IhsAdke.com

रैकेटबॉल, टेनिस और मार्शल आर्ट्स के अभ्यास के लिए सजगता कैसे सुधारें

यह लेख आपको यह बताएगा कि किसी भी खेल के अभ्यास के लिए अपनी प्रतिक्रियाएं कैसे तेज करें। आप व्यावहारिक रूप से सभी खेलों में नीचे दिए गए सुझावों को लागू कर सकते हैं! चलो शुरू करते हैं?

चरणों

रैकेटबॉल, टेनिस और मार्शल आर्ट्स के लिए फास्ट रिफ्लेक्सस वाला शीर्षक शीर्षक छवि 1
1
समझें कि गति की अवधारणा में तीन अलग-अलग चरण हैं वे हैं
  • प्रतिक्रिया समय: यह धारणा है कि आक्रमण आ रहा है, या प्राप्त प्रोत्साहन के बीच की अंतराल और उस पर प्रतिक्रिया की शुरुआत।
  • प्रतिक्रिया समय: आंदोलन शुरू करने वाली कार्रवाई के लिए उचित प्रतिक्रिया चुनने का समय लगता है।
  • आंदोलन की गति: यह प्रतिक्रिया की गति है या जिस गति से आप हमले से बचने के लिए जाते हैं, आदि। आप देखेंगे कि इन उदाहरणों में मार्शल आर्ट्स और प्रशिक्षण झगड़े के तरीकों की दिशा में अधिक लग रहे हैं, लेकिन वे अन्य खेलों को पूरा करते हैं

विधि 1
प्रतिक्रिया समय में सुधार

रैकेटबॉल, टेनिस और मार्शल आर्ट्स के लिए फास्ट रिफ्लेक्सस वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 2
1
प्रकृति में भागो आप सभी की प्रतिक्रिया समय में सुधार करने की जरूरत है एक छोटे से बाहर है, तो बरकरार है और अधिक जंगली वन क्षेत्र है कि शहर के पार्क करने के लिए जाना है, और जो झाड़ियों, खाइयों की तरह अधिक प्राकृतिक बाधाओं प्रदान करता है और धाराओं। वन वातावरण में चलना एक अच्छा व्यायाम है, क्योंकि यह शरीर को बहुत ही अप्रत्याशित तरीके से प्रतिक्रिया करने के लिए मजबूर करता है, चक्कर, उतरते, कूदता है और एक्सपोज़ेस को काफी अनियमित सतहों पर समर्थन पैर में बना देता है। जितनी तेजी से आप चलाते हैं, उतना ही कठिन है कि यह पर्यावरण के अनुकूल होने के लिए है। वास्तविक जीवन की बाधाओं के साथ आपका मन इतनी व्यस्त हो जाएगा कि आप अपने खुद के थकान को ध्यान में रखेंगे! सर्किट को कुछ बहुत सरल ट्रिक्स का उपयोग करके और भी मुश्किल बनाना संभव है:
  • आंख पैच लगाने की कोशिश करें यह गहराई की धारणा को बाधित करता है
    रैकेटबॉल, टेनिस और मार्शल आर्ट्स के लिए फास्ट रिफ्लेक्सस शीर्षक वाला इमेज शीर्षक चरण 2 बुलेट 1
  • धूप का चश्मा पहनें क्योंकि ये वन छाया क्षेत्र में दृष्टि दूरी के क्षेत्र में कमी आएंगे।
    रैककेटबॉल, टेनिस और मार्शल आर्ट्स के लिए फेटेस्ट रिफ्लेक्सस शीर्षक वाला इमेज, चरण 2 बुलेट 2
  • शरीर के प्राकृतिक समय को बदलने के लिए टखने पर वजन डालना
    रैकेटबॉल, टेनिस और मार्शल आर्ट्स के लिए फास्ट रिफ्लेक्सस नाम वाली छवि चरण 2 बुलेट 3
  • रैकेटबॉल, टेनिस और मार्शल आर्ट्स के लिए फास्ट रिफ्लेक्सस का शीर्षक चित्र 3
    2
    अभ्यास जला दिया एक साझेदार के साथ शुरू करें जो आपको गेंद के साथ मारने का प्रयास करेगा - दोनों के लिए खेल को और अधिक मजेदार बनाने के लिए फ़ंक्शन को टॉगल करें। खेल को एक दूसरे से तीन मीटर की दूरी पर शुरू करें और रबर या फोम के एक नरम गेंद का उपयोग करें। जैसा कि आप गर्म और बेहतर हो, पिचर को लॉन्च की गति बढ़ाने के लिए और आप के करीब पहुंचें। आप इस खेल को नीचे दी गई युक्तियों के साथ थोड़ा भिन्न कर सकते हैं, इसलिए यह चुनौतीपूर्ण और मजेदार बना रहता है:
    • एकाधिक पिचर का उपयोग करें
    • अपनी आँखें बंद करके शुरू करें और पिचर को थ्रो करने से पहले आपको संकेत देने के लिए कहें।
    • पिचर को "धमकी" और बचाव से बचने के लिए पिचों का ढोंग करने की अनुमति दी गई है।
    • स्थितियों को पहचानने के लिए गेंदों को रंग कोड दें और तदनुसार प्रतिक्रिया दें। उदाहरण के लिए: लाल गेंद = पकड़, नीले = चकमा, हरा = हिट
  • रैकेटबॉल, टेनिस और मार्शल आर्ट्स के लिए फास्ट रिफ्लेक्सस वाला शीर्षक शीर्षक छवि 4
    3
    एक दीवार के खिलाफ एक गेंद फेंको किसी भी तरह की गेंद से दीवार के सामने खड़े रहें जो फर्श को काटता है इसे गोली मारो और इसे वापस ले लें - दीवार के करीब चले जाएं और गेंद के आकार में कमी करें, हाथों के बीच बारी बारी से व्यायाम करें। कुछ समय बाद, अपनी पीठ से दूर गेंद का सामना करना शुरू कर देना यदि संभव हो तो, प्रतिक्रिया प्रशिक्षण के लिए अपनी खुद की एक गेंद खरीदें, अनियमित आकृति और सभी संभव दिशाओं के लिए क्विक के साथ।
  • विधि 2
    प्रतिक्रिया समय में सुधार




