IhsAdke.com

लोगों को प्रेरित कैसे करें

क्या आप उस व्यक्ति बनना चाहते हैं जो हर कोई प्रतिलिपि बनाने की कोशिश करता है या किसके द्वारा लोगों को विचार मिलता है? क्या आप उपयोगी और मजेदार के रूप में देखा जाना चाहते हैं? तो पढ़ें!

चरणों

  1. 1
    दोस्ताना रहें इसका मतलब यह नहीं है कि आप उन लोगों के घर में सो रहे हैं जो आप अच्छी तरह जानते नहीं हैं। बस किसी के कपड़ों की तारीफ करते हुए या किसी को बधाई देने के लिए उसे आपके बारे में और अधिक सकारात्मक बना सकते हैं और यहां तक ​​कि आपको प्रेरित भी कर सकते हैं।
  2. 2
    विचारशील रहें यदि कोई कोई सवाल पूछता है या मदद मांगता है, तो इसके जवाब देने के बजाय इसके बारे में गंभीरता से सोचें। इस तरह, लोगों को आप के बारे में सोचने लगेगा जैसे किसी को देखभाल और देखभाल करना।
  3. 3
    अपना सर्वोत्तम दे दो यह शायद सबसे महत्वपूर्ण चरणों में से एक है हमेशा अच्छे इरादों और सकारात्मक सोच के साथ काम करते हैं यह बहुत संभावना है कि आप प्रशंसा करेंगे और चीजों को बेहतर तरीके से करेंगे। अगर आप एक फुटबॉल गेम की याद आती है या स्कूल या काम में खराब दिन है, तो अपने चेहरे पर मुस्कुराहट करके इसे आगे बढ़ने का प्रयास करें और अगली बार बेहतर करने का प्रयास करें। इसके लिए पूरी तरह से अपने आप को दोष न दें या किसी पर सभी दोष डाल दें। इससे आप प्रेरणादायक के बिल्कुल विपरीत दिखेंगे। यह सामान्य ज्ञान है, लेकिन यह आश्चर्यजनक है कि कितने लोग भूल जाते हैं कि वे कितने अद्भुत हैं!



  4. 4
    चुप होने का समय जानें आपको हमेशा लोगों को प्रेरित करने के लिए बात करने की आवश्यकता नहीं है यह आम तौर पर उनके कार्यों से प्रेरित होते हैं, उनके शब्दों को नहीं।
  5. 5
    किसी ऐसे व्यक्ति के साथ रहें जिसे आप करीब होना चाहते हैं यदि आप जिस तरह से कार्य करते हैं, उसे पसंद नहीं है, तो यह संभव है कि अन्य लोगों को इसे पसंद न हो।

युक्तियाँ

  • अध्ययन करने का प्रयास करें कि आप जिस व्यक्ति से हमेशा प्रशंसा करते हैं उसे कैसे काम करें।
  • गंभीर चेहरे की कोशिश करो क्रोधित होने की ताकत होने की कल्पना करें, लेकिन स्पष्ट दृढ़ता से। यही है, गुस्सा मत करो, लेकिन अपने आप को गंभीरता से ले लो ध्यान देने और दूसरों को प्रोत्साहित करने के लिए पहला कदम लेने का यह सबसे आसान तरीका है।

चेतावनी

  • यदि आप थोड़ा अभिभूत महसूस करने लगे तो सलाह के लिए अपने माता-पिता या एक विश्वसनीय दोस्त से पूछना मत भूलें।
  • स्वयं आत्मविश्वास मत बनो!
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com