IhsAdke.com

पूल को गरम करने के लिए सौर पैनलों को कैसे स्थापित करें

सस्ता सौर पैनलों और प्लास्टिक के साथ एक पूल को गर्म करना अपेक्षाकृत आसान हो सकता है और ऐसा कुछ जो आपके द्वारा किया जा सकता है हालांकि ये प्लास्टिक सौर पैनल अधिक महंगी और अधिक कुशल लोगों की तुलना में प्रति वर्ग फुट में कम कुशल होते हैं, उन्हें इस्पात, एल्यूमिनियम, ग्लास या तांबे के पैनल की तुलना में विनिर्माण और शिपिंग में कम ऊर्जा की आवश्यकता होती है। निश्चित रूप से, निवेश की गर्मी और आसान स्थापना की वास्तविक लाभ आकर्षक लाभ हैं।

चरणों

एक पूल चरण गर्मी के लिए सौर पैनलों स्थापित करें शीर्षक से चित्र
1
शुरू करने से पहले, मौसम पर विचार करें और अपनी अपेक्षाओं को कम करें रात के तापमान दिन के दौरान लाभ को पूर्ववत करते हैं, यहां तक ​​कि धूप मौसम के दौरान भी। एक पूल कंबल रात में बिल्कुल जरूरी है, क्योंकि उस अवधि में जब अधिकांश गर्मी का नुकसान होता है - जब पानी का तापमान पानी से ज्यादा ठंडा होता है एक पूल जो निलंबित नहीं है, वह जमीन के ऊपर एक पूल की तुलना में गर्मी तेज हो जाएगा, क्योंकि गर्मियों के दौरान 10 सेंटीमीटर से नीचे का तापमान कम तापमान होता है। क्या आपके पास सौर पैनलों के लिए कमरे में लगभग सभी दिन सीधे सूर्य के प्रकाश प्राप्त करने के लिए कमरा है? क्या आप प्रत्येक सर्दियों के दौरान और शायद मजबूत तूफान से पहले पैनल निकाल देंगे? क्या कम पानी का प्रवाह अभी भी आपके पूल को साफ करेगा या अपने पंप का उपयोग अधिक स्वीकार्य होगा? जिसके अनुसार, कम लागत और अपनी पहली पैनल स्थापित करने में आसानी संभव प्रयोग के रूप में प्रक्रिया कर सकते हैं। अधिकांश स्थितियों में, सौर पैनलों प्लास्टिक अगर अपने क्षेत्र एक सर्दियों के मौसम है नियमित रूप से तैराकी के मौसम में अपनी सुविधा में वृद्धि होगी, लेकिन वे, तैराकी के मौसम की लंबाई बढ़ाने के लिए जब तक आप हीटिंग के साथ पूरक संभावना नहीं हैं गैस, भी। कोशिश करने का अनुभव बदलने की कोई पूर्व योजना नहीं है।
  • एक पूल चरण 2 गर्मी के लिए सौर पैनलों स्थापित करें शीर्षक वाले चित्र
    2
    पंप और फिल्टर (रिटर्न लाइन पर) के बाद एक 3-रास्ता पूल वाल्व स्थापित करें, फिर पानी को पैनलों या पूल (पैनलों की अनदेखी) को निर्देशित किया जा सकता है। उपयुक्त पूल वाल्व सस्ते नहीं हैं, लेकिन वे वापसी के प्रवाह को कभी भी ब्लॉक नहीं करते हैं और पैनल के माध्यम से किसी भी पानी, इसका हिस्सा या कोई पानी निर्देशित करने के लिए समायोजित किया जा सकता है। किसी वाल्व नियंत्रक को स्वीकार करने वाले एक पूल वाल्व पर विचार करें यदि आप वाल्व को किसी अन्य स्थान से या घड़ी से नियंत्रित करना चाहते हैं।
  • एक पूल चरण 3 में गर्मी के लिए सोलर पैनल स्थापित करें शीर्षक वाले चित्र
    3
    पूल के किनारे पर एक ही रिटर्न लाइन पर 3-रास्ता मूल्य के पास एक टी-आकार का पाइप स्थापित करें पैनल से लौटने वाला पानी फिर से रिटर्न लाइन वाल्व से नीचे गिर जाएगा। तब पानी को पैनल से लौटने के लिए स्वतंत्र है। यह सर्विसेज को वाल्व खरीदकर सर्दियों के लिए तैयार करना है जो जोड़ों को जोड़ते हैं जिससे आप सिस्टम को निकालने के लिए खोल सकते हैं।
  • एक पूल चरण गर्मी को सौर पैनलों स्थापित करें शीर्षक वाले चित्र
    4
    सौर पैनल साइट से तथा इससे दोनों लाइनों के लिए रिटर्न पाइप (आमतौर पर 1-1 / 2 "या 2") के समान पाइप आकार रखें। यदि पैनल छत पर स्थापित होते हैं, तो नाली के पाइप हुक दीवारों और ईव को पाइप सुरक्षित करेगा। छत के किनारे पर, प्रत्येक ट्यूब में एक लॉकिंग गैस्केट स्थापित करें जिससे कि मौसम को, या हवा में या छत को बदलने के लिए आसानी से निकाला जा सके यहां तक ​​कि तल पर सौर पैनलों के लिए, जोड़ों को आवधिक हटाने की सुविधा होगी अपने बगीचे के अच्छे स्वरूप को बनाए रखने के लिए पाइप को दफनाने पर विचार करें।
  • ऊष्मा एक पूल कदम 5 स्थापित सौर पैनलों शीर्षक चित्र
    5
    सौर प्लास्टिक के पैनल विभिन्न आकारों में आते हैं, लेकिन 20 इंच तक दो सबसे आम है। दो से कम नहीं खरीदें प्रत्येक पैनल को लगभग $ 300 खर्च होता है। आप और अधिक जोड़ने से पहले दो कोशिश कर सकते हैं। अपने पूल क्षेत्र के किसी समान छमाही में पैनल स्थापित आदर्श अगर आप उनके लिए कमरा है .. 18 `का एक दौर पूल पैनल प्रति लगभग 23 3 प्रति वर्ग मीटर है, जो 6 पैनल के बराबर है के एक क्षेत्र है किया जाएगा। लेकिन कम पैनल कुछ स्वीकार्य हैं और जब तक आप यह नहीं मान लेते कि सभी विचार और लाभ इसके लायक हैं, तब तक एक साधारण निवेश रखने के लिए बेहतर हो सकता है। अधिक पैनलों को अधिक पंप शक्ति की आवश्यकता होती है, इसलिए यह एक और विचार है कि आप दो पैनलों की कोशिश करने के बाद बेहतर समझेंगे पंप के आकार को 1/4 किलोवाट तक बढ़ाने की आवश्यकता है, ताकि किसी भी वजन को समायोजित किया जा सके जो एक मंजिल या 100 से अधिक के बराबर हो।