    रैकेटबॉल, टेनिस और मार्शल आर्ट्स के लिए फास्ट रिफ्लेक्सस वाला शीर्षक शीर्षक छवि 5
    1
    ब्लैकर्स को मारो इस अभ्यास में समन्वय बढ़ता है, और मजेदार तरीके से समय, प्रभावशीलता और प्रतिक्रिया में तेजी से सुधार होता है एक मूत्राशय भरें और एक कमरा दर्ज करें जिसमें कुर्सियां, बेंच, काउंटर और तालिकाओं जैसे कई बाधाएं हैं। यदि आप इच्छुक हैं, तो कमरे के चारों ओर कुछ शंकु और छोटी वस्तुओं को फैलाना, लेकिन खतरनाक वस्तुओं से बचें। मूत्राशय को फर्श पर छोड़ने के बिना लात मारकर शुरू करें यदि यह गिरता है, तो आप खो देते हैं यह देखने के लिए समय है कि आप प्रत्येक सत्र में कितना करते हैं।
  • रैकेटबॉल, टेनिस और मार्शल आर्ट्स के लिए फास्ट रिफ्लेक्सस प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    2
    बग़ल में ले जाएँ यदि आपके पास एक ट्रेडमिल तक पहुंच है, तो कूद और चपलता कूदो। आप इस तरह अभ्यास करने में निश्चित रूप से हास्यास्पद दिखेंगे, लेकिन यह ठीक है - कसरत को और अधिक शर्मनाक है, बेहतर होगा कि यह काम करेगा! के साथ शुरू करने के लिए, ट्रेडमिल की गति को 8 किमी / घंटा और बग़ल में छलांग लगाओ। जब तक आप अपनी सीमा तक नहीं पहुंच जाते, तब तक थोड़ी सी गति बढ़ाएं बग़ल में स्वैप करें और दोहराएं फिर प्रारंभिक 8 किमी / घं पर वापस लौटें और पीछे की तरफ और आगे की ओर कदम करने की कोशिश करें। लक्ष्य प्रत्येक सत्र में धीरे-धीरे ट्रेडमिल की गति को बढ़ाता है। अंतिम अभ्यास पीछे पीछे चलना है यह 8 किमी / घं से कम की गति से शुरू करना बेहतर है, क्योंकि यह अधिक कठिन है। ट्रेडमिल को शरीर पर बल देने और गति को नियंत्रित करने के लिए आवश्यक है।
  • रैकेटबॉल, टेनिस और मार्शल आर्ट्स के लिए फास्ट रिफ्लेक्सस वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    3
    सिक्के प्राप्त करें हवा में एक सिक्का फेंको और जितनी तेजी से आप अपने समय और प्रतिक्रिया की प्रतिक्रिया और प्रतिक्रिया में सुधार करने के लिए इसे पकड़ने की कोशिश कर सकते हैं। यदि आप इसे अभ्यास करना कठिन बनाना चाहते हैं, तो उसी समय हवा में दो सिक्के फेंकें।
  • विधि 3
    गति और दृश्य तीव्रता में सुधार

