन के दोनों तरफ घूंसे और किक के विभिन्न संयोजनों को सीखना महत्वपूर्ण है और उन्हें पकड़कर झटका के पल तक आपको आराम करने में मदद करेगा।
  • कुंज फू फास्ट चरण 12 के बारे में जानें
    2
    अपनी सहनशक्ति बढ़ाएं कलाई, पैर, और पैरों को मजबूत करने के कई तरीके हैं। समझें कि तकनीक, गति और शक्ति के अतिरिक्त, आपके शरीर को हड़ताली और हिट होने के आदी बनने की आवश्यकता है।
    • छिद्रण बैग के साथ अपने आप से लड़ना प्रभावी ढंग से मजबूत व्यायाम हो सकता है, खासकर जब "गोलहाउस किक" की बात आती है और पैर के ऊपर से संबंध बनाने की कार्यवाही होती है थोड़ा सा शुरू करें और सही आकार को पहले प्राप्त करने पर ध्यान दें, और जैसा कि आपके पैर के प्रतिरोध से प्रतिरोध होता है, पर्याप्त बल के साथ बैग को दबाए जाने की कोशिश करें
    • एक साझेदार के साथ, एक संयुक्त ब्लॉकिंग कवायद के साथ अपने अग्रकथाओं को मजबूत करने का प्रयास करें। एक दूसरे के सामने या घोड़े के मुंह में खड़े हो जाएं, अगर आप आराम से महसूस करते हैं, और अपने हाथों को अपने हाथों से नीचे की ओर एक आंतरिक रुकावट में इंगित करते हैं। आपका साझेदार ऐसा ही करेगा और रुकावट का अभ्यास करने के एक तरीके के रूप में पहले से (पहले से हल्की ढंग से) टकराएंगे। फिर दाएं हाथ 180 डिग्री दक्षिणावर्त घुमाएं यह आंदोलन को दोहराएगा और, एक बार फिर, पहले कनेक्ट हो जाएगा अब एक तिहाई कनेक्शन के लिए दाहिने हाथ की 180 डिग्री वामावर्त बारी। फिर बायीं बाहों के साथ ऐसा करने की कोशिश करें और व्यायाम एक दूसरे के बाद दोहराएं। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि आप धड़ के रोटेशन से आने वाले टोक़ का लाभ उठा रहे हैं।
    • इस क्षेत्र को मजबूत करने के लिए मुठभेद (या यहां तक ​​कि कठिन कण) एक अच्छा तरीका हो सकता है
  • कुंग फू फास्ट चरण 13 के बारे में जानें
    3
    शरीर के कोर को मजबूत बनाएं प्रत्येक हिट के साथ जमीन से बल निकालने की आपकी क्षमता में सुधार करें अपने किक पर दिए गए बल की मात्रा बढ़ाएं न केवल पेट की मांसपेशियों पर ध्यान केंद्रित करें (जो शरीर के मुख्य भाग का हिस्सा हैं), लेकिन पक्षों और कमर के पीछे भी। इस क्षेत्र को मजबूत करने के लिए कुछ अभ्यास शामिल हैं:
    • बोर्डों।
    • पारंपरिक और रिवर्स पेट
    • एक निश्चित बार या फ्लेक्स स्थिति (कभी कभी "पहाड़ पर्वतारोही" कहा जाता है) पर खड़े होने पर छाती पर घुटनों को ले आओ।
  • कुंज फू फास्ट चरण 14 के बारे में जानें
    4
    अपने हथियार का विकास करें कुंग फू अभ्यास में हाथों का वजन का उपयोग करें अपने हथियारों को हर दिन पारंपरिक तरीकों से व्यायाम करें। पुश-अप, बार, थ्रेड्स आदि बनाएं अपने अग्रभागों पर अधिक ध्यान दें, जो विरोधियों को पकड़ने की आपकी क्षमता में सुधार करेगा।
    • अपने अग्रजों को मजबूत करने का एक "आसान" तरीका है कि आप अपने मुट्ठी को अपने हाथों के साथ बाहर खींचकर अपने मुंह को दबाएं।
  • कूंग फू फास्ट चरण 15 के बारे में जानें
    5
    अपने पैरों का काम करें किसी भी मार्शल आर्ट में मजबूत पैर और एक अच्छा कदम रखने के लिए बहुत महत्वपूर्ण चीजें हैं और इसलिए पैरों को मजबूत करने के लिए आवश्यक है। कुंग फू आंदोलनों का अभ्यास करते हुए पैरों पर वजन का उपयोग करें। स्क्वाट्स के साथ दैनिक दिनचर्या करें, स्क्वाट्स कूद और स्टेप अप्स एंड डाउन करें।
    • अन्य अच्छे पैर अभ्यासों में शामिल हैं: टिप-पैर की अंगुली कूद, मेंढक कूदता है, कॉसैक जंप्स, एक-पैर वाली छलांग, डक वॉक और यैक्स।
  • विधि 3
    कुंग फू का अध्ययन

    कुंज फू फास्ट स्टेप 16 के बारे में जानें
    1
