IhsAdke.com

बैलेंस में सुधार कैसे करें

अपने संतुलन में सुधार करने के लिए समय और व्यवहार की आवश्यकता होती है, और यह रातोंरात नहीं होता है। हालांकि, लगातार अभ्यास के साथ, आप समय के साथ अपने संतुलन में सुधार करने में सक्षम होंगे। अभ्यास को मत छोड़ो और अपना संतुलन ढूँढ़ने की कोशिश करो, क्योंकि अगर आप आशा छोड़ देते हैं, तो आप इसे नहीं प्राप्त करेंगे। यह ट्यूटोरियल मानता है कि आपके पास एक शेष बोर्ड नहीं है, लेकिन यदि आपके पास कोई है, तो आप बोर्ड का उपयोग करके एक ही चरण का अनुसरण कर सकते हैं।

चरणों

चित्र शीर्षक में सुधार, शेष राशि चरण 1
1
समझे कि बैलेंस कैसे काम करता है जब सही संतुलन में, गुरुत्वाकर्षण के अपने केन्द्र सिर्फ बिंदु जहां जमीन को छूने (या, उन के बीच में अगर कोई इन बातों के कई हैं) के ऊपर है। मानव शरीर के लिए, किया जा रहा है यह है के रूप में, यह असंभव बिल्कुल इस आदर्श आसन से विचलन समय एक लंबे जल्द ही दिखाई देते हैं और तेजी से बढ़ने के लिए उस स्थिति में जारी रखने के लिए (दूसरे शब्दों में, आप स्विंग करने शुरू कर देंगे) है। ताकि आपके संतुलन रखने के लिए, आप जब यह acontece- विचलन जब आप समय पर देखने को ठीक करने के लिए आसान कर रहे हैं जितनी जल्दी हो सके पता करने की जरूरत है, लेकिन जब आप उन्हें बहुत देर हो चुकी घड़ी, बहुत एक संतुलित स्थिति में लौटने के लिए मुश्किल हो जाएंगे और आप गिर जाएगी
  • बिग बैलेंस चरण 2 में शीर्षक वाले चित्र
    2



    अपने वेस्टिब्यूलर सिस्टम के बारे में बेहतर महसूस करना सीखें यह आंतरिक कान में एक तंत्र है जो कहता है कि जब आप स्विंग करना शुरू करते हैं, तो यह आपको बताता है कि संतुलन में मुख्य उपकरण होने के साथ-साथ आपको किन दिशा में कितना और संतुलन होता है। इससे अधिक संवेदनशील बनना आपके संतुलन में काफी सुधार होगा।
  • बिग बैलेंस चरण 3 में शीर्षक वाले चित्र
    3
    अपने संतुलन का अभ्यास करने के लिए हर दिन का आनंद लें।
    1. अकेले महसूस करने का अभ्यास करने के लिए, आप जमीन पर अपने पैरों के साथ खड़े शुरू कर सकते हैं और आपकी आँखें बंद हो गई हैं, आपके शरीर को सुनने की कोशिश कर रही है। लगता है कि यह थोड़ा कैसे झुकाता है और हर समय आपकी आसन ठीक करता है। जब पैर एक साथ होते हैं तो सनसनी अधिक ध्यान देने योग्य होगी। यह कर्ण कोटर प्रणाली और एक अच्छा व्यायाम इस दिशा को परिष्कृत करने की उत्तेजना का अनुभव करने के लिए एक अच्छा तरीका है। इस व्यायाम के साथ गिरने का कम या कोई जोखिम हो जाएगा लेकिन, के बाद से लग रहा है बहुत सूक्ष्म है, यह कुछ धैर्य और एकाग्रता की आवश्यकता होगी।
    2. अधिक व्यावहारिक तरीके से, एक पैर पर संतुलन की कोशिश करें, कहते हैं, आधा मिनट। अगर आपको अस्थिर लगता है, तो अपने घुटने को थोड़ी सी झुकाने की कोशिश करें।
    3. जबकि संतुलन आसान स्थिर रहने के लिए के रूप में यह जब बात आप देख रहे हैं की तुलना में बढ़ रहा है आप को देखने के लिए अनुमति देता है बनाता है कुछ स्थिर पर ध्यान केंद्रित अपनी आँखें रखें। यह दृश्य इनपुट आपके और बिंदु के बीच की दूरी पर निर्भर करता है जो आप देख रहे हैं। यदि आप अपने करीबी कुछ को देखते हैं, तो आप आसानी से नोटिस करेंगे जब आप स्थानांतरित हो जाएं और अपनी स्थिति को अनजाने में समायोजित करें। यदि आप क्षितिज के लिए कुछ और नज़र रखते हैं, तो सूक्ष्म आंदोलनों में बहुत अधिक अस्पष्ट हो जाएगा परिधीय दृष्टि भी संदर्भ के संतुलन के लिए प्रयोग किया जाता है, तो आप केवल दृश्य सहायता की पूरी तरह से रहित हो जाएगा जब दृष्टि के पूरे क्षेत्र दूर बातें से भरा है। (या जब आपकी आंखें बंद हो जाती हैं)
    4. आप अपने कॉलेज प्रवेश द्वार प्रणाली को प्रशिक्षित करने के करीब कुछ देख रही है और जब आपको लगता है कि आप आसानी से स्थिर रह सकता है, आगे कुछ देखने के लिए कोशिश की कोशिश करो gradualmente- इस तथ्य का उपयोग कर सकते हैं। प्रगति के रूप में आगे भी कुछ पर अपनी टकटकी को निर्देशित रखें
    5. आप बेहतर हो के रूप में, अपनी आँखें बंद करके देखें या विजुअल इनपुट के बिना इन exercícios- के दौरान एक आंखों पर पट्टी पहनते हैं, आप जो जिस तरह से आप सिर्फ अपने कर्ण कोटर प्रणाली से अधिक झुकाव रहे हैं महसूस करने के लिए मजबूर किया जाएगा।
    6. बजाय एक पैर पर भरोसा करने के संतुलन और भी अधिक की उनकी भावना को विकसित करने, कई वास्तविक चीजें जिसका सतहों छोटे या अपने पैर के एकमात्र से संकरा कर रहे हैं पर अपने पैर के साथ ऊपर के चरणों को दोहराने के लिए। चीजों को अपने आसपास हर जगह घूमने के लिए देखो - प्रतिबंध, कम दीवार, दस्त, आदि पैर और अभी भी चीज़ के बीच संपर्क सतह जितना छोटा होता है, उतना ही यह शेष संतुलन बनाए रखना होगा।
    7. इन वस्तुओं में से किसी के अभाव में, आप इसके बजाय पैर के पूरे एकमात्र पर भरोसा करने की, उसके पैर की उंगलियों या ऊँची एड़ी के जूते पर संतुलन के लिए कोशिश कर सकते हैं। हालांकि, आपको लगता है कि इस तरह के आसन आपके पैर को चोट पहुंचाते हैं
  • युक्तियाँ