  • एक पूल चरण गर्मी के लिए सौर पैनलों स्थापित करें शीर्षक वाले चित्र
    6
    छत पर पैनलों को फिक्स करना आपकी सबसे बड़ी चुनौती है और उन्हें फर्श पर लगाया जा सकता है। यदि आप उन्हें स्थानीय दुकान में नहीं मिलते हैं, तो इंटरनेट पर खरीदे जाने वाले स्टेनलेस स्टील के हुक स्क्रू का उपयोग करें। छत के गर्डर की दूरी पर विचार करें और पैनलों की 60 सेमी की चौड़ाई की तुलना में हुक बोल्ट की तुलना करें। लीक को रोकने के लिए प्रत्येक बोल्ट के आसपास बहुलक कवर या "टार" का उदार टोन आवश्यक है। प्रत्येक छोर में एक छेद वाला एक एल्यूमीनियम पट्टी या पट्टी पैनल और दो शिकंजा के ऊपर फिट बैठता है। स्टेनलेस स्टील वाशर और पागल के साथ जकड़ना पैनल को हटाने के त्वरित और आसान बनाने के लिए। ज्यादातर जगहों पर, जहां आप रहते हैं, आपको छत पर किसी भी स्थापना से पहले चित्र जमा करना, कोड से सहमत होना और प्राधिकरण प्राप्त करना होगा। ये विचार फर्श पर पैनल को एक आकर्षक विकल्प स्थापित कर सकते हैं।
  • एक पूल चरण गर्मी के लिए सौर पैनलों को स्थापित करें शीर्षक वाले चित्र
    7
    एक बार जब सौर पैनल जगह में होते हैं, तो उन्हें एक-दूसरे से और जोड़ों से जोड़ दें। पैनल के अंत में टयूबिंग पर विशेष ध्यान दें। देखने के लिए जांचें कि क्या यह IN (इन) या आउट (आउट) है, ताकि पानी का रास्ता हमेशा अंदर घुसकर बाहर निकल जाए। पैनलों में हवा फंस जाएगी, अगर पीछे की ओर स्थापित हो जब पैनल ढलान पर स्थापित होते हैं, तो पैनल के बाहरी किनारे को बड़ा होना चाहिए।
  • एक पूल कदम 8 ऊष्मा के लिए सौर पैनलों को स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    8
    ट्यूबों को जोड़ने के बाद, पंप को चालू करें और पैनल को वाल्व खोलें। लीक के लिए जांचें सैद्धांतिक रूप से, उच्च प्रवाह, अधिक कुशल (क्योंकि पैनल में कूलर पानी सूर्य से अधिक गर्मी अवशोषित करता है)। आप शायद लगता है कि पैनल से लौटने के पानी केवल दो या तीन डिग्री गर्म है, लेकिन एक दिन की अवधि में, यह एक कुछ डिग्री तक अपने पूरे पूल गर्मी होगा। अगर रातें बहुत ठंडा न हों, तो तापमान हर दिन थोड़ा सा बढ़ेगा। यहां तक ​​कि एक छोटे से पूल में एक हफ्ते का समय लगता है ताकि वह गर्म दिखाई दे। हम आपकी अपेक्षाओं को यथार्थवादी रखने में मदद करने के लिए रूढ़िवादी हैं, लेकिन ज्यादातर मामलों में केवल तीन पैनल पर्याप्त हैं। बिना गैस या इलेक्ट्रिक हीटिंग के, लगभग आधा साल के लिए एक पूल का आनंद कैसे 26 डिग्री या उससे अधिक है। आप स्टेशन का विस्तार करने के लिए कुल पांच के लिए दो और पैनल जोड़ सकते हैं। खुश तैराकी!
  • एक पूल कदम गर्मी के लिए सौर पैनलों स्थापित करें शीर्षक से चित्र 9
    9
    यदि आप उस क्षेत्र में रहते हैं जो नीचे शून्य तापमान का सामना करता है, तो सिस्टम के निम्नतम बिंदु पर एक नाली स्थापित करना सुनिश्चित करें या सर्दियों के दौरान किसी भी ठंढ क्षति से बचने के लिए सिस्टम को हवा के साथ दबाव बनाने की योजना बनाएं।
  • एक पूल चरण 10 के लिए सौर पैनलों को स्थापित करें शीर्षक से चित्र
    10
    सिस्टम को स्वचालित करने के लिए तापमान जांच, वाल्व और एक्ट्यूएटर्स सहित करीब 800 डॉलर के लिए एक सौर नियंत्रक प्रणाली खरीदी जा सकती है।
  • युक्तियाँ