    कुंग फू की विभिन्न शैलियों के बारे में पता करें प्रत्येक अभ्यास की शिक्षाओं और सिद्धांतों की तुलना और तुलना करें। दीर्घकालिक लक्ष्यों के लिए, उन क्षेत्रों पर जोर देने पर विचार करें जिन पर आप मानसिक और शारीरिक रूप से विकसित करना चाहते हैं। हालांकि, कूंग फू को जानने के लिए, आपको अपनी ताकत का अच्छा इस्तेमाल करने वाला एक चुनना चाहिए।
    • दो सबसे प्रमुख स्कूल वू डोंग और शाओलिन हैं वू दांग में, "चीर" (महत्वपूर्ण ऊर्जा) विकसित करने के लिए, "आंतरिक" पर जोर दिया गया है। शाओलिन स्कूल, इसके बदले, आपके शरीर को मजबूत करने वाले अभ्यासों के साथ "बाहर" पर केंद्रित है।
    • कुंग फू शैलियां उनके मूल के भूगोल द्वारा विशिष्ट हैं। उत्तरी शैली आमतौर पर कई पैर आंदोलनों और कलाबाजी शामिल हैं दूसरी ओर, दक्षिणी शैली, अच्छी तरह से लगाए गए पैर पसंद करते हैं और अधिक हाथ की गति का उपयोग करते हैं।
    • शैलियों के बीच एक और अंतर कठिन और नरम के बीच है हार्ड शैलियों आपको सिखाने के लिए प्रतिद्वंद्वी से बराबर या अधिक ताकत के साथ कैसे निपटें, जबकि नरम शैली आपके लाभ के लिए अपने प्रतिद्वंदी की गति का उपयोग करने पर अधिक निर्भर करेगी।
  • कूंग फू फास्ट चरण 17 के बारे में जानें
    2
    ट्यूटोरियल ऑनलाइन देखें देखें कि आपके शरीर को आंदोलनों और आसन के सही निष्पादन में कैसे कदम और मार्गदर्शन करना चाहिए। मूल चालें जैसे किक और पंच के साथ शुरू करें इसके बाद, वीडियो में देखें कि ये अलग-अलग आंदोलनों को कैसे और अधिक विस्तृत काता में शामिल किया गया है (कोरियोग्राफेड अभ्यास जो कई आंदोलनों को जोड़ती है)
    • प्रत्येक क्लिप को कई बार देखें उनमें से प्रत्येक में, सावधानीपूर्वक प्रदर्शक के शरीर के एक क्षेत्र का ध्यान रखें। एक दृश्य में अपने पैरों पर ध्यान दें। फिर, कूल्हों पर ध्यान केंद्रित करें फिर कमर और इतने पर। इस प्रकार, जब अपने दम पर कदम और, उदाहरण के लिए, हथियारों के साथ एक झटका देने का अभ्यास, आप सटीक जानकारी मिल जाएगी कैसे पैरों और सबसे बड़ी संभव दक्षता के साथ हमला करने के लिए शरीर को मजबूत करना चाहिए।
    • कुंग फू की अपनी समझ को और विस्तारित करने के लिए, अन्य मार्शल आर्ट्स की क्लिप देखें ताकि वे एक दूसरे से अलग हो सकें। ध्यान दें कि कैसे कुंग फू, जिसमें और अधिक प्रत्यक्ष और रैखिक फैशन ले जाता है इस तरह के कराटे के रूप में अन्य कलाओं में पाए जाने वाले की तुलना में अधिक परिपत्र तकनीक, का उपयोग कर अपने moimentos में अधिक तरल पदार्थ लग रहा है।
  • कूंग फू फास्ट स्टेप 18 सीखिए शीर्षक वाले चित्र
    3
    कुंग फू मानसिकता को अपनाना यहां तक ​​कि अगर आप जल्दी से कुंग फू सीखना चाहते हैं, तो शुरू से कड़ी मेहनत करने के लिए प्रलोभन का विरोध करें। यद्यपि यह मार्शल आर्ट अपने अभ्यासियों के जीवन में अनुशासन स्थापित करना चाहता है, लेकिन यह शुरुआत से ही यह अपेक्षा नहीं करता है, इसलिए आराम करने का प्रयास करें। आदर्श वाक्य को भूल जाओ "कोई दर्द नहीं, कोई परिणाम नहीं" अपनी क्षमताओं और आपकी वर्तमान शारीरिक क्षमता के अनुसार, किसी भी प्रकार की चोटों से बचने और अचानक पहनने और आंसू से बचने के लिए, एक समझदार तरीके से एक प्रशिक्षण के तरीके का विकास करना।
    • उदाहरण के लिए, शुरुआत से 100 किक्स का अभ्यास करने के बजाय, दिन भर में फैले हुए किक के 10 पुनरावृत्तियों से शुरू करें उन्हें चलाने के बिना उन्हें ठीक से और कुशलता से चलाने के बारे में जानें। तब शॉट्स के निष्पादन के प्रभुत्व है, उनके प्रतिरोध बढ़ जाती है धीरे-धीरे दोहराने प्रति शॉट्स की संख्या को ऊपर उठाने: 10 से 15, 15 से 20, 20 से 30 और इतने पर।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com