    पेट की मांसपेशियों में सुधार नर्तकियों ने अविश्वसनीय रूप से मजबूत पेटी है क्योंकि केंद्रीय मांसपेशियों में काम करने से उनके संतुलन में सुधार होता है पेट के अभ्यास करें और आपको अपने संतुलन में सुधार की सूचनाएं चाहिए।

    • एक ऐसे खेल का प्रयास करें, जिसमें मार्शल आर्ट, घोड़े की सवारी, स्केटबोर्डिंग, योग, बैले, जाज, हिप-हॉप, पार्कर आदि की आवश्यकता है। आप केवल अपनी शेषता का अभ्यास नहीं करेंगे, क्योंकि आपका प्रशिक्षक इसे बनाए रखने के तरीके पर सुझावों से भरा होना चाहिए।
    • संतुलन में सुधार करने का एक और मजेदार तरीका शेष बोर्ड को प्राप्त करना है। यह मज़ेदार उत्पाद है जो आपको एक सर्फ़बोर्ड पर स्विंग करता है जो बेलनाकार समर्थन पर संतुलन करता है। हम इसे अत्यधिक अनुशंसा करते हैं
    • जगमगाहट की कोशिश करो यह एक अलग तरह का संतुलन बढ़ाता है जिसे: न्यूरोफिजिकल बैलेंस कहा जाता है। जानने के लिए समय और धैर्य लेता है हालांकि, यह बहुत फायदेमंद है और आप अपने दोस्तों को प्रस्तुतिकरण करने में सक्षम होंगे।
    • जिम क्लास करें
    • अपने यार्ड में दांव रखो, दो पंक्तियों में तीन की व्यवस्था की, पहले दो केवल 2.5 इंच ऊंचे प्रत्येक लगातार हिस्से की ऊंचाई 4 सेंटीमीटर तक बढ़ाई जानी चाहिए। उनके ऊपर चलना और नीचे अभ्यास करें धीरे-धीरे पहले और अपने संतुलन में सुधार करते समय तेजी से (यह घास के साथ किसी क्षेत्र में ऐसा करने के लिए एक अच्छा विचार है या आप गिरने के मामले में मैट या कुशन डालते हैं)।

    चेतावनी

    • ऐसी चीजों पर खड़ा होना जो इसके लिए नहीं किया गया है, इसमें कुछ जोखिम शामिल हैं। आप अपना संतुलन और गिरावट खो सकते हैं दूसरी ओर, ऑब्जेक्ट इसे समर्थन और ब्रेक करने के लिए पर्याप्त मजबूत नहीं हो सकता है दोनों ही मामलों में, आप गंभीर रूप से गिरावट में अपने आप को चोट पहुँचा सकते हैं
    • धीरज रखो बैलेंस रातोंरात सुधार नहीं करता है, इसलिए इसे त्वरित परिणामों के लिए ज़्यादा मत करना
    • यह महत्वपूर्ण है कि इससे पहले कि आप यह सुनिश्चित कर लें कि आप इसे संभाल सकते हैं, आप अगले स्तर की कठिनाई में नहीं जाएंगे व्यवहार में उन्हें उपयोग करने से पहले वस्तुओं को कितना कठिन लगाना। शिन गार्ड पहनें और अपने पैर को मजबूत करने के लिए अपना बछड़ा व्यायाम करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com