    रैकेटबॉल, टेनिस और मार्शल आर्ट्स के लिए फास्ट रिफ्लेक्सस वाला शीर्षक शीर्षक छवि 8
    1
    वीडियो गेम चलाएं क्या ट्रेनिंग करते समय मज़े करना बेहतर होता है? घर छोड़ने और एक्सबॉक्स या प्लेस्टेशन खरीदने की ज़रूरत नहीं है-अगली बार जब आप दंत चिकित्सक को देखने की प्रतीक्षा कर रहे हैं तो आपके साथ लेने के लिए एक साधारण गेम ब्वॉय है उन बुनियादी गेमों से बचें जिन्हें आपने बार-बार कर लिया है: कुछ नया और चुनौतीपूर्ण प्रयास करें और खेलों को स्विच करें ताकि वे अप्रत्याशित रहें!
  • रैकेटबॉल, टेनिस और मार्शल आर्ट्स के लिए फास्ट रिफ्लेक्सस प्राप्त करें
    2
    परिधीय दिशा यह सभी खेल गतिविधियों में एक उपयोगी कौशल है जो आप कल्पना कर सकते हैं। यह जानना संभव है कि क्या कोई डिफेंडर या संभावित अपराधी केवल परिधीय दृष्टि से पहुंच से बाहर है। इसे अभ्यास करने के लिए, सड़क को दबाएं और अपनी आंखों के कोनों के साथ कारों को देखने की कोशिश करें। गाड़ी के रंग को बताएं या किक अगर आपको यकीन न हो। समय के साथ, आप रंगों की पहचान करने के लिए आगे बढ़ेंगे कठिन हिस्सा सिर्फ हर बार जब आप गाड़ी में मिलते हैं, तो अभ्यास करने के लिए याद रखें, इसलिए यदि आप कर सकते हैं तो कार में नोट या नोट छोड़ने का प्रयास करें।
  • रैकेटबॉल, टेनिस और मार्शल आर्ट्स के लिए फास्ट रिफ्लेक्सस वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    3
    दृश्य आवास यह गहराई से धारणा में त्वरित समायोजन करने की क्षमता है - एक तकनीक जो एक सरल तरीके से विकसित की जा सकती है और जो गति के साथ एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी जिसके साथ आप किसी स्थिति पर प्रतिक्रिया कर सकते हैं। यदि कोई मुट्ठी आपके ओर आ रही है, तो आपको उचित रिश्वत के काम करने से पहले इसे अच्छी तरह से कल्पना करनी चाहिए। निम्नलिखित सरल अभ्यासों को दैनिक अभ्यास करने का प्रयास करें
    • ऊँचाई और हथियारों के विस्तार पर एक पेन पकड़ो और लगभग छह फीट दूर की वस्तुओं पर कमरे के चारों ओर देखिए। दूरदराज के ऑब्जेक्ट से फोकस को कई बार आपके हाथ में पेन में बदल दें, बहुत जल्दी। प्रत्येक नए सत्र के साथ कलम की निकटता (इसे चेहरे के करीब रखें) को बदलकर व्यायाम को दोहराएं और दोहराएं। इसे फ़ोकस स्विचिंग के रूप में जाना जाता है
    • अगला व्यायाम संख्या आठ के रूप में जाना जाता है अपने अंगूठे को हाथ के विस्तार पर रखो और इसे आगे बढ़ने के रूप में शुरू करें जैसे कि आप संख्या आठ ड्राइंग कर रहे थे। यदि आप ऐसा करते हैं, अंगूठे का चेहरा बंद करके फिर से अपने आप को दूर और जिस गति से 10 सेकंड में अंगूठे 10 चाल बदलता रहता है।
  • युक्तियाँ

    • यह महत्वपूर्ण है कि मस्तिष्क उस क्रिया पर केंद्रित है जिस पर आप इस समय प्रदर्शन करने की कोशिश कर रहे हैं। इसलिए, अपने अगले गेम या लड़ाई के दौरान समानांतर विचारों से मुक्त हो जाओ, और बस क्षणिक रूप से जीवित रहने पर ध्यान केंद्रित करें!
    • वीडियो गेम के मामले में, पहले व्यक्ति शूटर गेम (एफपीएस) खेलने के लिए मुख्य रूप से प्रयास करें। यह साबित होता है कि इस प्रकार का खेल बेहद उच्च गति के लिए मान्यता और प्रतिक्रिया के समय में सुधार करता है

    चेतावनी

    • जंगलों में चलना खतरनाक हो सकता है अकेले में प्रवेश करने से पहले आवश्यक सावधानी बरतें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com