IhsAdke.com

डचलेस हुड चुनना

एक वाहिनी हुड, जिसे पुनर्कलन हुड भी कहा जाता है, वह एक है जो वाहिनी के माध्यम से वायु को निकाला नहीं करता है। इसके बजाय, इससे पहले कि यह कमरे में वापस सर्कल करता है, इससे पहले यह एक फिल्टर के माध्यम से हवा को बेकार करता है फिल्टर का उद्देश्य हवा से ज्यादा धुएं, वाष्प, तेल और संभव गंध को निकालने का है। नलिकाहीन डाकू पुनर्निर्माण परियोजनाओं के लिए उपयुक्त हैं, जहां पाइपलाइन स्थापित नहीं है। वे सही माहौल में अधिक पर्यावरण के अनुकूल भी हो सकते हैं क्योंकि एयर कंडीशनिंग या हीटिंग चलाना नहीं है। आपके लिए सही नालीदार हुड का चयन करने के लिए मूल्य, सौंदर्यशास्त्र, कार्यक्षमता और शोर स्तर सहित कई पहलुओं का मूल्यांकन करें।

चरणों

शीर्षक वाला चित्र डचलेस रेंज हुड चुनें चरण 1
1
अपने बजट का मूल्यांकन करें आपका बजट कार्यक्षमता और उपस्थिति के स्तर को सीमित करेगा जो आप हुड से अपेक्षा कर सकते हैं। एक हुड का प्राथमिक बजटीय कारक आमतौर पर अपने सौंदर्य है समकालीन स्टेनलेस स्टील सादे कोट आमतौर पर अन्य मॉडलों की तुलना में बहुत अधिक कीमत के लिए बेचा जाता है। अपने दूसरे उपकरणों पर खर्च किए गए धन के आधार पर अपने बजट को आवंटित करें आप किसी पेशेवर-ग्रेड स्टेनलेस स्टील के कुकटॉप की तुलना एक सस्ते प्लास्टिक के साथ नहीं कर सकते, उदाहरण के लिए।
  • डिकलेस रेंज हुड चुनें चरण 2
    2
    एक लकड़ी का कोयला फिल्टर और एक एल्यूमीनियम फ़िल्टर के बीच चुनें। डक्टलेस हुड एक लकड़ी का कोयला या एल्यूमीनियम फ़िल्टर के माध्यम से हवा में गुजरता है। कोयला फिल्टर सभी प्रकार के कणों, तेलों और गंध को हटाने में बेहतर प्रदर्शन करते हैं। लेकिन वे साफ करना आसान नहीं है और समय-समय पर प्रतिस्थापित होने की जरूरत है। एल्यूमिनियम फिल्टर तेल या गंध को बहुत अच्छी तरह से फिल्टर नहीं करते, लेकिन आसानी से साबुन और पानी से धोया जा सकता है
    • आपके द्वारा किए जाने वाले भोजन का प्रकार आपको किस प्रकार का फिल्टर खरीदना चाहिए यदि आप बार-बार खाना खाते हैं, विशेष रूप से उच्च तापमान पर तेल का उपयोग करते हैं, तो एक लकड़ी का कोयला फ़िल्टर सबसे अच्छा होता है। यदि बार-बार खाना पकाने या उबलते जैसे कम वसा वाले तरीकों का उपयोग करना, तो एक एल्यूमीनियम फिल्टर उपयुक्त होगा।
  • चित्र शीर्षक से डिकलेस रेंज हुड चुनें चरण 3
    3



    अपने सौंदर्य वरीयताओं का मूल्यांकन करें डक्टलेस हुड विभिन्न प्रकार की शैलियों में आते हैं आप स्टेनलेस स्टील, सफेद, काले और रंगीन में समाप्त कर सकते हैं। यदि आप हुड से मिलान करना चाहते हैं, तो निर्माता की वेबसाइट को देखने के लिए जांचें कि क्या वे एक मिलान मॉडल का उत्पादन करते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र डचलेस रेंज हुड चुनें चरण 4
    4
    अपने इच्छित एयरफ्लो दर का मूल्यांकन करें दर जिस पर हुड प्रसारित करते हैं वह आमतौर पर घन मीटर प्रति मिनट में मापा जाता है। आपका आदर्श रेटिंग आपकी रसोई के आकार पर निर्भर करेगा, लेकिन यह रेटिंग डक्ट हुड के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, जो वास्तव में हवा को कम करते हैं। नॉन-डक्टेड हुड की असली प्रभावशीलता इसकी फ़िल्टर की गुणवत्ता से काफी हद तक निर्धारित होगी, न कि हवा की मात्रा जो चलता है हालांकि, उच्च रेटिंग एक अधिक शक्तिशाली हुड इंगित करता है।
  • डिकलेस रेंज हुड का चयन शीर्षक वाली तस्वीर चरण 5
    5
    शोर स्तर का मूल्यांकन करें सभी डाकू शोर उत्पन्न करते हैं, क्योंकि उन्हें हवा में जाने के लिए शक्तिशाली प्रशंसकों का उपयोग करना चाहिए। इस शोर का स्तर आम तौर पर "स्नो" में देखा जाता है, कथित तीव्रता की एक इकाई घर के उपयोग के लिए उपयुक्त उच्चतम स्तर लगभग 4 है। उच्चतर संख्याएं मात्रा के ऊंचे स्तर से संकेत देती हैं।
  • युक्तियाँ

    • कई माइक्रोवेव में एक एकीकृत गैर-एकीकृत हुड होता है। यदि आप पूरे रसोईघर को फिर से तैयार करने की योजना बना रहे हैं या सिर्फ एक नया माइक्रोवेव ओवन चाहते हैं, तो इस विकल्प को अधिक सुव्यवस्थित दृष्टिकोण के लिए देखें।
    • आपको हुड की अतिरिक्त विशेषताओं का भी मूल्यांकन करना चाहिए। अन्तर्निर्मित प्रकाश, टाइमर, और विभिन्न गति सेटिंग्स सभी कार्यक्षमता को बढ़ाने के लिए
    • कुछ नगर पालिकाओं में ऐसे बिल्डिंग कोड होते हैं जो डक्टलेस डाकू की स्थापना को विनियमित करते हैं। उनके अप्रभावी होने के कारण उन्हें कुछ क्षेत्रों में प्रतिबंधित किया जा सकता है, जबकि उनके पर्यावरणीय प्रभाव के कारण अन्य लोगों में नलिकाओं के साथ पाइप निषिद्ध हो सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com