    • अधिकांश पुलों को सफाई सुनिश्चित करने के लिए लगभग छह घंटे की आवश्यकता होती है। सौर पैनल आमतौर पर सभी समय का लाभ लेने के लिए इस समय का विस्तार करेंगे। एक गर्म पूल को ठंड पूल की तुलना में अधिक सफाई की आवश्यकता होगी।
    • यदि पैनल ठंड के अधीन हैं, तो आपको उन्हें निकालना होगा। हवा को शीर्ष में प्रवेश करने की अनुमति देने के लिए एक अतिरिक्त फिटिंग, चीज़ें आसान बना सकती हैं।
    • जब तक यह बादल या धूप नहीं है तब तक पैनलों के माध्यम से पानी प्रसारित न करें। पैनल आपके पूल को रात में बहुत आकर्षक दिखा सकते हैं।
    • पूल में तापमान और पैनल्स में तापमान को मापने के लिए सौर नियंत्रक उपलब्ध हैं, जब भी वाल्व खोलने के लिए आपके पूल में गर्मी की संभावना होती है और जब भी परिवेश की स्थिति उसे शांत कर सकती है, नियंत्रक अपने पूल पंप को नियंत्रित करने के लिए या बिना किसी घड़ी के साथ आते हैं, लेकिन लागत $ 1000 के लिए और 120V और 24V तारों की आवश्यकता होती है, और तापमान संवेदक के तारों की आवश्यकता होती है।

    चेतावनी

    • अधिकांश समुदायों को योजना और लाइसेंस के बिना आपकी छत पर कुछ भी स्थापित नहीं होने दिया जाएगा स्थानीय कानून यह निर्धारित करेंगे कि छतों पर यह कैसा और कैसे फंस सकता है।
    • यदि आपके पास आत्मविश्वास, कौशल और ज्ञान नहीं है, तो उन्हें नलसाजी, तारों, या छत का प्रदर्शन न करें। योग्यता प्राप्त करें
    • सौर हीटर के माध्यम से क्लोरीन ध्यान केंद्रित न करें। हीटर के बाद आपको हमेशा क्लोरीन पेश करना चाहिए।
    • यद्यपि बहुलक सौर पैनल प्रकाश जब खाली होते हैं, तब वे भारी होते हैं जब भरा होता है। छत पर उन्हें ढीला मत करो ताकि हवा में उन्हें ठोकर खाएं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com